38 results found for ''Redmi Note 7''
‘हाउडी मोदी': ह्यूस्टन में पीएम मोदी से मिल भावुक हुआ कश्मीरी, चूमा हाथ, 7 लाख पंडितों की ओर से कहा शुक्रिया
: ‘हाउडी मोदी'' कार्यक्रम के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे.
आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 2019 में 7 प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हुई
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ‘ब्रांड वैल्यू'' 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गयी है जिसमें इसकी मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं.
सूर्योदय देखने के लिए अब लगेेंगे 50 रुपये
सूर्योदय का नजरा देखने के लिए पर्यटकों को 50 रुपया देना चुकाना पड़ रहा है. वन्य विभाग के वाइल्ड लाइफ ने दार्जिलिंग के प्रसिद्व पयर्टन स्थल में यह नजरा देखने के लिए प्रति व्यक्ति 50 रुपये का प्रवेश शुल्क निर्धारित किया है. यह शुल्क 16 सितम्बर से वसूला जा रहा है. वाइल्ड लाइफ के इस फैसले पर दार्जिलिंग के टूर ऑपरेटर साग्गे शेर्पा ने आपत्ति जतायी है. टूर ऑपरेटर शेर्पा ने कहा कि दार्जिलिंग में हर साल 7 लाख पर्यटक आते हैं, जिनमें 20 हजार स्वदेशी होते हैं.
मारपीट के दो अभियुक्तों को अर्थदंड की सजा
अरवल : अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी माधवेंद्र सिंह की अदालत ने मारपीट के आरोपित को दोषी पाते हुए दो साल साधारण कारावास की सजा सुनायी. अभियोजन पदाधिकारी नरेश प्रसाद ने बताया कि मूडला निवासी राम पदारथ सिंह ने करपी थाना कांड संख्या 7/ 2003 दर्ज करा कर आरोप लगाया था कि 12 नवंबर 2003 को जब वह सुबह में टहल रहे थे तो जमीन विवाद को लेकर अभियुक्त सुरेश सिंह, मनोज कुमार, गुड्डू सिंह व कामेश्वर यादव ने उनके साथ लाठी से मारपीट कर सिर फोड़ दिये और लड़का रंजीत कुमार सिंह बचाने आया तो उसे भी मारपीट कर जख्मी कर दिया.
मोहाली टी20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया
दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ इस जीत के हीरो बने विरोट कोहली जिन्होंने नाबाद 72 रन बनाए.
PM मोदी की जीवन गाथा तस्वीरों के जरिये पेश करती किताब
नयी दिल्ली : गुजरात के वाडनगर के एक छोटे बच्चे से शुरू हो कर नयी दिल्ली के 7, लोक कल्याण मार्ग तक पहुंचने की कहानी कहती तस्वीरों वाली किताब, लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन वृत्तांत से अवगत कराएगी.
दिनभर बिजली गुल, लोगों में टेंशन फुल
सुपौल : जिला मुख्यालय के टॉउन 01 एवं समाहरणालय फीडर में सोमवार की सुबह 08:30 से 07 बजे संध्या तक बिजली गुल रही. जिस कारण सभी प्रकार के उपभोक्ताओं को उमस भरी गर्मी में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिन भर लोग घर से बाहर भीतर करते रहे. वहीं कई प्रतिष्ठान बिजली के अभाव में दोपहर बाद बंद हो गये. व्यापारियों ने बताया कि दिन भर बिजली गुल रहने के कारण लाखों रुपये का व्यापार प्रभावित हुआ है. वहीं दूध विक्रेता के सैकड़ों लीटर दूध बेकार हो गये.
पहले इलाज, फिर जरूरी फारमेल्टी
एक निजी कंपनी का कर्मचारी हूं और बारीडीह में रहता हूं. बात गत जनवरी माह की है. मैं लेट नाइट अपना काम खत्म करके कमरे पर पहुंचा था कि अचानक तीन बजे के आसपास मेरे सीने में तेज दर्द होने लगा. पहले मुझे लगा कि गैस की समस्या है, लेकिन धीरे-धीरे दर्द बढ़ने लगा. मुझे लगा कि 7-8 डिग्री तापमान होने के बावजूद मुझे पसीना आ रहा है.
सूतापट्टी के व्यापारी को गोली मारी, फकुली से तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, 1610 कारतूस जब्त
मुजफ्फरपुर : एसटीएफ की सूचना पर मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम ने फकुली से 1610 कारतूस के साथ तीन कारतूस तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद 1300 कारतूस 7. 65 बोर और 180 कारतूस 0. 315 बोर का का है. अन्य कारतूस की जांच की जा रही है. गिरफ्तार तस्कर दरभंगा के बेनीबाद के आशिकी अंसारी व सिमरी के मो अकील के साथ ही मुशहरी मुजफ्फरपुर के शमशेर हैं. सिटी एसपी व डीएसपी पश्चिमी ने पूछताछ की. पूछताछ में इस गिरोह के तार कई जिलों में फैले होने की बात सामने आई.
7 बंद बागानों के श्रमिकों को फाउलाई देने का काम शुरू
जलपाईगुड़ी/अलीपुरद्वार : जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों के बंद सात चाय बागानों के बेरोजगार श्रमिकों को फाउलाई भत्ता देने का काम शुरू हो गया है. सूत्र के अनुसार मंगलवार तक सातों चाय बागानों के कुल चार हजार 537 स्थायी श्रमिकों के खातों में बकाया भत्ते की रकम जमा हो जायेगी.
पेट्रोल की 40%, डीजल की बिक्री 25% घटी
एक सितंबर से नये ट्रैफिक नियम के तहत बढ़े जुर्माना के बाद पेट्रोल व डीजल की बिक्री में काफी गिरावट आयी है. पेट्रोल में करीब 40 फीसदी, तो डीजल की बिक्री में 25 से 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. जिले में प्रतिदिन डीजल की खपत 7 से 7.5 लाख लीटर थी ,जो घट कर अब 4.75 से 5 लाख लीटर और पेट्रोल की खपत 7-7.5 लाख लीटर से घट कर अब 3.5 से 4 लाख लीटर पर आ गयी है.
पल्स पोलियो अभियान आज से, सात लाख बच्चों को पिलायी जायेगी खुराक
पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान रविवार से शुरू होगा. इस अभियान के तहत आठ लाख आठ हजार 366 घरों लगभग 7 लाख 0-5 वर्ष के बच्चों को प्रतिरक्षित किया जायेगा. इस अभियान के तहत 3 हजार 162 कर्मियों को पोलियो खुराक पिलाने व उसके पर्यवेक्षण के लिए लगाया गया है.
बड़ी मशीनें बनाने का बड़ा सपना देखता छोटे शहर का युवा इंजीनियर
धनबाद के रहने वाले आशीष कुमार वर्णवाल 7 साल से रांची में रह रहे हैं, उम्र 25 साल, शिक्षा बीटेक (Bachelor of Technology) और काम सपने देखना, आशीष ने किसी भी ग्रेजुएट छात्र की तरह नौकरी का सपना नहीं देखा. सपना देखा कुछ नया करने का, बाजार में नयी तकनीक के आधार पर नया प्रोडक्ट लाने का.
KBC 11 : बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति, 7 करोड़ से चूके, क्‍या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?
बिहार के सनोज राज ''कौन बनेगा करोड़पति 11'' के पहले करोड़पति बन गये हैं. सनोज ने शानदार खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली. सनोज राज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला और गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह इस सवाल का गलत जवाब देते तो उनकी जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती. 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज ने अपनी आखिरी लाइफलाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा.
रौतहट में गड्ढे में डूब कर तीन बच्चियों की मौत
प्रखंड से सटे सीमा पार नेपाल के रौतहट जिले के बंजरहा गांव में गड्ढे में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गयी है. मृत लड़कियों की पहचान बंजरहा गांव निवासी बृजनंदन यादव की पुत्री किंजल कुमारी (10), गुंजन कुमारी (6) व हीरालाल साह की पुत्री (7) के रूप में की गयी है. रौतहट के डीएसपी नवीन कार्की ने पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों लड़कियां धान के खेत मे बने गड्ढे में मछली मार रही थी. इसी दौरान एक लड़की गड्ढे में गिर गयी, जिसे बचाने के लिये
7 करोड़ से बेतियाराज के डोलबाग में बनेगा ‘ग्रीन लंग्स’ ईको-पार्क
नगर के ऐतिहासिक ‘डोलबाग’ को वन व पर्यावरण विभाग अत्याधुनिक ‘ईको पार्क’ के रूप में विकसित करेगा. बेतियाराज व जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में इस बगीचे का हस्तांतरण के साथ इसकी शुरूआत गुरुवार को हो गयी. जिला-भूअर्जन कार्यालय की रिपोर्ट पर राजस्व पर्षद के करीब दो साल पूर्व ही इसका आदेश जारी कर दिया था.
पुलिस वाला बता चार ट्रक चालकों को लूटा
गुमला शहर के सदर अस्पताल गेट के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने अपने को पुलिस वाला बता कर चार ट्रक चालकों से गुरुवार की सुबह 3.55 बजे लूटपाट की है. ट्रक चालकों से 1200 रुपये की लूटपाट की गयी. ट्रक नंबर सीजी 07 एजेड-9855 का शीशा तोड़ दिया गया. सीजी 07 सीबी-1255 के चालक कांत प्रसाद
पटना :स्मार्ट क्लास के 60 हजार की एलइडी टीवी पर चोरों की नजर
पटना : बांका उन्नयन योजना के तहत प्रदेश में माध्यमिक स्कूलों में संचालित की जा रही स्मार्ट क्लास कक्षाओं के एलइडी टेलीविजन पर चोरों की नजर है. प्रदेश भर में पिछले कुछ दिनों में ही 5-7 स्कूलों से 60 हजार रुपये मूल्य की एलइडी टीवी और बैटरी आदि सामान चोरों ने पार कर लिया है. स्कूल के प्राचार्यों ने संबंधित थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है. बिहार उन्नयन योजना की प्रभारी एवं राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी किरण कुमारी ने बताया कि स्मार्ट क्लास से टीवी आदि चोरी की घटनाएं दर्ज हुई हैं. इस तरह की घटनाओं पर हमारी नजर है.
बंधन बैंककर्मी से पिस्टल के बल पर लूट, बदमाशों ने की फायरिंग
मुफससिल थाना क्षेत्र के लगुनिया वार्ड संख्या 7 में बुधवार की दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर बंधन बैंक कर्मी के साथ लूटपाट की. इस दौरान घटनास्थल के समीप मौजूद ग्रामीणों ने जब अपराधियों को घेरने का प्रयास किया, तो वे फायरिंग करते हुए भाग खड़े हुए. भागने के दौरान अपराधियों ने ग्रामीणों पर तीन राउंड फायरिंग की.
7% से अधिक फीस बढ़ायी तो एडजस्ट करनी होगी बढ़ी राशि
पटना : प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने निर्देश दिया कि कोई भी प्राइवेट स्कूल अपनी फीस में सात फीसदी से अधिक वृद्धि नहीं कर सकते हैं. यदि किसी स्कूल ने वर्तमान सत्र (2019-20) में पिछले वर्ष से फीस में सात फीसदी से अधिक बढ़ोतरी कर अभिभावकों से वसूली की है तो उनको अगले छह महीने में बढ़ी फीस की राशि को एडजस्ट करना होगा.