4 results found for ''SBI Yono''
लद्दाख का अग्रणी बैंक बनना चाहता है SBI, दिस्कित में खोली गयी बैंक की 14वीं शाखा
दिस्कित (लद्दाख) : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) हाल में बने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का अग्रणी बैंक बनना चाहता है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शनिवार को यहां नुब्रा घाटी के दिस्कित क्षेत्र में बैंक की लद्दाख क्षेत्र में 14वीं शाखा का उद्घाटन करते हुए यह बात कही. गौरतलब है कि लद्दाख को हाल ही में जम्मू-कश्मीर राज्य से जुड़े अनुच्छेद 370 के प्रावधान खत्म करने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है.
SBI कार्ड की IPO लाने की योजना, प्रक्रिया शुरू
नयी दिल्ली : एसबीआई कार्ड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की प्रक्रिया शुरू की है लेकिन इसके इसके लिए उचित समय का इंतजार किया जाएगा. कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि आईपीओ लाने के बारे में उचित समय पर फैसला किया जाएगा.
SBI कार्ड जल्द जारी करेगा RuPay क्रेडिट कार्ड, बंपर सफलता की उम्‍मीद
एसबीआई कार्ड जल्द ही रुपे क्रेडिट कार्ड पेश करेगी. इससे घरेलू भुगतान नेटवर्क को व्यापक वृद्धि करने में मदद मिलेगी. मौजूदा समय में क्रेडिट कार्ड श्रेणी में अमेरिका की वीजा और मास्टरकार्ड भुगतान गेटवे कंपनियों का दबदबा है. रुपे को भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने विकसित किया है. यह घरेलू तौर पर विकसित एक भुगतान गेटवे प्रणाली है जो यूपीआई, आईएमपीएस और भीम एप जैसे कई भुगतान विकल्प उपलब्ध कराती है.
'SBI के पास अच्छी-खासी पूंजी, सरकार से पैसा लेने की जरूरत नहीं'
मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पास अच्छी-खासी पूंजी है और हो सकता है कि उसे चालू वित्त वर्ष में सरकार से नयी पूंजी लेने की जरूरत नहीं पड़े. बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) अरिजित बसु ने मंगलवार को यह बात कही. पूंजी की स्थिति को सुधारने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शुरुआती दौर में 70,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा की थी.