179 results found for ''IPL 2019''
पटना : सुधार के बाद एसटीइटी का एडमिट कार्ड जारी
पटना : 28 जनवरी को आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) 2019 का फ्रेश एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. समिति ने कहा है कि पेपर-1 और पेपर-2 में विषय कोड व विषय में सुधार के लिए 22 जनवरी तक समय दिया गया था. जिन अभ्यर्थियों ने इनमें सुधार किया है, वे अपने यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से www.bsebstet2019.in पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एक से अधिक आवेदन करने वालों का एक आवेदन ही स्वीकार किया गया है.
पटना : विद्यार्थियों के खाते में सीधे जायेगी राशि
पटना : शिक्षा विभाग इस साल 2019 -20 से विभिन्न प्रकार की लाभुक योजनाओं की राशि मेधा सॉफ्ट सॉफ्टवेयर के जरिये सीधे पात्र विद्यार्थी के खाते में डालेगा.
रांची : अंतिम तिथि से पहले भरा गया टेंडर
रांची : कल्याण विभाग के 69 आवासीय उच्च विद्यालयों की प्रयोगशाला में रसायन व उपकरणों सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति के लिए 24 अक्तूबर 2019 को टेंडर निकाला गया. इसे अॉनलाइन भरने की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2019 थी. बाद में विभाग ने टेंडर भरने की अंतिम तिथि बढ़ा कर 18 नवंबर 2019 की शाम छह बजे तक कर दी. अारोप है कि इन तीन दिनों के दौरान भरे गये टेंडर मान्य नहीं किये गये.
रांची : महिलौंग में लिफ्ट इरिगेशन का काम ठप
रांची : नामकुम प्रखंड के महिलौंग में स्वर्णरेखा नदी के तट पर चल रहा लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट का काम जून 2019 से बंद है. इससे ग्रामीणों में नाराजगी है. पिछले साल फरवरी में शुरू हुआ यह काम बरसात से पहले ही पूरा हो जाना था.
इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक संस्थानों में रिक्त सीटें भरने के लिए स्पॉट काउंसेलिंग, प्रत्येक जिले में बेरोजगारों की सूची हो रही है तैयार
रांची : राज्य के दो सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज अौर 17 राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थानों में सत्र 2019-20 में नामांकन के लिए पहली व दूसरी काउंसेलिंग के बाद भी कई सीटें रिक्त रह गयीं. इसे देखते हुए अब सीटें भरने के लिए राज्य सरकार ने मेरिट लिस्ट के आधार पर अॉफलाइन मोड से स्पॉट काउंसेलिंग कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उच्च शिक्षा व तकनीकी विभाग के प्रस्ताव पर शुक्रवार को अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी. साथ ही विभाग द्वारा इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है.
झारखंड विधानसभा के 50 प्रतिशत विधायकों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले
रांची : झारखंड विधानसभा में इस बार(2019) में चुनाव जीत कर पहुंचे 81 विधायकों में से 41 विधायकों पर मामले दर्ज हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में चुने गये 81 में से 55 विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज थे. यानी 68 प्रतिशत विधायकों पर विभिन्न प्रकार के आपराधिक मामले दर्ज थे. जबकि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में जीतनेवाले 81 में से 41 विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.
सीनियर की जगह जूनियर को दिया एचएम का प्रभार
अररिया : शिक्षा विभाग के कार्यालय में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है. यहां अपने ही आदेश को जिला शिक्षा पदाधिकारी निरस्त कर रहे हैं. ताजा मामला भगवती देवी गोयल बालिका +2 उच्च विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाये जाने का है. जानकारी के अनुसार विद्यालय की प्रधानाध्यापक रचना दीक्षित बीते 31 दिसंबर 2019 को सेवानिवृत्त हो गयी हैं.
पटना : सीआइएमपी के 2018-20 के 90% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट पूरा
पटना : चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (सीआइएमपी) में पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स का लगातार 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है. इस वर्ष भी सत्र 2018-20 के 90% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है. प्लेसमेंट की प्रक्रिया सितंबर 2019 से शुरू हुई थी. अब तक लगभग 30 कंपनियों ने स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया है. पिछले वर्ष के अनुपात में इस वर्ष में एनबीएफसी सेक्टर से ज्यादा भर्ती की गयी है. सीआइएमपी के पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रम में 120 सीटें हैं, जिनमें 109 छात्र नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल हुए.
16 तक थी मेधा सूची प्रकाशन की तिथि, अब तक नहीं हुई
गोगरी : प्रखंड में प्रारंभिक शिक्षक नियोजन की औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन अब तक नहीं हुआ है. जिसके कारण अभ्यर्थी प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने को विवश हैं. जबकि औपबंधिक सूची का प्रकाशन हर हाल में 16 दिसंबर 2019 तक ही कर देना था. 2 जनवरी से 17 जनवरी तक प्रकाशित सूची के आधार पर अभ्यर्थियों से आपत्ति भी लेना था. जहां 23 जनवरी तक मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया जा सका है.
तत्कालीन सहायक अधीक्षक निलंबन मुक्त
मंडल कारा में तैनात सहायक जेल अधीक्षक मिथिलेश कुमार को निलंबन मुक्त कर दिया गया है. 31 अगस्त 2019 को मंडल कारा में कुख्यात संसीमित सजावार बंदी(अन्य मामलों में विचाराधीन) पिंटू तिवारी उर्फ पिंटू झा के जन्मदिन पार्टी मनाते, केक काटते व भोज करते बंदियों के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद का
नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, बिहार निवासी साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने का किया अनुरोध
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के मुद्दे पर हरिद्वार में नालंदा जिला निवासी साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने का अनुरोध किया है. प्रधानमंत्री को भेजे अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के मुद्दे पर नालंदा की साध्वी पद्मावती द्वारा मात सदन आश्रम, हरिद्वार में 15 दिसंबर, 2019 से ही अनशन किया जा रहा है. लंबे समय से जारी अनशन के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है, इसलिए अविलंब हस्तक्षेप कर अनशन समाप्त कराने की आवश्यकता है.
बिहार में पहली बार वनरक्षियों की एक तिहाई पद पर महिलाओं की नियुक्ति : सुशील मोदी
पटना : ज्ञानभवन में आयोजित नवनियुक्त वनरक्षियों के उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वर्ष 2019-2020 में वन विभाग का बजट 501 करोड़ है. इसके अतिरिक्त कैंपा फंड का 140 करोड़ भी इस वर्ष खर्च किया जायेगा. बिहार में पहली बार वनरक्षियों के पद पर एक तिहाई महिलाएं नियुक्त की गयी हैं. साथ ही 40 दिव्यांगजनों का भी चयन हुआ है.
रांची : शिक्षकों को छह माह से नहीं मिला वेतन
रांची. जुलाई 2019 में राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों को अब तक वेतन नहीं मिला है. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव से जल्द वेतन भुगतान की मांग की है. संघ के अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर व प्रदेश प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि प्रमाणपत्र जांच के लिए बैंक ड्राफ्ट नियुक्ति पत्र वितरण के समय ही जमा ले लिया गया था. इसके बाद भी अब तक प्रमाणपत्र की जांच के नाम पर शिक्षकों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया है
दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद होगा झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष समेत नेता प्रतिपक्ष का चयन जल्द, गिलुवा के इस्तीफा पर कोई निर्णय नहीं
रांची : झारखंड भाजपा की वर्तमान इकाई के तीन साल का कार्यकाल नवंबर 2019 में ही पूरा हो गया. झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण पार्टी ने संगठनात्मक चुनाव को लंबित रखा था.
कोर्ट ने 24 घंटे के अंदर बिजली कनेक्शन जोड़ने का िदया आदेश
बेगूसराय ( कोर्ट) : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश कुमार झा ने पोखड़िया निवासी प्रीतम राम की ओर से दाखिल आवेदन संख्या 113/ 2019 की सुनवाई करते हुए विद्युत कार्यपालक अभियंता से कारण पृच्छा की मांग की. और आदेश दिया कि 24 घंटे के अंदर आवेदक प्रीतम राम के विद्युत कनेक्शन को जोड़ दिया जाये. ज्ञात हो कि बिजली बिल के विवाद को लेकर आवेदक ने प्राधिकार में आवेदन दिया था.
विश्वजीत कुमार अध्यक्ष हरिशंकर बने सचिव
बेगूसराय : बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक पूर्व खिलाड़ी रंजीत कुमार की अध्यक्षता में सांगठनिक चुनाव सत्र 2019-2022 के लिए ज्योति स्पोर्टिंग क्लब, पपरौर के सभागार में निर्वाचन पदाधिकारी अधिवक्ता ऋषिकेश पाठक के द्वारा संपन्न करवाया गया. चुनाव लोढ़ा कमेटी के अनुशंसा के आलोक में पांच पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,सचिव,संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष के पद के लिए किया गया.
कोर्ट में गोली मारने के अभियुक्त ने किया सरेंडर
बक्सर, कोर्ट : जमीन विवाद में गोली मारकर जख्मी करने के अभियुक्त ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में बुधवार को सरेंडर कर दिया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. जहां नया भोजपुर के रहने वाले सूचक मुन्ना यादव ने पुलिस को बताया था कि उसका भतीजा गणेश यादव 11 सितंबर 2019 को फसल काटकर खेत से लौट रहा था कि अभियुक्त गोली चलाने लगे. जो उसके हाथों में कई जगहों पर लग गयी.
बैंक ऋण समाधान योजना 31 तक
बड़ाइक मुहल्ला स्थित महेश्वरी टावर में बुधवार को झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा व लातेहार बैंक के मैनेजर के साथ बैठक आयोजित की गयी. मौके पर रांची प्रमंडल कार्यालय के चीफ मैनेजर एएस राव ने कहा कि झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक द्वारा कर्जधारियों के लिए बैंक ऋण समाधान 2019-20 को लेकर सुनहरा एवं आकर्षक योजना लायी गयी है.
बुधनी अब तक इंदिरा आवास से वंचित, खगिया ने मांगी वृद्धा पेंशन
डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने सदर प्रखंड में जनता दरबार लगाया था. यहां जनता ने अपनी फरियाद रखी. जनता दरबार में तुरांग गांव के मो समीर ने कहा कि 31 अगस्त 2019 को खतियानी रैयती जमीन का रसीद काटने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन रसीद नहीं कटा.
आसनसोल शहर को मॉडल शहर बनाने के मुद्दे पर बैठक
शहरवासियों को मॉडल सिटी के स्तर पर परिसेवाएं मुहैया कराये जाने को लेकर निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने बुधवार को निगम मुख्यालय में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट व सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में दोनों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. नगर निगम को मई 2019 में राज्य सरकार से मॉडल सिटी का दर्जा मिला था.