108 results found for ''IPL 2018''
जिले में आठ माह बाद भी नहीं शुरू हुई ऑनलाइन ओपीडी सेवा
जिले के अस्पतालों में मरीजों को लंबे समय का इंतजार नहीं करना पड़े, इसको लेकर अस्पतालों की ओपीडी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा 23 सितंबर 2018 से शुरू होने वाली थी. लेकिन, आठ माह बीत जाने के बाद भी यह सेवा अभी तक शुरू नहीं हुई. ऑनलाइन सेवा शुरू नहीं होने पर प्रधान सचिव संजय कु
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
खूंटी : 19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
खूंटी : 19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
खूंटी गैंगरेप कांड : कट्टा दिखा कर नाटक मंडली को कोचांग मिशन स्कूल से किया था अगवा
एक स्वयंसेवी संस्था से जुड़ी पांच महिलाओं के साथ गैंग रेप मामले में अदालत ने सजा सुना दी है. 19 जून 2018 को घटना से पूर्व सभी महिलाएं टीम के सदस्यों के साथ खूंटी जिले के अड़की प्रखंड के कोचांग बाजार क्षेत्र में मानव तस्करी के खिलाफ नुक्कड़ नाटक करने गयी थीं. टीम में लगभग 11 सदस्य थे़ जिसमें नुुक्कड़ नाटक के छह, संस्था की दो सिस्टर, दो बच्चियां और एक ड्राइवर शामिल थे़ सभी एक वाहन में वहां गये थे़
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
बोकारो जिला में मैट्रिक का रिजल्ट 68.77%
बोकारो जिला में वर्ष 2019 में 68.77 प्रतिशत रिजल्ट हुआ है. पिछले वर्ष की तुलना में रिजल्ट में 15 प्रतिशत का सुधार हुआ है. 2018 में 53.18 प्रतिशत रिजल्ट हुआ था. वर्ष 2019 में में कुल 30354 स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए इनरोल हुए थे. इसमें कुल 30046 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया. इसमें कुल 14644 छात्र व 15402 छात्राएं हैं. जिला के कुल 20664 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफलता हासिल की है. इसमें 10184 छात्र व 10480 छात्राएं है.
चेन छिनतई का खौफ, महिलाओं ने जेवर पहन घर से निकलना छोड़ दिया
राजधानी रांची के थानों में दर्ज आंकड़े बताते हैं कि बीते साल भर (मई 2018 से अप्रैल 2019 तक) में महिलाओं से आभूषणों की छिनतई के कुल 37 मामले सामने आये हैं. इनमें से सर्वाधिक घटनाएं लालपुर, सदर और अरगोड़ा थाना क्षेत्र की हैं. हालांकि, कुछ मामलों में पुलिस ने स्नेचरों को पकड़ा भी है.
टीसीएस के सीईओ का वार्षिक वेतन 28 प्रतिशत बढ़ा, बीते वित्त वर्ष में 16 करोड़ रुपये मिले
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राजेश गोपीनाथन के वेतन पैकेज में बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 28 प्रतिशत का इजाफा हुआ और यह 16 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है.
रांची : निर्बाध बिजली देने के दावे झूठे साबित हुए : झाविमो
रांची : झाविमो प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के अपने दावे को अमलीजामा नहीं पहना सके. अपनी इस नाकामी व झूठे दावे के लिए उन्हें राज्य की जनता से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. राज्य के मुखिया ने कहा था कि 2018 तक निर्बाध बिजली उपलब्ध नहीं करा सका, तो वोट मांगने नहीं आऊंगा.
नीति आयोग ने झारखंड के जिलों की जारी की रैंकिंग, स्वास्थ्य सूचकांक में लोहरदगा टॉप, चतरा नीचे
रांची : भारत सरकार द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य सेवा के 27 बिंदुओं के आधार पर नीति आयोग द्वारा झारखंड के जिलों की वार्षिक रैंकिंग जारी की गयी है. यह रैकिंग वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए है. इसमें लोहरदगा टॉप पर है और चतरा सबसे नीचे. जबकि राजधानी रांची दूसरे स्थान पर है. धनबाद को 23वें स्थान पर रखा गया है.
जैक इंटर का रिजल्ट :पाकुड़ के राधेश्याम साइंस व रांची की अमीषा कॉमर्स टॉपर, साइंस में 09%, कॉमर्स में 03% बढ़ा रिजल्ट
रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मंगलवार को आइएससी व आइकॉम (2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार इंटर साइंस (आइएससी) में 57 प्रतिशत अौर इंटर कॉमर्स (आइकॉम) में 70.44 प्रतिशत विद्यार्थी सफल घोषित किये गये हैं. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार का रिजल्ट बेहतर रहा. 2018 में आइएससी में 48.34 प्रतिशत अौर आइकॉम में 67.49 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए थे
प्रेम प्रसंग का मामला पहुंचा थाना, लड़की ने किया इन्कार
दरौंदा : थाना क्षेत्र के पीपरा गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रेम विवाह को तोड़कर जबरन शादी कराने के विरोध में मंगलवार को वरीय अधिकारी के निर्देश पर सीओ परमानंद राय से मिले. पीपरा गांव निवासी देवकांत राय ने सीओ को दिये ज्ञापन में कहा है कि मैंने सिरसांव निवासी शैलेश तिवारी की लड़की से 14 फरवरी 2017 को प्रेम विवाह किया हैं. नवंबर 2018 में मायके वाले उसे बुलाकर ले गये.
JAC ने जारी किया इंटर विज्ञान और कॉमर्स का रिजल्‍ट, I Sc में 57 फीसदी व I Com में 70.44 फीसदी पास
झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मंगलवार की शाम आइएससी व आइकॉम का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार इंटर साइंस (आइएससी) में 57 प्रतिशत और इंटर कॉमर्स (आइकॉम) में 70.44 प्रतिशत विद्यार्थी सफल घोषित किये गये हैं. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार बेहतर रिजल्ट रहा. वर्ष 2018 में आइएससी में 48.34 प्रतिशत और आइकॉम में 67.49 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए थे. इस तरह इस वर्ष आइएससी में लगभग नौ प्रतिशत और आइकॉम में लगभग तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.
मोदी जी मेरे पिता का अपमान करते हैं, लेकिन मैं उनके परिवार के साथ ऐसा नहीं करूंगा : राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी और परदादा के बारे में बोलते हैं लेकिन मैं उनके परिवार और उनके माता-पिता का अपमान कभी नहीं करुंगा. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा कि हमने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्यार से उनको (भाजपा) हराया और 2019 में हो रहे लोकसभा चुनाव में भी हम प्यार से उनको हराने जा रहे हैं.
अप्रैल में खाने-पीने की चीजें महंगी, थोक मुद्रास्फीति घटकर 3.07 फीसदी पर
नयी दिल्ली : खाद्य पदार्थों के महंगे होने के बावजूद विनिर्माण वस्तुओं और ईंधन की कीमतों मे नरमी से अप्रैल महीने में थोक मुद्रास्फीति गिरकर 3.07 फीसदी पर आ गयी. मंगलवार को जारी सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी. थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति मार्च, 2019 में 3.18 फीसदी थी, जबकि अप्रैल, 2018 में यह 3.62 फीसदी पर थी. सब्जियों के दाम बढ़ने से अप्रैल में खाद्य पदार्थों की मुद्रास्फीति अधिक रही.
जरूरतमंद बच्चों की मदद करना सामाजिक दायित्व
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में डोमचांच उत्तरी पंचायत भवन शिवसागर में झारखंड पालन पोषण देखरेख व झारखंड बाल प्रयोजन (झारखंड फोस्टर केयर एंड स्पांसरशिप ) के दिशा निर्देश 2018 के प्रभावपूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर का आयोजन
IPL 2019, MI vs CSK: 'धोनी के रनआउट का फ़ैसला ग़लत या सही?'- सोशल मीडिया
आईपीएल-12 का ख़िताब मुंबई ने जीता तो सोशल मीडिया पर लोगों ने दी ये प्रतिक्रियाएँ.
अप्रैल महीने में सवारी वाहनों की बिक्री में अक्टूबर 2011 के बाद सबसे बड़ी गिरावट
नयी दिल्ली : देश में यात्री वाहनों की बिक्री में अप्रैल महीने में गिरावट दर्ज की गयी है. यह अक्टूबर, 2011 के बाद से अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है. यात्री वाहनों की घरेलू बाजार में बिक्री अप्रैल में 17.07 फीसदी गिरकर 2,47,541 इकाई रही. इससे पहले अप्रैल 2018 में 2,98,504 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी. अक्टूबर, 2011 के बाद यह यात्री वाहन क्षेत्र की बिक्री में सबसे बड़ी गिरावट है. अक्टूबर 2011 में बिक्री में 19.87 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी थी.
मूडीज की रिपोर्ट : भारत में पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती मांग से रिफाइनरियों, तेल और गैस उत्पादन में बढ़ेगा निवेश
नयी दिल्ली : वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज का कहना है कि भारत में पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती मांग से देश में रिफाइनिंग क्षमता और तेल एवं गैस उत्पादन क्षेत्र में निवेश को बढ़ाने में मदद मिलेगी. हालांकि, उत्पादन स्तर स्थिर रहने से उसका आयात बढ़ता रहेगा. मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने सोमवार को कहा कि देश की कच्चे तेल पर आयात निर्भरता मार्च में समाप्त वित्त वर्ष 2018- 19 में बढ़कर 83.7 फीसदी तक पहुंच गयी है. एक साल पहले 2017- 18 में यह 82.9 फीसदी पर थी. इससे भी पहले 2015- 16 में भारत की आयात निर्भरता 80.6 फीसदी रही थी.
IPL फाइनल देखकर बोले 'दादा' - 'क्या मैच था और अचानक आपको पता चलता है कि इंसान ही खेल रहे थे'
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी गेंद तक चले फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि आईपीएल हमेशा नाटकीयता से भरपूर रहता है, जबकि वीरेंद्र सहवाग ने इसे बेहतरीन मुकाबला करार दिया.