33 results found for ''Mercedes AMG C 43 4MATIC Coupe launched in India''
2-3 दिन में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना, वर्षा में 43 फीसदी की कमी : मौसम विभाग
मानसून के उत्तर की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि चक्रवात वायु की तीव्रता कम होने की वजह से अरब सागर की ओर बढ़ने के लिए मानसूनी हवाओं का मार्ग प्रशस्त हो गया है.
विश्व कप : जानें भारत-पाकिस्‍तान मैच पर कितनी फीसदी है बारिश की संभावना, क्‍या कहती है मैनचेस्टर की पिच रिपोर्ट
मैनचेस्टर : इस विश्व कप में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जाहिर की है. रविवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने की 43% संभावना है. यानी भारत पाकिस्‍तान मैच के टॉस में देरी हो सकती है. मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे (भारतीय समय के मुताबिक, दोपहर 3 बजे) शुरू होगा.
JEE एडवांस : गुवाहाटी जोन में प्रदीप्त गौरव टॉपर, लड़कियों में आकृति अव्वल
पटना : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रुड़की ने जेईई एडवांस-2019 का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया. जेईई एडवांस्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (jeeadv.ac.in) पर अभ्यर्थी परिणाम देख सकते हैं. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परिणाम आने के दो दिन बाद अर्थात् 16 जून को काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. जेईई एडवांस्ड की परीक्षा 27 मई को आयोजित की गयी थी.
जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी,गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश टॉपर
जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट आज 14 जून को जारी कर दिया गया. इस संबंध में पहले ही जानकारी दे दी गयी थी कि आज रिजल्ट जारी किया जायेगा. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट जेईई एडवांस की ऑफिशल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देख सकते हैं.
पटना : फिर बढ़ी गर्मी, सामान्य से चार डिग्री ऊपर पारा
पटना : राजधानी पटना का तापमान गुरुवार को सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुंच गया. गुरुवार को अधिकतम तापमान 41़ 4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में कभी कभार ही बादल दिखाई दिये. अधिकतम समय सूरज ने शहर को खूब तपाया. आइएमडी पटना की तरफ से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अगले पांच दिन तापमान बढ़ा हुआ रहेगा. अगले कुछ दिन तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. मानसून का अभी भी इंतजार करना होगा. वातावरण में जबरदस्त नमी रही. इसकी मात्रा 72 फीसदी से अधिक रही.
Samsung Galaxy M40 लॉन्च : पंच होल डिस्प्ले, 6GB रैम, ट्रिपल कैमरा के अलावा ये हैं खूबियां
Samsung Galaxy M40 Launched : इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनानेवाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने भारत में अपनी गैलेक्सी एम सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy M40 लॉन्च कर दिया है.
देश में 1.25 लाख वेलनेस सेंटर खोलेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, आयुष को मिलेंगे 12,500 सेंटर
रांची : भारत (India) में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) के बेहतर बनाने के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार तेजी से काम कर रही है. आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के तहत देश में 1.25 लाख (एक लाख 25 हजार) वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुलेंगे. इनमें से 12,500 वेलनेस सेंटर आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) को मिलेंगे. आयुष मंत्रालय की योजना है कि हर जिले में एक वेलनेस सेंटर (Wellness Centre) खुले, ताकि लोगों को इसका लाभ मिले. केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक (Sripad Naik) ने गुरुवार को रांची में यह जानकारी दी.
पारा 43, धरती पर बरस रही है आग
सूर्य की तीखी किरणें धरती पर आग बरसा रही है. हजारीबाग में इस बार बढ़ती गर्मी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंगलवार को हजारीबाग का तापमान 43 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया. सुबह से ही गर्म हवाओं के झोंके से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. चिलचिलाती धूप से सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है.
रांची : फिर 41o C के पार पहुंचा शहर का पारा
रांची : राजधानी का तापमान एक बार फिर 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. मॉनसून आने से पूर्व तापमान चढ़ रहा है. अगले एक सप्ताह में प्री मॉनसून बारिश शुरू हो गयी है. 20 जून के आसपास राजधानी में मॉनसून आने का संकेत हैं. मई माह में भी कुछ दिनों तक राजधानी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया था.
पटना : दिन में रही जबरदस्त गर्मी शाम को चली धूल भरी आंधी, दोपहर का उच्चतम तापमान रहा 43 डिग्री
पटना : सोमवार को दिन में जबरदस्त गर्मी महसूस की गयी. दिन में दोपहर का उच्चतम तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा, जबकि न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. हालांकि, देर शाम अचानक मौसम ने करवट ली. तेज धूल भरी आंधी चली.
उत्तर बिहार में जानलेवा बनी चमकी बुखार, अबतक 20 बच्चों की मौत, 91 इलाजरत, आज निदेशक प्रमुख की टीम जायेगी मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर/पटना : उत्तर बिहार में जानलेवा बने चमकी बुखार से सोमवार को 20 बच्चों की मौत हो गयी. इस बीमारी से पिछले एक सप्ताह से बच्चे लगातार पीड़ित हो रहे हैं. सोमवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में 43 बच्चे गंभीर हालत में भर्ती किये गये, जिनमें देर रात तक 20 बच्चों की जान चली गयी. इन दोनों अस्पतालों में कोहराम मचा है.
चमकी बुखार से एक िदन में 16 बच्चों की मौत, 43 भर्ती
उत्तर बिहार में जानलेवा बने चमकी बुखार से सोमवार को 16 बच्चों की मौत हो गयी. इस बीमारी से पिछले एक सप्ताह से बच्चे लगातार आक्रांत हो रहे हैं. सोमवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में 43 बच्चे गंभीर हालत में भर्ती किये गये, जिसमें 16 बच्चों की जान चली गयी. इन दोनों अस्पतालों में कोहराम मचा है.
पटना : 43 साल से लंबित है परियोजना
उत्तर कोयल सिंचाई परियोजना पर अब जल्द शुरू होगा काम पटना : बिहार और झारखंड की अधूरी महत्वाकांक्षी उत्तर कोयल सिंचाई परियोजना को करीब 43 साल बाद अब पूरी होने की उम्मीद है. इसके पूरा होने की समय सीमा मार्च 2020 है.
बिहार में मॉनसून के लिए अपेक्षित भौगोलिक दशा नहीं, पारा 43 डिग्री पार, दोपहर जैसी हो रही सुबह की शुरुआत
पटना : राजधानी पटना रविवार को खूब तपी. ऊमस व सूरज की तेज रोशनी के बीच 30 डिग्री पारे से दिन की शुरुआत हुई. सुबह सात बजे ही न्यूनतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर रहा. दोपहर 12 बजे तक तापमान 43 डिग्री पहुंच चुका था.
पीएम मोदी के साथ रांची में करना है योग तो करना होगा यह काम
इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य समारोह रांची में होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करने वाले हैं. अगर आप भी इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं तो बस idyranchi.in और yogadayindia.nic.in लिंक में जाकर अपना रजिस्‍ट्रेशन करा लें. झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने आज इन दोनों वेबसाइट को लॉन्‍च किया.
India में 2025 तक 5G कनेक्शन की संख्या 8.8 करोड़ पहुंचने का अनुमान
नयी दिल्ली : वैश्विक दूरसंचार उद्योग संगठन जीएसएमए का अनुमान है कि भारत में 2025 तक अलग-अलग मोबाइल ग्राहकों की संख्या 92 करोड़ तक हो जायेगी और उनके पास 8.8 करोड़ 5जी कनेक्शन होंगे. संगठन ने यह भी कहा कि मोबाइल डाटा के मामले में भारत दुनिया का सबसे सस्ता बाजार है.
पटना : अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर्स पदों के लिए नौ तक करें आवेदन
पटना : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) ने अप्रेंटिस डवलपमेंट ऑफिसर्स के 8591 पदों के लिए भर्ती निकाली है. एलआइसी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार यह भर्ती लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगी. इस पद के योग्य उम्मीदवार एलआइसी की वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर नौ जून तक आवेदन कर सकते हैं. कॉल लेटर डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 29 जून है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी कम-से-कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना अनिवार्य है.
प्राकृतिक संसाधनों का अति दोहन घातक
प्राकृतिक संसाधनों का अति दोहन आने वाले दिनों में और विकराल रूप लेगा. तेजी से बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण ने लोगों को परेशान कर रखा है. यदि लोहरदगा की बात करें तो बुजुर्गों का कहना है कि यहां थोड़ी भी गर्मी बढ़ने से तुरंत पानी बरस जाती थी. लेकिन अब तापमान 43 डिग्री तक पहुंच जाना आम बात हो गयी है.
पूर्णिया/धमदाहा : गल्ला व्यवसायी को गोली मार 43 लाख रुपये लूटे
पूर्णिया/धमदाहा : अपराधियों ने सोमवार की शाम 6.30 बजे पूर्णिया-धमदाहा स्टेट हाइवे पर मीरगंज व धमदाहा के बीच में नहर के पास गल्ला व्यवसायी को गोली मारकर करीब 43 लाख रुपये लूट लिये. घायल व्यवसायी भवानीपुर के निवासी झकसु साह के जबड़े में गोली लगी है. पुलिस ने लूट की बात स्वीकार की है, लेकिन 43 लाख लूटे जाने पर संदेह जताया है.
जमुई में निजी कंपनी के कर्मी से 11 लाख की लूट
जमुई : जिला मुख्यालय स्थित महिसौड़ी इलाके में सोमवार की दोपहर अपराधियों ने हथियार के बल पर निजी कंपनी के कर्मी से 11 लाख 43 हजार रुपये लूट लिये. रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विस कर्मचारी शहर के ही बिहारी मोहल्ला निवासी ललित सिंह वी-मार्ट मॉल तथा सहित अन्य व्यवसायियों से कुल 11 लाख 43 हजार रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे.