5 results found for ''Modi government''
#YogaDay2019 पर PM Modi ने रांची में बताये उत्तम स्वास्थ्य के लिए चार ‘पकार’
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए चार ‘पकार’ आवश्यक हैं. ये चार पकार हैं : पानी, पोषण, पर्यावरण और परिश्रम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि ये चार चीजें- पीने का शुद्ध पानी मिले, आवश्यकता के अनुसार पोषण प्राप्त हो, स्वच्छ पर्यावरण हो और परिश्रम जीवन का हिस्सा हो, तो स्वयं उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है. अर्थात् जीवन में चार ‘पकार’ हों, तो उत्तम स्वास्थ्य होना तय है.
#OneNationOnePoll : एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे PM Modi
नयी दिल्ली : देश में लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने के विषय पर बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' के मुद्दे पर निश्चित समय-सीमा में सुझाव देने के लिए प्रधानमंत्री एक समिति गठित करेंगे.
बनारस की गलियों में घूम कर गदगद हुए रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, PM Modi के लिए कही ये बात
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ''ब्रह्मास्‍त्र'' की शूटिंग बनारस में कर रहे हैं. दोनों की जोड़ी पहली बार सिल्‍वर स्‍क्रीन पर एकसाथ नजर दिखने वाली है. बनारस से रणबीर और आलिया की कई तसवीरें सामने आई है. हाल ही में दोनों स्‍टार्स ने मीडिया से बात की और बनारस से जुड़े कई अनुभव साझा किये. रणबीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.
RANCHI : कल रात गवर्नमेंट वीमेंस पॉलिटेक्निक के होस्टल में हंगामा, छात्राओं में अब भी दहशत
रांची : राजधानी रांची के थड़पखना स्थित गवर्नमेंट वूमेंस पॉलिट्केनिक (Government womens polytechnic) के होस्टल में रह रही छात्राएं शरारती तत्वों की वजह से दहशत में हैं. गुरुवार की रात कुछ बदमाशों ने शराब की बोतलें होस्टल के अंदर फेंकीं. होस्टल में रहने वाली 200 लड़कियां सहम गयीं. छात्राओं ने अपने स्तर से प्रयास किया और कुछ देर बाद पीसीआर वैन वहां पहुंची.
देश में 1.25 लाख वेलनेस सेंटर खोलेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, आयुष को मिलेंगे 12,500 सेंटर
रांची : भारत (India) में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) के बेहतर बनाने के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार तेजी से काम कर रही है. आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के तहत देश में 1.25 लाख (एक लाख 25 हजार) वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुलेंगे. इनमें से 12,500 वेलनेस सेंटर आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) को मिलेंगे. आयुष मंत्रालय की योजना है कि हर जिले में एक वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुले, ताकि लोगों को इसका लाभ मिले. केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक (Sripad Naik) ने गुरुवार को रांची में यह जानकारी दी.