253 results found for ''Kumbh Mela 2019 News''
मॉर्गन के ताबड़तोड़ छक्कों के सामने रोहित, गेल, डिविलियर्स सब पिछड़े: वर्ल्ड कप 2019
कप्तान मॉर्गन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने अफ़ग़ानिस्तान के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा था.
#WorldCup2019 में विराट कोहली से मिलकर उनके जबरा फैन हुए रणवीर सिंह, कह दी यह बात
आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने पहुंचे रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के कायल हो गए हैं. सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह ''सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर'' बनने की राह पर हैं. सिंह भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में 16 जून को हुए मुकाबले को देखने पहुंचे थे.
#WorldCup2019 में विराट कोहली से मिलकर उनके जबरा फैन हुए रणवीर सिंह, कह दी यह बात
आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने पहुंचे रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के कायल हो गए हैं. सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह ''सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर'' बनने की राह पर हैं. सिंह भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में 16 जून को हुए मुकाबले को देखने पहुंचे थे.
World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान यूं मस्ती करते नजर आये बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह
भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान यूं मस्ती करते नजर आये बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह
ICC ने ट्‌वीट किया सचिन और रोहित का वीडियो, जवाब आया कौन बेहतर, शोएब अख्तर या हसन अली...
ICC ने 2003 और 2019 विश्वकप का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें क्रिकेट जगत के दो दिग्गज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा सिक्सर मारते नजर आ रहे हैं. आईसीसी ने अपने ट्‌वीट में पूछा है कि बताइए कौन सा शॉट बेहतर है. आईसीसी के इस ट्‌वीट पर एक से बढ़कर एक कमेंट आ रहे हैं . कमेंट करने वाले यह भी बता रहे हैं कि सचिन तेंदुलकर ने किस बॉलर के खिलाफ और किस तरह शॉट मारा था और रोहित ने किसके खिलाफ यह शॉट मारा है, इसलिए दोनों की तुलना उचित नहीं है.
World Cup 2019: राहुल के साथ भी शानदार तालमेल बिठाने को तत्पर हैं रोहित
साउथम्पटन : रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की अप्रतिम सफलता का राज उनका आपसी तालमेल रहा है और भारतीय उपकप्तान विश्व कप के बाकी मैचों में केएल राहुल के साथ भी वही सामंजस्य बनाना चाहते हैं.
World Cup 2019: भारतीय टीम के हाथों धुलाई के बाद पाकिस्तानी टीम के जज्बे पर सवाल
विश्व कप में भारत के हाथों मिली पाकिस्तान को मिली हार पर पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है. क्रिकेटरों से लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने अपनी टीम को आड़े हाथों लिया है. भारत के आगे आसानी से घुटने टेकने के लिए पाकिस्तानी टीम को लताड़ा है.
पटना : भंवर पोखर में बनेगा 17 करोड़ से इको फ्रेंडली बाल भवन
पटना : भंवर पोखर, कुम्हरार में साढ़े सात कट्ठे में बनने वाला बाल भवन इको फ्रेंडली होगा. भवन बनाने के लिए 17 करोड़ की राशि स्वीकृत की गयी है. एक माह के भीतर डीपीआर बनाकर इस भवन का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा. समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक राज्यपाल की अध्यक्षता में बिहार राज्य बाल कल्याण परिषद की मार्च 2019 में हुई बैठक में बाल भवन बनाने का फैसला हुआ था. इसका निर्माण पर्यावरण एवं आपदा प्रबंधन के प्रावधानों के अनुरूप होगा.
रांची : पॉलिटेक्निक की 24 से होनेवाली परीक्षा स्थगित
रांची : झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने पॉलिटेक्निक कॉलेजों में डिप्लोमा इंजीनियरिंग 2019 के चौथे, दूसरे, छठे सेमेस्टर तथा तीसरे वर्ष की परीक्षा स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 24 जून से होने वाली थी. कुलपति के आदेश पर रजिस्ट्रार ने सोमवार को इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है.
विश्व कप 2019: शाकिब अल हसन की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज़ को दी मात
इस पूरे मैच के हीरो बांग्लादेशी बल्लेबाज़ शाकिब अल हसन रहे जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया.
पटना : 61 हजार वार्डों में इस साल के अंत तक नल का जल
2020 तक सभी घरों में पानी पहुंचाने का लक्ष्य पटना : राज्य के 61 हजार वार्डों में इस साल के अंत तक हर घर नल का जल मिलने लगेगा. 40 हजार वार्डों में निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो 2019 दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा. इसको लेकर विभागीय स्तर पर काम तेज हो गया है. बिहार सरकार ने सात निश्चय योजना के तहत 2020 तक सभी घरों में शुद्ध पानी पहुंचाने का निश्चय किया है. जबकि, ग्राम पंचायतों के 21 हजार वार्डों में काम पूरा कर जलापूर्ति शुरू कर दी गयी है.
टूट सकता है सचिन का सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड, अब तक शाकिब-रोहित ने तय कर लिया है आधा सफर
नयी दिल्ली : इस विश्व कप में बल्लेबाजों का बल्ला जमकर आग उगलता नजर आ रहा है. आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 धीरे-धीरे रोमांचक रूप लेता जा रहा है.
कृषि योजनाओं से अवगत हुए समसा के किसान
नावकोठी : खेतों की मिट्टी में सुक्ष्म जीव पाये जाते हैं, जो मिट्टी के उर्वरा शक्ति बढ़ाने में मददगार होते हैं. किसान अपने खेतों में फसलों के अवशेषो को जला देते हैं. इससे हमारे खेतों में पाये जाने वाले कीट मित्र मर जाते है. इसका दुष्प्रभाव हमारे खेतों में लगाये जाने वाले फसलों पर पड़ता है. उक्त बातें कृषि समन्वयक मुकेश कुमार ने कृषि विभाग(आत्मा ) द्वारा आयोजित समसा मध्य विद्यालय में सोमवार को आयोजित किसान चौपाल में कही।उन्होंने खरीफ फसल 2019 में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में बताया.
विपक्ष के हंगामे के बीच निगम का बजट पारित
भारी हंगामे के बीच सोमवार को माकपा के 22 पार्षदों की सहमति से निगम का बजट (2019-20) पारित हो गया. तृणमूल पार्षदों ने बजट का पुरजोर विरोध किया और बीच में ही बैठक छोड़कर सदन से चले गये. वहीं कांग्रेस पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया. मेयर अशोक भट्टाचार्य, चेयरमैन दिलीप सिंह, डिप्टी मेयर रामभजन महतो,
क्लैट में इडु वर्ल्ड से दो विद्यार्थियों का चयन
विशाल मेगा मार्ट के समीप इडु वर्ल्ड हजारीबाग से दो विद्यार्थियों का चयन क्लैट 2019 में हुआ है. ओम पांडेय का चयन चाणक्य लॉ विवि पटना व अदिति का चयन धर्मशाला नेशनल लॉ विवि जबलपुर के लिए हुआ है. क्लैट, आइलैट, दिल्ली विवि व अन्य तीन व पांच वर्षीय लॉ (एलएलबी) में नामांकन के लिए कोचिंग शुरू हो गयी है.
फिच ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को दूसरी बार घटाया
नयी दिल्ली : वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच ने चालू वित्त वर्ष (2019-20) के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को लगातार दूसरी बार घटाकर 6.6 फीसदी कर दिया है. पिछले एक साल के दौरान विनिर्माण और कृषि क्षेत्र में सुस्ती दिखायी दे रही है, जिसकी वजह से रेटिंग एजेंसी ने दूसरी बार वृद्धि दर के अनुमान को कम किया है. इससे पहले मार्च में फिच ने चालू वित्त वर्ष में भारत की वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 7 से 6.8 फीसदी किया था. अर्थव्यवस्था की रफ्तार सुस्त पड़ने की वजह से उस समय फिच ने वृद्धि दर के अनुमान को घटाया था.
नौकरी की चाहत रखने वालों में अमेजन इंडिया सबसे आकर्षक नियोक्ता, दूसरे पायदान पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया
नयी दिल्ली : देश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया को सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड माना जाता है. एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया दूसरे स्थान पर और सोनी इंडिया तीसरे स्थान पर हैं. रैंडस्टैड एंप्लॉयर ब्रांड रिसर्च 2019 को सोमवार को जारी किया गया. इसके अनुसार, वित्तीय हालात, प्रौद्योगिकी के उपयोग और मजबूत प्रतिष्ठा के मानकों पर अमेजन इंडिया काफी ऊपर है.
बजट पूर्व बैठक में बिहार में बच्चों की मौत पर केंद्रीय मदद की करेंगे मांग : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 21 जून, 2019 को दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक में बिहार में इंसेफेलाइटिस से बच्चों की हुई मौत का मुद्दा उठा कर केंद्रीय सहायता की मांग करेंगे. इसी दिन नयी दिल्ली में आयोजित जीएसटी कौंसिल की बैठक में भी भाग लेंगे जिसमें मुख्य रूप से राजस्व संग्रह, नये रिटर्न के फाॅरमेट और ई-चालान आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की संभावना है.
टेक्सास में International Yoga Day 2019 को लेकर लोगों में उत्साह
ह्यूस्टन : टेक्सास में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में काफी जोश है, यहां 21 जून को हजारों लोगों के योग को बढ़ावा देते नजर आने की उम्मीद है. भारत का महावाणिज्य दूतावास कई समूहों के सहयोग से यहां पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का अयोजन कर रहा है.
इटकी : हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण
इटकी : मक्का मैरिज हॉल में रविवार को 2019 में हज यात्रा पर जानेवाले लोगों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें हज यात्रा से पूर्व की तैयारी, हवाई यात्रा, हज के अरकान के दौरान आनेवाली परेशानी, इससे बचने के उपाय, एहराम बांधने सहित अन्य जानकारी दी गयी. प्रशिक्षण हज प्रशिक्षक समन्वयक हाजी कैसर आलम ने दिया.