5 results found for ''RBI''
RBI गवर्नर ने कहा- रेपो रेट में हर बार नहीं की जा सकती कटौती, वित्तीय एवं मौद्रिक नीतियों में बेहतर तालमेल
रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने नीतिगत दर को अपरिवर्तित रखे जाने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि इसमें हर बार मशीनी तौर पर कटौती नहीं की जा सकती है.
RBI की MPC की बैठक शुरू, गुरुवार को हो सकती है Repo Rate में एक और कटौती की घोषणा
मुंबई : मौद्रिक नीति समीक्षा के लिए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता वाली मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक मंगलवार को शुरू हो गयी है. यह बैठक तीन दिन चलेगी. ऐसी संभावना है कि केंद्रीय बैंक धीमी पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए नीतिगत दर में एक बार और कटौती कर सकता है. रिजर्व बैंक अगर गुरुवार को रेपो रेट में कटौती करता है, तो यह इस साल नीतिगत दर में लगातार छठी बार कटौती होगी.
अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए नीतिगत दर में कटौती कर सकता है RBI
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) आर्थिक वृद्धि को रफ्तार देने के लिए नीतिगत दर में लगातार छठवीं बार कटौती कर सकता है. विशेषज्ञों ने यह बात कही. विनिर्माण गतिविधियों में गिरावट के कारण आर्थिक वृद्धि दर घटकर 4.5 प्रतिशत पर आ गयी है. यह आर्थिक वृद्धि का छह साल से अधिक का न्यूनतम आंकड़ा है.
PMC Bank के खाताधारकों ने दिल्ली में RBI के बाहर किया प्रदर्शन
नयी दिल्ली : घोटाले में फंसे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) के खाताधारकों ने बुधवार को यहां भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि बैंक में जमा उनकी मेहनत की कमाई को जल्द से जल्द वापस दिलाया जाए. जमाकर्ताओं के एक प्रतिनिमंडल ने रिजर्व बैंक के वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात की. अधिकारी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी समस्या के हल के प्रयास किये जा रहे हैं.
अब 1 लाख रुपये तक खाते से निकाल सकते हैं PMC Bank के ग्राहक, RBI ने कोर्ट को बताया
मुंबई : घोटाले में फंसे पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के जमाकर्ता आपातकालीन चिकित्सकीय जरूरतों की स्थिति में एक लाख रुपये तय की निकासी के लिए रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक से संपर्क कर सकते हैं. रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बंबई हाईकोर्ट में दायर हलफनामे में कहा कि विवाह, शिक्षा, जीवनयापन आदि जैसी दिक्कतों की स्थिति में निकासी की सीमा 50 हजार रुपये है.