142 results found for ''Indian Idol 11''
अनगड़ा : चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
अनगड़ा : प्रखंड क्षेत्र के 109 बूथों पर गुरुवार को वोट पड़ेंगे. प्रखंड के पांच पंचायत सिल्ली विस क्षेत्र व 16 खिजरी विस क्षेत्र में हैं. मतदान के लिए प्रखंड में 11 कलस्टर बनाये गये हैं. मंगलवार को सीओ मां देवप्रिया, बीडीओ उत्तम प्रसाद, सीआइ शैलेश कुमार, थानेदार अनिल तिवारी, बीपीआरओ मो बदरे वकार सहित अधिकारियों ने कलस्टर व बूथों का निरीक्षण कर मतदान की तैयारियों का जायजा लिया. वहीं सुरक्षा बलों ने भी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया.
रांची :रिम्स से नौकरी छोड़ने वाले कितने डॉक्टरों से वसूली गयी जुर्माने की राशि
रांची : रिम्स से अब तक सात डॉक्टरों ने सेवा शर्तों का उल्लंघन करते हुए नौकरी छोड़ दी है. इन डॉक्टरों से दंड की राशि वसूल कर सरकारी खजाने में जमा करने का निर्देश दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के उपसचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने रिम्स निदेशक को इस बाबत पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि 6.11.2019 को रिम्स के एमडी (रेडियोलॉजी) डॉ फुगाज डी द्वारा भी नौकरी छोड़े जाने के बाद दंड की राशि जमा किये जाने की सूचना नहीं है.ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि कुल कितने चिकित्सकों द्वारा दंड की राशि जमा की गयी है.
आज होगा पैक्स चुनाव व मतगणना
कुर्लीकोट : ठाकुरगंज प्रखंड में 22 पंचायत के 18 पैक्स को लेकर आज 11 दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर मंगलवार को सभी चुनाव में लगाये गये कर्मियों को बूथ पर बक्से के साथ भेजा गया. बुधवार को होने वाले पैक्स चुनाव में निर्वाची पदाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीराम पासवान होंगे.
हाजिरी बना अस्पताल से चिकित्सक गायब रहने पर सिविल सर्जन ने जांच के लिए गठित की कमेटी
लखीसराय : सर, रजिस्टर पर एडवांस में हाजिरी बनाकर चिकित्सक अस्पताल से रहती हैं गायब. मरीजों को चिकित्सक का इंतजार करने के बाद लौटना पड़ता है बैरंग वापस. उपरोक्त बातें लिख सदर प्रखंड के कछियाना पंचायत के निवासियों ने सिविल सर्जन को लिखित शिकायत देकर पंचायत में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र की हालत बयां की तथा अस्पताल का हाजिरी रजिस्टर की कॉपी भी सिविल सर्जन को दी जिसमें चिकित्सा पदाधिकारी रिंकी कुमारी के द्वारा अग्रिम 11 दिसंबर के डेट में हाजिरी बना हुआ साफ दिखाई दे रहा था. जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ सुरेश शरण ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके लिए जांच कमेटी गठित कर दी.
16 लाख रुपये के जेवरात लूट गये अपराधी, प्राथमिकी दर्ज
मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय के बड़ी दुर्गा मंदिर के बगल में स्थित मां ज्वेलर्स के दुकान में लूटपाट तथा दुकान मालिक अभिषेक कुमार के साथ हुई गोलीकांड को लेकर दुकान में काम कर रहे कर्मी प्रशांत कुमार ने सदर थाने में आवेदन देकर कहा कि सोमवार को लगभग 11 बजे दुकान मालिक अभिषेक कुमार के साथ मैं और अन्य कर्मी दीपक कुमार, विक्की कुमार, अभिषेक दुकान में बैठे हुए थे. साथी दो अन्य लोग सामान खरीदने आये हुए थे.
ISRO आज छोड़ेगा ताकतवर रक्षा सैटेलाइट
चेन्नई : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो (Indian Space Research Organization) 11 दिसंबर 2019 को दोपहर 3.25 बजे एक और ताकतवर इमेजिंग सैटेलाइट छो़ड़ेगा जिसका नाम रीसैट-2बीआर-1 (RiSAT-2BR1) है. भारत के रडार ईमेजिंग पृथ्वी निगरानी उपग्रह को पीएसएलवी-48 यान के जरिए श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपित करने के लिए उल्टी गिनती मंगलवार को शुरू हो चुकी है.
राजापुर पैक्स के 5वीं बार अध्यक्ष बने पप्पू सिंह
कोइलवर : प्रखंड के 14 पैक्स के लिए कराया गया चुनाव मंगलवार को मतगणना के साथ संपन्न हो गया. 14 पैक्स में 11 पैक्स के लिए चुनाव कराया गया था. जबकि धनडीहा और खनगांव के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गये थे. वहीं, भदवर पंचायत में कोरम के अभाव में चुनाव नहीं कराया जा सका. मतगणना में आये रिजल्ट के बाद एक तरफ जीते हुए प्रत्याशियों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाये, तो वहीं हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थक निराश दिखे. सबसे अधिक वोट से राजापुर पैक्स से अध्यक्ष पर खड़े पप्पू सिंह जीते. वहीं, सबसे कम मतों से खेसरहियां के अजीत विजयी हुए. पप्पू सिंह को 621 मतों में से 536 मत प्राप्त हुए.
आज से पंचायत भवन में बनेगा गोल्डेन कार्ड
गोपालगंज : आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बुधवार से पंचायत भवन पर बनेगा. इसके लिए कार्यपालक सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया है. इस योजना का लाभ 14 प्रखंडों व चार नगर निकायों के 1.50 लाख परिवारों को मिलेगा. गोल्डेन कार्ड वसुधा केंद्र, सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल में बन रहा था, लेकिन अब 11 दिसंबर से पंचायतों में बनेगा.
411 उम्मीदवारों के भाग्य आज मतपेटियों में हो जायेंगे बंद
छपरा (सदर) : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देशानुसार पैक्स चुनाव के द्वितीय चरण में 46 पैक्सों के 129 बूथों पर 11 दिसंबर को 135 पैक्स अध्यक्षों के उम्मीदवारों समेत 411 कार्यकारिणी के भाग्य मत पेटियों में बंद हो जायेंगे. द्वितीय चरण में मशरक, पानापुर, गड़खा, रिविलगंज, इसुआपुर प्रखंड में कुल 71214 मतदाता सुबह सात बजे से अपराहन तीन बजे तक मतदान करेंगे. इस दौरान सबसे ज्यादा गड़खा प्रखंड में 30 हजार 858 मतदाता जबकि सबसे कम रिविलगंज प्रखंड में 4686 मतदाता मतदान करेंगे. इसके अलावा इसुआपुर में 9946, मशरक में 14354 व पानापुर में 11370 मतदाता वोट डालेंगे.
किशोरी के अपहरण और दुष्कर्म में 11 वर्ष की सजा
15 वर्षीय किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म मामले में जरीडीह थाना क्षेत्र के तांतरी, कुम्हारडीह निवासी मुकेश महतो (25 वर्ष) को 11 वर्ष सश्रम कारावास की सजा मिली है. मंगलवार को पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने यह सजा सुनायी.
दूसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी
पैक्स चुनाव के दूसरे चरण में पांच प्रखंडों के 56 पैक्सों में बुधवार को मतदान होगा. जिसकी सभी तैयारी पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है. मतदान को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिला के झंझारपुर, लखनौर, अंधराठाढी, मधेपुर व बिस्फी प्रखंड के 63 पैक्सों में 11 दिसंबर को चुनाव होना था.
दूसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी
पैक्स चुनाव के दूसरे चरण में पांच प्रखंडों के 56 पैक्सों में बुधवार को मतदान होगा. जिसकी सभी तैयारी पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है. मतदान को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिला के झंझारपुर, लखनौर, अंधराठाढी, मधेपुर व बिस्फी प्रखंड के 63 पैक्सों में 11 दिसंबर को चुनाव होना था.
हाॅकी : नेहरू कप फाइनल में हिंसा के लिए 11 खिलाड़ी और दो अधिकारी निलंबित
हाॅकी इंडिया की अनुशासन समिति ने मंगलवार को कड़ा फैसला करते हुए पंजाब सशस्त्र पुलिस और पंजाब नेशनल बैंक के बीच हाल में 56वें नेहरू कप फाइनल के दौरान हिंसा में भूमिका के लिए 11 खिलाड़ियों और दो टीम अधिकारियों को निलंबित किया.
नेहा कक्‍कड़ का चौंकानेवाला खुलासा - ऐसा वक्‍त आया था जब मैं मर जाना चाहती थी
नेहा कक्‍कड़ एकबार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. सिगिंग रियेलिटी शो इंडियन आइडल 11 और फेमस बॉलीवुड सिंगर ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा खुलासा किया है जिसके बाद उनके हर फैन को धक्‍का लग सकता है. अपनी जिंदादिली के लिए पहचानी जानी वाली गायिका की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आया था जब वह मर जाना चाहती थीं.
PSLV C48 के प्रक्षेपण से पहले तिरुपति बालाजी पहुंचे इसरो चीफ के सिवन
तिरुपति : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) पीएसएलवी सी48 को 11 दिसंबर को भारतीय समयानुसार 3.25 बजे लॉन्च करेगा. इससे पहले इसरो के चीफ के सिवन मंगलवार को तिरुपति बालाजी पहुंचे और पूजा अर्चना की.
नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में असम से बंगाल तक बवाल, कहीं आगजनी तो कहीं सड़कों पर सन्नाटा
लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है. इस बिल का पूर्वोत्तर में विरोध जारी है नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ छात्र संगठनों की तरफ से संयुक्त रूप से बुलाया गया 11 घंटे का बंद मंगलवार सुबह पांच बजे शुरू हो गया
जांच टीम के समक्ष आज पेश होंगे महिला जेइ व सहायक अभियंता, पूरी मामले की हो रही जांच
खगड़िया : पीएचइडी के सहायक अभियंता द्वारा महिला जेइ से गंदी बात करने सहित प्रताड़ना से जुड़े मामले में मंगलवार को पांच सदस्यीय जांच टीम के समक्ष दोनों पक्षों की पेशी होगी. महिला जेइ की शिकायत बाद डीएम के आदेश पर डीडीसी की अध्यक्षता में गठित 5 सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. मंगलवार को दोनों पक्षों को दिन के 11 :30 बजे डीडीसी कार्यालय में जांच टीम के समक्ष उपस्थित होकर अपना अपना पक्ष रखने के लिये बुलाया गया है.
भाजपा जिलाध्यक्ष पद को लेकर मारामारी, 11 ने किया नामांकन
मुंगेर : मुंगेर जिला भाजपा में जिलाध्यक्ष बनने की होड़ मची है. जिलाध्यक्ष के लिए ऐसी मारामारी हो रही कि 11 नेताओं ने इसके लिए नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया है.
बरूहीं मतदान केंद्र पर हुआ सबसे अधिक 76% मतदान
सहार : प्रखंड क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव संपन्न कराया गया, जिसमें लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतों की प्रयोग किया. मतदान के दौरान पुरुष की तुलना में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. बता दें कि सहार प्रखंड में 11 पंचायतों के पैक्स अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के लिए मतदान के कार्य कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शुरू किया गया. मतदान के दौरान बरुही सात नंबर बूथ पर सबसे ज्यादा 76 प्रतिशत मतदान किया गया.
पेड़ से टकरायी अनियंत्रित बाइक, दंपती जख्मी
एनएच 23 पेटरवार-बोकारो पथ पर पेटरवार थाना क्षेत्र के लुकैया ग्राम के निकट सोमवार को दिन के 11 बजे एक बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. इस कारण दंपती गंभीर रूप से जख्मी हो गये. 108 एंबुलेंस से पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल भेज दिया गया है.