149 results found for ''Nokia 4 2''
Vivo V17 Pro लॉन्च: दो सेल्फी कैमरे और चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन
स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनी वीवो ने डुअल सेल्फी कैमरा और क्वाड रियर कैमरा स्मार्टफोन वी 17 प्रो (Vivo V17 Pro) लॉन्च किया है. क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 एआईई ऑक्टाकोर प्रोसेसर आधारित इस स्मार्टफोन में एआई से लैस 32 एमपी और 8 एमपी का पॉपअप सेल्फी कैमरा है. वहीं रियर में 48 एमपी, 13 एमपी, 8 एमपी, 2 एमपी का क्वाड कैमरा है.
पटना :2 से स्कूलों में रोजाना प्रार्थना के बाद जानेंगे बापू के विचार
पटना : राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में दो अक्तूबर से रोजाना प्रार्थना के बाद गांधी कथा वाचन किया जायेगा.कथा वाचन के लिए दो विशेष पुस्तकों ''एक था मोहन ''और ''बापू की पाती'' का विशेष तौर पर स्कूलों को मुहैया करायी जा रही है. शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है.
#maheshbhattbirthday: इन 9 सेलेब्‍स को महेश भट्ट ने दिलाई खास पहचान
निर्देशक, निर्माता, पटकथा और कहानी लेखक महेश भट्ट का 20 सितंबर को अपना जन्‍मदिन मनाते हैं. महेश भट्ट 19 साल के लंबे अंतराल के बाद ''सड़क 2'' के साथ निर्देशन की दुनिया में वापस लौट रहे हैं जो फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं हैं. फिल्‍म में उनकी बेटी आलिया भट्ट लीड रोल में दिखेंगी. महेश भट्ट ने अपने लंबे करियर के दौरान बॉलीवुड को कई ऐसे में चेहरे दिये हैं जिनका आज बॉलीवुड में सिक्‍का चलता है. हालांकि कुछ आज फिल्‍म इंडस्‍ट्री से दूर हैं. लेकिन महेश भट्ट ने इन हीरों को चुनने का काम किया.
UPSC मुख्य परीक्षा: निर्मला कॉलेज में बनाए गए दो सेंटर, अभ्यर्थी इन अहम बातों का रखें ध्यान
यूपीएससी की मुख्य परीक्षा आज से आयोजित होने जा रही है. राजधानी रांची में डोरंडा स्थित निर्मला कॉलेज में ही दो सेंटर बनाए गए हैं. परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है.
शराब फैक्ट्री का उद‍्भेदन, नकली शराब बरामद
मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर मुहल्ला स्थित एक घर में गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर एक अवैध देशी शराब निर्माण फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जो तहखाने में संचालित हो रहा था. पुलिस ने वहां से 200 एमल का 527 पाउच नकली देशी शराब, 2 देशी पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस के साथ ही शराब पैकेजिंग के लिए रखा गया पाउच, पैकिंग मशीन, 250 लीटर स्पीरिट जप्त किया. साथ ही पुलिस ने गृहस्वामी सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.
कोसी के जलस्तर में आयी कमी, घरों में पानी घुसने से पीड़ितों की समस्या अब भी बरकरार
सुपौल : नेपाल के तराई क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से कोसी नदी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का खेल जारी है. हालांकि गुरुवार को कोसी के जलस्तर में कमी आयी है. अपराह्न 04 बजे वीरपुर बराज पर कोसी का डिस्चार्ज 01 लाख 69 हजार 655 क्यूसेक दर्ज किया गया. जो पानी में कमी आने का संकेत दे रहा था. इधर बारिश के वजह से गत दो दिनों तक नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के भीतर कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया.
संध्याकालीन अध्ययन केंद्र का एक साल पूरा
गोरौल : पिछले वर्ष 18 सितंबर को प्रारंभ संध्याकालीन अध्यनकेंद्र सोंधो वार्ड 4 महादलित बस्ती ने एक वर्ष का सफर तय कर लिया.
Chandrayan-2 : ISRO ने कहा, Lander से संपर्क टूटने के कारणों का विश्लेषण कर रही है समिति
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ विद्वानों और एजेंसी के विशेषज्ञों की एक राष्ट्रीय स्तर की समिति चंद्रयान-2 मिशन में लैंडर के चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करने से पहले उससे संपर्क टूट जाने के कारणों का अध्ययन कर रही है.
सिंगल यूज प्‍लास्टिक पर प्रतिबंध नहीं लगायेगी सरकार, 2 अक्‍तूबर से शुरू होगा जनांदोलन : जावड़ेकर
पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एकल प्रयोग वाले (सिंगल यूज) प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने के बारे में स्थिति को स्पष्ट करते हुये बृहस्पतिवार को कहा कि इसका प्रयोग प्रतिबंधित करने जैसी कोई बात नहीं है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दो अक्तूबर को इस श्रेणी के प्लास्टिक का प्रयोग लोगों की स्वप्रेरणा से बंद करने के लिए देशव्यापी जनांदोलन की शुरुआत करेंगे.
गढ़वा के मेराल में 'फिट इंडिया' का आयोजन, 'मैं फिट तो इंडिया फिट' नारों से गुंजा शहर
फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की डालटनगंज इकाई की ओर से 19 सितंबर को फिट इंडिया अभियान का आयोजन किया गया. गढ़वा जिले के मेराल प्रखंड कार्यालय परिसर से लगभग 2 किलोमीटर दूर हाई स्कूल तक फिट रहने को लेकर जागरूकता दौड़ का आयोजन किया गया.
48MP कैमरे और JIO ऑफर्स के साथ आया Nokia स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स की प्रोमोटर कंपनी HMD Global ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia 7.2 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में IFA 2019 में पेश किया गया था.
राज्य के पहले कृषि वानिकी कॉलेज भवन निर्माण का रास्ता साफ
मुंगेर : 25 सितंबर को वानिकी कॉलेज के भवन निर्माण का आधारशिला सीएम नीतीश कुमार रखेंगे. सदर प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के परिसर में कॉलेज का निर्माण के लिए 96 एकड़ जमीन का चयन किया गया है. कॉलेज निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 2 अरब 31 करोड़ 83 लाख 32 हजार रुपये की राशि उपलब्ध करा दी है. लेकिन निर्माण कार्य वर्षों से लंबित पड़ा हुआ है.
नवविवाहिता की झुलसकर संदेहास्पद स्थिति में मौत
थाना क्षेत्र के लौकही पंचायत के वार्ड 4 में सोमवार की रात एक नवविवाहिता की जलकर संदेहास्पद मौत हो गयी. घटना बीते सोमवार की रात की है. घटना की भनक आस-पड़ोस के लोगों को मंगलवार की सुबह में हुई और पुलिस को घटना की सूचना दी. घटना की सूचना मिलते ही लौकही थाना प्रभारी अरविंद कुमार सदल-बल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.
डुमरांव : BMP-4 के डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु निलंबित, ...जानें क्या है मामला?
पटना : बक्सर जिले के डुमरांव अनुमंडल स्थित बीएमपी-4 के डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु को कर्त्तव्य पालन के दौरान अनियमितता बरतने, संदिग्ग्ध आचरण और अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.
2 अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, जानिए इंसान और जानवरों के लिए कितना है खतरनाक...
2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार बड़ा फैसला ले रही है. इस दिन से एक बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक पर पूरी तरह पाबंदी लग जायेगी. बाजार से कोई भी सामान लाने, सब्जी लाने में आपको भले ही इससे सुविधा होती हो, लेकिन इससे होने वाला नुकसान उन सुविधाओं के कई गुणा ज्यादा खतरनाक है. झारखंड राज्य में कई बार प्लास्टिक पर बैन की कोशिश हुई लेकिन हर बार कुछ समय बाद बाजार में सिंगल यूज प्लास्टिक वापस आ जाती है.
विनेश फोगाट ने दिखाई धमक, 2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली पहलवान बनीं
भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने बुधवार को यहां विश्व चैम्पियनशिप में अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया. विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सारा पर 8-2 की शानदार जीत से 25 साल की पहलवान विनेश फोगाट ने तोक्यो खेलों में अपना स्थान पक्का किया.
देखें VIDEO: मां के साथ सो रहा था 4 साल का मासूम तभी हुई उसे चुराने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार
पंजाब से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक शख्स चार साल के बच्चे को चुराने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि वो सफल नहीं हो पाता क्योंकि बच्चे की मां जाग जाती है और चोर भाग जाता है.
पटना में भारी बारिश: बैरक में पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल, इलाज जारी
पिछले दो दिनों से जमकर बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से पटना पुलिस लाइन में एक हादसा हो गया जिसकी वजह से नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलो में एक सब इंस्पेक्टर समेत एक हवलदार, 6 पीटीसी जवान और 2 बिहार होमगार्ड के जवान हैं.
ISRO ने चंद्रयान-2 को लेकर देश को बोला Thank you , कहा- भारतीयों के सपनों को साकार करते रहेंगे
भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) के चांद पर लैंडिंग के दौरान लैंडर विक्रम के साथ संपर्क खोने के बाद देश भर से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है.
डाउनलोड स्पीड के मामले में JIO अव्वल, अपलोड स्पीड में Vodafone ने मारी बाजी
रिलायंस जियो ने 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अपनी नंबर एक की स्थिति को बरकरार रखा है. अगस्त महीने में उसकी औसत डाउनलोड स्पीड 21.3 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही. दूरसंचार नियामक ट्राई की ओर से प्रकाशित रपट में यह जानकारी दी गयी है. हालांकि, 5.5 एमबीपीएस के साथ अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन शीर्ष पर रही.