72 results found for ''Japan lose 0-5''
सीवान ने मुजफ्फरपुर को 8-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया
आरा : अंडर-14 बालक वर्ग में सीवान व मुजफ्फरपुर के बीच खेल का प्रदर्शन हुआ. सीवान ने मुजफ्फरपुर को 8 - 0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया. दूसरा मैच पूर्णिया व शेखपुरा के बीच खेला गया. शेखपुरा को पूर्णिया ने 11- 9 से हराया.
5 किलो सोना चुरानेवाली नौकरानी हुई गिरफ्तार
काम के दौरान मालिक के साथ पूरे परिवार का विश्वास जीतकर घर से पांच किलो सोने के गहने व गोल्ड बार चुराकर फरार हुई एक नौकरानी को पुलिस ने काफी कोशिश के बाद गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर उनके दामाद के घर से चोरी के गहनों को भी बरामद कर लिया गया है.
IND vs SA: रांची टेस्ट में भारत ने द. अफ़्रीका को पारी और 202 रन से हराकर सिरीज़ 3-0 से जीती
मोहम्मद शमी और उमेश यादव की धारदार गेंदबाज़ी से दक्षिण अफ़्रीका चारों खाने चित.
दक्षिण अफ्रीका को रौंदकर भारत पहुंचा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप पर
भारत ने मंगलवार को स्वदेश में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीनस्वीप करके अधिकतम संभव अंक जुटाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली.
INDvsSA: टीम इंडिया की जीत का राज: भाड़ में जाए पिच, 20 विकेट लेने की जरूरत, शास्त्री ने कही ये बात
रांची : भारतीय कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि टेस्ट सलामी बल्लेबाज की नई भूमिका में रोहित शर्मा ने स्वयं को अलग स्तर के खिलाड़ी के रूप में दिखाया और इस क्रम की चुनौती से शानदार तरीके से सामंजस्य बैठाने में सफल रहे. भारत ने यहां चौथे दिन सुबह के सत्र में तीसरा और अंतिम टेस्ट पारी और 202 रन से जीतकर शृंखला में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीनस्वीप किया.
INDvsSA: जीत के जश्‍न में डूबी थी टीम इंडिया, तभी ड्रेसिंग रूम में हुई रांची के राजकुमार धौनी की इंट्री और...
रांची : भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट में पारी और 202 रन से हराकर शृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया. भारत को इस जीत से 40 अंक मिले और उसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने सभी पांचों मैच जीतकर 240 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.
INDvsSA: टीम इंडिया ने द. अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ, बना विश्व रिकॉर्ड, झारखंड के शाहबाज नदीम चमके
भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथिया लिया है. इसी के साथ द. अफ्रीका का इस पूरे दौरे में सूपड़ा साफ हो गया. 132 पर आठ से बल्लेबाजी शुरू करने वाली अफ्रीकी टीम एक रन ही जोड़ पायी और 133 पर आलआउट हो गयी. ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया ने अफ्रीका का क्लीनस्वीप किया है.
किऊल नदी में पांव फिसलने से दो बच्चों की डूबकर मौत
मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत किरणपुर पंचायत हैवतगंज गांव में रविवार को शौच करने गये दो किशोर की किऊल नदी में पांव फिसलने से डूब कर मौत हो गयी. दोनों की पहचान आठ वर्षीय करण कुमार पिता प्रीतम साव व दूसरा 5 वर्षीय रोशन कुमार पिता हाकिम पासवान के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार रोशन कुमार की मां सुधा देवी घर के सटे किऊल नदी के सुरक्षा तटबंध के पास चूल्हा बना रही थी.
पंचायतों में लगाया जायेगा शिविर, बनेगा गोल्डन कार्ड
मुंगेर : संग्रहालय सभागार में सोमवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना को गति प्रदान करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यशाला में उपविकास आयुक्त प्रशांत कुमार सीएच, सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, डीपीएम मो. नसीम मुख्य रूप से उपस्थित थे. जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड धारकों की संख्या में वृद्धि करना था. जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 1.5 लाख से भी अधिक लक्षित लाभुक परिवार हैं, जिसमें अबतक लगभग 4 फीसदी ही लक्ष्य प्राप्त किया गया है. बताया गया कि 22 अक्तूबर को सभी प्रखंडों में बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैठक आयोजित कर आयुष्मान भारत योजना को लेकर चर्चा की जानी है तथा योजना को गति प्रदान करने के लिए रणनीति बनायी जानी है. आगामी 23-25 अक्तूबर तक जिले भर के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड का निर्माण कर लक्षित लाभुकों की संख्या में वृद्धि कर उसे लाभ पहुंचाया जाना है. जिलाधिकारी ने बताया कि इसके तहत गरीब लाभुक 30 रुपये के कार्ड बनाकर 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं. प्रत्येक प्रखंड के चिह्नित पंचायतों में यह कैंप लगाया जायेगा. जहां बीएलई (प्रखंड स्तरीय उत्प्रेरक), कार्यपालक सहायक तथा अन्य तकनीकी कर्मी उपस्थित रहेंगे. आशा कार्यकर्ताओं का यह दायित्व होगा कि वह अपने क्षेत्रों से लक्षित लाभुक को शिविर तक पहुंचाये. जहां उनका गोल्डन कार्ड शीघ्र बनाया जा सके. लाभुक को अपने साथ राशन कार्ड, फोटो तथा आधार कार्ड लाना होगा.
दुमका : गोपीकांदर से आइइडी बम, 141 गोलियां, डेटोनेटर बरामद
दुमका : पुलिस व एसएसबी ने बीती शाम गोपीकांदर के महुआगढ़ी इलाके से 5-5 किलो के तीन आइइडी बम, थ्री नॉट थ्री, इंसास व एसएलआर के 141 कारतूस, 100 के करीब इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बूस्टर, नक्सलियों की वर्दी, बेल्ट, स्टील ड्रम सहित भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया है. एसपी वाइएस रमेश ने बताया कि जोनल कमांडर विजय दा उर्फ नंदलाल मांझी के नेतृत्व में सुधीर किस्कू, निशिकांत दा, देवा देहरी, पतरस देहरी व 6-7 नक्सलियों ने भारी मात्रा में केन बम, बारूदी सुरंग, आइइडी आदि छिपा कर रखा था.
पटना : पुलिसकर्मी शौर्यपूर्ण भाव से सेवा की लें प्रेरणा
पटना : पुलिस संस्मरण दिवस पर सोमवार को बिहार पुलिस द्वारा शहीदों के सम्मान में परेड का आयोजन किया गया. बीएमपी 5 परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बीते एक साल में कर्तव्य के दौरान शहीद हुए सात पुलिसकर्मियों को शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की.
ट्रक के धक्के से बाइक सवार की गयी जान
बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड तिरला के समीप सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना रविवार की शाम करीब 5. 30 की है. डुमरी से एक बाइक सवार दो युवक बगोदर की ओर आ रहे थे.
एंडी मर्रे ढाई साल में पहली बार पहुंचे फाइनल में
विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे ने ढाई साल में पहली बार किसी टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. जनवरी में कूल्हे का आपरेशन करवाने वाले मर्रे ने फ्रांस के युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराकर यूरोपियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। मर्रे ने जीत के बाद कहा, यह मेरे लिये हैरानी भरा है.
बस की ठोकर से बाइक सवार किशोरी की मौत, दो घायल
मोतिहारी-अरेराज मार्ग के बैरिया बाजार के समीप शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिउवाढार पुरवारी टोला के मुन्ना आलम (23) अपनी भतीजी चांदनी खातून (13) व घिउवाढार पंचायत के वार्ड नंबर 05 के वार्ड सदस्य हसन आलम (35) के साथ इलाज करा मोतिहारी से घिउवाढार बाइक से जा रहे थे.
बिहार : विधानसभा की 5 सीटों और लोकसभा की 1 सीट पर उपचुनाव का प्रचार समाप्त, 21 को मतदान
पटना : बिहार में 21 अक्तूबर (सोमवार) को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है. शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा, किशनगंज विधानसभा, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा, दरौंदा विधानसभा, नाथनगर विधानसभा और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया. शनिवार की शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.
पीयूष गोयल ने कहा, अभिजीत बनर्जी के विचार जनता ख़ारिज़ कर चुकी है: 5 बड़ी ख़बरें
भारतीय रेल मंत्री का नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी पर बयान, समेत पांच बड़ी ख़बरें.
5 दिन में 17 डेंगू मरीज पहुंचे सदर अस्पताल
सदर अस्पताल में 5 दिन के अंदर डेंगू का इलाज कराने 17 मरीज आये हैं. इनमें 5 रोगी को बेहतर इलाज के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल रेफर किया गया है. जबकि दो रोगी बिना बताये अस्पताल से निकल गये. शुक्रवार को डेंगू वार्ड से दो रोगी को छुट्टी दे दिया गया.
रांची टेस्ट : धौनी के शहर में क्लीन स्वीप करने और 40 अंक जुटाने उतरेगा भारत, डुप्लेसिस ने कही ये बात
रांची : भारत पहले ही शृंखला जीत चुका है जिससे शनिवार से यहां शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट मैच औपचारिक लग रहा है लेकिन इसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिये महत्वपूर्ण अंक दांव पर लगे होंगे और इसलिए विराट कोहली की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस अंतिम मैच में भी किसी तरह की कसर नहीं छोड़ेगी. इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को 40 अंक मिलेंगे. भारत इन अंकों के अलावा शृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य से भी मैदान पर उतरेगा.
यूपी के गोरखपुर के पास दिखे पांच संदिग्ध, कर रहे थे बातचीत- इस दिवाली को याद रखेगा पूरा हिंदुस्तान
लखनऊ/गोरखपुर : दीपावली में आतंकी भारत को निशाना बनाने की फिराक में हैं. जानकारी के अनुसार आतंकी हमले की आशंका और गोरखपुर के पास 5 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही इससे सटे उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
5 घंटे में पटना पहुंचने के लिए करना होगा इंतजार
पटना : सूबे के सुदूर इलाके से पांच घंटे में पटना पहुंचने के लिए अभी राज्य के लोगों को इंतजार करना होगा. इसके लिए कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गयी है, लेकिन इसे लेकर सड़कों, पुल, पुलिया आदि की योजना बनाने और इनका निर्माण कार्य हो रहा है. जो सड़कें भीड़भाड़ या बाजार वाले इलाकों से होकर गुजरती हैं, उनकी पहचान कर बाइपास, एलिवेटेड सड़क या फ्लाइओवर बनाने का निर्णय लिया गया है.