64 results found for ''Mahindra 2 wheelers''
चंद्रयान 2 सफल रहा तो भारत को क्या मिलेगा
चंद्रयान-1 से भारत को क्या मिला था और चंद्रयान-2 से क्या हासिल होगा. अमरीका ने तो वहां इंसान को उतार दिया था लेकिन क्या मिला?
चंद्रयान 2 मिशन में गोदरेज, लार्सन एंड टुब्रो का भी रहा अहम योगदान
निजी क्षेत्र की कंपनियों ने इसरो के चंद्रयान 2 मिशन की सफलता में अहम भूमिका निभाई है. लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) और गोदरेज समूह ने इस मिशन में प्रयुक्त हार्डवेयर और परीक्षण समाधान में योगदान किया. चंद्रयान 2 मिशन को ''बाहुबली'' के रूप में वर्णित किया गया है.
पूर्णिया : पति की हत्या के मामले में पत्नी व उसके प्रेमी को उम्रकैद
पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिला की एक अदालत ने सदर थाना क्षेत्र निवासी एक बिजली मिस्त्री की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को सोमवार को आजीवन कारावास और 20-20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश कुमार सिंह ने सोमवार को सदर थाना क्षेत्र निवासी बिजली मिस्त्री निरंजन मंडल की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी ललिता देवी और ललिता के प्रेमी कुणाल किशोर भारती को भादवि की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास और 20-20 हजार रुपये अर्थदंड तथा भादवि की धारा 201 के तहत 3 साल सश्रम कारावास एवं पांच-पांच रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनाई. जुर्माने की रकम नहीं चुकाए जाने पर अभियुक्तों को 2 वर्ष अतिरिक्त सश्रम कारावास में बिताने होंगे.
Chandrayaan 2 लॉन्च पर बॉलीवुड स्टार्स ने ऐसे दी बधाई, देखें...
अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने एक और कदम रखते हुए 22 जुलाई, 2019 को दोपहर 2:43 मिनट पर ऊंची छलांग लगायी. जैसे ही सफलतापूर्वक पहला चरण पूरा हुआ, बॉलीवुड से भी बधाइयों का तांता लग गया. आइए देखें किस सेलिब्रिटी ने देश की इस उपलब्धि पर किस अंदाज में किया रिएक्ट.
Chandrayaan 2: पृथ्वी की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित, पीएम मोदी ने देखी Live Launching
भारत के दूसरे चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-2'' का सोमवार को यहां स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से सफल प्रक्षेपण किया गया और करीब 16 मिनट बाद भूस्थैतिक प्रक्षेपण यान ‘जीएसएलवी मार्क ।।। एम-1'' ने इसे सफलतापूर्वक पृथ्वी की कक्षा में स्थापित कर दिया.
जहां नहीं पहुंच पाया दुनिया का कोई देश, चांद के उस हिस्से पर उतरेगा अपना चंद्रयान-2
चंद्रयान-2 दुनिया का पहला ऐसा यान होगा, जो चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरेगा. अब से कुछ घंटों के बाद यानी सोमवार दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर उड़ान भरेगा.
ISRO का 'मिशन मून': लॉन्चिंग को तैयार चंद्रयान-2, आज दोपहर इतिहास रचेगा भारत
अब से कुछ घंटों के बाद यानी सोमवार दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर भारत अंतरिक्ष में एक नयी उड़ान भरने को तैयार है. मिशन मून के तहत चंद्रयान 2 फिर से लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष बने पूर्व डीजीपी केएस द्विवेदी, तीन वर्ष का होगा कार्यकाल, ...जानें कौन हैं?
पटना : बिहार सरकार ने पूर्व डीजीपी केएस द्विवेदी को केंद्रीय चयन पर्षद का अध्यक्ष बनाया है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. केएस द्विवेदी को तीन वर्ष के लिए केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान केएस द्विवेदी को वेतन एवं अन्य सुविधाएं पुलिस हस्तक के प्रावधान 4(2)(ग)के अनुरूप प्राप्त होगी.
Saaho की रिलीज डेट बदली, 15 के बजाय 30 अगस्त को होगी रिलीज
मुंबई : दक्षिण के सुपरस्टार प्रभाष 2017 में आई फिल्म ''बाहुबली 2'' के बाद फिल्म ''साहो'' के साथ वापसी कर रहे हैं. हालांकि, यह फिल्म अब निर्धारित तिथि से दो हफ्ते बाद रिलीज होगी. निर्माताओं के अनुसार पहले यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह सिनेमा हॉल में 30 अगस्त को प्रदर्शित की जायेगी.
स्वच्छ भारत मिशन : बच्चों के स्वास्थ्य में हुआ सुधार, बीमारियों से भी हो रहा है बचाव, अबतक बने 9.5 करोड़ शौचालय
महात्मा गांधी ने एक बार कहा था स्वच्छता, स्वतंत्रता से ज्यादा जरूरी है. इसलिए उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने वर्ष 2014 में स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी, इसका उद्देश्य है ‘ सुंदर भारत की परिकल्पना, जिसे स्वस्थ भारत के जरिये पूरा किया जायेगा. इस मिशन का उद्देश्य था महात्मा गांधी की 150वीं जयंती यानी कि 2 अक्टूबर 2019 तक सार्वभौमिक स्वच्छता कवरेज प्राप्त करना है. देश को खुले में शौच से मुक्त करना इस मिशन की प्राथमिकता है. साथ ही इस मिशन का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना है, ताकि वे स्वस्थ रहें.
भूमि विवाद के चलते बढ़ीं हत्या की घटनाएं, रेप, घरेलू हिंसा, नक्सली हिंसा समेत अन्य वारदातों में आयी कमी : नीतीश
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में पिछले वर्ष के प्रथम पांच महीनों की तुलना में इस वर्ष हत्या, चोरी, लूट व डकैती के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जबकि सामान्य दंगा, फिरौती के लिए अपहरण, बलात्कार, घरेलू हिंसा, नक्सली हिंसा समेत अन्य वारदातों में कमी आयी है. हत्या के मामलों में 2% और डकैती के मामलों में 8% बढ़ोतरी हुई है.
रकुल प्रीत ने बताया लोगों को फिल्म और वास्तविकता में अंतर
अपनी हालिया रिलीज फिल्म दे दे प्यार दे रिलीज हुई थी. रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमायी की थी. फिल्मों में अपने अभिनय से सबको चौंंकाने वाली रकुल प्रीत सिंह का कहना है कि लोगों को वास्तविकता और फिल्म में अंतर करना आना चाहिए. वो अपनी आने वाली फिल्म मनमाधुदु 2 के अनाउंसमेंट हो चुकी है.
इतिहास रचने को भारत तैयारः ISRO ने की घोषणा- 22 जुलाई को लॉन्च होगा चंद्रयान 2
इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन (इसरो) ने चंद्रयान -2 की लांचिंग को लेकर नयी घोषिणा की है. चंद्रयान-2 अब 22 जुलाई को 2 बजकर43 मिनट पर लांच होगा.
रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर डेंजर प्वाइंट से मात्र 690 सेंटीमीटर नीचे
रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है. एक दिन पूर्व जहां डेंजर प्वाइंट से 2 मीटर नीचे जलस्तर था. वहीं बुधवार की शाम छह बजे तक यह जलस्तर बढ़कर डेंजर प्वाइंट से मात्र 690 सेंटीमीटर यानि एक मीटर से भी नीचे था.
Jharkhand : शिवम स्टील के विभिन्न ठिकानों पर आयकर का छापा, कोलकाता की टीम कर रही जांच
गिरिडीह : झारखंड के गिरीडीह जिला में शिवम आयरन स्टील लिमिटेड में आयकर की टीम ने बुधवार को छापेमारी की है. टीम ने कंपनी के रानीगंज स्थित 2 फैक्ट्री के अलावा गिरिडीह में संचालित फैक्ट्रियों में एक साथ रेड मारा है.
बिजली कंपनी के कर्मियों के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग
करपी (अरवल) : बिजली कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही के कारण मंगलवार को अरवल जहानाबाद एनएच 110 इमामगंज बाजार में तीन स्थानों पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. 11 बजे से लेकर 02 बजे तक सड़क जाम कर आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली कार्यालय के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.
यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री 4.6 प्रतिशत घटी
नयी दिल्ली : वाहन डीलरों के संगठन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) के मुताबिक नकदी की कमी और मानसून में देरी से जून में यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री 4.6 प्रतिशत घटकर 2,24,755 इकाइयों पर रही.
ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिकेटर क्रिस गेल, जानें पूरा मामला
सिडनी : एक ऑस्ट्रेलियाई मीडिया समूह वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल द्वारा दायर 2,11,000 डालर के मानहानि के मुकदमे के खिलाफ अपील हार गया है. पूर्व मीडिया समूह फेयरफेक्स ने गेल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने विश्व कप 2015 के दौरान सिडनी में ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्तांग दिखाये थे.
पटना : छाये रहेंगे बादल, आज बारिश की संभावना
पटना : मंगलवार को बादल छाये रहेंगे. पटना में बारिश की संभावना है. दूसरी तरफ उच्चतम तापमान बढ़ा होने का भी अंदेशा है. सोमवार को शहर का उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा. अधिकतम 36़ 4 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28़ 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को दिन में ठीक-ठाक धूप निकली. हालांकि, बादल आते-जाते रहे. हवा की रफ्तार कम होने की वजह से ऊमस भी महसूस की गयी. आइएमडी, पटना के मुताबिक अभी साउथ वेस्ट बिहार में माॅनसूनी सिस्टम सक्रिय नहीं है. अभी मानसून उत्तरी बिहार में सक्रिय है.
रांची : ठेकेदार की कार से चार लाख उड़ाये
रांची : सुजाता चौक से पीपी कंपाउंड जाने वाले रास्ते में एमइएस (डिफेंस) के ठेकेदार विश्व प्रकाश संजीव के कार से उच्चकों ने बैग निकाल लिया. बैग में चार लाख रुपये और कागजात थे. घटना दिन के 2: 15 बजे की है. चुटिया थाना मेें प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.