171 results found for ''October 12''
IPL : अश्विन पर लगा धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख का जुर्माना
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को हुए मैच के दौरान धीमी ओवरगति के लिये 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है.
Jharkhand : रांची में रद्द हुए 12 परचे, कल प्रत्याशियों को मिलेगा सिंबल
रांची : लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले रांची के 12 लोगों के नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. स्क्रूटनी के दौरान कागजात में खामियों की वजह से इनके नामांकन रद्द किये गये. आदिवासी किसान मजदूर पार्टी (निर्दलीय) के अंजनी पांडेय के नाॅमिनेशन को होल्ड पर रखा गया है. रांची के एसएसपी और औरंगाबाद के एसपी की रिपोर्ट मिलने के बाद इनके नामांकन पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.
Jharkhand : रांची में रद्द हुए 12 परचे, कल प्रत्याशियों को मिलेगा सिंबल
रांची : लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले रांची के 12 लोगों के नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. स्क्रूटनी के दौरान कागजात में खामियों की वजह से इनके नामांकन रद्द किये गये. आदिवासी किसान मजदूर पार्टी (निर्दलीय) के अंजनी पांडेय के नाॅमिनेशन को होल्ड पर रखा गया है. रांची के एसएसपी और औरंगाबाद के एसपी की रिपोर्ट मिलने के बाद इनके नामांकन पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.
रांची : 12.30 घंटे विलंब से पहुंची राजधानी एक्सप्रेस, यात्रियों ने कहा, खाने में परोसी गयी घटिया खिचड़ी
दिल्ली से खुलने के बाद ट्रेन के इंजन में दो बार आयी तकनीकी खराबी रांची : नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्स. शनिवार को लगभग साढ़े 12 घंटे विलंब से रांची पहुंची. दिल्ली से खुलने के बाद गाजियाबाद से आगे बढ़ने पर ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी. इसके कारण ट्रेन को वहां कुछ देर के लिए रोका गया. तकनीकी खराबी दूर करने के बाद ट्रेन जब खुली, तो हाथरस से पहले फिर खराब हो गयी.
रांची : 12 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द, स्क्रूटनी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में एक गिरफ्तार
रांची : रांची संसदीय क्षेत्र के 35 प्रत्याशियों के दस्तावेजों की जांच शनिवार को हुई. स्क्रूटनी के दौरान 12 प्रत्याशियों के नामांकन को रद्द कर दिया गया. इनके द्वारा भरे गये नामांकन फॉर्म में त्रुटियां पायी गयीं. हालांकि प्रत्याशियों को त्रुटियां दूर करने के लिए समय भी दिया गया था. जांच के बाद रांची सीट के लिए 22 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही घोषित किये गये.
पटना : आपका पैसा-आपका टैक्स, फॉर्म-16 में कई बदलाव फर्जी बिल दिया तो फंसेंगे
पटना : इनकम टैक्स रिटर्न और रिफंड में फर्जीवाड़े पर नकेल कसने के लिए इनकम टैक्स विभाग प्रावधानों में बदलाव कर रहा है. इसी क्रम में वित्त मंत्रालय की ओर से फॉर्म -16 में बदलाव की अधिसूचना अगले माह की 12 तारीख से लागू होगी. नये फॉर्म में पार्ट बी एनेक्सर का हिस्सा अब दो पन्नों के बजाय 5 पन्नों का होगा. ऐसे में वर्ष 2018-19 के लिए किसी कर्मचारी को नियोक्ता की ओर से दिया जाना वाला फार्म-16 नये प्रोफार्मा पर होगा. इस संबंध में वरीय चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश कुमार खेतान से विस्तार से इस बारे में जानकारी दी.
पटना : 10 से सामान्य वाहन जबकि 12 मई से होगी स्कूल की बसों की जब्ती
पटना : जिला परिवहन कार्यालय के द्वारा सभी 13 हजार वाहनों का अधिग्रहण सूचना विभिन्न प्रखंडों को भेज दिया गया है. इनमें से पांच हजार वाहनों के अधिग्रहण की सूचना भेज भी दी गयी है जबकि बाकी आठ हजार वाहनों का अधिग्रहण सूचना जरूरत के अनुसार प्रखंडों द्वारा भेजी जायेगी. विदित हो कि केवल 6600 वाहनों की जरूरत है जबकि अधिग्रहण सूचना उनसे दोगुने वाहनों की तैयार की गयी है.
रांची में साइबर क्राइम कंट्रोल करेंगे 12 अतिरिक्त इंस्पेक्टर
रांची : राजधानी में साइबर क्राइम केस का बेहतर तरीके से अनुसंधान और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसएसपी अनीश गुप्ता ने नयी पहल शुरू कर दी है. इ
पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के शिकार की आपबीती, खट-खट की आवाज आयी व गिट्टी पर दौड़ने लगी ट्रेन
आरा (भोजपुर) : शुक्रवार की देर रात कानपुर के रुमा स्टेशन के समीप अप में नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 15 डिब्बे अचानक 12: 55 बजे के आसपास डिरेल हो गये. उक्त ट्रेन के एसी कोच बी-थ्री के सीट नंबर 45 पर आरा के दिनेश तिवारी भी यात्रा कर रहे थे. यह भगवान का शुक्र है कि इनकी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद भी तिवारी सही-सलामत हैं.
गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम कल से
श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व 12 नवंबर को मनाया जायेगा. इसे लेकर हजारीबाग गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में 22-23 अप्रैल को कई कार्यक्रम होंगे.
सी विजिल एप पर जो शिकायतें आ रही हैं उन पर त्वरित कार्रवाई करें
लोकसभा आम चुनाव-2019 के चौथे चरण के अंतर्गत आगामी 29 अप्रैल को 12-लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है. चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने समाहरणालय स्थित सम्मेलन कक्ष में समीक्षा बैठक की. वे हेलीकॉप्टर से सुबह 10:30 बजे लोहरदगा पहुंचे.
दुष्कर्म के बाद तीसरी कक्षा की छात्रा की हत्या, 12 घंटे बाद झाड़ी में मिला शव
पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रूपौली के टीकापट्टी थाना क्षेत्र में 10 वर्षीया तीसरी कक्षा की छात्रा को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया. गायब होने के 12 घंटे के बाद शव मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस को शव को उठाने से रोक दिया. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत और समझाने-बुझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई.
लोकसभा चुनाव 2019 : रांची लोकसभा सीट पर स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द
08-रांची संसदीय सीट के स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय के उपायुक्त सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को विस्तृत जानकारी दी.
राज्य निर्वाचन आयोग की टीम ने लोहरदगा में लिया चुनाव की तैयारियों का जायजा, की समीक्षा बैठक
लोकसभा आम चुनाव-2019 के चौथे चरण के अंतर्गत आगामी 29 अप्रैल को 12-लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है. चुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड एल खियांग्ते ने लोहरदगा समाहरणालय स्थित सम्मेलन कक्ष में एक समीक्षा बैठक की. वे हवाई मार्ग से सुबह 10:30 बजे लोहरदगा पहुंचे थे.
कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस के बेपटरी होने के बाद भी नहीं गयी किसी की जान, जानें क्यों
पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे आज पटरी से उतरने के बाद भी न तो किसी यात्री की जान गयी और न ही अधिक यात्री घायल हुए जबकि केवल उप्र में पुराने ट्रेन हादसों का ही इतिहास देखें तो प्रत्येक ट्रेन हादसा कुछ न कुछ यात्रियों की जान जरूर लेता था. इस बारे में जब रेल अधिकारियों से बात की गयी तो जानकारी मिली कि ''''पूर्वा ट्रेन'''' में देश में ही निर्मित अत्याधुनिक लिंक हॉफमेन बुश (एलएचबी) कोच लगे हुए थे जो मजबूत स्टेनलेस स्टील के बने होते है हल्के होते है और ट्रेन के पटरी से उतरने या टक्कर होने पर यह कोच एक दूसरे पर चढ़ते नहीं हैं.
पूर्वा एक्सप्रेस हादसा : घंटों देरी से चल रहीं ट्रेनें, कई ट्रनों का रूट डायवर्ट, पटना के यात्रियों ने ट्वीट कर मांगी मदद
पटना : हावड़ा से नयी दिल्ली जा रही 12303 अप हावड़ा एक्सप्रेस के 12 कोच शनिवार की अहले सुबह करीब एक बजकर 15 मिनट पर पर कानपुर से लगभग 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास पटरी से उतर गयी. हादसे के बाद ट्रेन के यात्रियों को दूसरी ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना किया गया. हादसे के असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ा है. भुवनेश्वर राजधानी, कोलकाता राजधानी, और सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट बदल दिये गये है. अब ये ट्रेनें वाराणसी-लखनऊ के रास्ते नयी दिल्ली जायेगी.
कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 15 घायल, हुई तेज आवाज फिर...
कानपुर : हावड़ा से नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) के 12 डिब्बे कानपुर के चकेरी के पास पटरी से उतरने से 15 लोग घायल हो गये. घायल चार यात्रियों को रेलवे ने तत्काल मुआवजा भी दे दिया है. उधर, प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक पूर्वा एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे हैं. वहीं उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने 12 डिब्बे पटरी से उतरने की जानकारी दी है.
दो बाइक व एक बोलेरो वाहन चोरी
: वाहन चोरों ने सिटी थाना व सेक्टर 12 थाना इलाके सिटी पार्क के पास से दो बाइक व हरला थाना के सेक्टर 9 ए रोड से एक बोलेरो वाहन चुरा लिया है. जानकारी के मुताबिक सेक्टर 3 डी निवासी आनंदी प्रसाद यादव अपनी बाइक (जेएच 09जी- 2298) सिटी पार्क के पास लगाया था. वहां से बाइक चोरी हो गयी.
प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की सभाएं 23 को एक ही क्षेत्र में
आसनसोल संसदीय क्षेत्र में चुनाव के लिए 12 अप्रैल को नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा के लिए वीवीआईपी की सूची में अबतक 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और 24 अप्रैल को माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी की सभा होने की आधिकारिक सूचना पार्टी के स्तर से जिला प्रशासन को दी गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा 23 अप्रैल को होने की संभावना है.
12 प्रत्याशी नहीं प्रस्तुत कर पाये लेखा-व्यय पंजी
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को निर्वाचन से संबंधित लेखा-व्यय पंजी का निरीक्षण किया जाना था, लेकिन शाम पांच बजे तक राजनीतिक दल के प्रत्याशी व प्रतिनिधियों द्वारा व्यय प्रेक्षक के समक्ष लेखा-व्यय पंजी प्रस्तुत नहीं किया गया.