67 results found for ''Jio Phone-2''
भारत-अमेरिका के ट्रेड वार की फिकर में दुबला हुआ बाजार, 491 अंक टूटा सेंसेक्स
मुंबई : अमेरिकी सामानों के खिलाफ जवाबी प्रशुल्क लगाने की भारत की कार्रवाई से व्यापार युद्ध भड़कने की आशंका से बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 491 अंक से अधिक का गोता लगा गया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 151 अंक से अधिक टूटा. पश्चिम एशिया में ताजा भू-राजनीतिक तनाव और मानसून की प्रगति को लेकर चिंता से भी निवेशकों के मनोबल पर असर पड़ा है. धातु कंपनियों के शेयरों वाला बीएसई-धातु सूचकांक 3 फीसदी से अधिक टूटा. ऊर्जा शेयरों में भी 2 प्रतिशत की गिरावट रही.
2-3 दिन में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना, वर्षा में 43 फीसदी की कमी : मौसम विभाग
मानसून के उत्तर की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि चक्रवात वायु की तीव्रता कम होने की वजह से अरब सागर की ओर बढ़ने के लिए मानसूनी हवाओं का मार्ग प्रशस्त हो गया है.
कोलंबिया ने 20 साल बाद अर्जेंटीना को हराया, कोपा अमेरिका में दी 2-0 से शिकस्त
सल्वाडोर (ब्राजील) : रोजर मार्टिनेज और दुवान जापटा के गोल की बदौलत कोलंबिया ने शनिवार को कोपा अमेरिका में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए लियोनल मेस्सी की अर्जेंटीना की टीम को 2-0 से हराया. मार्टिनेज ने 72वें मिनट में कोलंबिया की ओर से पहला गोल दागा, जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी जापटा ने तीन मिनट बाद एक और गोल करके ग्रुप बी मैच में कोलंबिया की जीत सुनिश्चित की.
रांची : 2.32 लाख उज्ज्वला लाभुकों को जल्द मिलेगा गैस कनेक्शन
रांची : रांची समेत पूरे झारखंड के 2,32,000 उज्ज्वला लाभुकों को जल्दी ही योजना के तहत गैस कनेक्शन मिलेगा. तीनों गैस कंपनियां इंडेन, भारत गैस एवं एचपी गैस ग्राहकों को यह कनेक्शन देगी. इन ग्राहकों के आवेदन क्लियर हो गये हैं. पिछले कुछ माह से अलग-अलग कारणों से गैस कनेक्शन नहीं मिल पा रहा था. पेट्राेलियम मंत्रालय ने गैस कंपनियों को निर्देश दिया है कि योजना के तहत तेजी से गैस कनेक्शन बांटे जायें.
ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत
सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ स्थित सुधा डेयरी प्लांट के निकट ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है. मृतक की पहचान कैंप 2 आवास संख्या वन बी/3 निवासी मोहम्मद शाजमहल उर्फ मास्टर साहब (50 वर्ष) के रूप में हुई है.
बीज टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
आत्मा के परियोजना निदेशक सह सहायक निदेशक पौधा संरक्षण अजित कुमार शरण ने कहा कि बीज टीकाकरण से फसलों में होने वाले 90 फीसद रोगों का निदान हो जाता है. खरीफ जैसे धान के फसल में धान के बीज में 2 ग्राम प्रति 1 किलोग्राम बीज में कारबेंडाजोल पानी के साथ मिलाने से इसका बीज का टीकाकरण हो जाता है.
योग को लेकर लोगों को जागरूक किया
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्लस टू नदिया हिंदू उच्च विद्यालय से लूथरन उच्च विद्यालय मैदान तक रन फॉर योगा का आयोजन किया गया. उपायुक्त आकांक्षा रंजन के नेतृत्व में यह दौड़ +2 नदिया हिंदू उच्च विद्यालय मैदान से शुरू हुई जो संजय गांधी पथ, पावरगंज, अपर बाजार, मिशन चौक होते हुए लुथरन मैदान तक गयी.
#FIHSeriesFinals : जापान ने अमेरिका को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया
एशियाई खेलों की चैम्पियन जापान ने शनिवार को यहां एफआईएच सीरीज फाइनल्स हाकी टूर्नामेंट के कड़े मुकाबले में अमेरिका को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.
अंडर-21 आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट : संजय के दो गोल, भारत ने ऑस्ट्रिया को 4-2 से हराया
संजय के पेनल्टी कार्नर से किये गये दो गोल की बदौलत भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने यहां आठ देशों के अंडर-21 आमंत्रण टूर्नामेंट के क्लासिफिकेशन मैच में ऑस्ट्रिया पर 4-2 से आसान जीत हासिल की. भारत को आक्रामक होने का फायदा पहले क्वार्टर के अंत में मिला जिसमें उसने पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया.
भोजपुरी फिल्‍म ‘पटना से पाकिस्‍तान 2’ के लिए प्रदीप कुमार ने निरहुआ को किया साइन
भोजपुरी फिल्‍म ‘पटना से पाकिस्‍तान’ की रिकॉर्ड सफलता के बाद अब इसके सिक्‍वल ‘पटना से पाकिस्‍तान 2’ की घोषणा कर दी गई है. इस बार ‘पटना से पाकिस्‍तान 2’ का निर्माण बाबा मोशन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले किया जा रहा है जिसके निर्माता प्रदीप कुमार शर्मा हैं. उन्‍होंने अपनी इस फिल्‍म के लिए जुबली स्‍टार दिनेशलाल यादव निरहुआ को साइन किया है. इस फिल्‍म को कौन निर्देशित करेंगे, इसका खुलासा प्रदीप कुमार शर्मा ने अभी नहीं किया है.
वज्रपात से महिला की मौत, पति हुआ गंभीर
झींकपानी थानांतर्गत सेलदीरी गांव निवासी गीता बानरा की वज्रपात की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गयी. वहीं उसका पति कैरा बानरा झुलस गया. सीता बानरा तीन बच्चों की मां थी. घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे की है. शाम सात बजे शव को सदर अस्पताल लाया गया. उसका पूरा शरीर जलकर काला हो गया है.
ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास
मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.
ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास
मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.
सीएम निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना में जिला 20वें पायदान पर
पूर्णिया : मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना शुरू होने से युवाओं को इसका सीधा लाभ मिल रहे है. योजना की शुरुआत 2 अक्तूबर 2016 को किया गया है. इस योजना के तहत 20 से 25 वर्ष के बेरोजगार युवाओं को रोजगार तलाशने के दौरान सहायता के तौर पर एक हजार प्रति माह की दर से स्वयं सहायता भत्ता दो वर्षों के लिए देने का प्रावधान किया गया है.
जिला अधिवक्ता संघ ने दरमेश को दी श्रद्धांजलि
बेगूसराय (कोर्ट) :इ उत्तरप्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्षा दरमेश सिंह यादव की हत्या पर जिला अधिवक्ता संघ ने शोकसभा आयोजित की. मृतक की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. अधिवक्ता विश्वनाथ दास की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित की गयी.
पेट्रोल पंप कर्मी से 2.25 लाख की लूट
जसीडीह थाना क्षेत्र के देवपुर मोड़ के समीप गुरुवार को शक्ति फ्यूल पेट्रोल पंप के कर्मी से अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर 2,25,135 रुपये की छिनतई कर ली. घटना को अंजाम देकर सभी अपराधी बिहार के चांदन रोड में भाग निकले. जानकारी के अनुसार, पेट्रोल पंप कर्मी धीरज राउत तथा मैनेजर संदीप सरकार 2,25,135 रुपये बैग में रखकर बाइक (जेएच 15 एच 6242) से बैंक में जमा करने देवघर जा रहे थे.
11वीं बोर्ड में फर्स्ट डिवीजन से 83,362 परीक्षार्थी पास, सिमडेगा का रिजल्ट सबसे बेहतर
रांची : 11वीं बोर्ड की परीक्षा में 82.61 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने बुधवार को 11वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया. 11वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए 2,6043 परीक्षार्थियों ने आवेदन जमा किया था. 254302 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा में शामिल कुल परीक्षार्थी में से 210082 परीक्षार्थी पास घोषित किये गये. कुल 82.61 फीसदी परीक्षार्थी 12वीं कक्षा के लिए प्रमोट हुए.
दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लौटी पटरी पर
धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड के पेंच में फंसी दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-सिकंदराबाद पुन: एक बार पटरी पर लौट आयी है. रेलवे बोर्ड ने 17007 सिकंदराबाद-दरभंगा को 2 जुलाई से मंगलवार व शनिवार को परिचालित करने का आदेश भेजा है. जबकि 17008 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस दरभंगा से 5 जुलाई
#FIHSeriesFinals हॉकी टूर्नामेंट : जापान ने पोलैंड को 6-2 से हराया, सेमीफाइनल में सामना भारत से
खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम एफआईएच सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता जापान की टीम से खेलेगी जिसने पोलैंड को क्रासओवर मैच में 6-2 से हराया.
JIO है तो मुमकिन है! इंटरनेट यूजर्स के मामले में Top Gear में भारत, चीन से बस इतना पीछे
नयी दिल्ली : रिलायंस जियो के सस्ते मोबाइल डेटा के कारण देश में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है. एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट के कुल वैश्विक उपयोक्ताओं में भारत की 12 प्रतिशत हिस्सेदारी है.