86 results found for ''Redmi Note 5 Pro''
#CAB हिंसक प्रदर्शनों से दहला बंगाल: 5 ट्रेनें और 25 बसें आग के हवाले
हावड़ा/कोलकाता: नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ भड़की हिंसा ने पूरे राज्य को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. राज्य में लगातार दूसरे दिन शनिवार को हिंसक प्रदर्शन हुए. इस दौरान करीब पांच ट्रेनों एवं तीन रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया गया और कम से कम 25 बसें भी फूंक दी गयीं. करोड़ों रुपये की सार्वजनिक संपत्ति या तो नष्ट कर दी गयीं या भीड़ द्वारा लूट ली गयीं. मुर्शिदाबाद जिले के कृष्णपुर स्टेशन पर कई खाली ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया.
जानें, FD के जरिये आमदनी बढ़ाने के 5 स्मार्ट तरीके
अगर आप fixed deposit में निवेश करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको इसके पूरी तरह सुरक्षित होने का भरोसा होता है, विशेष रूप से जब आप ऐसे FD का चयन करते हैं जिसकी क्रेडिबिलिटी रेटिंग हाई है.
GST दरों में वृद्धि को लेकर वित्त मंत्री ने कहा, मेरे दफ्तर को छोड़कर हर जगह चर्चा
नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि राजस्व बढ़ाने के लिए जीएसटी दरों में वृद्धि को लेकर चर्चा मेरे दफ्तर को छोड़कर हर जगह है. वस्तु एवं सेवा कर परिषद (जीएसटी) की बैठक से पहले उन्होंने यह बात कही. वह राजस्व में कमी को पूरा करने के लिए 5, 12, 18 और 28 प्रतिशत जीएसटी दरों में वृद्धि की चर्चा के बारे में पूछे गये सवालों का जवाब दे रही थीं.
'Bigg Boss 13' छोड़ने को लेकर सलमान ने तोड़ी चुप्‍पी, कह दी ये बात
सलमान खान पिछले 10 सालों से बिग बॉस से जुड़े हैं. य‍ह बिग बॉस का 13वां सीजन है और सलमान अपना दसवां सीजन होस्‍ट कर रहे हैं. इस सीजन की खास बात यह है कि यह सीजन 5 हफ्ते और आगे बढ़ा दिया गया है. जिसके बाद ऐसी खबरें आ रही हैं कि बढ़े हुए सीजन को सलमान होस्‍ट नहीं करेंगे. अब दबंग खान ने इसपर चुप्‍पी तोड़ दी है.
समस्तीपुर : ताजपुर में जीर्णोद्धार कार्यों व आधारभूत संरचना निर्माण कार्य का CM नीतीश ने किया अवलोकन
पटना : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड पहुंचे. मुख्यमंत्री ने जल-जीवन-हरियाली अभियान अंतर्गत रमापुर महेशपुर ग्राम के जीर्णोद्धार हुए पार्क का भ्रमण किया. मुख्यमंत्री ने पार्क स्थित आधारभूत संरचनाओं का निरीक्षण किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जंगलहिया पोखर के उड़ाही कार्य, जंगलहिया पोखर के भिंडा के चारों तरफ वृक्षारोपण कार्य, पोखर के पश्चिमी किनारे भिंडा पर सीढ़ी निर्माण कार्य, जंगलहिया पोखर के चारो भिंडा पर मिट्टी सह ईंटकरण कार्य, पोखर के उतरी एवं पश्चिमी किनारे तथा पूर्वी एवं दक्षिणी भिंडे पर दो इनलेट का निर्माण कार्य, पोखर के चारो तरफ भिंडा मिट्टीकरण कार्य, घेराबंदी कार्य और वार्ड 5 में हर घर नल का जल निर्माण कार्य एवं जंगलहिया पोखर के पश्चिमी भिंडा पर कैटल ट्रफ निर्माण कार्य समेत कई अन्य योजनाओं का भी शुभारंभ किया.
सनी देओल और सुनील शेट्टी को आई 'बॉर्डर' की याद, छलक आये आंसू, VIDEO
डांस रियेलिटी शो ''डांस प्‍लस 5'' का यह एपिसोड खास होनेवाला है. इस मंच पर इस हफ्ते सुनील शेट्टी और सनी देओल नजर आनेवाले हैं. शो पर कंटेस्‍टेंट एक से बढ़कर एक परफॉरमेंस देनेवाले हैं. दोनों सितारों की वजह से शो में बॉर्डर फिल्‍म की याद आनेवाली है. सनी देओल और सुनील शेट्टी कंटेस्‍टेंट की परफॉरमेंस देखकर हैरान होनेवाले हैं.
शराबबंदी का अध्ययन करने आज आयेगी 5 सदस्यीय टीम
गोपालगंज : जिले में शराबबंदी कानून के अध्ययन करने गुरुवार के दिन राजस्थान की पांच सदस्यीय टीम जिले में पहुंचेगी. टीम में शामिल अधिकारी व कर्मचारी अध्ययन के दौरान जिले में शराब की जांच व शराब फैक्टरी में कैसे इथेनॉल का निर्माण कर कंपनी मुनाफा कमा रही है इसकी भी जानकारी लेगी. राजस्थान से आने वाली टीम के साथ जिला उत्पाद विभाग की टीम भी रहेगी. इस दौरान उत्पाद पुलिस टीम शराबबंदी कानून लागू होने के बाद आयी परेशानी व उससे निजात पाने के तरीके भी बतायेगी.
नल जल योजना के तहत कनेक्शन देने की मांग
लालगंज : वैशाली प्रखंड के मदरना पंचायत के वार्ड 5 के दर्जन भर लोगों ने जिलाधिकारी वैशाली को आवेदन देकर वार्ड 6 के पंचायत भवन के जमीन में स्थित बोरिंग से नल जल योजना तहत कनेक्शन देने की मांग किया है. आवेदन में नरेश पासवान, प्रमोद पासवान, श्रवण पासवान, बीरबल मल्लिक, सुनील पासवान आदि लोगों ने लिखा है, कि वार्ड 6 मदरना पुरानी बाजार से सटे पश्चिम उनका टोला है.
GST से खत्म हो सकती हैं 5 और 12 फीसदी की दरें, 18 दिसंबर की बैठक में 8 और 15 फीसदी पर लग सकती है मुहर
नयी दिल्ली : वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की दरों में उपभोक्ताओं को राहत देने वाली सबसे निचली 5 और 12 फीसदी की दरें जल्द ही खत्म की जा सकती हैं. इसकी जगह पर 18 दिसंबर को जीएसटी परिषद की होने वाली बैठक में 8 और 15 फीसदी की नयी सबसे निचली दरों पर मुहर लगायी जा सकती है. इसकी वजह यह है कि वित्त वर्ष 2019-20 में अब जीएसटी का संग्रह संतोषजनक नहीं रहा है और राजस्व की इस कमी को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों के एक समूह ने जीएसटी की निचली दरों को संशोधन कर 8 और 15 फीसदी करने की सिफारिश की है.
झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सबसे ज्यादा 56,18,267 मतदाता करेंगे मतदान
रांची : झारखंड विधानसभा का चुनाव अपने पड़ाव के बीच में पहुंच गया है. पांच चरणों में होने वाले विधानसभा के तीसरे चरण की वोटिंग 12 दिसंबर को होने जा रही है. 5 में से 3 प्रमंडल उत्तरी छोटानागपुर, दक्षिणी छोटानागपुर और कोल्हान के 8 जिलों की 17 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सबसे ज्यादा 56,18,267 मतदाता करेंगे मतदान
रांची : झारखंड विधानसभा का चुनाव अपने पड़ाव के बीच में पहुंच गया है. पांच चरणों में होने वाले विधानसभा के तीसरे चरण की वोटिंग 12 दिसंबर को होने जा रही है. 5 में से 3 प्रमंडल उत्तरी छोटानागपुर, दक्षिणी छोटानागपुर और कोल्हान के 8 जिलों की 17 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
Redmi K30 लॉन्च : 5G सपोर्ट और 64MP कैमरे के साथ ये खूबियां भी हैं खास
Redmi K30 5G स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया गया है. यह इसी साल जुलाई के महीने में भारत में लॉन्च किये गए Redmi K20 का अपग्रेड है. शाओमी के सब.ब्रांड Redmi द्वारा तीन और प्रोडक्ट्स की भी लॉन्चिंग की गई है. इसमें Redmi AC2100 राउटर, RedmiBook 13 लैपटॉप और Redmi स्मार्ट स्पीकर शामिल हैं.
जांच टीम के समक्ष आज पेश होंगे महिला जेइ व सहायक अभियंता, पूरी मामले की हो रही जांच
खगड़िया : पीएचइडी के सहायक अभियंता द्वारा महिला जेइ से गंदी बात करने सहित प्रताड़ना से जुड़े मामले में मंगलवार को पांच सदस्यीय जांच टीम के समक्ष दोनों पक्षों की पेशी होगी. महिला जेइ की शिकायत बाद डीएम के आदेश पर डीडीसी की अध्यक्षता में गठित 5 सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. मंगलवार को दोनों पक्षों को दिन के 11 :30 बजे डीडीसी कार्यालय में जांच टीम के समक्ष उपस्थित होकर अपना अपना पक्ष रखने के लिये बुलाया गया है.
योजना के तहत कराये जा रहे कार्य के प्रति लोगों को दिखानी होगी दिलचस्पी
रतनपुर : प्रखंड बसंतपुर अंतर्गत भगवानपुर पंचायत में सोमवार को वीरेंद्र कुमार विक्रम की अध्यक्षता में आमसभा का आयोजन किया गया. आमसभा में सोशल ऑडिट की 05 सदस्य टीम ने इंदिरा आवास योजना, मनरेगा योजना, पीडीएस, शौचालय इत्यादि योजनाओं की जानकारी दी. वहीं 05 सदस्यीय टीम 1 सप्ताह से पंचायत के सभी योजनाओं का सर्वेक्षण किया एवं उनकी कमी में सुधार करने का निर्देश बैठक के माध्यम से दिया.
रांची के कांके में दिनदहाड़े व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्‍या
राजधानी रांची के कांके में सोमवार को दिनदहाड़े एक व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी. बताया जा रहा है कि कांके डैम साइड सर्वोदय नगर गली नंबर 5 में अपराधियों ने दिन में रामप्रवेश सिंह नाम के व्‍यक्ति को गोली मारकर भाग निकले.
Petrol की कीमत ने फिर लगायी छलांग, 66.04 रुपये लीटर पहुंचा डीजल का दाम
नयी दिल्ली : पेट्रोल की कीमत सोमवार को 75 रुपये लीटर पर पहुंच गयी. एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है, जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिए ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है. इस वृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 75 रुपये और डीजल 66.04 रुपये लीटर पर पहुंच गया.
कोल्हान में जिल जोम उत्सव आज से
जमशेदपुर : कोल्हान के संताल आदिवासी बहुल इलाकों में जिल जोम अर्थात दोसोन उत्सव की शुरुआत 9 दिसंबर से हो रही है. यह उत्सव दिसंबर के अंत तक सभी गांवों में मनाया जायेगा. यह उत्सव 5 साल में एक बार मनता है.
जमशेदपुर पूर्वी में 57.12 अौर पश्चिम में 54.61% हुआ मतदान
जमशेदपुर : स्क्रूटनी के बाद जिले के सभी छह विधानसभा के मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है. फाइनल आंकड़े के अनुसार बहरागोड़ा विधानसभा में 0. 5 प्रतिशत, घाटशिला में 0.37 , पोटका में 1.08, जुगसलाई में 0.53, जमशेदपुर पूर्वी में 0. 82 और जमशेदपुर पश्चिम में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
मेस्सी ने हैट्रिक लगाकर ला लीगा का रिकार्ड तोड़ा
लियोनल मेस्सी ने ला लीगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकार्ड बनाया जिससे बार्सीलोना की टीम रीयाल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई.
उन्नाव गैंगरेप: दादा-दादी की समाधि के पास आज दफनाया जाएगा पीड़िता का शव, गांव में गम और गुस्सा
उत्तर प्रदेश के उन्नाव की वो बेटी जिसे गुरुवार यानी 5 दिसंबर की सुबह मिट्टी का तेल डालकर जला दिया गया. जलाए जाने के 65 घंटे बाद जब रेप पीड़िता का शव उसके घर पहुंचा तो पूरा गांव गमगीन हुो उठा.