5 results found for ''Ranchi''
Ranchi : राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक लड़की ने की आत्महत्या
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. गोड्डा की रहने वाली इस लड़की ने राजधानी रांची के थड़पखना स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में अपनी जान दे दी. कॉलेज के बाहर छात्राओं ने एक पेड़ पर फंदे से झूलता उसका शव देखा, तो पुलिस को इसकी सूचना दी. पॉलिटेक्निक कॉलेज की 19 वर्षीय छात्रा मोनिका हेम्ब्रम गोड्डा के सुंदरपहाड़ी इलाके की रहने वाली थी. वह द्वितीय वर्ष की छात्रा थी.
RANCHI : कल रात गवर्नमेंट वीमेंस पॉलिटेक्निक के होस्टल में हंगामा, छात्राओं में अब भी दहशत
रांची : राजधानी रांची के थड़पखना स्थित गवर्नमेंट वूमेंस पॉलिट्केनिक (Government womens polytechnic) के होस्टल में रह रही छात्राएं शरारती तत्वों की वजह से दहशत में हैं. गुरुवार की रात कुछ बदमाशों ने शराब की बोतलें होस्टल के अंदर फेंकीं. होस्टल में रहने वाली 200 लड़कियां सहम गयीं. छात्राओं ने अपने स्तर से प्रयास किया और कुछ देर बाद पीसीआर वैन वहां पहुंची.
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2019 के लिए राजभवन में प्रशिक्षण शिविर, राज्यपाल बोलीं : योग भारत का गौरव
रांची : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में 21 जून को धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2019 (International Yoga Day 2019) से पहले गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योग किया. योग प्रशिक्षण शिविर (Yoga Training Camp) के तहत आयोजित समारोह में सरकारी अधिकारियों, मंत्रियों अलग-अलग संगठनों के लोगों ने भी हिस्सा लिया.
Video : रोजगार मेला से श्रम मंत्री की कंपनियों को हिदायत, सेवा शर्तों का हुआ उल्लंघन, तो होगी कार्रवाई
रांची : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के आईटीआई (ITI) ग्राउंड में आयोजित दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला 2019 (Dattopant Thengri Rojgar Mela 2019) से श्रम मंत्री (Labour Minister) राज पलिवार (Raj Paliwar) ने कंपनियों को सेवा-शर्तों और न्यूनतम मानदेय (Minimum Wages) का पालन करने की सख्त हिदायत दी. युवाओं से अपील की कि वे नियोजनालय (Employment Exchange) से जुड़ें, ताकि उन्हें उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार दिलाने में विभाग मदद कर सके. मेला में आये एक युवा ने सरकार को सलाह दी कि पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को स्किल्ड (Skilled) बनाया जाये, ताकि रोजगार (Employment) में जाने के बाद ट्रेनिंग के नाम पर उनका शोषण न हो. स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स (Skill Development Centre) को सुधारने की भी सलाह सरकार को दी. उधर, विभाग ने कहा कि जो लोग इस बार मेला में शामिल नहीं हो पाये, वे निराश न हों. विभाग 29 जुलाई 2019, 3 अक्टूबर 2019 और 6 जनवरी 2020 को मेला लगायेगा, जिसके लिए वे अभी से अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें.
Ranchi : एचइसी हॉस्पिटल कैंपस में युवक का शव मिलने से सनसनी
रांची : राजधानी रांची में एक युवक का शव मिलने से सोमवार की सुबह सनसनी फैल गयी. शव धुर्वा एचइसी हॉस्पिटल के कैम्पस में मिला है. युवक के सिर में गोली लगी है. उसके पास एक गन भी थी. पास में एक मोटरसाइकिल खड़ी थी.