7 results found for ''IT Giants''
IT मिनिस्ट्री ने बाल यौन उत्पीड़न से जुड़े Video शेयर करनेको लेकर WhatsApp को लिखी चिट्ठी
नयी दिल्ली : सूचना-प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सएप पर बाल यौन उत्पीड़न से जुड़े वीडियो शेयर किये जाने की एक खबर पर गुरुवार को इस मैसेजिंग एप को पत्र लिखकर मंच का दुरुपयोग रोकने के लिए कदम उठाने को कहा है. इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्र ने बताया कि सूचना-प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सएप से पूछा है कि इस समस्या से निपटने के लिए उसकी योजना क्या है?
वेतनभोगियों को अब नहीं मिलेगा टैक्स देने से बचने का मौका, IT ने फॉर्म-16 के फॉर्मेट में किया संशोधन
नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने टीडीएस प्रमाणपत्र यानी फार्म-16 को संशोधित किया है. इसमें मकान से आय तथा अन्य नियोक्ताओं से प्राप्त पारितोषिक समेत विभिन्न बातों को जोड़ा गया है. इस तरह से इसे अधिक व्यापक बनाया गया है, ताकि कर देने से बचने पर लगाम लगाया जाये. इसमें विभिन्न कर बचत योजनाओं, कर बचत उत्पादों में निवेश के संदर्भ में कर कटौती, कर्मचारी द्वारा प्राप्त विभिन्न भत्ते के साथ अन्य स्रोत से प्राप्त आय के संदर्भ में अलग-अलग सूचना भी शामिल होगी.
IT कंपनी विप्रो कर्मचारियों के खातों में सेंधमारी की करायी जा रही जांच
नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़ी प्रमुख कंपनी विप्रो ने मंगलवार को कहा कि उसके कुछ कर्मचारियों के खाते एक फिशिंग अभियान की चपेट में आ गये थे और उन्हें किसी भी तरह के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए कदम उठाये गये हैं. बेंगलुरु स्थित कंपनी ने कहा है कि मामले की जांच में मदद के लिए कंपनी एक स्वतंत्र फॉरेंसिक टीम की सेवाएं भी ले रही है.
IT छापे को लेकर मोदी का तंज - कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश बना कांग्रेस का नया ATM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाले'' का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है.
मध्यप्रदेश में आयकर विभाग को मिले 'कालेधन' के वायरल वीडियो का सच
''नोटों के ढेर'' का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल जिसे IT रेड में मिला काला धन बताया जा रहा है
IT विभाग की छापेमारी पर कमलनाथ ने क्या कहा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आयकर विभाग की छापेमारी को मोदी सरकार की द्वेषपूर्ण कार्रवाई बताया है.
IT की छापेमारी खत्म होने के बाद बोले प्रवीण कक्कड़- मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला, छापेमारी राजनीति से प्रेरित
इंदौर : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी खत्म हो गयी है. जानकारी के अनुसार यह छापामार मुहिम सोमवार देर रात खत्म हो गयी जिसके बाद कक्कड़ मीडिया के समक्ष आये और दावा किया कि यह मुहिम "पूरी तरह से राजनीति से दुष्प्रेरित" थी जिसमें आयकर विभाग को उनके खिलाफ कोई आपत्तिजनक सबूत नहीं मिला.