34 results found for ''Nokia 1 Plus''
Rating एजेंसियों पर कड़ी नजर रखने और भेदिया कारोबार की जानकारी देने वालों को 1 करोड़ का इनाम देगा SEBI!
नयी दिल्ली : पूंजी बाजार नियामक सेबी ने निवेशकों की सुरक्षा और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने की और पुख्त व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में कुछ और कड़े कदम उठाने की तैयारी में है. नियामक क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों पर कड़ी निगरानी रखने और कंपनियों में भेदिया कारोबार के बारे में जानकारी देने वालों को एक करोड़ रुपये तक का पुरस्कार देने जैसे उपायों पर गौर कर रहा है.
ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंटः मनदीप सिंह की हैट्रिक से जापान को हराकर भारत के फाइनल में
स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हाकी टीम ने जापान को 6-3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था.
15 तक नहीं हुआ आरओबी का निर्माण
डीआरएम के आदेश के बाद भी स्टेशन के पुराने 12 नंबर गुमटी पर रेलवे द्वारा बनाये जा रहे आरओबी का कार्य 15 अगस्त तक पूरा नहीं हो पाया. वहीं रेलवें की शिथिलता का आलम यह रहा कि आरओबी का निर्माण कर रहे एजेंसी के द्वारा 1 वर्ष में निर्माण कार्य पूरा करने का एकरारनामा के बाद भी अगस्त 19 तक निर्माण पूरा नहीं किया जा सका.
जोकोविच एटीपी सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में
सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कोहनी में असहजता के बावजूद लुकास पाउली पर 7-6 6-1 की जीत से एटीपी सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.
भारतीय महिला टीम ने जापान को 2-1 से हराया
तोक्यो : भारतीय महिला हाकी टीम ने शनिवार को यहां मेजबान जापान पर 2-1 की जीत से ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता में अपना अभियान शुरू किया. भारत ने पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ गुरजीत कौर की मदद से नौंवे ही मिनट में बढ़त बना ली थी लेकिन मेजबान टीम ने 16वें मिनट में अकी मितसुहासी के मैदानी गोल से 1-1 से बराबरी हासिल की. हालांकि गुरजीत ने फिर 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया जो निर्णायक रहा.
Trade War और विरोध-प्रदर्शनों से हांगकांग की अर्थव्यवस्था में सुस्ती, सुधार के लिए टैक्स में छूट देगी सरकार
हांगकांग : हांगकांग की सरकार ने लोकतंत्र समर्थकों के जारी विरोध-प्रदर्शन तथा अमेरिका-चीन के व्यापार युद्ध के कारण सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए गुरुवार को टैक्स में कटौती तथा अधिक सामाजिक खर्च की घोषणा की. हांगकांग के वित्त सचिव पॉल चान ने आर्थिक वृद्धि दर का आधिकारिक पूर्वानुमान घटाकर 0-1 फीसदी कर दिया. यह वैश्विक आर्थिक संकट के दौरान 2009 के प्रदर्शन के बाद सबसे खराब आर्थिक वृद्धि दर होगी.
कम होगी जियोफोन की कीमत, नये एप्स के जरिये और स्मार्ट होगा फोन
नयी दिल्ली : जियो कंपनी 4 जी फीचर वाले फोन की कीमत और कम करने वाली है. अगर आप भी जियो फोन लेने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए शानदार मौका होगा. जियोफोन 1 को फिर से प्रमोट करने पर कंपनी इसके मार्केट शेयर को फिर से बढ़ा सकेगी. जून 2019 में जियोफोन 1 का मार्केट शेयर गिरकर 28% हो गया जो पिछले साल 47% था.
मुखिया कप पर रॉयल ग्रीन टीम का कब्जा
घाटशिला प्रखंड के जगन्नाथपुर स्टेडियम में आयोजित मुखिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला गया. फाइनल मुकाबला रॉयल ग्रीन और पूर्वी सिंहभूम फुटबॉल टीम के बीच हुआ. इसमें रॉयल ग्रीन की टीम ने 4-1 से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़
सिपाही बहाली में खिलाड़ियों को मिलेगा 1% आरक्षण
पटना : बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर होने वाली बहाली में खिलाड़ियों को एक प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा. राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को सिपाही बहाली में आरक्षण का लाभ दिया जायेगा. मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में गृह विभाग के इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी गयी. बिहार पुलिस चालक संवर्ग (संशोधन) नियमावली 2019 को भी स्वीकृति दे दी गयी.
झारखंड कांग्रेस में किचकिच: 8 जून से शुरू हुई कहानी 1 अगस्त को परवान चढ़ी, ऐसे बात पहुंची इस्तीफे तक
प्रदेश कांग्रेस में परस्पर असहमति और कमोबेस विद्रोह की मुख्य वजह प्रदेश अध्यक्ष इगो ही बताया जा रहा है. जहां उन्हों संवाद कर मुद्दो पर सहमति बनानी चाहिए थी, वहां उन्होंने खुद ही मोर्चा खोल दिया. रफ्ता-रफ्ता कांग्रेस के अंदर ऐसे माहौल और परिस्थितियां बनीं कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा़ लोकसभा चुनाव ने डॉ अजय के खिलाफ प्रदेश के आला नेताओं को खड़ा कर दिया़ लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी आरपीएन सिंह बीच रिश्ते सहज थे़
JIO FIBER: क्या इसके आने से डिजिटल बाज़ार में मोनोपोली का ख़तरा बढ़ जाएगाः नज़रिया
जियो फाइबर के तहत 1 GBPS स्पीड तक का इंटरनेट के साथ-साथ टीवी सेटअप बॉक्स और लैंडलाइन फ़ोन की भी सुविधा मिलेगी.
6GB रैम वाला Nokia स्मार्टफोन अब खरीदें Rs 10,999 में
Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन की प्रोमोटर कंपनी HMD Global के बजट स्मार्टफोन Nokia 6.1 Plus पर अमेजन इंडिया की साइट पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. इस डिवाइस के 6GB रैम वेरिएंट (ब्लैक) को अब डिस्काउंट के बाद 10,999 रुपये में बेचा जा रहा है.
यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी
नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.
श्‍वेता तिवारी के Ex Husband राजा चौधरी ने बेटी पलक को लेकर कही ये बात
अभिनेत्री श्‍वेता तिवारी ने अपने पति अभिनव कोहली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्‍होंने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. श्‍वेता के अनुसार अभिनव ने उनकी बेटी पलक के साथ मारपीट की. श्‍वेता ने पुलिस को बताया कि अभिनव अक्‍सर शराब के नशे में रहते हैं. इस घटना के बाद अभिनव को रविवार को करीब 1 बजे पुलिस स्टेशन लाया गया. श्‍वेता और पलक की मौजूदगी में अभिनव से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई. अब श्‍वेता तिवारी के पहले पति राजा चौधरी का बयान सामने आया है
कल सीरीज जीतने के लिए ग्राउंड पर होगी टीम इंडिया, फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे धवन
पोर्ट आफ स्पेन : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार चार मैचों में विफल रहने के बाद बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे जबकि भारत बुधवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में एक और श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा. टी20 श्रृंखला में 1, 23 और तीन रन की पारियां खेलने वाले धवन दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सिर्फ दो रन बना पाए थे जिससे चोट के बाद उनकी वापसी अच्छी नहीं रही .
पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर माओवादियों के खिलाफ मामला दर्ज
प्रखंड के यवनपुर पंचायत के ग्राम भदेल के सतेवा जंगल मे कोबरा बटालियन एवं नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. घटना एक कुख्यात नक्सली लालदास मोची को कोबरा ने मार गिराया. घटना के बाद मगध जोन के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर नामी नक्सलियों के विरुद्ध चौपारण थाना कांड संख्या 179/19 के तहत धारा 143, 147, 148, 149, 186, 307, 353 भादवि 25, (1-ए) 26, 27/35 आर्म्स एक्ट, 17 सीएएल एक्ट एवं यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.
प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता, पाली की टीम बनी विजेता
रातू : नवीन स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वावधान में हाइस्कूल मैदान में आयोजित प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब पाली ने जीता. उसने फाइनल में रातू दक्षिणी को 4-3 से हराया. वहीं चंदाघासी ने सुंडिल को 1-0 से पराजित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया. पुरस्कार वितरण समारोह में खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि हार से निराश होने की जरूरत नहीं है, हारने वाला ही अच्छा प्रदर्शन कर आगे जीत सकता है.
सपनों का घर हासिल करना हुआ और आसान
कोलकाता में बेहतरीन परिवेश में अपना घर होना अब एक सपना नहीं हकीकत बन सकता है. आम बजट में अफोर्डेबल हाउसिंग की दिशा में कदम उठाये जाने के बाद यह अब और आसान हो गया है. इस दिशा में जेम्स ग्रुप की ओर से आवासीय परियोजना, जेम्स सिटी फेज 1 की अपार सफलता के बाद जेम्स सिटी फेज 2 लाया गया है.
हरिजन अत्याचार अधिनियम में चार को दो-दो वर्ष की सजा
प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में हरिजन अत्याचार मामले की सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष के बहस के बाद बिस्फी थाना क्षेत्र के चहुटा निवासी आरोपी नागेन्द्र दास, कुशेश्वरी देवी, महेन्द्र दास एवं खजौली थाना क्षेत्र के घुसकीपट्टी निवासी विनोद दास को हरिजन अत्याचार अघिनियम की धारा 3(1) (v)एवं 3(1) (x) में दो दो वर्ष कारावास की सजा सुनायी है.