49 results found for ''March 23''
बिहार में लू लगने से 61 लोगों की मौत, पटना में गर्मी का टूटा पिछले 10 वर्षों का रिकॉर्ड, 22-23 जून तक आयेगा मॉनसून
पटना : बिहार में लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को बताया कि प्रदेश में लू लगने से अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से औरंगाबाद जिले में 30, गया में 20 और नवादा में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान राशि मुहैया कराये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.
मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से 23 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ा दम
मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये. वहीं, हाजीपुर में दो और सारण व बेगूसराय में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी.
बिहार में लू का कहर जारी, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के 22-23 जून तक आने की उम्मीद
पटना : बिहार में लू लगने से इस गर्मी के मौसम में अब तक कुल 44 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार में लू लगने से कल तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है. औरंगाबाद जिले में 22, गया में 20 और नवादा में दो लोगों की मौत लू लगने से हुई है. मौसम विभाग के पटना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्य की राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस अधिक था.
रांची :23 अभियंता बदले गये
रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा 13 कार्यपालक अभियंताओं और 10 सहायक अभियंताओं का तबादला किया गया है. रांची पश्चिमी के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार उपाध्याय का तबादला कर उनकी जगह पर महादेव मुर्मू को लाया गया है. तबादला से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गयी है.
पावर ग्रिड को मिल रही 21 से 23 मेगावाट बिजली, फिर भी लो वोल्टेज की परेशानी
जिला में बराबर लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है. इसके निदान के लिए गंभीर डीएम अरशद ने कई बार पत्र निर्गत कर बिजली विभाग को चेताया है. बावजूद इसके विभागीय पदाधिकारी सोये हुए हैं.
पटना : 23 हजार रुपये के 13 इ-टिकट के साथ दुकानदार व दो धराये
पटना : राजेंद्र नगर टर्मिनल आरपीएफ को सूचना मिली कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के समीप कलर टोन स्टूडियो साइबर नामक दुकान में बड़े पैमाने पर टिकट की दलाली की जा रही है. इस सूचना के आधार पर टर्मिनल आरपीएफ की टीम बुधवार की सुबह 11 बजे साइबर दुकान में छापेमारी की, जिसमें 13 इ-टिकट के साथ दो दलालों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दलाल में एक दुकान के मालिक है और दूसरा संचालक है.
पटना : जिला कल्याण पदाधिकारी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
मामला आय से अधिक संपत्ति रखने का पटना : निगरानी के विशेष जज कुमार मधुकर की अदालत में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में हाजीपुर के तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी आनंद कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है. आनंद कुमार के खिलाफ निगरानी ने 23 सितंबर 2016 को मामल दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया था. अनुसंधान में पाया गया कि कुमार ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक करोड़ 92 लाख 42 हजार 142 रुपये की संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की.
नगर क्षेत्र को जाम व अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने को प्लान तैयार
जमुई : नगर क्षेत्र के लोगों को जाम और अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से प्लान तैयार किया जा चुका है. जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि 20 जून को महिसौड़ी चौक से खैरा मोड़ तक, 21 जून को झाझा बस स्टैंड से कचहरी चौक तक, 23 जून को कचहरी चौक से जयहिंद धर्मशाला तक, 25 जून को महाराजगंज स्थित राजा रेडीमेड से थाना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा.
चार हजार किसानों ने दिये आवेदन 2365 को मिला बिजली कनेक्शन
पूर्णिया : जिले के चार हजार किसानों ने बिजली मोटर के लिए आवेदन किया है. इनमें से 23 सौ 65 को कनेक्शन मिल गया है. इससे किसानों में खुशी की लहर है. इन किसानों के खेतों में पानी पटवन भी शुरू हो गया है. अभी भी किसानों से आवेदन लिए जा रहे हैं. सरकार के निर्देश पर अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित कराया जा रहा है. ज्ञात हो कि जिले में दो लाख से अधिक सुधी किसान हैं. इनमें से चार हजार किसानों ने आवेदन दिया है. सभी किसानों के खेतों में कनेक्शन दिये जा रहे हैं. बिजली विभाग ने इसमें पूरी ताकत लगा दी है.
दुबई कमाने गये युवक का शव देवरी लाया गया, कोहराम
हुसैनाबाद थाना क्षेत्र की देवरी कला पंचायत के देवरी बाजार में बुधवार की शाम युवक का शव पहुंचा तो घर में कोहराम मच गया. कासिम अहमद का पुत्र शैफ अहमद (23) साल भर पहले दुबई कमाने गया था.उसे शारजाह की एक कंपनी में सेफ्टी इंजीनियर की नौकरी मिली थी. 23 मई को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गयी.
सप्ताह के अंत तक मिलेगी राहत
सहरसा : इस सप्ताह के अंत तक छिटपुट बारिश की संभावना जिले में जतायी गई है. अगवानपुर कृषि महाविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक संतोष कुमार ने बताया कि बिहार मॉनसून 20 जून के बाद प्रवेश करने की संभावना है. जिले में 23 जून तक मानसून की वर्षा हो सकती है. उन्होंने कहा कि जिले में गर्म हवा नहीं चल रही है. जबकि अन्य प्रदेशों में गर्म हवा चलने से तापमान बढा हुआ है.
छह माह में सिर्फ 23 दिन ही झारखंड में रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय
रांची : लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता दो गुटों में बंट गये हैं. एक गुट हार का ठीकरा प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार पर फोड़ रहा है. इनका आरोप है कि डॉ अजय ने संगठन में समय नहीं दिया. इन्होंने संगठन को पुलिसिया ढंग से चलाया, जिसकी वजह से कार्यकर्ता पार्टी से दूर होते चले गये. अपने दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य के विभिन्न जिलों के चार दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाला.
रंगकर्म की विभिन्न विधाओं के गुर सीख रहे हैं बच्चे
बीहट : आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी द्वारा मध्य विद्यालय रतौली में आयोजित तेरह दिवसीय ग्रीष्मकालीन रंग उमंग कार्यशाला के दौरान बच्चे पूरी मस्ती में हैं. कार्यशाला में कुल 23 प्रशिक्षकों के सहयोग से बच्चे अपनी-अपनी अभिरुचि की विधाओं में भाग ले रहे हैं और रंगकर्म के ककहरे से वाकिफ हो रहे हैं.
चमकी बुखार से अब तक 34 बच्चों की मौत, मंगलवार को नौ की गयी जान, 23 अस्पताल में भर्ती
मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर/वैशाली : चमकी बुखार ने मुजफ्फरपुर के अलाव अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. इससे मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में दो व वैशाली में दो बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर संवाददाता के अनुसार, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.
चमकी बुखार से अब तक 34 बच्चों की मौत, मंगलवार को नौ की गयी जान, 23 अस्पताल में भर्ती
मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर/वैशाली : चमकी बुखार ने मुजफ्फरपुर के अलाव अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. इससे मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में दो व वैशाली में दो बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर संवाददाता के अनुसार, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.
23 जून तक सरकारी विद्यालयों में मिलेगा पुस्तक
जमुई : बच्चों के खाते में किताब को लेकर राशि के हस्तांतरण किये जाने के बाद भी उनके द्वारा पुस्तक क्रय नहीं करने की शिकायत से निबटने को लेकर विभाग ने एक अनोखी पहल किया है. इसे लेकर आगामी 20 से 23 जून तक शिक्षा विभाग संकुल स्तर पर स्टाल लगायेगा जहां से बच्चों को पुस्तक क्रय कराया जायेगा.
ट्रक से टक्कर के बाद भाग रहे मिनी ट्रक ने दो बाइक व साइकिल को चपेट में लिया
पेटरवार-जैनामोड़ पथ (एनएच 23) पर पेटरवार बाजारटांड़ में मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे एक ट्रक (जेएच 02 एएफ 1927) और 709 मिनी ट्रक (जेएच 01 एक्स 3193) में टक्कर हो गयी. दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक बोकारो की ओर भागने लगा और ईश्वर महथा के होटल के पास खड़ी दो बाइक (जेएच 09 के 1320 और जेएच 09 एइ 2123) व एक साइकिल को चपेट में ले लिया.
चमकी बुखार से पांच बच्चों की मौत, 23 भर्ती
चमकी बुखार का कहर बच्चों पर जारी है. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. मरने वाले सभी बच्चों का इलाज पिछले चार दिन से चल रहा था. इसमें चार बच्चे की मौत एसकेएम
मुजफ्फरपुर में 5 और समस्तीपुर में 4 बच्चे मरे
चमकी बुखार का कहर बच्चों पर जारी है. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में मंगलवार को पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि 23 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. चार की मौत एसकेएमसीएच में और एक की केजरीवाल अस्पताल में हुई. वही एसकेएमसीएच में 15 व केजरीवाल अस्पताल में आ
आम बजट की आहट, बैठक में हुई चर्चा किसको मिलेगी राहत
नयी दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट को लेकर एक्टिव मोड में हैं. आम बजट 2019-20 के संबंध में उद्योग, सर्विस और व्यापार के हितधारकों के समूहों के साथ अपने दूसरे प्री वजट पर विचार-विमर्श किया है. खबर है कि 11 से 23 जून तक निर्मला सीतारमण कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व चर्चा करेंगी.