19 results found for ''Jharkhand beat Haryana''
Jharkhand : शहीद जवानों के परिजनों को मुख्यमंत्री ने दिया नियुक्ति पत्र, बोले : उग्रवाद मुक्त झारखंड बनाना प्राथमिकता
रांची : उनका क्या दोष, जो सामान्य नागरिक थे. नक्सलियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया. वे हमारे लोग थे. हमें उनके लिए दर्द है. हम उनके साथ खड़े हैं. झारखंड उग्रवाद से ग्रसित राज्य था. हमारी सरकार के गठन के बाद से उग्रवाद के प्रति सरकार का रुख काफी कड़ा रहा है. राज्य में उग्रवाद अब अंतिम चरण में है. उग्रवाद से निबटने के लिए हमारे वीर जवानों ने प्राणों की आहुति दी है. राज्य में कई बेकसूर लोग भी नक्सली हिंसा का शिकार हुए. सरकार इन वीर शहीद जवानों के आश्रितों और परिवारों के साथ सदैव खड़ी रहेगी. उग्रवादी हिंसा में मारे गये निर्दोष नागरिकों के आश्रितों को उनका हक देना सरकार की जिम्मेदारी है. इस जिम्मेवारी हम निर्वहन कर रहे हैं.
Jharkhand : पलामू के सुल्तानी घाटी में गाड़ी पंक्चर करके लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन गिरफ्तार
छत्तरपुर (पलामू) : छत्तरपुर-मेदिनीनगर मार्ग एनएच 98 पर तेलाड़ी मोड़ व चेगौना धाम के बीच सड़क पर लोहे की कील गाड़कर वाहन लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. यह जानकारी थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने दी. उन्होंने बताया कि 16 अक्टूबर की रात में लुटेरों ने सड़क पर लोहे की कील गाड़कर उस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों के टायर पंचर कर लोगों से लूटपाट की थी.
Jharkhand : भयभीत हैं रांची के व्यापारी, मारवाड़ी सम्मेलन के शिष्टमंडल ने एसएसपी से की मुलाकात
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के व्यापारी भयभीत हैं. पिछले दिनों लालपुर के ज्वेलरी व्यवसायी खिरवाल बंधुओं पर दिन-दहाड़े हुई फायरिंग ने उन्हें और डरा दिया है. त्योहारी सीजन में व्यापारियों पर हमले और लूट की घटनाओं से व्यापारियों की चिंता बढ़ गयी है. पुलिस को जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करना चाहिए और अपराध पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए. झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन ने रांची के सीनियर एसपी अनीश कुमार गुप्ता से मिलकर गुरुवार को यह मांग की.
Jharkhand : बोकारो के ललपनिया में दुकानदार पर ताबड़तोड़ फायरिंग
ललपनिया : झारखंड के बोकारो जिला के बेरमो अनुमंडल स्थित गोमिया ब्लॉक के ललपनिया में एक किराना दुकान चलाने वाले पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. मंगलवार की रात ललपनिया में घनश्याम बर्णवाल पर अज्ञात अपराधियों ने रात करीब 9:30 बजे चार गोलियां चलायीं. किस्मत अच्छी थी कि घनश्याम को एक भी गोली नहीं लगी. गोलियां दुकान में रखे कार्टून में धंस गयी.
Jharkhand : बोकारो में भाजपा नेता जलेश्वर साव को दिन-दहाड़े गोली मारी
बोकारो : झारखंड के बोकारो जिला में सोमवार को एक मुखिया के पति को अपराधियों ने दिन-दहाड़े गोली मार दी. मुखिया का पति लोहा कारोबारी भी है. उसका नाम जलेश्वर साव है. चास प्रखंड अंतर्गत रितुडीह पंचायत की मुखिया के पति से अपराधियों ने पहले बात की. उसके बाद उन्हें गोली मारकर फरार हो गये.
Jharkhand : कल रांची रचेगा इतिहास, कांके डैम में होगी गंगा आरती, prabhatkhabar.com पर देखें LIVE
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 13 अक्टूबर, 2019 (रविवार) को एक इतिहास रचा जायेगा. कांके डैम में गंगा आरती का आयोजन होगा. शरद पूर्णिमा के मौके पर गंगा आरती की शुरुआत होगी. इसके बाद हर महीने की पूर्णिमा को यहां गंगा आरती होगी. यह पहला मौका है, जब देश के किसी भाग में गंगा आरती में कोई बेटी भाग ले रही है. रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत तीन बजे से हो जायेगी और 6 बजे तक चलेगी. आरती सूर्यास्त के समय 5:34 बजे से होगी.
Jharkhand : पलामू में बंदोबस्ती कार्यालय के पेशकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
रांची : झारखंड के पलामू जिला में रिश्वत ले रहे एक पेशकार को गिरफ्तार किया गया है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कर्मचारी को 2,500 रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. शुक्रवार को एसीबी की गिरफ्त में आये इस पेशकार का नाम त्रिपुरारी प्रसाद है.
Jharkhand : सरकार ने की 15 नगर प्रबंधकों की नियुक्ति, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने बांटे नियुक्ति पत्र
रांची : झारखंड सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने 15 नगर प्रबंधकों की नियुक्ति की है. गुरुवार (10 अक्टूबर, 2019) को राज्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में विभागीय मंत्री सीपी सिंह ने नवनियुक्त नगर प्रबंधकों को नियुक्ति पत्र बांटा.
Jharkhand : रांची में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट कंपोनेंट ‘UMMID’ की लांचिंग 10 अक्टूबर को
रांची : आनुवांशिक रोगों (Genetic Diseases) से पीड़ित लोगों के लिए गुरुवार को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में एक केंद्र की शुरुआत होने जा रही है. यह केंद्र किसी वरदान से कम नहीं है. इसे उम्मीद (UMMID) नाम दिया गया है. इस केंद्र के काम शुरू करने के बाद भारी संख्या में गंभीर बीमारियों के साथ जन्म लेने वाले बच्चों की संख्या में कमी आयेगी. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा गुरुवार को झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के ऑडिटोरियम में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट कंपोनेंट ‘उम्मीद’ की लांचिंग करेंगे.
Jharkhand : पलामू में एक ही दिन में पांच लोगों की मौत
पलामू : झारखंड के पलामू जिला में दुर्गा पूजा के नौवें दिन यानी नवमी को पांच लोगों की मौत हो गयी. इनमें तीन लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई, जबकि दो बच्चे नदी में डूब गये. बताया जाता है कि हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के जपला-झरहा मुख्य पथ पर एक बाइक तेज गति से जा रही थी. अनियंत्रित होकर बाइक एक पुलिया के नीचे गिर गयी.
Jharkhand : खूंटी से हथियार के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से पुलिस ने सोमवार को भाकपा माओवादियों के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 के अलावा जिंदा कारतूस, देसी पिस्टल, गोलियां और प्रतिबंधित नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो, करण सिंह मुंडा उर्फ सोमा मुंडा और अमरजीत मुंडा उर्फ सोमा मुंडा हैं.
Jharkhand : चतरा के पिपरवार में खलारी के कोयला लिफ्टर को दौडाकर बरसायी गोलियां, रांची में हुई मौत
रांची : झारखंड में चतरा जिला के पिपरवार में खलारी के कोयला लिफ्टर की नवरात्रि के महाअष्टमी के दिन गोली मारकर हत्या कर दी गयी. कोयला व्यापारी साबिर अहमद (35) को अज्ञात अपराधियों ने दौड़ाकर पांच गोलियां मारी. मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात बदमाश पुरनाडीह खदान के कांटा घर के सामने साबिर को गोली मारने के बाद फरार हो गये. गंभीर हालत में साबिर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.
Jharkhand : रांची में धूमधाम से मनाया गया नेपाली नववर्ष, देखें तस्वीरें
रांची : झारखंड की राजधानी रांची समेत प्रदेश के अन्य भागों में नेपाली नववर्ष धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर नेपाली महिलाओं ने अपने पारंपरिक वेश-भूषा में जमकर नृत्य किया. रांची में भारी संख्या में नेपाली मूल के लोग रहते हैं, जो हर वर्ष दुर्गा पूजा के सातवें दिन ‘नव पत्रिका प्रवेश’ को उत्सव के रूप में मनाते हैं. ये लोग इसे फूल-पाती शोभायात्रा करते हैं.
Jharkhand : रांची में धूमधाम से मनाया गया नेपाली नववर्ष, देखें तस्वीरें
रांची : झारखंड की राजधानी रांची समेत प्रदेश के अन्य भागों में नेपाली नववर्ष धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर नेपाली महिलाओं ने अपने पारंपरिक वेश-भूषा में जमकर नृत्य किया. रांची में भारी संख्या में नेपाली मूल के लोग रहते हैं, जो हर वर्ष दुर्गा पूजा के सातवें दिन ‘नव पत्रिका प्रवेश’ को उत्सव के रूप में मनाते हैं. ये लोग इसे फूल-पाती शोभायात्रा करते हैं.
Jharkhand : बस का इंतजार कर रहे यात्रियों को पिकअप वैन ने रौंदा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, 3 घायल
दुमका : झारखंड की उपराजधानी दुमका में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये. हादसा दुमका जिला के मसलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुमका-फतेहपुर मार्ग पर जामजोरी गांव के पास हुआ. घायल तीनों लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
Jharkhand : बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के रजरप्पा आने से पहले बंद करायी गयी दुकानें
रजरप्पा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की झारखंड के प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा यात्रा के कारण मां छिन्नमस्तिके मंदिर के आसपास की तमाम दुकानों को सुरक्षा कारणों से बंद करवा दिया गया. इससे रजरप्पा मंदिर के आसपास के दुकानदारों में रोष है.
Jharkhand : उग्रवादियों को मुख्यमंत्री की चेतावनी, समय देता हूं... सरेंडर करो, नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे
बसिया/कोनबीर/गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उग्रवादियों को सख्त संदेश दिया है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘समय देता हूं. सरेंडर कर दो. नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे.’ जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सिमडेगा और गुमला में जनसभाओं को संबोधित किया. इसी दौरान उन्होंने उग्रवादियों को मुख्यधारा में लौटने की सलाह दी.
Jharkhand : राजधानी रांची में दिन-दहाड़े युवक को गोली मारी
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में गोली चलने की खबर है. बताया जाता है कि एक युवक को गोली लगी है. गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवक को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना नगड़ी थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित बालालौंग चौक के पास हुई बतायी जाती है. जिस युवक को गोली लगी है, उसका नाम मनोज मिंज है.
Jharkhand : पीएलएफआइ के एरिया कमांडर का सहयोगी दीपक ठाकुर हथियार के साथ लोहरदगा से गिरफ्तार
रांची : झारखंड पुलिस को मंगलवार को एक बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने नक्सलियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है. लोहरदगा की पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के एरिया कमांडर कृष्णा यादव के सहयोगी को कुड़ू थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.