21 results found for ''Former CBI Director''
'United India' Rally : मोदी सरकार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- करेके बा, लड़ेके बा, जितेके बा...
पटना : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कोलकाता में आयोजित यूनाइटेड इंडिया रैली में राजद नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मोदी सरकार पर जमकर बरसे. तेजस्वी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और आरएसएस ने देश को तोड़ने का काम किया है. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमीत शाह के कारण यहां आने में देरी हुई. ईडी और सीबीआई उनके पार्टनर हैं. अगर आप उनसे हाथ मिला लो तो आप राजा हरिश्चंद्र हैं, अगर आपने खिलाफ बोला तो फिर CBI और ED आपके पीछे लग जाएंगे. मेरे पिता को साजिश के तहत जेल भेजा गया, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं.
नये CBI Director पर निर्णय लेने के लिए चयन समिति की बैठक 24 जनवरी को
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एक उच्चस्तरीय समिति आगामी 24 जनवरी को बैठक कर नये सीबीआई निदेशक के बारे में फैसला करेगी. प्रधानमंत्री के अलावा पैनल में भारत के मुख्य न्यायाधीश और विपक्ष के नेता शामिल हैं.
CBI विवाद : नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अगले सप्ताह सुनवाई
सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाकर अंतरिम निदेशक के तौर पर आईपीएस अधिकारी एम नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह सुनवाई करेगा. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एन एल राव और न्यायमूर्ति एस के कौल की बेंच के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए अपील की गयी थी.
SP-BSP alliance formed out of fear from CBI: Shivpal Singh Yadav
SP-BSP alliance formed out of fear from CBI: Shivpal Singh Yadav
मायावती से मिले तेजस्वी यादव, आज अखिलेश यादव से मिलेंगे, अखिलेश के चाचा बोले- CBI के डर से हुआ गठबंधन
पटना / मुजफ्फरपुर / लखनऊ : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव उत्तर प्रदेश के दौरे पर रविवार की रात लखनऊ पहुंचे. यहां पहुंचने पर उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन होने पर खुशी जतायी. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन होने के बाद सियासी हलचल तेज हो गयी है.
बालिका गृह कांड: अफसर से कर्मी तक बनाये जा सकते हैं अभियुक्त, CBI दूसरी चार्जशीट दाखिल करने की कर रही तैयारी
पटना : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में सीबीआइ जल्द ही दूसरी चार्जशीट दायर कर सकती है. सीबीआइ की जांच प्रक्रिया तेज हो गयी है. दूसरी बार दायर होने वाली चार्जशीट में अधिकारी से लेकर सरकारी कर्मी तक अभियुक्त बनाये जा सकते हैं. पहली चार्जशीट में जो 21 अभियुक्त बनाये गये हैं, उनमें मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर के अलावा इस जघन्य अपराध में उसका मुख्य रूप से साथ देने वाले सभी लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.
CBI विवाद : कांग्रेस ने की CVC को तत्काल हटाने की मांग
सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाये जाने को लेकर उ‍ठे विवादों के बीच कांग्रेस ने रविवार को मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) को तत्काल हटाने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने सरकार के हाथों की क‍ठपुतली की तरह काम किया.
अब होटल कारोबार करेंगे CBI के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा!
नयी दिल्ली : एक विवादास्पद घटनाक्रम के बाद देश की शीर्ष जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) से बाहर किये गये और फिर भारतीय पुलिस सेवा से निवृत्ति लेने वाले आलोक कुमार वर्मा अब शायद अपने एक ‘पुराने शौक’ को तसल्ली से पूरा कर सकेंगे.
CBI में नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त
भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ अधिकारी नितिन वाकणकर सीबीआई के नये मुख्य सूचना अधिकारी और प्रवक्ता होंगे. अधिकारियों ने बताया कि वह अभिषेक दयाल की जगह लेंगे जिन्हें प्रकाशन विभाग में स्थानांतरित किया गया है.
CBI vs CBI : पूर्व CBI Chief आलोक वर्मा पर नीरव मोदी और विजय माल्या को भगाने के भी हैं आरोप
नयी दिल्ली : रिश्वतखोरी और पशु तस्करों की मदद करने के आरोपों के बाद पूर्व सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा पर नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भगाने के भी आरोप लग रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) ने उनके खिलाफ छह नये मामलों की जांच शुरू कर दी है. इसमें बैंक घोटालों के आरोपी नीरव मोदी, विजय माल्या और एयरसेल के पूर्व प्रमोटर सी शिवशंकरन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर के आंतरिक ई-मेल को लीक करने के आरोप भी शामिल हैं.
CBI मामला: काटजू ने बताया, जस्टिस सीकरी ने आलोक वर्मा मामले में मोदी का साथ क्यों दिया?
रिटायरमेंट से 20 दिन पहले सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाए जाने वाले फ़ैसले में जस्टिस सीकरी की राय क्या थी.
वर्मा को CBI के प्रमुख के पद से हटाने के लिए जस्टिस सीकरी ने क्यों किया वोट, बता रहे हैं जस्टिस काट्जू...
नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के प्रमुख पद से आलोक वर्मा को हटाये जाने को लेकर देश भर में फैले विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काट्जू ने एक नया खुलासा किया है कि आखिरकार वर्मा को उनके पद से हटाने के लिए जस्टिस अर्जन कुमार सीकरी ने वोट क्यों किया? अपने फेसबुक पोस्ट में जस्टिस काट्जू ने लिखा है कि वर्मा को हटाये जाने को लेकर जस्टिस सीकरी का पक्ष जाने बिना मीडिया में खबरें परोसी जा रही है. उन्होंने लिखा है कि शुक्रवार की सुबह जस्टिस सीकरी को फोन करके यह जानने की कोशिश की कि आखिर वर्मा मामले में हुआ क्या था.
CBI निदेशक के पद से हटाये गये आलोक वर्मा ने पुलिस सेवा से दिया इस्तीफा
नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) के निदेशक पद से हटाये गये आलोक वर्मा ने शुक्रवार को सेवा से इस्तीफा दे दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने गुरुवार को उन्हें सीबीआइ निदेशक के पद से हटा दिया था. वर्मा ने अपने त्याग-पत्र में कहा कि यह ‘सामूहिक आत्ममंथन’ का क्षण है.
CBI vs CBI : हटाये गये सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा बोले : झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर हुआ मेरा तबादला
नयी दिल्ली : उच्चस्तरीय चयन समिति द्वारा सीबीआइ निदेशक के पद से हटाये जाने के बाद आलोक वर्मा ने दावा किया है कि उनका तबादला उनके विरोध में रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से लगाये गये झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया है.
CBI प्रमुख आलोक वर्मा हटाए गए, पीएम की अध्यक्षता वाली समिति का फ़ैसला
प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय समिति ने सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को उनके पद से हटा दिया है.
CBI Director पद से आलोक वर्मा की छुट्टी, अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को मिला प्रभार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति की मैराथन बैठक के बाद आलोक वर्मा को गुरुवार को सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि 1979 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईपीएस अधिकारी वर्मा को भ्रष्टाचार और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोप में पद से हटाया गया.
CBI Director Alok Verma in Action : पांच अधिकारियों का किया तबादला
सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने कार्यभार संभालने के दूसरे दिन भी पूरी तरह एक्शन में रहे. गुरुवार को उन्होंने एजेंसी के पांच अधिकारियों का तबादला कर दिया. बुधवार को उन्होंने तत्कालीन निदेशक (प्रभारी) एम नागेश्वर द्वारा किये गये लगभग सारे तबादले रद्द कर दिये थे.
CBI Director आलोक वर्मा ने उनकी अनुपस्थिति में किये गये करीब सारे तबादले रद्द किये
जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के 77 दिन बाद बुधवार को अपनी ड्यूटी पर लौटे सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने तत्कालीन निदेशक (प्रभारी) एम नागेश्वर द्वारा किये गये लगभग सारे तबादले रद्द कर दिये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
CBI vs CBI : सरकार पर उठे सवाल, तो जेटली ने दी सफाई, सरकार ने वही किया जो CVC की सिफारिश थी
बीआई के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया है , लेकिन कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि आलोक वर्मा अभी कोई नीतिगत फैसला नहीं लें.
सुप्रीम कोर्ट के किन फैसलों पर होगी नजर, किस फैसले ने बदला इतिहास
साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट कई मामलों पर अहम फैसला सुनाने वाला है जिनमें अयोध्या जमीन विवाद से लेकर 1984 के सिख दंगा तक शामिल है. नये साल में चार बेहद महत्वपूर्ण फैसले हैं जिस पर पूरे देश की नजर है. इन मामलों में इस साल चर्चा में रहे CBI बनाम CBI मामले में भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. साल 2018 में कई फैसले अहम रहे. इन फैसलों ने भी देश की दिशा और सोच बदली. नये फैसलों का इंतजार है तो पुराने फैसलों से आये बदलाव को हम सभी महसूस कर रहे हैं. नये साल में आइये पहले जानते हैं किन फैसलों पर है सबकी नजर.