191 results found for ''Lok Sabha 2019''
बीएसएल : मार्च 2020 के पहले अधिकारियों को मिलने लगेगा पेंशन
बोकारो स्टील के अधिकारियों को मार्च 2020 के पहले पेंशन मिलना शुरू हो जायेगा. सेल प्रबंधन दिसंबर 2019 में पेंशन के मद में पैसा ट्रांसफर करेगा. उसके बाद पेंशन स्कीम लागू हो जायेगी. इससे बीएसएल के 2000 सहित सेल के 12000 अधिकारी लाभान्वित होंगे. पेंशन को लेकर सेल चेयरमैन के आश्वासन के बाद बीएसएल अधिकारी उत्साहित हैं. पेंशन शुरू होने का इंतजार अधिकारी बेसब्री से कर रहे हैं.
झारखंड आयेंगे इंटरनेशनल फेम रैपर विवियन
''गली ब्वॉय'' के नाम से मशहूर म्यूजिक कंपोजर, डॉक्यूमेंट्री व फिल्मों से प्रसिद्धि पानेवाले डिवाइन (विवियन फर्नांडीस) तीन नवंबर को जमशेदपुर आयेंगे. वे एक्सएलआरआइ में ऑन्सेंबल-वलहल्ला 2019 के समापन के दौरान पहुंचेंगे और अपने रैप के जरिये लोगों को झुमायेंगे. टाटा ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में स्पेशल पास के जरिये इंट्री होगी. एक्सएलआरआइ में एक से तीन नवंबर तक एनुअल फ्लैगशिप इवेंट ऑन्सेंबल-वलहल्ला तीन का आयोजन किया जायेगा. जिसे इस बार खास बनाने की तैयारी की गयी है.
पटना :प्रदेश में औद्योगिक प्रस्तावों की रफ्तार चार सालों में सबसे धीमी
पटना : नयी औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति के तहत प्रदेश में चालू वित्तीय वर्ष की स्थित उत्साहजनक नहीं कही जा सकती है. पिछले चार सालों की तुलना में चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में निवेश प्रस्तावों की संख्या काफी कम है.
पटना : चलेगा फसल बीज टीकाकरण अभियान
पटना : रबी फसलों के बीज को कीट-व्याधि के प्रकोप से बचाने के लिए बीज टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा. शुक्रवार को कृषि मंत्री डा प्रेम कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पारिस्थितिकी तंत्र को संतुलित रखने एवं वातावरण की सुरक्षा के साथ उत्पादन लागत को कम करने की आवश्यकता को ध्यान में रखकर राज्य के सभी प्रखंडों में बीज टीकाकरण अभियान चलाया जाना है. इसके लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 में फसल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम निर्धारित है.
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या घटी, 59 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की
महाराष्ट्र : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या घट गयी है. 2019 के विधानसभा चुनाव में 1007 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 2014 में 1095 उम्मीदवार करोड़पति थे. देश के चुनावों का अध्ययन करने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है. रिपोर्ट के मुताबिक, 59 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है.
विधानसभा चुनाव 2019 : आयोग की टीम लौटी, झारखंड में तीन चरणों में चुनाव के संकेत
रांची : भारत के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और चुनाव आयोग के सचिव अरविंद आनंद झारखंड में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर शुक्रवार शाम दिल्ली लौट गये. झारखंड ने चुनाव के लिए 250 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों की मांग की,जिसे चुनाव आयोग ने मान लिया है.
विधानसभा चुनाव 2019 : रांची में 30 को कांग्रेस की जनाक्रोश रैली, झारखंड प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिये निर्देश
रांची : प्रदेश कांग्रेस आगामी 30 अक्तूबर को रांची के धुर्वा स्थित विधानसभा मैदान में जनाक्रोश रैली होगी. शुक्रवार को कांग्रेस भवन में हुई बैठक में पार्टी के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने रैली को लेकर कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिये.
विधानसभा चुनाव 2019 : प्रकृति और संस्कृति बचानेवालों को चुनें
आजादी व लोकतंत्र का महत्व समझना हो, तो अाजादी से पहले का वक्त याद करें. चुनावी राजनीति इस लोकतंत्र को बनाये रखने की जरूरी प्रक्रिया है. गुलामी के दौरान मुख्य दल कांग्रेस सहित दूसरी राजनीतिक जमात के समक्ष एक उद्देश्य था- देश की अाजादी. राष्ट्र हित व राष्ट्र प्रेम सबसे ऊपर था, पर आजादी मिलते ही राजनीतिक दलों व समाज दोनों में टूट व बिखराव शुरू हो गया. कुरसी, दौलत व शोहरत की दौड़ शुरू हो गयी. जो पहले देश में हुआ, वही अलग राज्य गठित होने के बाद झारखंड में हो रहा है.
विधानसभा चुनाव 2019 : दागी विधायकों के हलफनामे में बड़ा नाम छिपाया : झामुमो
रांची : झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को झामुमो कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर दागी विधायकों के मामले में सरकार के बड़े लोगों को छिपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दागी जनप्रतिनिधि के मामले में हाइकोर्ट के निर्देश पर सीआइडी ने एक हलफनामा दायर किया है. सूचना के अनुसार उस सूची में जानबूझ कर कुछ नामों को छोड़ दिया गया है. ये वैसे नाम हैं, जो राज्य के संवैधानिक पद पर हैं.
नेपाल के रास्ते भारत में घुस सकते हैं पांच आतंकी
नेपाल के रास्ते पांच आतंकियों के संभावित प्रवेश को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. मंडल सुरक्षा आयुक्त (रेल) समस्तीपुर ने जिले के वरीय पदाधिकारियों को अलर्ट करते सघन सुरक्षा जांच के निर्देश दिये हैं. मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान ने डीएम एवं पुलिस अधीक्षक को दिये पत्र में कहा है कि 16 सितंबर 2019 को गोरखपुर के नकहा जंगल रेलवे क्रासिंग के
विराट कोहली रांची पहुंचे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल से शुरू होगा तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच
रांची : टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली शुक्रवार सुबह रांची पहुंच गये. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे रेडिसन ब्लू होटल चले गये. करवा चौथ की वजह से विराट कोहली एक दिन बाद यहां पहुंचे हैं. टीम इंडिया के अन्य सदस्य एक दिन पहले ही रांची पहुंच गये थे. शनिवार (19 अक्टूबर, 2019) को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जायेगा.
विराट कोहली रांची पहुंचे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल से शुरू होगा तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच
रांची : टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली शुक्रवार सुबह रांची पहुंच गये. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे रेडिसन ब्लू होटल चले गये. करवा चौथ की वजह से विराट कोहली एक दिन बाद यहां पहुंचे हैं. टीम इंडिया के अन्य सदस्य एक दिन पहले ही रांची पहुंच गये थे. शनिवार (19 अक्टूबर, 2019) को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जायेगा.
पटना : 77 करोड़ से तालाब और मछली बाजार का होगा निर्माण
पटना : वित्तीय वर्ष 2019-20 में नीली क्रांति-समेकित विकास एवं मत्स्य पालन की प्रबंधन योजना के लिए बिहार में प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत 279.55912 करोड़ की राशि खर्च होगी. इसमें केंद्र की ओर से 102.49596 करोड़ एवं राज्य सरकार की ओर से 84.14706 करोड़ रुपये खर्च होंगे.
पटना : 1166 करोड़ से ओडीएफ हो जायेंगे राज्य के गांव
केंद्र सरकार ने जारी की राशि, मंत्री श्रवण कुमार ने दी जानकारी पटना : ग्रामीण विकास विभाग की ओर से केंद्र प्रायोजित स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) योजना के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय निर्माण के लिए 1166 करोड़ 66 लाख 66 हजार रुपये वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए जारी किया गया है.इसमें केंद्र की ओर से 700 करोड़ और राज्य सरकार की ओर से 466 करोड़ 66 लाख 66 हजार रुपये दिये गये हैं. इससे राज्य के गांवों को ओडीएफ करने का काम पूर्ण किया जायेगा.
Karwa Chauth 2019: शिल्‍पा शेट्टी समेत इन सितारों ने ऐसे मनाया करवा चौथ, देखें तसवीरें
गुरुवार यानी 17 अक्‍टूबर को पूरे देशभर में करवा चौथ का त्‍योहार धूमधाम से मनाया गया. आम महिलाओं की तरह बॉलीवुड अभिनेत्र‍ियों ने भी अपने पति की लंबी आयु के व्रत रखा. शाम को सजधज कर पूजा की और चांद को अर्घ्‍य देने के बाद पति के हाथों से जल ग्रहण कर अपना व्रत तोड़ा. अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी, रवीना टंडन और अनुष्‍का शर्मा समेत कई बॉलीवुड सुंदरियों की तसवीरें सामने आई हैं जिसमें वह करवा चौथ मना रही हैं. उनकी तसवीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.
विधानसभा चुनाव 2019 : वोट करें और प्रदूषण प्रमाण पत्र बनाने में पायें 40% की छूट
रांची : विधानसभा चुनाव में वोटिंग के दिन जो भी व्यक्ति अंगुली में लगी स्याही दिखायेगा, उसे प्रदूषण प्रमाण पत्र के शुल्क में 40 प्रतिशत की छूट दी जायेगी. उक्त निर्णय पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक में लिया गया.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा की सेंधमारी, इन सीटों पर बदलेगा चुनावी दृश्य, विपक्ष भी जुटा डैमेज कंट्रोल में
रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर मैदान सजने लगा है़ एक-एक सीट पर मजबूत दावेदारों की तलाश है़ भाजपा की सेंधमारी और दलबदल से चुनावी रोमांच बढ़नेवाला है़ राज्य में दर्जन भर ऐसी सीटें हैं, जहां विधानसभा चुनाव को लेकर सीन बदलेगा़ भाजपा की नजर विपक्ष के कई विधायकों पर है
विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा ने अब तक झारखंड की जनता को सिर्फ सपने ही दिखाये : आरपीएन सिंह
मनिका : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि झारखंड की भाजपा सरकार ने प्रदेश के लोगों को सिर्फ सपने दिखाने का काम किया है. 19 साल पूर्व राज्य अलग होने पर लोगों में यह उम्मीद बंधी थी कि अब विकास होगा़ लेकिन राज्य में 19 वर्षों के शासनकाल के दौरान 16 वर्ष भाजपा ही सत्ता पर काबिज रही, लेकिन विकास आज भी अधूरा है.
विधानसभा चुनाव 2019 : लातेहार में कांग्रेस की रैली फ्लॉप : भाजपा
रांची : भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि कांग्रेस की लातेहार में आयोजित जनाक्रोश रैली फ्लॉप रही. कांग्रेस आदिवासी-मूलवासी से झूठ बोल कर और डरा कर वोट लेने की कोशिश कर रही है़ प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव गलतबयानी करते हुए कह रहे हैं कि सरकार आदिवासियों व मूलवासियों की जमीन लूट रही है़
विधानसभा चुनाव 2019 : रघुवर दास ने कहा, झारखंड में अबकी बार 65 नहीं, 70 पार
धनबाद : मुख्यमंत्री है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में झारखंड में अब की बार 65 नहीं, 70 पार होगा. यहां जीत के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे. हर जगह केवल कमल खिलेगा. अगले पांच वर्षों में राज्य के हर बीपीएल परिवार के सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार देंगे.