7 results found for ''Prime Minister Narendra Modi''
बनारस की गलियों में घूम कर गदगद हुए रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, PM Modi के लिए कही ये बात
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ''ब्रह्मास्‍त्र'' की शूटिंग बनारस में कर रहे हैं. दोनों की जोड़ी पहली बार सिल्‍वर स्‍क्रीन पर एकसाथ नजर दिखने वाली है. बनारस से रणबीर और आलिया की कई तसवीरें सामने आई है. हाल ही में दोनों स्‍टार्स ने मीडिया से बात की और बनारस से जुड़े कई अनुभव साझा किये. रणबीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.
देश में 1.25 लाख वेलनेस सेंटर खोलेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, आयुष को मिलेंगे 12,500 सेंटर
रांची : भारत (India) में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) के बेहतर बनाने के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार तेजी से काम कर रही है. आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के तहत देश में 1.25 लाख (एक लाख 25 हजार) वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुलेंगे. इनमें से 12,500 वेलनेस सेंटर आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) को मिलेंगे. आयुष मंत्रालय की योजना है कि हर जिले में एक वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुले, ताकि लोगों को इसका लाभ मिले. केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक (Sripad Naik) ने गुरुवार को रांची में यह जानकारी दी.
Video : रोजगार मेला से श्रम मंत्री की कंपनियों को हिदायत, सेवा शर्तों का हुआ उल्लंघन, तो होगी कार्रवाई
रांची : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के आईटीआई (ITI) ग्राउंड में आयोजित दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला 2019 (Dattopant Thengri Rojgar Mela 2019) से श्रम मंत्री (Labour Minister) राज पलिवार (Raj Paliwar) ने कंपनियों को सेवा-शर्तों और न्यूनतम मानदेय (Minimum Wages) का पालन करने की सख्त हिदायत दी. युवाओं से अपील की कि वे नियोजनालय (Employment Exchange) से जुड़ें, ताकि उन्हें उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार दिलाने में विभाग मदद कर सके. मेला में आये एक युवा ने सरकार को सलाह दी कि पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को स्किल्ड (Skilled) बनाया जाये, ताकि रोजगार (Employment) में जाने के बाद ट्रेनिंग के नाम पर उनका शोषण न हो. स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स (Skill Development Centre) को सुधारने की भी सलाह सरकार को दी. उधर, विभाग ने कहा कि जो लोग इस बार मेला में शामिल नहीं हो पाये, वे निराश न हों. विभाग 29 जुलाई 2019, 3 अक्टूबर 2019 और 6 जनवरी 2020 को मेला लगायेगा, जिसके लिए वे अभी से अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें.
Modi Cabinet 2019: जयशंकर को चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने दी बधाई
चीन के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसिलर वांग यी ने शुक्रवार को एस जयशंकर को भारत का विदेश मंत्री बनने पर बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों के विकास में उनके सकारात्मक योगदान की सराहना की.
Modi Sarkar 2: कई भाजपा नेताओं ने की सरकार में वापसी
राजनीतिक सुर्खियों से दूर रहे भाजपा के कई नेताओं को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शामिल किया गया है और इसे एक तरह से उनकी सियासी वापसी कहा जा सकता है. अर्जुन मुंडा और रमेश पोखरियाल निशंक (दोनों पूर्व मुख्यमंत्री) को कैबिनेट में जगह मिली है जबकि कई वर्ष तक राजनीतिक नेपथ्य में रहे पार्टी के वरिष्ठ सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल एवं फग्गन सिंह कुलस्ते को भी मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गयी है.
PM Modi शपथ ग्रहण समारोह : भीड़ में फंस गईं थी आशा भोसले, स्‍मृति ईरानी ने ऐसे की मदद
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति भवन में हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में बॉलीवुड के सितारों का भी जमावड़ा लगा. गायिका आशा भोसले भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंची थीं. उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री और टीवी अभिनेत्री स्‍मृति ईरानी के साथ एक तसवीर साझा की है. उन्‍होंने स्‍मृति ईरानी का आभार व्‍यक्‍त किया है.
PM Modi के 'चाणक्य' माने जाते थे अरुण जेटली, भाजपा के उच्चकोटि के रणनीतिकार के रूप में बनी पहचान
नयी दिल्ली : भारत के राजनीतिक दृश्य-पटल पर चार दशक तक एक प्रखर और मुखर नेता तथा कुशल रणनीतिकार के रूप में छाये रहे सौम्य छवि के धनी इस व्यक्ति की भूमिका अभी खत्म भले नहीं हुई है, लेकिन लगता है कि स्वास्थ की समस्या ने उसे कुछ समय के लिए नेपथ्य में जरूर कर दिया है. भाजपा के नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (66) ने नयी सरकार के गठन की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिख कर कहा कि उन्हें कुछ समय के लिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय दिया जाए.