10 results found for ''Gorakhpur Riots 2007''
विद्युत जामवाल को इस मामले में कोर्ट से मिली राहत, 2007 में लगा था ये आरोप
मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने 2007 में हुए एक हमले के मामले में बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल और उनके दोस्त को सोमवार को बरी कर दिया. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रगति येर्लेकर ने जामवाल और उनके दोस्त ऋशांत गोस्वामी को उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से बरी कर दिया. अदालती आदेश के ब्योरे का इंतजार है.
युगल हत्याकांड के तीन आरोपितों को उम्रकैद
वर्ष 2007 में भूमि विवाद के चलते हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए सप्तम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सत्यनारायण शिवहरे ने तीन हत्यारोपितों को दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही तीनों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगायी है. वहीं इसी मामले के तीन अन्य आरोपितों को न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है.
गरीब देश में कम्युनिस्टों का यह हाल
सन् 1929 के चर्चित मेरठ षड्यंत्र केस ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को मजबूत बनाया, तो 2007 की सिंगूर-नंदीग्राम की घटनाओं ने साम्यवादी दलों के अवसान की बुनियाद रख दी. मेरठ षड्यंत्र केस में कई कम्युनिस्ट नेता आरोपित थे. आज तो कम्युनिस्ट दलों की चुनावी दुर्दशा देख कर उनके कुछ राजनीतिक विरोधियों को भी उन पर दया आ रही होगी. याद रहे कि विशेष आर्थिक जोन के लिए जबरन भूमि अधिग्रहण के कारण सिंगूर-नंदीग्राम में वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन हुआ था.
बाइक सवार से उचक्के ने उड़ाये 45 हजार रुपये
साराम कार्यालय : नगरपालिका अधिनियम 2007 के नियमों के अनुसार, किसी नगर निकाय की सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर अविश्वास का प्रस्ताव आ सकता है. इस नियम के आलोक में सासाराम नगर पर्षद की कंचन सरकार के दो वर्ष की मियाद नौ जून को पूरी हो गयी है. मियाद पूरा होते ही विपक्ष मुखर हो गया है. विपक्ष की नेता पूनम सिंह ने मुख्य पार्षद कंचन देवी पर अक्षमता का आरोप लगाया है.
12 साल में हर दो वर्ष पर अविश्वास की भेंट चढ़ी नप की कुर्सी
मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : नगर परिषद अररिया के मुख्य पार्षद की कुर्सी पर 2007 से ही नजर लगने का सिलिसिला जारी हो गया. हालांकि मुख्य पार्षद को गिराने का प्रयास तो पहले भी होता रहा लेकिन कोई भी सफल नहीं हो पाया. लेकिन यह बताना लाजिमी होगा कि 2007 ही ऐसा वर्ष था
युवराज सिंह: बल्ले की 'दहाड़' से संन्यास के 'आंसुओं' तक
युवराज सिंह 19 सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले और 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे.
रांची : डिप्लोमा अभियंता संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी
रांची : झारखंड ऊर्जा निगम लिमिटेड के अभियंताओं ने खुल कर निगम के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी है. अभियंताओं का कहना है कि निगम अगर उनकी नियुक्ति को रद्द करने के लिए किसी भी तरह का प्रयास करती है, तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जायेगा. इसको लेकर कोकर स्थित संघ भवन में डिप्लोमा अभियंताओं की आपात बैठक हुई. बैठक में संघ से 150 सदस्यों ने भाग लिया. बैठक में बताया गया कि निगम द्वारा वर्ष 2007 से अगले तीन साल के दौरान आंतरिक नियुक्ति के तहत करीब 48 कर्मचारियों को अभियंता पद पर नियुक्त किया गया था. 10 से 12 वर्ष तक कार्य करने के बाद निगम द्वारा अब नियुक्ति को अवैध करार देने का प्रारूप तैयार कर विभाग को भेजे जाने की सूचना है.
रिटायर कर्मियों की पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन 10 से
सेवानिवृत्त बीएसएल अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा मिलेगी. इसके लिए सेल पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण 10 जून से शुरू होगा. एक जनवरी 2007 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों और एक जून 2012 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिव‍ृत्त हुए कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन होगा.
इस शख्‍स के एक फोन पर तेंदुलकर ने बदला था 2007 में सन्यास का मन
लंदन : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के फोन के कारण उन्हें 2007 में खेल को अलविदा कहने का विचार बदलने में मदद मिली. कई जगह इस बात का जिक्र है कि बड़े भाई अजीत की सलाह के बाद तेंदुलकर ने 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बदला था लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने इससे पहले कभी इसमें रिचर्ड्स की भूमिका पर बात नहीं की थी.
अपने बड़े भाई नहीं, इस महान क्रिकेटर के कहने पर सचिन ने बदला 2007 में संन्‍यास लेने का इरादा
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के फोन के कारण उन्हें 2007 में खेल को अलविदा कहने का विचार बदलने में मदद मिली. कई जगह इस बात का जिक्र है कि बड़े भाई अजीत की सलाह के बाद तेंदुलकर ने 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बदला था लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने इससे पहले कभी इसमें रिचर्ड्स की भूमिका पर बात नहीं की थी.