29 results found for ''March 8''
Sacred Games 2 के सारे एपिसोड Tamil Rockers ने कर दिये Leak
''सैक्रेड गेम्स'' के बारे में खबर यह सामने आ रही है कि इसके रिलीज होने के कुछ देर बाद ही तमिल रॉकर्स ने इसके 8 एपिसोड लीक कर दिये हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो...
टाटा स्टील में एमडी नरेंद्रन व टाटा मोटर्स में प्लांट हेड विशाल बादशाह फहरायेंगे तिरंगा
टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित वर्क्स मेन गेट पर मुख्य समारोह में कंपनी के ग्लोबल सीइओ सह प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन सुबह 8 बजे झंडा फहरायेंगे. इसके अलावा विभिन्न सामुदायिक केंद्रों पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा. वहीं टेल्को सुमंत मुलगांवकर स्टेडियम में टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे.
आपसी विवाद में गोली मारी, आरोपी गिरफ्तार
रांची/ नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटुवा निवासी विजय कच्छप को नयासराय निवासी जमीन संजय बैठा ने गोली मार दी़ हालांकि गोली बांह को छूते हुए पंजरा में लगी है़ उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ वहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है़ घटना बुधवार रात 8: 30 नगड़ी ओपी के कुटे की है़ आरोपी संजय बैठा को नगड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़
पाकिस्‍तान में परफॉर्म कर बुरे फंसे मीका सिंह, AICWA ने लगाया बैन
सिंगर मीका सिंह को कराची में परफॉर्म करना महंगा पड़ गया है. मीका अपने ट्रुप के साथ 8 अगस्‍त को एक रसूखदार अरबपति की बेटी की शादी में कार्यक्रम प्रस्तुत करने आये थे जो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के करीबी बताये जाते हैं. भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ने के बीच मीका का पाकिस्‍तान में जाकर परफॉर्म करना भारतीय फैंस को पसंद नहीं आया और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर सिंगर को जमकर लताड़ा. अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने उन्‍हें बैन कर दिया है.
झारखंड कांग्रेस में किचकिच: 8 जून से शुरू हुई कहानी 1 अगस्त को परवान चढ़ी, ऐसे बात पहुंची इस्तीफे तक
प्रदेश कांग्रेस में परस्पर असहमति और कमोबेस विद्रोह की मुख्य वजह प्रदेश अध्यक्ष इगो ही बताया जा रहा है. जहां उन्हों संवाद कर मुद्दो पर सहमति बनानी चाहिए थी, वहां उन्होंने खुद ही मोर्चा खोल दिया. रफ्ता-रफ्ता कांग्रेस के अंदर ऐसे माहौल और परिस्थितियां बनीं कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा़ लोकसभा चुनाव ने डॉ अजय के खिलाफ प्रदेश के आला नेताओं को खड़ा कर दिया़ लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी आरपीएन सिंह बीच रिश्ते सहज थे़
रेलवे लाइन के किनारे खेल रही दो सगी बहनों के साथ हैवानियत, आरोपित गिरफ्तार
पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में शहर से सटे एक मुहल्ले में दो सगी बहन के साथ दुष्कर्म किया गया. इसमें एक की उम्र 8 साल और दूसरे की सात साल है. इस घटना को लेकर मुहल्लेवासियों में आक्रोश व्याप्त है. घटना के बाद लोगों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. सदर पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर दोनों बच्चियों को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.
बिहार के एक परिवार की 8 साल की बेटी ने चलती ट्रेन में दम तोड़ा, नहीं मिली कोई मदद
अंबाला : पंजाब के लुधियाना से हावड़ा जा रही ट्रेन में यात्रा कर रहे बिहार के एक परिवार की आठ साल की बच्ची अचानक से बहुत बीमार हो गयी और उसने कोई चिकित्सीय मदद न मिलने के कारण यहां पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. बच्ची के पिता रिंटू चौधरी ने यह आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बिटिया को लगातार उल्टियां हो रही थीं. जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो एक सहयात्री ने अपने मोबाइल फोन से रेलवे हेल्पलाइन नंबर 138 डॉयल कर दिया, लेकिन कोई भी चिकित्सा उन्हें मुहैया नहीं करायी गयी.
2022 राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा होगा महिला क्रिकेट, 8 टीमें खेलेंगी T-20 मुकाबले
क्रिकेट की 1998 के बाद पहली बार 2022 में बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी होगी तथा राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) और आईसीसी के अनुसार महिला टी-20 क्रिकेट को इन खेलों में शामिल किया गया है.
पुण्‍यतिथि : जानें 'कैसेट किंग' गुलशन कुमार के बारे में ये 8 खास बातें
गुलशन कुमार का जन्‍म 5 मई 1951 को हुआ था. उनका पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ था. उन्‍होंने संगीत को एक नयी पहचान दी. संघर्षपूर्ण जीवन बिताने के बाद अपने संगीत के प्रति लगन से उन्‍होंने एक खास मुकाम हासिल किया. शुरुआती दिनों में वे अपने पिता के साथ दरियागंज मार्केट में जूस की दुकान चलाते थे. इसके बाद उन्‍होंने यह काम छोड़कर दिल्‍ली में ही कैसेट की दुकान खोली जहां वे सस्‍ते में गानों की कैसेट्स बेचते थे. जानें उनके बारे में ये खास बातें...
सिमडेगा : दो युवतियों के शव एक साथ पेड़ पर लटके मिलने से इलाके में सनसनी, हत्‍या का आरोप
थाना क्षेत्र के बीरू पंचायत भवन के पीछे स्थित काजू बागान में आज दो युवतियों का शव पेड़ से एक साथ लटका हुआ बरामद किया गया. पुलिस ने घटनास्थल से आज सुबह लगभग 8 बजे दोनों युवतियों के शव को पेड़ से उतारा. पेड़ से लटके दोनों शवों के चेहरे ढके हुए थे. नीचे उतारने के बाद दोनों शवों की पहचान श्रद्धा सोरेंग व सुनंदनी बागे के रूप में की गयी है.
बाजार में गाड़ियों की डिमांड में लगातार आ रही गिरावट, प्रोडक्शन में कटौती कर रहीं ऑटोमोबाइल कंपनियां
नयी दिल्ली : बाजार में मांग में गिरावट को देखते हुए वाहन कंपनियां उत्पादन में कटौती कर रही हैं. टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने उत्पादन घटाने की शुक्रवार को घोषणा की. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार से कहा कि वह चालू तिमाही में अपने विभिन्न संयंत्रों में 8-14 दिन के लिए उत्पादन बंद करेगी. वहीं, टाटा मोटर्स ने भी नरम पड़ती मांग के मद्देनजर उत्पादन कम करने के कदम उठाये जाने की जानकारी दी.
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग शुरू, जानें कितनी है कीमत
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग 8 अगस्त से शुरू हो गयी है और लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. प्री बुकिंग की अवधि 8 अगस्त से 22 अगस्त तक है और प्री बुकिंग कस्टमर को सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव जिसकी क़ीमत 19999 रुपये है, जो मात्र 9999 रुपये में दी जायेगी.
अगस्त क्रांति : मुस्लिम लीग और हिंदू महासभा ने भारत छोड़ो आंदोलन का खुलकर किया था विरोध
भारत छोड़ो आंदोलन के समय ये तय हो गया था के देश का नेतृत्व गांधीजी और कांग्रेस ही करती है. 8 अगस्त 1942 को कांग्रेस अधिवेशन में महात्मा गांधी के संबोधन और ''करो या मरो'' प्रस्ताव के कुछ घंटे बाद पुलिस प्रशासन ने आंदोलन कर रहे लोगों की धर-पकड़ शुरू कर दी थी. पूरे देश में जिला और पंचायत स्तर तक अलग-अलग स्थानों से हजारों की संख्या में कांग्रेस से जुड़े लोगों की गिरफ्तारियां हुई.
लखनदेई नदी में डूबने से मौत
थाना क्षेत्र के देवनाबुजुर्ग पंचायत के बलिगढ़ कटही पुल के समीप बुधवार की देर शाम बलिगढ टोला वार्ड संख्या 8 निवासी कैलाश राय के 30 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार की मौत लखनदेई नदी के बाढ़ के पानी मे डूबने से हो गयी.
तीन अपराधी पिस्टल, कारतूस, बाइक और लूट के सामान के साथ गिरफ्तार
सुपौल : लूट कांड के महज 08 घंटे के अंदर सुपौल पुलिस ने लूट का खुलासा करते तीन अपराधियों को दो आग्नेयास्त्र व लूटे गये सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. मालूम हो कि तीन अपराधियों ने 05 अगस्त की रात करीब 08:30 बजे ब्लू रंग की अपाचे बाइक से सदर थाना क्षेत्र के लौकहा ओपी अंतर्गत अमहा चौक के समीप अपराधियों ने चोला फाइनांस कंपनी के सेल्स ऑफिसर चंदन कुमार यादव को हथियार का भय दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया था और लूट का सामान लेकर बरूआरी के तरफ भागे थे. इस संबंध में सदर थाना में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध कांड संख्या 524/19 दर्ज कर पुलिस द्वारा अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया था.
आधे शहर में चाढ़े चार घंटे गुल रही बिजली
डीवीसी का गणेशपुर सर्किट ब्रेक डाउन होने और मौसम खराब होने से आधे शहर में साढ़े चार घंटे बिजली गुल रही. सुबह 8 बजे लाइन ब्रेक डाउन होते ही मनईटांड़ सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में बिजली गुल हो गयी. लाइन की खराबी दूर करने के बाद दिन के करीब 11 बजे मेन लाइन से बिजली मिली.
कश्मीर पर सरकार का फ़ैसला, शिमला के कुली क्यों परेशान?
शिमला में लगभग 8 हज़ार कश्मीरी कुली काम करते हैं, बीते दो दिनों से वो अपने परिवार से बात नहीं कर सके.
पटना : आठ को बांटे जायेंगे नियुक्तिपत्र
शिक्षक नियोजन : शिक्षा विभाग ने दिया नया शेड्यूल पटना : जिले में पांचवें चरण के शिक्षक नियोजन के लिए चुने गये अभ्यर्थियों को अाठ अगस्त को विद्यालय चयन कराया जायेगा. इसी दौरान नियोजनपत्र बांट दिये जायेंगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इसकी औपचारिक सूचना छह अगस्त मंगलवार को एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी. ताकि, नियोजन सूची में चुने गये अभ्यर्थी समय पर पटना आ सकें. नियोजन शेड्यूल के तहत सभी अभ्यर्थियों को 8 अगस्त को शास्त्री नगर स्थित केबी सहाय हाइस्कूल में बुलाया जायेगा.
#Article370 घाटी में 8 हजार अतिरिक्त जवान तैनात, छात्रों की सुरक्षा का विशेष निर्देश
आज राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 से संबंधित संकल्प प्रस्ताव पेश किया और राज्य को दो हिस्सों में बांटते हुए उन्हें केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया. सरकार के इस फैसले के बाद से ही संवेदनशील इलाकों में हालात बिगड़ने का अंदेशा है. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान दें.
टैक्सी संगठनों के साथ परिवहन विभाग की बैठक आज
कोलकाता : किराया वृद्धि समेत अन्य कई मांगों पर सीटू समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी वर्कर्स फेडरेशन की ओर 6 और 7 अगस्त को हड़ताल और बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने 6, 7 व 8 अगस्त को बंद की घोषणा की है. हालांकि बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने अपने कदम को पीछे खिंचते हुए बंद को वापस लेने के संकेत दिये हैं.