7 results found for ''Ranchi''
#Ranchi: मनाया गया रौनियार वैश्‍य कल्याण समिति का वार्षिकोत्सव, पहुंचे पूरे झारखंड से लोग
रांची : रौनियार वैश्‍य कल्याण समिति का वार्षिकोत्सव झारखंड की राजधानी रांची में 12 जनवरी को मनाना गया. इस अवसर पर कार्यक्रम राजधानी के लालपुर चौक स्थित पटेल धर्मशाला में आयोजित की गयी जिसमें राज्यभर से लोग पहुंचे. कार्यक्रम की शुरूआत स्वास्थ्‍य शिविर से हुई. इसका लाभ रौनियार बंधुओं ने उठाया और अपने स्वास्थ्‍य की जांच करवायी. यह जांच सुबह 10 बजे से शुरू हुई जो करीब 11: 30 बजे तक चली.
Ranchi : रात में सड़कों पर निकले CM हेमंत सोरेन, गरीबों के बीच बांटे कंबल व ऊनी कपड़े
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार की रात रांची शहर के विभिन्न फुटपाथों और रैन बसेरों में पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कड़ाके की ठंड के बीच गरीब, असहाय व निराश्रित लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए कंबलों का वितरण किया. मुख्यमंत्री ने शहीद चौक, काली मंदिर, रांची स्टेशन, खादगढ़ा बस स्टैंड आदि अनेक स्थलों पर कंबल के साथ-साथ स्वेटर, ऊनी टोपी और जैकेट का भी वितरण किया
Ranchi : आड्रे हाउस में 17 से 19 जनवरी तक जनजातीय दर्शन पर होगा अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार
आड्रे हाउस में 17 से 19 जनवरी तक जनजातीय दर्शन (ट्राइबल फिलॉसफी) पर अंतराराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन होगा. डॉ रामदयाल मुंडा ट्राइबल वेलफेयर रिसर्च इंस्टीट्यूटस रांची की ओर से इस अंतराराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. 17 जनवरी को सुबह दस बजे उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मौजूद रहेंगी, जबकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अध्यक्षता करेंगे.
#Ranchi: रविदास मोहल्ले में पानी की किल्लत, विरोध में एक घंटा तक कांटा टोली चौक को किया जाम
राजधानी रांची के कांटा टोली चौक पर लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. ये लोग पेयजल की समस्या को लेकर सरकार और प्रशासनिक अमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोग कांटा टोली स्थित रविदास मोहल्ला के रहने वाले हैं. ये एक स्लम एरिया है जहां विगत एक महीने से पानी की समस्या बनी हुई है.
Ranchi : डीडीसी ने सभी विभागों से मांगी रिपोर्ट, लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश
रांची : राजधानी रांची के उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने सभी विभागों से कहा है कि वे अपनी कार्यों की रिपोर्ट दें. साथ ही सभी लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का भी उन्होंने निर्देश दिया. उपविकास आयुक्त ने विकास भवन सभागार में सभी कार्यकारी एजेंसियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में बुधवार को ये निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि सभी विभाग हर 10 दिन में अपने फंड के आवंटन और वर्तमान कार्य रिपोर्ट दें.
RANCHI : नामकुम से अगवा ग्राम प्रधान को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया गया
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के पास से एक ग्राम प्रधान का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. ऐसी खबर आ रही है. मामला नामकुम प्रखंड के नामकुम थाना क्षेत्र का है. बताया जाता है कि सोगोद के ग्राम प्रधान संदीप सुंडिल को नक्सली उठा ले गये हैं. इस संबंध में पुलिस कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है. वहीं, स्थानीय सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि अपहरण नक्सलियों ने ही किया है. पुलिस जांच में जुटी हुई है.
Ranchi : पुलिस को चकमा देकर सदर अस्पताल से कैदी फरार, तलाश में जुटी पुलिस
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. कैदी उस वक्त फरार हुआ, जब गोंदा थाना की पुलिस उसे मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लायी थी. कैदी का नाम फैजान है. गोंदा थाना की पुलिस ने उसे एक जनवरी, 2020 को गिरफ्तार किया था. गोंदा के थाना प्रभारी ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देने से इन्कार कर दिया. संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि वह फैजान को फिर से पकड़ने के लिए फील्ड में निकले हुए हैं.