54 results found for ''Redmi Note 6 Pro''
पटना में भारी बारिश: बैरक में पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल, इलाज जारी
पिछले दो दिनों से जमकर बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से पटना पुलिस लाइन में एक हादसा हो गया जिसकी वजह से नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलो में एक सब इंस्पेक्टर समेत एक हवलदार, 6 पीटीसी जवान और 2 बिहार होमगार्ड के जवान हैं.
राजस्थान में BSP के सभी 6 विधायकों का दल-बदल, भड़कीं मायावती, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस
राजस्थान में बसपा के सभा छह विधायक सोमवार रात कांग्रेस में शामिल हो गए. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है.
कर्नाटक के चित्रदुर्ग में क्रैश हुआ DRDO का रुस्तम 2 यूएवी, ट्रायल के दौरान हादसा
कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली में आज सुबह 6 बजे डीआरडीओ का एक अनमैन्ड एरियल व्हीकल (यूएवी) हादसे का शिकार हो गया. यह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी है.
पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन की निर्वाचक सूची होगी तैयार
बिहारशरीफ : बिहार विधान पर्षद के पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एवं पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद की सेवा अवधि 06 मई, 2020 को समाप्त हो रही है. इसके पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण की जानी है. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नये सिरे से निर्वाचक सूची तैयार की जायेगी.
पटना : टीचिंग एबिलिटी और गणित रहा टफ
400 सीटों के लिए 20 हजार ने दी परीक्षा पटना : चार वर्षीय इंटीग्रेटेड (बीए-बीएससी) बीएड के लिए राज्यस्तरीय कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (सीइटी-बीएड) रविवार को संपन्न हुई. परीक्षा के लिए पटना में 18 तथा मुजफ्फरपुर में 6 केंद्र बनाये गये थे. कुल 24 केंद्रों पर एक शिफ्ट में परीक्षा हुई. परीक्षा के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे. परीक्षा हॉल में जैमर लगा था.
उन्नत प्रजाति के मछली पालन से होगा विकास
कृषि विज्ञान केंद्र बलहा मकसूदन सीतामढ़ी की ओर से शुक्रवार को उन्नत मछली के प्रजातियो की बीज का वितरण किया गया. बताया गया कि जयंती रोहू, उन्नत कतला व अमूर कार्प समेत अन्य मछली बीज का वितरण किया गया. विशेषज्ञ प्रकाश चंद्र ने बताया कि ये तीनों उन्नत प्रभेद की मछलियों का विकास बहुत तेजी से होता है. इनमें जयंती रोहू 5-6 माह मे एक किलो भार ग्रहण कर लेती है. उन्नत कतला 4-5 माह मे महज एक किलो वजन ग्रहण कर लेती है.
रौतहट में गड्ढे में डूब कर तीन बच्चियों की मौत
प्रखंड से सटे सीमा पार नेपाल के रौतहट जिले के बंजरहा गांव में गड्ढे में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गयी है. मृत लड़कियों की पहचान बंजरहा गांव निवासी बृजनंदन यादव की पुत्री किंजल कुमारी (10), गुंजन कुमारी (6) व हीरालाल साह की पुत्री (7) के रूप में की गयी है. रौतहट के डीएसपी नवीन कार्की ने पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों लड़कियां धान के खेत मे बने गड्ढे में मछली मार रही थी. इसी दौरान एक लड़की गड्ढे में गिर गयी, जिसे बचाने के लिये
कांगो: 6 दिन से लापता लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिला, जांच जारी
मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत तैनात भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिल गया है. गौरव सोलंकी शनिवार की दोपहर को उस समय लापता हो गए थे जब वो किवु झील में कायाकिंग ट्रिप के लिए गए थे.
सोनपुर रेलमंडल को 82.52 करोड़ की आमदनी
सोनपुर : पूर्व-मध्य रेल सोनपुर मंडल ने अगस्त, 2019 में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए 82.52 करोड़ रुपये की आमदनी अर्जित की है. सोनपुर मंडल को अगस्त माह में यात्री यातायात से 39.79 करोड़ रुपये, माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये एवं अन्य विविध स्रोतों से 6.06 करोड़ रुपये सहित कुल 82.52 करोड़ रुपये की प्रारंभिक आय प्राप्त हुई, जो पिछले वित्तीय वर्ष के अगस्त माह में प्राप्त कुल आय 72.12 करोड़ रुपये की तुलना में 10.40 करोड़ रुपये अधिक है. सोनपुर मंडल का माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये प्राप्त हुए जो कि अगस्त, 2018 में माल लदान से प्राप्त आय 30.67 करोड़ रुपये की तुलना में 06 करोड़ रुपये अधिक है.
जम्मू-कश्मीर: ट्रक से AK-56 और AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद, तीन आतंकी गिरफ्तार
सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह से घाटी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया. दरअसल जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सुबह तकरीबन आठ बजे एक संदिग्ध ट्रक को रोका गया जो पंजाब के बामयाल क्षेत्र से कश्मीर जा रहा था. जब ट्रक की जांच की गई तो इसमें से 4 एके -56 और 2 एके -47, 6 मैगजीन और 180 लाइव राउंड बरामद किए गए हैं.
पेट्रोल की बिक्री 25% तक घटी, जानें क्‍या है वजह
पटना : 6 सितंबर से शहर में सघन वाहन चेकिंग अभियान से पटना जिले में पेट्रोल की बिक्री 25 फीसदी तक कम हो गयी है. इसके कारण पेट्रोल पंप प्रबंधकों की आमदनी में भी कमी आयी है. प्रबंधकों की मानें, तो अगर यही स्थिति रही, तो प्रबंधक खर्च में कटौती करने पर मजबूर हो सकते हैं. खर्च को कम करने के नाम पर कुछ कर्मचारियों को हटाया जा सकता है.
पटना : 6 लाख से तैयार होगा कचरा से खाद बनाने का सिस्टम
पटना : सभी नगर निकायों के घरों से निकलने वाले गिला व सूखा कचरा से खाद बनाने के लिए सिस्टम का मानक प्राक्कलन नगर निकास व आवास विभाग की ओर से तैयार किया गया है. इसमें 3000 वर्ग फुट क्षेत्र में 20 कम्पोस्ट पीट, श्रेडिंग प्लेटफार्म, मशीन का प्लेटफार्म व ड्राई वेस्ट प्लेटफार्म के निर्माण का काम किया जाना है. इसके अलावा विभाग ने पूरे प्रोजेक्ट को कैसे स्थापित किया जायेगा, इसका माॅडल भी तैयार कर लिया है. साथ ही सभी नगर निकायों को इस प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने के लिए छह लाख 31 हजार 200 रुपये राशि निर्धारित की गयी है. गौरतलब है कि प्राक्कलन में गीला कचरा से जैविक खाद बनाने की कार्ययोजना तैयार की गयी है.
Apple ने लांच किया iPhone11, iPhone11 Pro और iPhone11 Pro Max, जानिए फीचर्स और कीमत
अमेरिका बेस्ड टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने तीन नया आईफोन लॉंच किया. कैलिफोर्निया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एप्पल ने iPhone11, iPhone11Pro, और iPhone Max लांच किया. इन तीनों आईफोन में मोट तौर पर फर्क इसकी डिस्प्ले साईज और कैमरे में है. iPhone11 में जहां आपको दो कैमरे मिलते हैं वहीं iPhone11 Pro और iPhone Max तीन रियर कैमरे हैं. तीनों आईफोन में Apple का नया चिपसेट Apple A13 Bionic लगा है. कंपनी ने कहा कि ये अब तक का सबसे तेज और बेहतरीन आईफोन है.
iPhone 11 की प्री-बुकिंग 20 सितंबर से होगी शुरू, 10 हजार रुपये का कैशबैक
स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनानेवाली कंपनी ऐपल (Apple) आईफोन 11 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. इस इवेंट में कंपनी के तीन नये आईफोन (iPhone) से पर्दा उठेगा. इवेंट में iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max लॉन्च किये जाएंगे.
पटना : पांच वर्षों में 1.6 लाख आवासों के निर्माण की ही िमली मंजूरी
पटना : राज्य के शहरी नगर निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थिति खराब है. बीते पांच वर्षों से चल रही योजना का हाल ऐसा है कि 50 फीसदी लक्ष्य भी पूरा नहीं किया जा सका है. शहरी नगर निकायों में 406 परियोजनाओं में दो लाख 70 हजार 739 आवास बनाने के लक्ष्य के विरुद्ध अब तक मात्र एक लाख 06 हजार 565 आवास निर्माण की मंजूरी मिली है.
खाद्यान्‍न लाइसेंस नहीं रखने व निर्धारित मानदंड पूरा नहीं करने पर 5 लाख जुर्माना और 6 माह की जेल
रविवार को खाद्यान्‍न पदाधिकारी, लोहरदगा जिला की पहल एवं लोहरदगा चैंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें खाद्यान्‍न पदाधिकारी ने बहुत ही अच्‍छे तरीके से व्यापारियों के बीच अपनी बातों को रखा और बताया कि सभी खाद्यान्‍न व्यवासायी को खाद्यान्‍न लाइसेंस लेना अनिवार्य है तथा इसके लिए व्यापारी स्वयं झारखंड सरकार के अधिकृत वेबसाइट पेज पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
सीओ ने बंद पड़े कार्यालय का खुलवाया ताला
एसकेआरएमएन महिला कॉलेज में विगत 6 माह पूर्व से प्राचार्य की कुर्सी को लेकर चल रहे विवाद का शनिवार को समाधान हो गया. एसडीओ द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सीओ नरेंद्र कुमार ने पुलिस बल के साथ कार्यालय का ताला खुलवाने कॉलेज परिसर पहुंचे.
मालदा टाउन स्टेशन का हुआ सौंदर्यीकरण
पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन अंतर्गत मालदा टाउन स्टेशन का सौंदर्यीकरण करते हुए यात्री सुविधाओं में व्यापक सुधार किया गया है. स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई पर ध्यान दिया गया है. मालदा टाउन स्टेशन (प्लेटफार्म नंबर 6 और 7) पर दो नये प्लेटफार्मों का निर्माण किया गया है. रेल यात्रियों की आसान आवागमन की सुविधा के लिए स्टेशन भवन के बाहर अतिक्रमण से मुक्त स्वच्छ वातावरण विकसित किया गया है.
पटना : विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनेगी बोधगया : सुशील मोदी
पटना : मंगोलिया की राजधानी उलानबटर में बौद्ध एवं हिन्दू धर्म की पहल : वैश्विक संघर्ष का परिहार ए‌वं पर्यावरण चेतना विषय पर 6 सितंबर से तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत हुई.
पटना : विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनेगी बोधगया : सुशील मोदी
पटना : मंगोलिया की राजधानी उलानबटर में बौद्ध एवं हिन्दू धर्म की पहल : वैश्विक संघर्ष का परिहार ए‌वं पर्यावरण चेतना विषय पर 6 सितंबर से तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत हुई.