37 results found for ''March 8''
पिता ने मासूम बेटों को दिया जहर
पति-पत्नी के बीच आये दिन कलह की परिणति में एक क्रूर पिता ने अपने दो मासूम बेटों को कीटनाशक खिला दिया. इस घटना के बाद दोनों बच्चों गणेश मंडल (8) और कृष्ण मंडल (5) को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है.
पूर्वा एक्सप्रेस हादसा : पूर्वा एक्सप्रेस दुघर्टना में बाल बाल बचे सिमुलतला के 7 यात्री
सिमुलतला : शुक्रवार की रात्रि कानपुर स्टेशन से पहले हुई हावड़ा नयी दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना में सिमुलतला के सात यात्री बाल बाल बचे. दरअसल, सातों यात्री एस- 08 एवं एस- 09 में सफर कर रहे थे और एस- 09 एवं एस- 10 के बीच कोच अलग हो गया. जिसके कारण एस- 09 के भी कुछ पहिये बेपटरी हो गयी थी. लेकिन, ईश्वर की ही कृपा थी कि एस- 09 के किसी भी यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ.
लोकसभा चुनाव 2019 : रांची लोकसभा सीट पर स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द
08-रांची संसदीय सीट के स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय के उपायुक्त सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को विस्तृत जानकारी दी.
पुल निर्माण, डिग्री कॉलेज समेत आठ मांगों को ले किया प्रदर्शन
प्रखंड के देवराज के बरबीरो गांव के सिकरहना नदी घाट पर पुल निर्माण एवं डिग्री कॉलेज सहित अस्पताल सहित अन्य 8 मांगों के समर्थन में सैकड़ों की तायदाद में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन किया.
पटना : एमयू का परीक्षा शेड्यूल हुआ जारी
मिली राहत. 2 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, सत्र नियमित होने की उम्मीद पटना : छात्रों के भारी दबाव के बाद मगध विवि ने आखिरकार परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया. दो मई से एमयू की पीजी थर्ड सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो जायेंगी. वहीं वोकेशनल कोर्स, स्नातक सेकेंड इयर व फर्स्ट इयर की परीक्षाओं की तिथि भी जारी कर दी गयी है. सात मई से वोकेशनल कोर्स की परीक्षाएं शुरू हो जायेगी. वहीं, 8 जून से स्नातक पार्ट वन तथा 26 जून से स्नातक पार्ट वन की परीक्षा आयोजित की जायेगी.
नहाने के दौरान डूबने से एक बच्ची की मौत, दो रेफर
अमौर : थाना क्षेत्र अंतर्गत विष्णुपुर पंचायत के छतरभोग ग्राम से होकर बहने वाली बकरा नदी में नहाने के क्रम में एक तेरह वर्षीय बालिका अतिका की मौत व दो अन्य मिठू उम्र 8 वर्ष व जुलेखा उम्र 7 वर्ष की हालत नाजुक होने की खबर मिली है.
दूसरे चरण में गुरुवार को अंतिम दिन 118 नामांकन दाखिल, कुल 183 उम्‍मीदवारों ने भर पर्चा
झारखंड में दूसरे चरण में 5-कोडरमा, 8-रांची, 11-खूंटी (एसटी) और 14-हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए आज गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रकिया समाप्‍त हो गयी. नामांकन प्रकिया के अंतिम दिन इन चार सीटों के लिए कुल 118 नामांकन पत्र दाखिल किये गये. इस तरह इन चार सीटों के लिए कुल 183 नामांकन पत्र दाखिल किये गये हैं.
मुंगेर जिले से शुरू हुई गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा
साहेबपुरकमा : गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति का 8 वीं पदयात्रा बुधवार को शुरू हो गयी. श्रीकृष्ण सेवा सदन मुंगेर से प्रारंभ पदयात्रा श्रीनगर, मल्हीपुर खरहट, फुलमलिक ज्ञान टोल बहलोरिया होते हुए समस्तीपुर स्थित ऐंग्लो इंडियन स्कूल पहुंचा.जहां स्कूल के प्रिसिंपल पंकज कुमार सिंह व निदेशक कृष्ण मुरारी ने पदयात्रियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके बाद बिहार केसरी डॉ.श्रीकृष्ण सिंह (श्रीबाबू) के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की.
सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत
शहरी क्षेत्र के हटिया मुहल्ला निवासी अरुण महतो 55 वर्ष पिता स्व हरिनारायण महतो की दर्दनाक मौत सेन्हा के पास सड़क दुर्घटना में हो गयी. घटना सुबह 8:30 बजे की है. अरुण महतो अपनी मोटरसाइकिल जेएच 08 एफ 4766 से जा रहे थे इसी क्रम में सेन्हा छोटी मस्जिद के पास एक हाइवा से ओवरटेक करते हुए एक कार ने अरुण महतो के बाइक में धक्का मार दिया.
गर्मी बढ़ते ही अस्पताल में डायरिया के मरीजों की बढ़ने लगी संख्या
गोगरी : गर्मी का पारा ज्यों- ज्यों बढ़ रहा है, अस्पताल में डायरिया व उल्टी के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. रेफरल अस्पताल गोगरी में प्रतिदिन 15 से 20 डायरिया मरीजों का पंजीकरण किया जा रहा है. प्रतिदिन 8-10 मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती कर उपचार किया जाता है. अन्य मरीजों जिनकी स्थिति गंभीर नहीं होती है. उन्हें उपचार कर 4-5 घंटे के बाद छोड़ दिया जाता है. फिर भी रेफरल अस्पताल गोगरी में डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.
रांची : 10 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, 7 ने खरीदा नामांकन पत्र
मंगलवार को निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री राय महिमापत रे के समक्ष 08-रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए 10 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. इनमें कांग्रेस से सुबोधकांत सहाय, भाजपा के संजय सेठ और रामटहल चौधरी (निर्दलीय) के नाम शामिल हैं. इन तीनों के अलावे बसपा से विद्याधर प्रसाद, एसयूसीआई से सिधेश्‍वर सिंह, प्राउटिस्‍ट सर्व समाज से रामजीत महतो ने भी नामांकन किया है. रामटहल के अलावे चार और लोगों ने निर्दलीय नामांकन किया है.
पाक वित्त मंत्री का दावा : IMF के साथ 6-8 अरब डॉलर के राहत पैकेज पर साइन करने के करीब
इस्लामाबाद : पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) 6-8 अरब के प्रोत्साहन पैकेज पर हस्ताक्षर करने के करीब हैं. वित्त मंत्री असद उमर ने इसकी घोषणा की. नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान भुगतान संतुलन की गंभीर समस्या से जूझ रहा है. इससे उसकी अर्थव्यवस्था की स्थिति और खराब होने का खतरा है.
आठ हत्याकांडों का नहीं हो सका खुलासा
पूर्णिया : बीते एक वर्ष में जिले में 08 ऐसी हत्या की घटना हुई जिसका उद्भेदन करने में पुलिस को अब तक सफलता नहीं मिली है. गत वर्ष 05 मार्च से लेकर इस वर्ष 02 अप्रैल तक हुए हत्याकांड में साक्ष्य संकलन के साथ वैज्ञानिक अनुसंधान भी किया गया, लेकिन पुलिस को एक भी ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा, जिसके सहारे संलिप्त अपराधियों तक पहुंचा जा सकता.
चुनाव में लगाये गये कर्मी आज से मतदान केंद्रों के लिए होंगे रवाना
पूर्णिया : मतदान में अब मात्र दो दिन शेष रह गये हैं. मतदानकर्मी कल से बूथ के लिए रूख करने लगेंगे. मतदान कार्य में कुल 8 हजार 225 मतदान कर्मी लगाये गये है.
रांची : लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे दिन 8 उम्मीदवारों ने खरीदा नामांकन पत्र
लोकसभा निर्वाचन 2019 के सामान्य अधिसूचना के दूसरे दिन कुल आठ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा. पहले दिन 6 उम्मीवारों द्वारा नामांकन पत्र खरीदे जाने के बाद अब तक 14 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई.
आज से राहत : पीएमसीएच में हड़ताल खत्म होने से पहले कराहते रहे मरीज, 14 ऑपरेशन टले, 8 मरीजों की मौत
पटना : पीएमसीएच में हड़ताल खत्म होने से पहले व जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के कारण मंगलवार को पूरी रात व बुधवार को शाम सात बजे तक मरीज इलाज के अभाव में तड़पते रहे. रात 12 बजे के बाद स्थिति और बिगड़ गयी. दुर्घटना में घायल होकर आनेवाले मरीजों को भी डॉक्टरी जांच से लेकर सीटी स्कैन और एक्स-रे के लिए एक-एक घंटा इंतजार करना पड़ा.
पटना : प्लेटफॉर्म पर पकड़ा गया प्रेमी जोड़ा
पटना : जीआरपी ने राजेंद्रनगर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रात करीब 8 बजे एक प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार किया. दोनों बाढ़ इलाके के हैं और 4 अप्रैल को घर से भागे थे. दोनों पटना में पांच दिनाें तक रहने के बाद अब ट्रेन पकड़कर दिल्ली जाने वाले थे. इस दौरान मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने राजेंद्रनगर स्टेशन पर ही दोनों को पकड़ लिया.
ट्रक से 8225 बोतल विदेशी शराब बरामद
बक्सर : धनसोई थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सुजातपुर गांव के ब्रह्मस्थान से एक ट्रक से 8 हजार 225 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. हालांकि पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस तस्करों को चिह्नित करने के लिए छापेमारी कर रही है. शराब की खेप रामनवमी में खपाने के लिए बक्सर लायी गयी थी.
बोकारो में सरना समाज ने मनाया प्रकृति पर्व सरहुल
बोकारो में सरहुल उत्सव का उत्साह दिखा. प्रकृति पर्व सरहुल का मुख्य आयोजन सेक्टर 08/ए स्थित सरना स्थल में हुआ. सुबह पहान चमरा लकड़ा व सूदन सुमरॉय ने विधि-विधान से मां सरना की पूजा की. चमरा उरांव ने बताया : इस साल बारिश अच्छी होगी. पैदावार भी बढ़ेगा.
डुमरा में युवती की गला रेत कर हत्या, सनसनी
डुमरा थाना अंतर्गत लगमा गांव के वार्ड नंबर 8 में रविवार की देर रात कैलाश राम की 18 वर्षीय पुत्री कंचन कुमारी की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. घटना को लेकर कंचन के भाई अनिल राम के बयान पर ग्रामीण शिवजी सहनी के पुत्र धर्मेंद्र कुमार व गजेंद्र कुमार को आरोपित किया गया है.