315 results found for ''Laal Singh Chaddha on Christmas 2020''
Delhi Elections 2020: केजरीवाल के खिलाफ खड़ी होंगी निर्भया की मां? कीर्ति आजाद ने किया स्वागत, फिर...
नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. चुनाव के लिए सबसे पहले सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.
Delhi Elections 2020: केजरीवाल के खिलाफ खड़ी होंगी निर्भया की मां? कीर्ति आजाद ने किया स्वागत, फिर...
नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. चुनाव के लिए सबसे पहले सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.
गणतंत्र दिवस 2020: कड़ाके की ठंड के बीच राजपथ पर यूं रिहर्सल में जुटे सेना के जवान
गणतंत्र दिवस 2020: कड़ाके की ठंड के बीच राजपथ पर यूं रिहर्सल में जुटे सेना के जवान
दिल्ली विधानसभा चुनावः आज कांग्रेस-भाजपा जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सबसे पहले सत्तारुढ आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान किया तो वहीं आज कांग्रेस और भाजपा की भी सूची आने की संभावना है.
जीवनरक्षक दवाओं की खपत में तीसरे स्थान पर है बिहार
पटना : जीवनरक्षक दवाओं की खपत के मामले में बिहार तीसरे पायदान पर है. राष्ट्रीय औसत में राजस्थान और तेलंगाना के बाद बिहार के सरकारी अस्पतालों द्वारा सबसे अधिक मुफ्त दवाओं का वितरण किया जाता है. राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा दवाओं की खपत को लेकर हर रोज स्थिति का आकलन किया जा रहा है. जनवरी, 2020 में दवाओं की खपत के मामले में बिहार आठवें रैंक पर था. इसमें निरंतर प्रगति के बाद दवाओं के खपत बढ़ी है.
हिंसा मामले में बंगाल की छवि सुधारने की जरूरत
हिंसा के मामले में पश्चिम बंगाल की पूरे देश में एक अलग छवि बन चुकी है. इसे सुधारने की आवश्यकता है. सभी को प्रयास करना चाहिए कि 2020 में बंगाल एक शांतिपूर्ण राज्य के रूप में उभरे, जहां कानून और मर्यादा के खिलाफ कोई नहीं जाता है. ये बातें राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘सक्षम 2020’ में कहीं.
2000 बच्चों ने लिया पर्यावरण बचाने का संकल्प
महानगर में रीसाइक्लिंग और वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर काम करने वाली कंपनी वाइटल वेस्ट द्वारा अपनी तरह की पहली इंटर-स्कूल प्रतियोगिता ‘द रिसाइक्लिंग चैंपियंस 2020’ का आयोजन किया गया. यहां कोलकाता के विभिन्न स्कूलों के लगभग 2000 छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया.
आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की मदद करेगी फिट्जी फॉर्चुनेट 40
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों को आईआईटी-जेईई के लिए ट्रेनिंग देने के लिए देश के प्रीमियर इंस्टीट्यूट फिटजी द्वारा फॉर्चुनेट 40 प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. रविवार, 2फरवरी 2020 को यह आयोजित की जाएगी. फिटजी के निदेशक श्री आर. एल. त्रिखाने कहा की आईआईटी में प्रवेश की प्रतियोगिता समय के साथ कठिन होती जा रही है.
बरौनी रिफाइनरी में सक्षम का किया गया उद्घाटन
बरौनी,बेगूसराय : पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के नेतृत्‍व में 16 जनवरी से 15 फरवरी तक पूरे देश में तेल एवं गैस संरक्षण जागरूकता फैलाने के लिए सक्षम 2020 (संरक्षण क्षमता महोत्‍सव) मनाया जा रहा है. इस वर्ष की थीम ईंधन अधिक न खपाएं आओ पर्यावरण बचाएं है.
मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस का शुभारंभ
दो नयी ट्रेनों 22465/22466 मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्‍ताहिक सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस एवं 22459/22460 मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्‍ताहिक हमसफर एक्‍सप्रेस की यात्रा का शुभारंभ 14.01.2020 को हुआ.
जनवरी से जून तक 62 दिन बजेंगी शहनाइयां
अरवल : सूर्य के मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करने के साथ ही खरमास समाप्त गया. इसके बाद हिंदुओं का सभी मुहूर्त कार्य जैसे शादी विवाह, उपनयन, मुंडन और गृह प्रवेश आदि शुरू हो गया. वर्ष 2020 में जनवरी से जून माह तक 62 शादी-विवाह का शुभ मुहूर्त है, जिनमें जनवरी माह में 13, फरवरी माह में 20, मार्च माह में 11, अप्रैल माह में छह, मई में नौ, जून में मात्र चार दिन शुभ मुहूर्त है. वहीं जुलाई माह में एक भी शुभ मुहूर्त नहीं है.
युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को मिला केंद्रीय अनुबंध, मिताली और झूलन ग्रेड बी में
अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से महिला क्रिकेट की नयी सनसनी के तौर पर उभरी पंद्रह वर्षीय किशोरी शेफाली वर्मा को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिये केंद्रीय अनुबंधित महिला क्रिकेटरों की सूची में शामिल किया.
आतंकवाद के खात्मे के लिए अपनानी होगी अमेरिका की राह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत ने कही ये बात
नयी दिल्ली : रायसीना डायलॉग 2020 में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने आतंक के खात्मे को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हो रही है, यह कुछ ऐसा है जो आगे भी जारी रहेगा. हमें इसके साथ ही रहना होगा, जब तक कि हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते हैं.
विस चुनाव रामगढ़ से लड़ेंगे : अंबिका
भभुआ (कैमूर) : राजद के चूड़ा-दही भोज के समानांतर दो किलोमीटर की दूरी पर अलग का भोज दे अंबिका यादव ने राजद से अलग होने की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि 2020 में होनेवाले विधानसभा चुनाव में वह रामगढ़ की धरती से चुनाव लड़ेंगे, किस पार्टी से लड़ेंगे, यह अभी फाइनल नहीं हुआ है. जगह की तलाश जारी है. उसमें एक विकल्प बहुजन समाज पार्टी भी है. उन्होंने कहा कि 1974 से जगदानंद सिंह के साथ रहे.
UPSC IES Results 2020: HRD मंत्री का ट्वीट- JNU शिक्षा, शोध और रिसर्च के लिए हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय
जेएनयू के 18 छात्र-छात्रों के यूपीएससी की भारतीय आर्थिक परीक्षा (आईईएस) में सफल होने के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया- अत्यंत हर्ष का विषय है कि 32 सफल अभ्यर्थियों में से 18 जेएनयू के विद्यार्थी हैं. उन्होंने लिखा- मेरा सदैव से कहना है कि जेएनयू शिक्षा, शोध और अनुसंधान में हमारा शीर्ष विश्वविद्यालय है.
Army Day 2020: सेना और सरकार में कब-कब हुआ विवाद
सेना और सरकार के बीच की दूरियों और नज़दीकियों पर बीबीसी की ख़ास पेशकश.
UPSC ने जारी किया 2019 मुख्य परीक्षा का परिणाम, अभ्यर्थी ऐसे जानें अपना रिजल्ट
संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी 2019 मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इसमें पास होने वाले अभ्यर्थी साक्षात्कार में हिस्सा ले सकेंगे. जो अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में सफल हुए हैं वो साक्षात्कार के लिए अपना समन पत्र 27 जनवरी 2020 से आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ और http://www.upsconline.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं.
Army Day 2020: क्यों मनाया जाता है सेना दिवस, क्यों है ये हमारे इतिहास का स्वर्णिम दिन? जानिए
देश में आज 72वां सेना दिवस मनाया जा रहा है. यह दिन देश के उन वीर सपूतों की याद में मनाया जाता है जिन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की सेवा की और देश की सरहदों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान को खतरे में डाला.
सदर अस्पताल में डायलिसिस सुविधा मार्च से
मार्च 2020 से सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा आम लोगों मिलनी शुरू हो जाएगा. इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा ने दी. कहा कि राज्य भर के सभी सदर अस्पतालों में अब डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी. इस योजना के तहत सदर अस्पताल के उपरी तल में डायलिसिस की व्यवस्था की जाएगी.
VIRAL: 'तुझे देखा तो ये जाना सनम, शाहरुख हो गया बेगाना सनम'
Shah Rukh Silence on CAA and NRC issue : सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्‍ट (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर देशभर में विरोध की आवाजें उठ रही हैं. जहां कुछ लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे हैं जो सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहे हैं.