54 results found for ''Redmi 6''
यूपी में पटाखे बनाते समय फैक्‍ट्री में विस्फोट, 6 लोगों की मौत, 8 घायल
पटाखे बनाते समय हुए विस्फोट में शनिवार सुबह छह लोगों की मौत हो गयी. विस्फोट मिरहची थानाक्षेत्र के तकिया मोहल्ले में हुआ. जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बताया कि विस्फोट में छह लोगों की जान चली गयी, जबकि आठ लोग घायल हो गये.
मद्रास हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस का इस्तीफा राष्ट्रपति ने किया मंजूर, मेघालय ट्रांसफर से थीं नाराज
नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मद्रास हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वीके ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उन्होंने 6 सितंबर को अपना इस्तीफा दिया था.
भाजपा के जेपी नड्डा ने कहा, 54 दिनों में बने 6 करोड़ सदस्य, आज इन जगहों पर होगी सीएम की सभा
चाईबासा/रांची : भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. भाजपा ने अपने 11 करोड़ सदस्यों का रिकार्ड खुद तोड़ डाला है. अब 17 करोड़ सदस्य हो गये हैं. 11 करोड़ से 17 तक पहुंचने में महज 54 दिनों का समय लगा. सदस्यता अभियान में 1.81 लाख कार्यकर्ताओं ने सात दिनों तक अपना घर छोड़ दिया था. उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही.
भाजपा के जेपी नड्डा ने कहा, 54 दिनों में बने 6 करोड़ सदस्य, आज इन जगहों पर होगी सीएम की सभा
चाईबासा/रांची : भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. भाजपा ने अपने 11 करोड़ सदस्यों का रिकार्ड खुद तोड़ डाला है. अब 17 करोड़ सदस्य हो गये हैं. 11 करोड़ से 17 तक पहुंचने में महज 54 दिनों का समय लगा. सदस्यता अभियान में 1.81 लाख कार्यकर्ताओं ने सात दिनों तक अपना घर छोड़ दिया था. उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही.
54 दिनों में 6 करोड़ कार्यकर्ता बनाये: नड्डा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल हो गये. शुक्रवार को वे सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए थे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे.
0आज रद्द रहेंगी कुछ ट्रेनें
आसनसोल मंडल रवि‍वार को सुबह 06.45 बजे से 10.45 बजे तक अप दिशा में सीतारामपुर- झाझा सेक्शन में चार घंटे के लिए फ्रेट ट्रेनें चलायेगा.
सुपरस्‍टार नागार्जुन के फार्महाउस पर मिला शव, जांच में जुटी पुलिस
साउथ के सुपरस्‍टार नागार्जुन के फार्महाउस पर एक अज्ञात शव मिला है. दरअसल नागार्जुन ने हाल ही में एक व्यक्ति को फार्महाउस का दौरा करने के लिए भेजा था. जहां उस व्‍यक्ति को एक शेड के नीचे अज्ञात शव मिला. नाबार्जुन के फार्महाउस पर इस अज्ञात शव के मिलने के बाद जांच शुरू हो गई हैं. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं जांच में पता चला है कि यह शव 6 महीने से भी ज्‍यादा पुराना है. फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है. नागार्जुन के फार्महाउस पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंच चुकी हैं.
झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, साहिबगंज के निचले इलाकों में आयी बाढ़
साहिबगंज : झारखंड में उत्तर वाहिनी गंगा का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. इसकी वजह से साहिबगंज के निचले इलाकों में बाढ़ आ गयी है. लोग सुरक्षित जगहों की ओर जा रहे हैं. गुरुवार की सुबह गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 25 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा था. साहिबगंज में गंगा के खतरे का निशान 27.25 सेमी है. गुरुवार सुबह 6 बजे गंगा का जल स्तर 27.50 सेमी मापा गया. अनुमान है कि शुक्रवार सुबह 27.73 सेमी तक पहुंच जायेगा.
दिल्ली जिला अदालत में 771 पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार 06 अक्टूबर से पहले करें आवेदन
दिल्ली जिला अदालत ने डाटा एंट्री ऑपरेटर, पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, जैसे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. ये सारी वैकेंसी, दिल्ली सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, ईस्ट डिस्ट्रिक्ट, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट, साउथ डिस्ट्रिक्ट सहित दिल्ली के अन्य न्यायालयों के लिए है. पदों की कुल संख्या 771 है. सभी पद प्रधान न्यायाधीश और परिवार न्यायालय कार्यालयों के लिए है.
पटना में भारी बारिश: बैरक में पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल, इलाज जारी
पिछले दो दिनों से जमकर बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से पटना पुलिस लाइन में एक हादसा हो गया जिसकी वजह से नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलो में एक सब इंस्पेक्टर समेत एक हवलदार, 6 पीटीसी जवान और 2 बिहार होमगार्ड के जवान हैं.
राजस्थान में BSP के सभी 6 विधायकों का दल-बदल, भड़कीं मायावती, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस
राजस्थान में बसपा के सभा छह विधायक सोमवार रात कांग्रेस में शामिल हो गए. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है.
कर्नाटक के चित्रदुर्ग में क्रैश हुआ DRDO का रुस्तम 2 यूएवी, ट्रायल के दौरान हादसा
कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली में आज सुबह 6 बजे डीआरडीओ का एक अनमैन्ड एरियल व्हीकल (यूएवी) हादसे का शिकार हो गया. यह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी है.
पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन की निर्वाचक सूची होगी तैयार
बिहारशरीफ : बिहार विधान पर्षद के पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एवं पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद की सेवा अवधि 06 मई, 2020 को समाप्त हो रही है. इसके पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण की जानी है. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नये सिरे से निर्वाचक सूची तैयार की जायेगी.
पटना : टीचिंग एबिलिटी और गणित रहा टफ
400 सीटों के लिए 20 हजार ने दी परीक्षा पटना : चार वर्षीय इंटीग्रेटेड (बीए-बीएससी) बीएड के लिए राज्यस्तरीय कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (सीइटी-बीएड) रविवार को संपन्न हुई. परीक्षा के लिए पटना में 18 तथा मुजफ्फरपुर में 6 केंद्र बनाये गये थे. कुल 24 केंद्रों पर एक शिफ्ट में परीक्षा हुई. परीक्षा के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे. परीक्षा हॉल में जैमर लगा था.
उन्नत प्रजाति के मछली पालन से होगा विकास
कृषि विज्ञान केंद्र बलहा मकसूदन सीतामढ़ी की ओर से शुक्रवार को उन्नत मछली के प्रजातियो की बीज का वितरण किया गया. बताया गया कि जयंती रोहू, उन्नत कतला व अमूर कार्प समेत अन्य मछली बीज का वितरण किया गया. विशेषज्ञ प्रकाश चंद्र ने बताया कि ये तीनों उन्नत प्रभेद की मछलियों का विकास बहुत तेजी से होता है. इनमें जयंती रोहू 5-6 माह मे एक किलो भार ग्रहण कर लेती है. उन्नत कतला 4-5 माह मे महज एक किलो वजन ग्रहण कर लेती है.
रौतहट में गड्ढे में डूब कर तीन बच्चियों की मौत
प्रखंड से सटे सीमा पार नेपाल के रौतहट जिले के बंजरहा गांव में गड्ढे में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गयी है. मृत लड़कियों की पहचान बंजरहा गांव निवासी बृजनंदन यादव की पुत्री किंजल कुमारी (10), गुंजन कुमारी (6) व हीरालाल साह की पुत्री (7) के रूप में की गयी है. रौतहट के डीएसपी नवीन कार्की ने पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों लड़कियां धान के खेत मे बने गड्ढे में मछली मार रही थी. इसी दौरान एक लड़की गड्ढे में गिर गयी, जिसे बचाने के लिये
कांगो: 6 दिन से लापता लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिला, जांच जारी
मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत तैनात भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिल गया है. गौरव सोलंकी शनिवार की दोपहर को उस समय लापता हो गए थे जब वो किवु झील में कायाकिंग ट्रिप के लिए गए थे.
सोनपुर रेलमंडल को 82.52 करोड़ की आमदनी
सोनपुर : पूर्व-मध्य रेल सोनपुर मंडल ने अगस्त, 2019 में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए 82.52 करोड़ रुपये की आमदनी अर्जित की है. सोनपुर मंडल को अगस्त माह में यात्री यातायात से 39.79 करोड़ रुपये, माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये एवं अन्य विविध स्रोतों से 6.06 करोड़ रुपये सहित कुल 82.52 करोड़ रुपये की प्रारंभिक आय प्राप्त हुई, जो पिछले वित्तीय वर्ष के अगस्त माह में प्राप्त कुल आय 72.12 करोड़ रुपये की तुलना में 10.40 करोड़ रुपये अधिक है. सोनपुर मंडल का माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये प्राप्त हुए जो कि अगस्त, 2018 में माल लदान से प्राप्त आय 30.67 करोड़ रुपये की तुलना में 06 करोड़ रुपये अधिक है.
जम्मू-कश्मीर: ट्रक से AK-56 और AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद, तीन आतंकी गिरफ्तार
सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह से घाटी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया. दरअसल जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सुबह तकरीबन आठ बजे एक संदिग्ध ट्रक को रोका गया जो पंजाब के बामयाल क्षेत्र से कश्मीर जा रहा था. जब ट्रक की जांच की गई तो इसमें से 4 एके -56 और 2 एके -47, 6 मैगजीन और 180 लाइव राउंड बरामद किए गए हैं.
पेट्रोल की बिक्री 25% तक घटी, जानें क्‍या है वजह
पटना : 6 सितंबर से शहर में सघन वाहन चेकिंग अभियान से पटना जिले में पेट्रोल की बिक्री 25 फीसदी तक कम हो गयी है. इसके कारण पेट्रोल पंप प्रबंधकों की आमदनी में भी कमी आयी है. प्रबंधकों की मानें, तो अगर यही स्थिति रही, तो प्रबंधक खर्च में कटौती करने पर मजबूर हो सकते हैं. खर्च को कम करने के नाम पर कुछ कर्मचारियों को हटाया जा सकता है.