138 results found for ''ICC Cricket World Cup 2019''
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त
25 तक होगा फुटबॉल खिलाड़ियाें का निबंधन
इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक रविवार को स्पोर्ट्स क्लब के सभागार में हुई. एसोसिएशन के गतिविधियों पर चर्चा व कई अहम निर्णय लिये गये.सर्वसम्मति से तय हुआ कि वर्ष 2019-20 के खिलाड़ियों व क्लब को निबंधन 25 अगस्त तक होगा.
क्‍या अलग पार्टी बनाएंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बोले - कांग्रेस भटक गयी है रास्‍ता, अनुच्‍छेद 370 हटाने का किया स्‍वागत
लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर जो कलह बढ़ी है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष के रूप में राहुल गांधी का इस्‍ताफा, फिर सोनिया गांधी को अंतरिम अध्‍यक्ष चुना जाना. अब वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बागी तेवर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करता जा रहा है.
रांची : 2014 में लिये गये वाहनों का भुगतान 2019 में किया जायेगा
रांची : झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में लिये गये वाहनों के किराये का भुगतान जिला प्रशासन वर्ष 2019 में करेगा. प्रशासन द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गयी है. जानकारी के मुताबिक उपायुक्त राय महिमापत रे ने किराया भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है.
रसूलपुर : भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल पर प्राथमिकी
रसूलपुर : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव पर 18 लाख रुपये का चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा है कि वह खरीदी गयी जमीन 22 लाख सात हजार रुपये में बिक्री के लिए तय की थी. इसकी रजिस्ट्री चंदा देवी पति शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव के नाम एकमा स्थित निबंधन कार्यालय में चार जून, 2019 को कर दी गयी.
आइआरएस, 2019 क्यू-2 सर्वे : बिहार में प्रभात खबर पर पाठकों का अटूट विश्वास कायम
पटना: आइआरएस, 2019 क्यू-2 के आंकड़ों ने एक बार फिर प्रभात खबर को झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जानेवाला अखबार माना. झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार है.
देश में निजीकरण को बढ़ावा दे सकती है राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019
लगभग चार वर्ष के बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2019 का मसौदा राष्ट्र को सुझाव के लिए आमंत्रित किया गया था. पहले 30 जून और बाद में 31 जुलाई तक का वक्त टिप्पणी के लिए दिया गया. वर्तमान राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2019 जो कि के. कस्तूरीरंगन समिति द्वारा (24 जून 2017 - दिसंबर 2018) टीएस सुब्रहमण्यम समिति ( 31 अक्तूबर 2015 - मई 2016) के द्वारा तैयार शिक्षा नीति पर आधारित है जो वास्तविक रूप में व्यापक, दूरदर्शी और जमीनी है.
आइआरएस, 2019 क्यू-2 सर्वे : झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार
रांची : आइआरएस, 2019 क्यू-2 के आंकड़ों ने एक बार फिर प्रभात खबर को झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जानेवाला अखबार माना. झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार है. यह बताता है कि प्रभात खबर पर झारखंड के पाठकों का भरोसा अटूट है.
कॉपी में 200 और 500 रुपये डालकर परीक्षार्थी लगा रहे गुहार, सर! पढ़ाई नहीं हो पायी, पास कर दीजियेगा
रांची : राज्य में इन दिनों में मैट्रिक और इंटरमीडिएट संपूरक परीक्षा 2019 की कॉपी का मूल्यांकन चल रहा है. मूल्यांकन को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने रांची और दुमका में दो-दो मूल्यांकन केंद्र बनाये हैं.
बाल मजदूरी करानेवाले संवेदक के विरुद्ध केस दर्ज
बाल मजदूरी कराते पकड़ाने के बाद लगाया गया 20 हजार रुपये का जुर्माना बैंक में जमा नहीं कराने पर संवेदक अमर गोयल के खिलाफ कुमारडुंगी थाना में मामला दर्ज किया गया है. कुमारडुंगी प्रखंड के प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी निर्मल कुमार के बयान पर 16 अगस्त 2019 को थाने में मामला दर्ज किया गया है.
₹ 102 म्यूनिसिपल कंट्रीब्यूशन और ₹ 3 कंजरवेंसी चार्ज अब देना होगा
टाटा स्टील के लैंड एंड मार्केट डिपार्टमेंट के हेड की ओर से शहर के अलग-अलग इलाके के सब लीजधारकों को नोटिस जारी किया जा रहा है. इसमें झारखंड म्यूनिसिपल एक्ट 2011 के प्रावधानों के आलोक में एक अप्रैल 2019 से लागू नयी दरों के आधार पर नागरिक सुविधाअों के लिए म्युनिसिपल बिल का भुगतान करने के लिए कहा गया है.
एशेज टेस्ट 2019: जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से मुंह के बल नीचे गिरे स्मिथ, याद आये फिलिप ह्यूज
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से गर्दन पर चोट लगने के बावजूद दोबारा क्रीज पर उतरे लेकिन आठ रन से लगातार तीसरी पारी में शतक जमाने से चूक गये.
सरायकेला : यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे राजनगर के 'गोरा हो'
सरायकेला-खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड के गोरा हो यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 19 अगस्त से इस प्रतियोगिता का आयोजन स्पैन में होने जा रहा है. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गोरा हो स्पैन रवाना हो गये हैं. गोरा हो रिकर्व स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. गोरा हो फिलहाल पुणे में आर्मी के लिए खेलते हैं.
जनसंख्या विस्फोट का कारण धर्म नहीं, सामाजिक बुराइयां...
संयुक्त राष्ट्र के अनुसार 2010-2019 तक में भारत की जनसंख्या 1.2 की औसत वार्षिक दर से बढ़ी है. यह पूरे देश के लिए चिंता का कारण है. इसी चिंता को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से छोटे परिवार की वकालत की और जनसंख्या नियंत्रण पर अंकुश लगाने की बात कही. उनके इस बयान की प्रशंसा हो रही है, उनके विरोधी भी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि देश में परिवार नियोजन के तरीके उपलब्ध रहने के बाद भी जनसंख्या विस्फोट पर उस तरह अंकुश नहीं लग सका, जैसी कोशिश की गयी थी, यही कारण है कि सरकार जनसंख्या विनियमन विधेयक 2019 लेकर आयी है, जिसके अंतर्गत दो बच्चों को आदर्श मानते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जायेगा. लेकिन सवाल यह है कि क्या कानून से समस्या का समाधान हो पायेगा. आखिर देश में बढ़ती जनसंख्या की मूल वजह क्या है:-
प्रियंका चोपड़ा-दीपिका पादुकोण देश की No.1 हीरोइन
2019 की नंबर वन हीरोइन कौन हैं? एक प्रसिद्ध टीवी चैनल के सर्वे में इसका इसका खुलासा हो गया है. इस बार दो एक्ट्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली है. सर्वे के अनुसार इस बार बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा टॉप वन पर हैं. मजेदार यह है कि दोनों हीरोइनों की फिल्में 2019 में नहीं आयी हैं. प्रियंका चोपड़ा तो तीन सालों से बॉलीवुड से गायब हैं. मगर फिर भी 2019 में जनता के बीच उनकी पॉपुलैरिटी वैसी ही बनी हुई है. वहीं दीपिका आखिरी बार 2018 में आयी फिल्म पद्मावत में नजर आयी थीं.
पंडौल व लदनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बीसीएम के वेतन पर रोक
सदर अस्पताल के सभा कक्ष में सीएस डा. मिथिलेश झा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट सहित राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई. समीक्षा क्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासोपट्टी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमंडलीय अस्पताल फुलपरास के उपाधीक्षक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडौल व लदनिया के बीसीएम द्वारा बैठक में भाग नहीं लेने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए
बोल कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित
बोल कर ऑनलाइन ट्राजेक्शन करनेवाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.
बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित
बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.
'वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक रेपो रेट में 0.40 फीसदी और कटौती कर सकता है RBI'
नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से चालू वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक रेपो रेट में 0.40 फीसदी की कटौती की संभावना है, क्योंकि आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए अब तक उठाये गये कदम नाकाफी दिख रहे हैं. फिच सॉल्यूशंस ने शुक्रवार को यह बात कही. आरबीआई ने इससे पहले सात अगस्त को रेपो रेट में 0.35 फीसदी की कटौती की है. हालांकि, तब बाजार को ब्याज दर में 0.25 फीसदी कटौती की उम्मीद थी.
'Weak इन्वेस्टमेंट और कम जीएसटी कलेक्शन भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी चुनौतियां'
नयी दिल्ली : आर्थिक वृद्धि तथा मुद्रास्फीति के मोर्चों पर सकारात्मक उपलब्धियों के बावजूद भारत के समक्ष कमजोर निवेश, नीतिगत फैसलों का लाभ लक्ष्य तक पहुंचने में सुस्ती तथा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का कम संग्रह समेत कुछ बड़ी चुनौतियां हैं. वैश्विक वित्तीय सेवा प्रदाता गोल्डमैन सॉक्स ने एक रिपोर्ट में यह बात कही है. भारत की औसत आर्थिक वृद्धि दर 2010 से 2014 के बीच 6.7 फीसदी रही, जो 2015 से 2019 के दौरान बढ़कर 7.3 फीसदी पर पहुंच गयी. इस दौरान औसत मुद्रास्फीति 10 फीसदी की तुलना में कम होकर पांच फीसदी पर आ गयी.