10 results found for ''Former CBI Director''
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त की तलाश में CBI का छापा, शुक्रवार को पेश होने को कहा
सीबीआई के अधिकारियों ने सारधा चिटफंड घोटाले के संबंध में पश्चिम बंगाल के शीर्ष पुलिस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में शहर के विभिन्न स्थानों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे और उनसे शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा.
NIA क्या CBI की ही तरह सरकार का दूसरा 'तोता' है?
कांग्रेस की सरकार में एनआईए जिन लोगों को फांसी दिलाने की बात करती थी उनके ख़िलाफ़ मोदी सरकार में एनआईए को कोई सबूत नहीं मिल रहे.
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाश के लिए CBI ने बनाया विशेष दल
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाश करने के लिए विशेष दल का गठन किया है, जो सारधा पोंजी घोटाले के मामले में एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने के नोटिस के बावजूद कथित रूप से टालमटोल कर रहे हैं.
सीबीआइ कार्यालय नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार
कोलकाता : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) सारधा घोटाला (Saradha Scam) मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां सीबीआइ (CBI) दफ्तर नहीं पहुंचे. सीबीआइ ने कुमार को सोमवार दोपहर दो बजे तक उसके अधिकारियों के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था. लेकिन, यहां सॉल्ट लेक इलाके में अग्रणी जांच एजेंसी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित कार्यालय में वह पेश नहीं हुए.
कोलकाता के पूर्व CP राजीव कुमार ने CBI के सामने पेश होने के लिए मांगा एक महीने का समय
कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार और सीबीआइ के बीच शनिवार दिनभर खींचतान का दौर जारी रहा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआइ के सामने पेश होने के लिए राजीव कुमार ने एक महीने का वक्त मांगा है. यह आवेदन उन्होंने मेल के जरिए सीबीआइ को भेजी है. सूत्रों की मानें तो सीबीआइ यह समय राजीव कुमार को देने के लिए राजी नहीं है.
तबरेज अंसारी मामला- पत्नी ने की CBI जांच की मांग, कहा- दोषियों को बचाने की हो रही है कोशिश
तबरेज अंसारी मौत मामले में पुलिस ने चार्टशीट दाखिल की है उसमें आरोपियों के ऊपर से धारा-302 (हत्या) हटा ली गई है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई थी इसलिए हत्या का मामला नहीं बनता. पुलिस ने कहा कि जिन्हें इस घटना में आरोपी बनाया गया है उनका इरादा तबरेज को मार डालने का नहीं था. इसलिए हमने आरोपियों के खिलाफ धारा-304 (गैर इरादतन हत्या) लगाई है.
CBI के सम्मेलन में जितेंद्र सिंह ने कहा, सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो पैदा कर रहे देश की खातिर जोखिम
नयी दिल्ली : केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद परिदृश्य को रेखांकित करते हुए गुरुवार को कहा कि साइबर अपराधी सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो डाल रहे हैं, जिससे देश के लिए जोखिम पैदा हो रहा है. साइबर अपराध जांच और फॉरेंसिक्स पर आयोजित पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि साइबर अपराध का अध्ययन भारत के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बड़ी आबादी वाला देश है और यहां विश्व में दूसरे नंबर पर सर्वाधिक इंटरनेट उपभोक्ता हैं. सम्मेलन का आयोजन सीबीआई ने किया.
IIPM के खिलाफ CBI जांच की मांग : Shahrukh Khan से हलफनामा दायर करने के लिए कहा गया
कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान को निर्देश दिया कि हलफनामा दायर कर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट (आईआईपीएम) से अपने रिश्तों के बारे में बताएं. छात्रों को गुमराह करने और उनसे ठगी करने के आरोप में आईआईपीएम के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की गई है.
INX मीडिया: पी. चिदंबरम को SC से बड़ा झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज, CBI के बाद अब ED कसेगा शिकंजा
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से गुरुवार को इन्कार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है जिसमें अग्रिम जमानत दी जाए. इस समय चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से जांच बाधित होगी.
INX media case : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की CBI कस्‍टडी कल तक के लिए बड़ी
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम की सीबीआई हिरासत मंगलवार 03 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गयी है. दिल्‍ली की एक अदालत में चिदंबरम की हिरासत अवधि एक दिन और बढ़ाने के लिए सीबीआई ने याचिका दायर किया था.