34 results found for ''Indian Open BWF World Tour Super 500''
वनडे में 500 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन सकती है इंग्लैंड
भारत के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन सकती है.
धारा 144 लागू, कंट्रोल रूम में रहेंगे मजिस्ट्रेट
पटना : मतगणना के अवसर पर राज्य में शांति एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिये मतगणना स्थल से 500 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगी. राज्य भर में कंट्रोल रूम में मजिस्ट्रेट- पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाकर क्यूआरटी तैनात की गयी हैं. भड़काऊ बयान देने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी. बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई.
स्वच्छ भारत मिशन का हाल, मानगढ़ में अब भी 85 प्रतिशत लोग जाते हैं खुले में शौच
हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के मानगढ़ पंचायत के एक गांव के 85 प्रतिशत लोग खुले में शौच जाने को विवश हैं. मानगढ़ 500 घर की बस्ती है. गांव के अधिकांश लोग कृषि पर आश्रित हैं. मानगढ़ सरकार की सूची में निर्मल ग्राम दर्ज है. गांव की यह तस्वीर स्वच्छ भारत मिशन का पोल खोल रही है.
ICC Cricket World Cup 2019: यूं टीम इंडिया रवाना हुई इंग्लैंड
ICC Cricket World Cup 2019: यूं टीम इंडिया रवाना हुई इंग्लैंड
World Cup 2019 : अब तक की सबसे उम्रदराज टीम उतारी है भारत ने लेकिन...
नयी दिल्ली : भारत ने विश्व कप में अब तक अपनी सबसे उम्रदराज टीम उतारी है जो ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाली इस क्रिकेट प्रतियोगिता में सबसे अधिक अनुभवी टीम के रूप में भी आगाज करेगी. भारतीय टीम की औसत उम्र 29.53 वर्ष है जिसमें महेंद्र सिंह धौनी (37 साल) सबसे अधिक उम्र के जबकि कुलदीप यादव (24 साल) सबसे कम उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं.
इंटर आर्ट्स की परीक्षा: पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता बनी झारखंड टॉपर
रांची/पतरातू : पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता इंटर आर्ट्स की परीक्षा में 87.4% अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. एसएस प्लस टू हाइस्कूल (पतरातू) की छात्रा मनाली को 500 में कुल 437 अंक मिले हैं. उसे भूगोल में 92, अंग्रेजी में 75, हिंदी में 89, इतिहास में 90, भूगोल में 92, अर्थशास्त्र में 91 अंक प्राप्त हुए हैं.
Indian Oil को पछाड़ देश की टॉप ट्रेडिंग कंपनी बनी Reliance Industries
नयी दिल्ली : देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे अधिक आय दर्ज करने वाली कंपनी बन गयी है. पेट्रोलियम से लेकर, खुदरा व्यापार और दूरसंचार जैसे विविध क्षेत्रों में फैली आरआईएल का 2018- 19 में कुल कारोबार 6.23 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जबकि आईओसी ने 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में 6.17 लाख करोड़ रुपये का एकीकृत कारोबार किया. दोनों कंपनियों द्वारा दी गयी नियामकीय सूचना में यह जानकारी सामने आयी है.
ICC Cricket World Cup 2019 09 दिन शेष : उलटफेर करने में माहिर है बांग्लादेश
बांग्लादेश टीम की गिनती विश्व कप की ‘छुपेरुस्तम’ टीमों में की जाती है. अपने पहले ही विश्व कप में पाकिस्तान को हरानेवाले बांग्लादेशी टाइगर्स ने 2007 के विश्व कप में भारत को उसके पहले ही मैच में मात दी थी. पिछले विश्व कप में टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची, जहां भारत के साथ कड़ी टक्कर देखने को मिली थी.
ICC Cricket World Cup 2019: विश्व कप में ऑलराउंडर होंगे तुरूप का इक्का
नयी दिल्ली : भारत से लेकर अफगानिस्तान तक विश्व कप में भाग ले रही सभी दस टीमों में दो से लेकर चार अच्छे आॅलराउंडर हैं, जो 30 मई से ग्रेट ब्रिटेन में शुरू होनेवाले क्रिकेट महाकुंभ में अपनी टीमों के लिए ‘तुरूप का इक्का'' साबित हो सकते हैं.
रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज के 500 परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित
रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के लगभग 500 से अधिक छात्र - छात्राएं परीक्षा देने से वंचित हो गये. बताया जाता है कि विनोबा भावे विश्वविद्यालय द्वारा 16 मई से परीक्षा आयोजित की गयी है, लेकिन इस कॉलेज के छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं आया. इसके कारण यहां के छात्र-छात्राएं परीक्षा नहीं दे पाये.
विश्व कप में बन सकते हैं पारी में 500 रन, ईसीबी ने बदला फैंस स्कोरकार्ड
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मौजूदा शृंखला में लग रहे रनों के अंबार को देखते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक फैंस स्कोरकार्ड को नये डिजाइन में तैयार किया है जिसमें टीम का स्कोर का स्केल 500 तक कर दिया गया है.
विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा - मोदी राज में संताल का निरंतर हो रहा विकास
देवघर : कुंडा एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आजादी के बाद 67 साल तक संताल परगना उपेक्षित रहा. यहां जो भी विकास हुआ, वह 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद शुरू हुआ. गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के तहत देवघर में एम्स बन रहा है. दुमका में मेडिकल कॉलेज व 500 बेड का अस्पताल बनना शुरू हुआ.
एक दिन की तेजी के बाद 204 अंक टूटकर सेंसेक्स हुआ धड़ाम, निफ्टी भी 11,200 अंक से आया नीचे
मुंबई : एक दिन की तेजी के बाद बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को मिले-जुले वैश्विक रुख के बीच उतार चढ़ाव भरे कारोबार में 203.65 अंक टूट गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स करीब 500 अंक घूमने के बाद अंत में 203.65 अंक या 0.55 फीसदी की गिरावट के साथ 37,114.88 अंक पर आ गया.
500 किसानों का आवेदन प्राप्त करने का निर्देश
सूर्यगढ़ा : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर के ई-किसान भवन में प्रभारी प्रखंड कृर्षि पदाधिकारी श्रवण कुमार ने कृर्षि सलाहकार एवं समन्वयक के साथ बैठक कर कृषि योजनाओं की समीक्षा की. बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कार्य की पंचायत वार समीक्षा की गयी. वहीं लक्ष्य के प्राप्ति के लिए बीएओ द्वारा प्रत्येक पंचायत से 500 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का आवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया.
बुद्ध पूर्णिमा: रात में 500 श्रद्धालु करेंगे मेडिटेशन, 16 मई को इंटरनेशनल सेमिनार, 18 को मुख्य कार्यक्रम
बोधगया : बैसाख पूर्णिमा की रात में बुद्ध की ज्ञानस्थली महाबोधि मंदिर परिसर में एक साथ 500 बौद्ध श्रद्धालु मेडिटेशन करेंगे. इसकी व्यवस्था की जा रही है.
आजादी के 72 साल बाद ओढ़ेगा में पहुंची बिजली
प्रखंड के एक गांव ओढ़ेया के रहने वाले ग्रामीणों के लिए सोमवार का बहुत खास दिन था. करीब 80 घर की 500 की आबादी वाले इस गांव के लोगों ने आजादी के 72 वर्ष बाद गांव में बिजली देखी. अबतक अंधेरे में जी रहे गांववालों की आंखों में बिजली जैसी ही चमक दिख रही थी. गांव में बिजली के बल्ब जलते ही ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे हैं.
500 फीट गहरे जलस्रोत से पानी निकालते हैं ग्रामीण
आजादी के 72 वर्षों बाद भी श्रीबंशीधर नगर प्रखंड के गरबांध गांव के ग्रामीणों की प्यास नहीं बुझ सकी है. आज भी वहां के ग्रामीण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. यों तो पेयजल की समस्या हमेशा बनी रहती है, लेकिन प्रत्येक वर्ष गर्मी के दिनों में पेयजल की समस्या बढ़ जाती है.
मूल्यांकन पद्धति सुधारे बोर्ड
10वीं और 12वीं के विभिन्न बोर्ड के नतीजे आ रहे हैं. कुछ बच्चों को 500 में 499 अंक आये हैं, तो कुछ को 498 अंक. एक समय था, जब 80%-85% अंक का एक अलग कद हुआ करता था. प्रश्न यह है कि क्या सच में आज के छात्र इतने योग्य हो गये हैं कि उनको भाषा के विषयों में भी शत-प्रतिशत अंक दिये जा सकें? क्या वे व्याकरण में पारंगत हैं?
हत्या के दोषी को उम्र कैद
तोरपा थाना क्षेत्र के हुसीर डेलगाटोली में हड़िया के नशे में मात्र 500 ग्राम चिकेन के लिए पतरस बारला पर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप था. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय कुमार सिन्हा की अदालत ने पतरस बारला को मामले में दोषी मानते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.
Mahindra XUV500 W3 : महिंद्रा ने पेश किया एक्सयूवी 500 का सबसे सस्ता वेरिएंट, जानें
महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अपनी एसयूवी ''एक्सयूवी 500'' का शुरुआती संस्करण ''डब्ल्यू 3'' पेश किया है. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी का नया संस्करण देशभर के सभी डीलरशिपों पर तत्काल उपलब्ध हो जाएगा.