58 results found for ''Japan lose 0-5''
लोहरदगा में सीमेंट दुकान में अपराधियों ने चलायी गोली, बाल-बाल बची मालकिन
शहरी क्षेत्र में नदिया स्कूल के पास दोपहर तीन बजे वर्मा सीमेंट हाउस में छह अपराधियों ने धावा बोलकर गोली चलायी दुकान में उस वक्त दुकान की मालकिन बैठी थी. अपराधियों ने पीएलएफआई के नाम से एक पत्र उक्त महिला को सौंपा और कहा कि हम लोग पार्टी के आदमी हैं और हमें 4,00,000 रुपये चाहिए, रुपया नहीं देने पर जान से मारने की बात करते हुए फायरिंग कर दी.
मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ा
शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण बीरभूम जिले के सिउड़ी वनसंख्या ग्राम के समीप मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी का पानी गांव में मौजूद ब्रिज के ऊपर से बह रहा है. इससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. गांव के लोगों तथा छात्र-छात्राओं को करीब 5-7 किलोमीटर घूमकर एक स्थान से दूसरे स्थान जाना पड़ रहा है.
400 जर्जर स्कूल भवनों को 23 तक ढहाने का आदेश
पश्चिमी सिंहभूम के सरकारी विद्यालों में अध्ययनरत बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले के 400 विद्यालयों के अत्यंत जर्जर भवनों को ध्वस्त कर उनका पुनर्निर्माण किया जायेगा. इतना ही नहीं, 168 सरकारी विद्यालयों का 5 करोड़ की लागत से जीर्णोंद्धार भी कराया जायेगा.
भारत की मलयेशिया पर 6-0 से जीत में चमके मनदीप और गुरसाहिबजीत
मनदीप सिंह और गुरसाहिबजीत सिंह के दो-दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हाकी टीम ने शनिवार को यहां ओलिंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के अपने शुरुआती मुकाबले में मलयेशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी. गुरिंदर सिंह और एसवी सुनील अन्य दो खिलाड़ी थे जिन्होंने गोल करने वालों में अपना नाम लिखवाया.
झारखंड बनाने में भारत रत्न वाजपेयी का बड़ा योगदान, पुण्यतिथि पर मिलीं दो सौगातें
झारखंड को अलग राज्य का दर्जा दिलाने में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी का बहुत बड़ा योगदान था. इसलिए उनकी पहली पुण्यतिथि पर राज्य की गरीब जनता को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ दिलाने के लिए झारखंड में दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम किये गये. इसके तहत गरीब को 5 लाख रुपये तक
हड़िया पीकर गजराज ने मचाया उत्पात, 14 चाय श्रमिक जख्मी
एक दंतैल हाथी ने हड़िया पीकर दिनभर उत्पात किया. इस घटना में 14 चाय श्रमिकों के जख्मी होने की जानकारी प्राप्त हुई है. घटना बीरपाड़ा मदारीहाट ब्लॉक स्थित दलगांव चाय बागान की है. स्थानीय एवं वन विभाग सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे चाय बागान में तीन हाथी घुसे.
तृणमूल पार्षद पर लगा अनाथ आश्रम से ‘सेविका’ मांगने का आरोप
सिलीगुड़ी नगर निगम के 37 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद और 5 नंबर बोरो चेयरमेन रंजन शील शर्मा एक बार फिर से विवादों में आ गये हैं. उनके खिलाफ उनके वार्ड स्थित उत्तरबंग अनाथ आश्रम की सचिव उमा मल्लिक ने आशीघर पुलिस आउट पोस्ट में शिकायत दर्ज करायी है. दर्ज शिकायत में उन्होंने पार्षद पर अनाथ आश्रम से ‘सेविका’ मांगने का आरोप लगाया है.
क्वेटा शहर के मस्जिद में धमाका, 5 की मौत 15 घायल
बलूचिस्तान : पाकिस्तान के क्वेटा शहर के मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है. इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 लोगों के घायल होने की खबर है. धमाका एक मस्जिद के अंदर हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं.
Trade War और विरोध-प्रदर्शनों से हांगकांग की अर्थव्यवस्था में सुस्ती, सुधार के लिए टैक्स में छूट देगी सरकार
हांगकांग : हांगकांग की सरकार ने लोकतंत्र समर्थकों के जारी विरोध-प्रदर्शन तथा अमेरिका-चीन के व्यापार युद्ध के कारण सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए गुरुवार को टैक्स में कटौती तथा अधिक सामाजिक खर्च की घोषणा की. हांगकांग के वित्त सचिव पॉल चान ने आर्थिक वृद्धि दर का आधिकारिक पूर्वानुमान घटाकर 0-1 फीसदी कर दिया. यह वैश्विक आर्थिक संकट के दौरान 2009 के प्रदर्शन के बाद सबसे खराब आर्थिक वृद्धि दर होगी.
सिमडेगा : नशे में गाड़ी चला रहे थे युवक, दो बाइक की हुई सीधी टक्कर, 5 की मौत
सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिले में दो बाइक की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गयी. गुरुवार को जहां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा देश आजादी की खुशियां मना रहा था. वहीं 5 युवकों के घर में मातम पसर गया. शहरी क्षेत्र के जोक बाहर मुख्य पथ पर दो बाइक की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गयी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी.
पुण्यतिथि पर विशेष : ...और जब 1984 में कांग्रेस के चक्रव्यूह में फंसे थे अटल बिहारी वाजपेयी
पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली. आइए आज आपको फ्लैश बैक में ले जाते हैं और साल 1984 के चुनाव के बारे में बताते हैं...
पुण्यतिथि पर विशेष : जब आपातकाल के बाद बोले थे अटल, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने
"बाद मुद्दत के मिले हैं दीवाने, कहने सुनने को बहुत हैं अफसाने. खुली हवा में जरा सांस तो ले लें, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने". पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने ये लाइन उस वक्त कही थी, जब आपातकाल के बाद चुनाव की घोषणा हुई. दिल्ली की ठंड में जनता पार्टी की सभा हो रही थी हल्की-हल्की बारिश थी, लोगों को लग रहा था कि भीड़ छटने लगेगी, लेकिन लोग चुपचाप बैठे इंतजार कर रहे थे. इंतजार था, अटल बिहारी वाजपेयी के संबोधन का. आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली.
अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्‍यतिथि : जानें, पूर्व पीएम के 5 बड़े फैसले जिसने देश को दी एक नयी दिशा
पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्‍यतिथि है. इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रत्‍न अटल बिहारी को श्रद्धांजलि देंगे.
INDvWI 3rd ODI: विराट ने जड़ा शतक, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज पर किया कब्जा
पोर्ट आफ स्पेन: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आखिरी और तीसरे वनडे में 6 विकेट से हरा कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया. मैच में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 6 विकेट से पराजित किया. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया.
वर्षा जल संचयन का प्रबंध करने वालों को प्रोपर्टी टैक्स में छूट : उपमुख्यमंत्री
पटना : वनमहोत्सव के दौरान डीआरएम आॅफिस, दानापुर के परिसर में पौधारोपण करने के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि निजी मकानों में वर्षा जल संचयन का प्रबंध करने वालों को पटना नगर निगम प्रोपर्टी टैक्स में 5 प्रतिशत की छूट देगा. राज्य सरकार ने स्कूल, अस्पताल व सरकारी भवनों पर वर्षा जल संचयन कर उसे पाइप के जरिये जमीन के नीचे पहुंचा कर भूजल के स्तर को बनाये रखने का निर्णय लिया है. राज्य के सभी जल स्रोतों के सर्वेक्षण के बाद अभियान चला कर उनका उद्धार किया जायेगा.
यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी
नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.
शहरी ग्रीन बेल्ट के लिए 600 पेड़ प्रति एकड़ होना जरूरी
पटना : बिहार पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने शहरी क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट के मानकों को प्रभावी तौर पर लागू करने के लिए कार्य योजना तैयार की है. कार्य योजना के तहत ग्रीन बेल्ट में प्रति एकड़ छह सौ पेड़ होना अनिवार्य है. इसके अलावा इस कार्य योजना के तहत लंबे और सदाबहार पौधों का 5 मीटर चौड़ा ग्रीन बेल्ट में आवश्यक तौर पर होनी चाहिए.
क्या है रिलायंस जियो का गीगा फ़ाइबर प्लान
मुकेश अंबानी ने जियो गीगा फ़ाइबर प्लान 5 सितंबर से लॉन्च करने की घोषणा की है.
पुण्‍यतिथि : जानें 'कैसेट किंग' गुलशन कुमार के बारे में ये 8 खास बातें
गुलशन कुमार का जन्‍म 5 मई 1951 को हुआ था. उनका पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ था. उन्‍होंने संगीत को एक नयी पहचान दी. संघर्षपूर्ण जीवन बिताने के बाद अपने संगीत के प्रति लगन से उन्‍होंने एक खास मुकाम हासिल किया. शुरुआती दिनों में वे अपने पिता के साथ दरियागंज मार्केट में जूस की दुकान चलाते थे. इसके बाद उन्‍होंने यह काम छोड़कर दिल्‍ली में ही कैसेट की दुकान खोली जहां वे सस्‍ते में गानों की कैसेट्स बेचते थे. जानें उनके बारे में ये खास बातें...
बीएसएनएल के 2500 कर्मी हैं वीआरएस के दायरे में
पटना : भारत संचार निगम (बीएसएनएल) बिहार सर्किल के 2500 अधिक कर्मचारी और अधिकारी वीआरएस के दायरे में हैं. 55 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारी और अधिकारी वीआरएस लेने के मूड में हैं, क्योंकि बीएसएनएल की वर्तमान आर्थिक हालत काफी खराब है. पिछले माह का वेतन इस बार 5 अगस्त को मिला था.