8 results found for ''Jharkhand Mukti Morcha''
खूंटी में अंधाधुंध फायरिंग कर एक को मार डाला, भाजपा नेता समेत तीन घायल
खूंटी : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी से सटे खूंटी (Khunti) जिला में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. फायरिंग में भाजपा (BJP) नेता सुखराम मुंडा समेत तीन लोग घायल हो गये. मामला सोयको का है, जहां बुधवार की शाम 7:30 बजे अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में विजय टोपनो की मृत्यु हो गयी. गुरुवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.
झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया
छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.
Jharkhand : रामगढ़ में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश, पतरातू-रामगढ़ मार्ग को किया जाम
रामगढ़ : झारखंड की राजधानी से सटे रामगढ़ जिला में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश है. गुस्साये लोगों ने रविवार को पतरातू-रामगढ़ मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया. लोगों की मांग है कि घर में घुसकर गोली चलाने वाले आरपीएफ के जवान पवन कुमार सिंह को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये.
Jharkhand : सारंडा में बिना शौचालय बनाये 40-50 गांवों को घोषित किया ‘खुले में शौच से मुक्त’
किरीबुरू : झारखंड के सारंडा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बिना शौचालय बनाये ही गांवों को ‘खुले में शौच से मुक्त’ (ओडीएफ) घोषित किया जा रहा है. बाकायदा गांव में खुले में शौच से मुक्त गांव का बोर्ड भी टांगा जा रहा है. ऐसा एक-दो गांव में नहीं, 40-50 गांवों में हो रहा है. इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.
Jharkhand : पलामू के पूर्व सांसद राजद नेता मनोज भुइयां झाविमो में शामिल
रांची : झारखंड में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पलामू के पूर्व सांसद मनोज भुइयां बुधवार को बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) में शामिल हो गये. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ झाविमो मुख्यालय में पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में पार्टी का दामन थाम लिया. पलामू के सांसद और छतरपुर विधानसभा से दो बार विधायक रहे श्री भुइयां का श्री मरांडी ने अपनी पार्टी में स्वागत किया.
Jharkhand : गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी
गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गयी है. बताया जाता है कि कैंसर से पीड़ित शिव कुमार बैठा को सोमवार (12 अगस्त, 2019) को रांची जाना था. इससे पहले ही उसने रविवार की रात को पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली.
Jharkhand : रिम्स में लालू यादव से मिले झामुमो सुप्रीमो हेमंत सोरेन
रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव से शनिवार को रिम्स जाकर भेंट की. झारखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी के सबसे बड़े नेता, जो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं, ने इस वर्ष के अंत में झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू से चर्चा की.
#Jharkhand: घाटी के तीखे मोड़ पर जीप-ट्रक में भीषण टक्कर, जीप चालक समेत दो की दर्दनाक मौत
चुटुपालु घाटी में भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मुख्य सड़क पर जीप और ट्रक में आमने-सामने हो गई. घटना में जान गंवाने वालों में से एक जीप चालक इमरान अंसारी है जो ओरमांझी का रहने वाला था वहीं दूसरा ट्रक का उपचालक है. अभी इसकी पहचान नहीं हो सकी है.