147 results found for ''Miss Queen of India 2019''
साइबर ठगों ने खाते से 26 हजार रुपये उड़ाये
जमशेदपुर : साइबर ठगों ने बागबेड़ा कॉलोनी निवासी कृष्णा कुमार जायसवाल के खाते से 26 हजार रुपये की ऑनलाइन खरीदारी कर ली. कृष्णा कुमार के बयान पर बागबेड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह खरीदारी 13 मार्च 2019 से चार अप्रैल 2019 के बीच की गयी थी. भुक्तभोगी को इसकी जानकारी पांच माह बाद तब हुई, जब उन्होंने खाते को अपडेट कराया.
टीम के सदस्यों ने लिया फील्ड का जायजा, ग्रामीणों से फीडबैक
जमशेदपुर : स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 का फील्ड विजिट जिले के सभी 11 प्रखंडों में पूरा हो गया है. सर्वेक्षण के लिए चयनित एजेंसी आइपीएसअोएस रिसर्च प्रालि के सात सदस्यीय सदस्यों ने जिले के विभिन्न पंचायतों में जाकर साफ-सफाई का सर्वेक्षण किया अौर ग्रामीणों का ग्रुप फीडबैक प्राप्त किया.
प्रभात खबर को जनरल फीचर हिंदी में मिला पुरस्कार
कोलकाता : प्रभात खबर, कोलकाता को हिंदी फीचर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्रदान किया गया है. कैंडिड कम्युनिकेशन के तत्वावधान में पत्रकारिता पुरस्कार, 2019 के आठवें संस्करण में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वरिष्ठ पत्रकार मनोजीत मित्रा को सुमित सेन मेमोरियल लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया,
राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा संपन्‍न : 'ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए आदिवासी साहित्‍य का हो अनुवाद'
डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान व साहित्य अकादमी के तत्‍वावधान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा- 2019 का समापन रविवार को हुआ. इसमें देश के 12-14 राज्यों से आये आदिवासी लेखकों और रचनाकारों ने अपनी कल्पना, शिल्प,आदिवासियों की उपलब्धियां और उनकी समस्याओं को साझा किया. एक-दूसरे के साथ संवाद किया और नये उत्साह से अपने-अपने क्षेत्र में और बेहतर करने का संकल्प दोहराया.
लोहरदगा : पारा शिक्षकों ने निकाली आक्रोश रैली, सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप
जिले के पारा शिक्षक सरकार के वादा खिलाफी से नाराज होकर आक्रोश सह न्याय यात्रा निकाला जो 12:30 बजे निकलकर ललित नारायण स्टेडियम से निकलकर अपर बाजार होते हुए समाहरणालय तक आये न्याय यात्रा में पारा शिक्षक सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में नारे लगा रहे थे. पारा शिक्षक तख्ती लेकर रैली में शामिल हुए, जिसपर लिखा था, 17 जनवरी 2019 को जो वार्ता हुई उसको अविलंब लागू करो, अन्य राज्यों की तरह हमें स्थाईकरण और वेतनमान दो, वादा किया तो पूरा करो रघुवर दास न्याय करो.
Ashes 2019: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को एक विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
हरफनमौला बेन स्टोक्स की नाबाद शतकीय पारी और आखिरी विकेट के लिए जैक लीच (नाबाद एक) के साथ 76 रन की अटूट साझेदारी से इंग्लैंड ने एशेज शृंखला के तीसरे मैच में रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा दिया.
अशोक पुरोहित रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष बने
रांची : अशोक पुरोहित को रांची जिला दुर्गा पूजा समिति का अध्यक्ष चुना गया है. मुनचुन राय समिति के संयोजक होंगे. वर्ष 2019-20 के लिए रांची जिला दुर्गा पूजा समिति का एलान रविवार को दि रांची प्रेस क्लब में किया गया. विक्की यादव को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.
एशेज 2019, तीसरा टेस्टः जीत से इंग्लैंड 203 रन और ऑस्ट्रेलिया सात विकेट दूर
एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 246 रन ही बना पाई. इसके साथ मेजबान इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का विशाल लक्ष्य मिला
आदिवासी साहित्य अन्य साहित्यों का अग्रदूत
रांची : डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान व साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा 2019 में शनिवार को उत्तर-पूर्व और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रीय आदिवासी लेखक सम्मेलन, आदिवासी साहित्य और सामाजिक सांस्कृतिक संघर्ष की स्थिति पर चर्चा की गयी तथा काव्य पाठ हुआ़
शान-ओ-शौकत व सदभाव से निकलेगा मुहर्रम जुलूस
रांची : मोहर्रम 2019 के जुलूस को लेकर सेंट्रल मुहर्रम कमेटी की बैठक शनिवार को मधुबन मार्केट स्थित कार्यालय में हुई, जिसकी अध्यक्षता धौताल अखाड़ा के प्रमुख खलीफा जमशेद अली उर्फ पप्पू गद्दी और इमाम बख्श अखाड़ा के प्रमुख खलीफा मो सईद ने संयुक्त रूप से की़
विधानसभा चुनाव को लेकर डीसी ने दिये कई निर्देश
उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर बैठक हुई. बैठक में पूर्व में दिये गये निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की गयी. साथ ही अधिकारियों को युद्धस्तर पर तैयारी को अंतिम रूप देने, सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, शौचालय, शेड आदि बुनियादी सुविधा
TRI में आदिवासी भाषाओं पर परिचर्चा, साहित्यकारों ने कहा- भाषा में साहित्‍य होगा, तभी बचेगी भाषा
डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान व साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा 2019 में शनिवार को उत्तर-पूर्व और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रीय आदिवासी लेखक सम्मेलन, आदिवासी साहित्य और सामाजिक सांस्कृतिक संघर्ष की स्थिति पर चर्चा की गयी तथा काव्य पाठ हुआ.
रघुवर दास, अर्जुन मुंडा समेत झारखंड के नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि
रांची : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से पूरा झारखंड मर्माहत है. मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री और विधायक तक उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जेटली के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. मुख्यमंत्री श्री दास ने अपने दो दिन (आज और कल) के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. 25 अगस्त, 2019 का उनका दुमका दौरा भी स्थगित कर दिया गया है.
पटना : इंस्पायर अवार्ड में पटना के 11 स्कूलों से मात्र 37 आवेदक
पटना : इंस्पायर अवार्ड मानक योजना को लेकर राज्य के स्कूल बेपरवाह हैं. इसके लिए प्रदेश से काफी कम आवेदन प्राप्त हुए हैं. वर्ष 2019-20 के लिए प्रदेश से इंस्पायर अवार्ड मानक से जोड़ने के लिए तिथि भी बढ़ा दी गयी है.
वर्षांत तक रांची को आधा दर्जन नये भवनों की सौगात
रांची : 2019 के अंत तक झारखंड अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट लिमिटेड (जुडको) राजधानी को आधा दर्जन से अधिक नये भवनों की सौगात देने की तैयारी कर रहा है.
प्रतिभा सम्मान समारोह आज एमजीएम सभागार में, सम्मानित होंगे जिले के टॉपर
किशनगंज : प्रभात खबर द्वारा किशनगंज जिले के 10 वीं व 12 वीं परीक्षा 2019 में विद्यालय स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा. जिला मुख्यालय स्थित एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में प्रभात खबर अखबार की ओर से हर साल की भांति इस साल भी प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन आज होगा़
स्वीकृत नामांकन की जारी की गयी सूची
सहरसा : जिला विधिवेत्ता संघ सहरसा के द्विवर्षीय चुनाव 2019 के लिए निर्वाचन समिति ने स्वीकृत नामांकन की सूची जारी की है. अध्यक्ष एकल पद पर दाखिल सभी तीन उम्मीदवार गणेशचंद्र झा, राजकमल गुप्ता तथा सुदेश कुमार सिंह का नामांकन वैद्य पाया गया. उपाध्यक्ष के तीन पद के लिए कुल आठ उम्मीदवार जिसमें अमरेन्द्र कुमार त्रिवेदी, आशा राय, केशव कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार सिंह, भोगेंद्र मिश्र, मीना कुमारी, रणवीर झा फुल बाबु, लाल मोहन हैं.
देशभर के 50 करोड़ श्रमिकों के न्यूनतम वेतन का रास्ता साफ
केंद्र सरकार ने वेतन संहिता 2019 को अधिसूचित कर दिया है. इससे राष्ट्रीय स्तर पर 50 करोड़ श्रमिकों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राष्ट्रपति ने आठ अगस्त को इसे मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सरकार ने इस संहिता को अधिसूचित कर दिया.
शहर में आइएसएल-6 का पहला मैच 22 अक्टूबर को
आइएसएल के 2019-20 सीजन की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी. इस प्रतियोगिता का पहला मैच एटीके व केरला ब्लास्टर्स के बीच कोच्चि में खेला जायेगा. टूर्नामेंट के सभी मैच शाम साढ़े सात बजे से खेले जायेंगे.
देशभर के 50 करोड़ श्रमिकों को न्यूनतम वेतन का रास्ता साफ
सरकार ने वेतन संहिता 2019 को अधिसूचित कर दिया है. इससे राष्ट्रीय स्तर पर 50 करोड़ श्रमिकों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राष्ट्रपति ने आठ अगस्त को इसे मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सरकार ने इस संहिता को अधिसूचित कर दिया.