14 results found for ''Former CM''
हरियाणा के CM ने कहा - राज्य में लागू होगा NRC
असम के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू की जायेगी.
#हिंदी_दिवस : CM रघुवर दास ने कहा, अधिकारी बोलचाल में हिंदी को अपनाएं, एक-एक लाख पुरस्कार की भी घोषणा की
79 साल पहले आज ही के दिन हिंदी को राजभाषा का दर्जा मिला था. बिहार राज्य ने सबसे पहले हिंदी को राजभाषा घोषित किया था, झारखंड ने बिहार से अलग होने के बाद इसे अपनाया. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हिंदी दिवस के मौके पर कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की ओर से आयोजित समारोह में कही.
सोनिया ने कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ की बैठक, कहा- चुनावों में किये गये वादों को पूरा करें
मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों एवं प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें यह निर्णय हुआ कि चुनावी घोषणापत्र के वादों को त्वरित एवं सुचारू रूप से पूरा करने और इनकी निगरानी के लिए इन राज्यों में समन्वय समिति अथवा दूसरी प्रभावी व्यवस्था बनायी जायेगी.
#NewTrafficRules आम लोगों को राहत : 3 माह के अंदर करा लेें सारे पेपर अप टू डेट, CM ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. वाहनों का खतरनाक ढंग से परिचालन ना करें तथा सड़क पर वाहन चलाते हुए अपनी और दूसरे की जीवन की सुरक्षा करें. मुख्यमंत्री ने आम लोगों को नये ट्रैफिक रूल्‍स के कारण हो रही समस्‍याओं की समीक्षा के बाद परिवहन विभाग के सभी एनफोर्समेंट एजेंसी तथा यातायात पुलिस पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि आम नागरिकों को नियमों को समझाने तथा मोटर अधिनियम में संशोधित प्रावधानों के अनुपालन करने की सलाह प्रदान करें.
कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कहा- ISRO में मोदी की मौजूदगी 'विक्रम' के लिए साबित हुई ‘अशुभ'
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने एक बयान देकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया.
बिहार में CM पद को लेकर NDA में घमासान, भाजपा नेता की नीतीश को बदलने की मांग पर गरमायी सियासत
पटना : बिहार का अगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बजाय भाजपा से होने के पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के जोर देने पर राज्य में सियासत गरमा गयी है. मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार का यह तीसरा कार्यकाल है. भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन, इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे.
इसरो के वैज्ञानिकों के प्रयासों की CM नीतीश ने की सराहना, कहा- एकत्र जानकारी से भविष्य में मिलेगी मदद
पटना : ‘चंद्रयान-2'' के लैंडर ‘विक्रम'' का चांद पर उतरते समय चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर बीती रात जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट जाने से मिशन में रुकावट आने के बावजूद वैज्ञानिकों के उत्साहवर्धन का सिलसिला जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हौसला मजबूत रखने की बात कही है.
CM नीतीश ने 20 शिक्षकों को किया सम्मानित, नियोजित शिक्षकों को दी मूल दायित्वों का निर्वहन करने की सलाह, कहा...
पटना : शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजधानी पटना स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित राजकीय समारोह में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 शिक्षकों को सम्मानित किया. इस मौके पर सूबे के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा भी उपस्थित थे.
लुधियाना में पंजाबी छात्रों ने दर्जनों बिहारी छात्रों को पीटा, लहूलुहान छात्रों ने CM नीतीश से मांगी मदद
पटना : लुधियाना के गुरुनानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज में करीब पांच दर्जन बिहारी छात्रों के समूह को पंजाबी छात्रों द्वारा बेल्ट, रॉड और अन्य हथियारों से पीटने का मामला सामने आया है. इस हमले में बिहार के कई छात्र बुरी तरह घायल हो गये हैं. बिहारी छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पत्र लिख कर मदद की गुहार लगायी है. साथ ही आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस भी मदद नहीं कर रही है.
तीन सितंबर को गुमला आयेंगे CM रघुवर, 116.67 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास व उद्धाटन
गुमला के पीएइ स्टेडियम में तीन सितंबर को उज्जवला दीदी के लिए आयोजित प्रमंडल स्तरीय उज्जवला दीदी उन्मुखीकरण कार्यक्रम में सूबे के सीएम रघुवर दास कुल 116 करोड़ 67 लाख 8400 रुपये के योजनाओं का शिलान्यास व उद्धाटन करेंगे. इसके अलावा सदर अस्पताल गुमला परिसर में नवनिर्मित नर्सिंग कॉलेज का भी उद्धाटन और सीएम बख्तर साय मुंडल सिंह स्मृति भवन में आयोजित शक्ति केंद्र सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे.
गोड्डा में CM रघुवर का जन चौपाल, संथाल परगना में विकास कार्यों को नया आयाम देना प्राथमिकता
संथाल परगना की गरीबी और विकास की स्थिति देख मन को पीड़ा होती थी. इस क्रम में मैं सोचता था कि अगर मैं मुख्यमंत्री बना तो संथाल परगना को बदलने का पूर्ण प्रयास करूंगा. 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से मैं लगातार संथालवासियों के बीच आ रहा हूं. संथाल की गरीबी दूर करना और संथाल में विकास कार्यों को नया आयाम देना मेरी प्राथमिकताओं में है. इस प्राथमिकता को कुछ हद तक हासिल कर पाया हूं, लेकिन पूर्णता अभी शेष है. यही वजह है आज फिर मैं आपके बीच, आपकी परेशानियों को साझा करने, उसे अपने हर संभव प्रयास से दूर करने आया हूं. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गोड्डा के सुंदर पहाड़ी में आयोजित जन चौपाल के दौरान कही.
रांची : गुरुनानक स्कूल में आयोजित श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए CM रघुवर
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गुरुनानक देव जी महाराज के संदेशों को आत्मसात करके ही हम प्रगति कर सकते हैं. उन्होंने हमेशा गरीबों, वंचितों, पिछड़ों की सेवा को सबसे अधिक महत्व दिया. गरीबों के प्रति कर्त्तव्यभाव को गुरुनानक देवजी ने जीवन में जरूरी बताया. उनके वचन सामाजिक समरसता के प्रति हम सभी को प्रतिबद्ध करते हैं.
CM नीतीश ने की बिहार में बीजेपी नेता अरुण जेटली की मूर्ति लगाने की घोषणा, कहा- राजकीय समारोह के रूप में मनेगी जयंती
पटना : राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शनिवार को एनडीए की ओर से आयोजित विशेष श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे में बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की याद में मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि जेटली की जयंती को हर साल राजकीय समारोह के रूप में मनाया जायेगा. मालूम हो कि बीते 24 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का दिल्ली स्थित एम्स में निधन हो गया था.
झारखंड में आपस में ही लड़ रही कांग्रेस, इसबार के चुनाव में हो जायेगा सफाया : CM रघुवर
गुमला में जनजातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गुमला की धरती हमारे वीर शहीद पूर्वजों की धरती है. स्व कार्तिक उरांव ने आदिवासियों के उत्थान के लिए बहुत से काम किये थे. देश की आजादी के सात दशक हुए. इस क्षेत्र में ज्‍यादा समय तक कांग्रेस ने राज किया. लेकिन कांग्रेस ने कभी आदिवासी के विकास के लिए काम नहीं किया. कांग्रेस ने देश की अस्मिता को बेचने का काम किया है.