16 results found for ''NRC''
हरियाणा में NRC लागू करेंगे: मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर असम की तर्ज पर एनआरसी लागू करना चाहते हैं.
असम के बाद अब हरियाणा में NRC होगा लागू, मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने किया एलान
असम के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू की जायेगी.
असम में NRC की अंतिम सूची हुई ऑनलाइन, 10 हजार तैनात अर्धसैनिक बलों को बुलाया गया वापस
गुवाहाटी : एनआरसी के सभी आवेदकों के नाम ऑनलाइन प्रकाशित कर दिये गये हैं. इस संबंध में एनआरसी के असम संयोजक कार्यालय ने यहां कहा कि सभी एनआरसी आवेदकों के नाम शनिवार को ऑनलाइन प्रकाशित किये गये.
एनआरसी के खिलाफ ममता बनर्जी ने निकाली पदयात्रा कहा, असम की तरह बंगाल को चुप नहीं करा सकेंगे
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, आप बंगाल का मुंह बंद नहीं कर सकेंगे जैसे आपने असम में अपनी नीतियों को लागू करके किया है. अचानक आप हमें धर्म सिखा रहे हैं. ममता बनर्जी गुरुवार को एनआरसी ( NRC) के खिलाफ सड़क पर उतरीं. इसी विरोध प्रदर्शन में उन्होंने यह बात कही.
अमित शाह का ऐलानः NRC में अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, इसके लिए उपाय किए जाएंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की असम इकाई को रविवार को आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे.
इंशाअल्लाह, भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा: NRC विवाद पर असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी और हिमंत बिस्वा सरमा के बीच एनआरसी के मसले पर तीखी बहस हुई.
NRC ने अपने ही देश में लाखों लोगों को विदेशी बना दिया : प्रशांत किशोर
पटना : बिहार में भाजपा के साथ सत्ता में शामिल जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने असम के लिए जारी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की सूची के बारे में कहा है कि इसने अपने ही देश में लाखों लोगों को विदेशी बना दिया है. प्रशांत किशोर ने कल ट्वीट किया था कि एनआरसी ने लाखों लोगों को अपने ही देश में विदेशी बना दिया है.
एक लाख से अधिक गोरखा NRC से रह गये बाहर : ममता बनर्जी
कोलकाता : बार-बार यह दोहराते हुए कि केंद्र को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी असली भारतीय एनआरसी से बाहर नहीं रहे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध हैं कि एक लाख से अधिक गोरखा इस सूची से बाहर रह गये. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने इस बात पर बल दिया कि ‘सभी भारतीय भाइयों और बहनों के साथ इंसाफ होना चाहिए’.
NRC को इमरान ख़ान ने बताया बड़ी योजना का हिस्सा
पाक प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने क्यों कहा कि यह मोदी की बड़ी योजना का हिस्सा है.
NRC: 'मेरे पति ने असम आंदोलन में जान गंवाई, फिर हम विदेशी कैसे हुए?'
जिन्हें असम सरकार ने 'शहीद' माना, उनकी पत्नी और बेटे का नाम एनआरसी लिस्ट से बाहर.
असम NRC लिस्ट- 'पहले पत्नी का नाम नहीं था, अब पूरे परिवार का नहीं': ग्राउंड रिपोर्ट
असम में एनआरसी की फ़ाइनल लिस्ट जारी के बाद 19 लाख से ज़्यादा लोग सूची से बाहर, क्या है वहां का हाल.
NRC पर घमासान, 1971 से पहले बांग्लादेश से भारत आये शरणार्थियों के नाम शामिल नहीं,SC जायेगा AASU
असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआसी) के अंतिम संस्करण में कई ऐसे लोगों के नाम शामिल नहीं हैं जो 1971 से पहले बांग्लादेश से भारत आये थे. सरमा ने ट्वीट किया, ‘‘एनआरसी में कई ऐसे भारतीय नागरिकों के नाम शामिल नहीं किये गये हैं जो 1971 से पहले शरणार्थियों के रूप में बांग्लादेश से आये थे क्योंकि प्राधिकारियों ने शरणार्थी प्रमाण पत्र स्वीकार करने इनकार कर दिया.''''
जिनका NRC सूची में नाम नहीं है, उनके पास अब क्या है रास्ता ?
नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस ( NRC) की अंतिम सूची जारी कर दी गयी. लिस्ट में 3.11 करोड़ लोगों को जगह दी गयी. असम में रहने वाले 19.06 लोगों को इस लिस्ट से बाहर किया गया है. यह आखिरी फैसला नहीं है. वैसे लोग जो इस लिस्ट में शामिल नहीं है उनके पास नागरिकता लेने का रास्ता अब भी खुला है. जानिये एनआरसी में जगह पाने के लिए अब क्या करना होगा.
असम में NRC की फ़ाइनल लिस्ट जारी, 19 लाख से अधिक लोग बाहर
असम में एनआरसी की फ़ाइनल लिस्ट में 3,11,21,004 लोगों को शामिल किया गया है.
कल जारी होगी NRC की अंतिम सूची, जानिए क्या है मामला
नयी दिल्ली : 31 अगस्त को राष्ट्रीय नागरिक पंजी (नेशनल सिटिजन रजिस्टर) का प्रकाशन होगा. इसके प्रकाशन के साथ ही यह साफ हो जायेगा कि इस सूची से 40 लाख लोग जो बाहर हुए थे नयी लिस्ट में कितने लोग जगह बना लेते हैं. इसमें कुल 3.29 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. 2.9 करोड़ लोगों ने अपनी जगह बनायी थी. इसमें 40 लाख सेज्यादा लोग छोड़ दिये गये थे.
NRC की अंतिम सूची कल, हाई अलर्ट पर असम, 41 लाख लोगों के भविष्य का होगा फैसला
बांग्लादेश की सीमा से सटे पूर्वोत्तर राज्य असम देश का इकलौता राज्य है, जहां राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर यानी एनआरसी बनाया जा रहा है.31 अगस्त को प्रकाशित होने वाली एनआरसी की अंतिम सूची पर पूरे देश की निगाहें टिकीं हुईं हैं.