114 results found for ''Form-16''
सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी ने किया नाबालिग छात्रा का अपहरण
एक बेहद चौंका देनेवाली घटना में सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा इलाके में भारतीय सेना के पूर्व जवान पर 16 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची का अपहरण करके उसे एक घर में छिपाकर रखने का मामला सामने आया है. हालांकि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद हरकत में आयी माटीगाड़ा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर ही नाबालिग
दो फरवरी तक रद्द रहेगी बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस
ठंड के साथ ही अब यात्री कोहरे का असर ट्रेनों पर झेलने के लिये तैयार रहें. 14617/18 बनमनखी-अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस को दो फरवरी तक रेलवे ने रद्द करने का निर्णय लिया है. इसमें 14617 बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस को 18 दिसंबर से 2 फरवरी तक तो 14618 अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस को 16 दिसंबर से लेकर 31 जनवरी तक रद्द करने का निर्णय लिया गया है.
छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने किशोरी के चेहरे पर फेंका तेजाब, दहशत में परिवार
गोपालगंज : हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले से पूरे देश में गुस्सा है, वहीं अब बिहार के गोपालगंज में छेड़खानी में असफल होने पर दो युवकों ने मिलकर 16 वर्षीया किशोरी के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. पीड़िता की हालत गंभीर है. उसे पीएमसीएच रेफर किया गया है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना बैकुंठपुर थाने के उसरी गांव में बुधवार की देर शाम की है.
औरंगाबाद में समाहरणालय के सामने से दिनदहाड़े 19.5 लाख रुपये की लूट
औरंगाबाद : जिले में अभी-अभी एक बड़ी घटना घटी है. अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए समाहरणालय के ठीक सामने से एक दंपत्ति से 16 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये.
मांगलिक कार्य के लिए सिर्फ सात दिन शेष मकर संक्रांति के बाद 17 से बजेगी शहनाई
आजमनगर : इस वर्ष दिसंबर में 12 तारीख तक ही शहनाई बजेगी. इसके बाद लगभग 35 दिनों तक कोई भी शुभ कार्य नहीं होगा. फिर जनवरी माह में 17 तारीख से बैंड बाजा बजनी शुरू हो जायेगी. आचार्य रघुवर दयाल शास्त्री और विद्वान विकास चंद्र झा के मुताबिक गुरु स्वामी 14 और 15 दिसंबर की मध्य रात्रि में पश्चिम में अस्त हो रहा. उनका उदय नव वर्ष के माह जनवरी की 9 तारीख को पूरब दिशा से हो रहा. इस बीच 16 दिसंबर को सूर्य दोपहर 3:30 बजे धनु राशि में प्रवेश कर जायेगा.
सूडान के सेरेमिक फैक्टरी विस्फोट में बिहार के चार लोग लापता और एक आईसीयू में भर्ती, ...देखें सूची
खार्तूम / पटना : सूडान के एक सेरेमिक कारखाने में एलपीजी टैंकर में भीषण विस्फोट में मारे गये 23 लोगों में 16 भारतीयों की सूची जारी की है. इनमें बिहार के चार लोग शामिल हैं. वहीं, 34 भारतीयों के घायलों की सूची जारी की है. घायलों में बिहार के कितने लोग शामिल हैं. इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है. जबकि, बिहार के एक व्यक्ति को इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया है.
दूसरी बार बीआरसी बना चैंपियन
पटना : बीआरसी दानापुर ने राज मिल्क को 1-0 से पराजित कर पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग का खिताब जीत लिया. बीआरसी ने यह खिताब 2015-16 में संजय गांधी स्टेडियम गर्दनीबाग में खेले गये फाइनल में राज मिल्क को ही 2-0 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था.
रैंकिंग पिकलबॉल के लिए बिहार टीम रवाना
पटना : पुणे (महाराष्ट्र) में सात से आठ दिसंबर तक होनेवाली प्रथम ऑल इंडिया पिकलबॉल रैंकिंग प्रतियोगिता ( पुरुष व महिला) के लिए बुधवार को 16 सदस्यीय बिहार टीम रवाना हो गयी. टीम की घोषणा पिकलबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव रंजन कुमार गुप्ता ने बताया कि बिहार की टीम पुरुष और महिला एकल, डबल और मिश्रित स्पर्धा में हिस्सा लेगी.
पाटलिपुत्र अंचल में नहीं खुली जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र शाखा
पटना : पाटलिपुत्र अंचल कार्यालय में शुरुआती दिनों से ही जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने का काम ठप है. इस कारण 16 वार्डों के लोग परेशान हैं. इन वार्डों के लोगों को जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने के लिए पांच-छह किमी दूर नूतन राजधानी अंचल कार्यालय में जाना पड़ता है. इससे रोजाना 35-40 आवेदक परेशान हो रहे हैं. इसके बावजूद निगम प्रशासन की ओर से सात माह बाद भी अंचल कार्यालय में जन्म-मृत्यु शाखा विकसित नहीं की गयी है.
कोहरे के कारण 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक रद्द रहेंगी कई ट्रेनें
हाजीपुर : कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन के लिए 16 दिसंबर से 31 जनवरी 2020 तक छह जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. साथ ही एक जोड़ी का आंशिक समापन/ प्रारंभ, चार जोड़ी ट्रेनेां का परिचालन परिवर्तित मार्ग से तथा 19 जोड़ी मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गयी है.
पांचवें चरण के चुनाव में 45 नामांकन रद्द
झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 16 सीटों पर मतदान होना है. बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई. इसमें 44 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. 246 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाये गये हैं. छह दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद ही प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जा सकती है.
16 दिसंबर से 31 जनवरी तक कई ट्रेनें रहेंगी रद्द
कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है, जबकि कई ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गयी है. गोमो के रास्ते चलने वाली 22857 सांतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस 16 दिसंब
वैशाली में एटीएम काट कर 16 लाख 59 हजार रुपये की चोरी, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस
हाजीपुर : वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम काट कर चोरों ने 16 लाख 59 हजार रुपये चुरा लिये. बुधवार की सुबह एटीएम में चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी है.
रांची : हटिया-पूर्णिया ट्रेन में अतिरिक्त कोच
रांची : पोक्सो के विशेष न्यायाधीश केएम प्रसाद की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के अभियुक्त विपिन चंद्र महतो को दोषी करार करते हुए 20 साल की सजा सुनायी़ साथ ही 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़ जुर्माना नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी़ अदालत ने विपिन चंद्र महतो को धारा 376(2) जी में 10 साल, जबकि पोक्सो एक्ट मामले में 10 साल की सजा सुनायी़ दोनों मिला कर 20 साल की सजा सुनायी गयी़ मामला सोनाहातू कांड संख्या-11/16 से जुड़ा है़ मालूम हो कि हाल के दिनों में दुष्कर्म के मामले में करीब आधा दर्जन अभियुक्तों को कोर्ट ने सजा सुनायी है़
पैक्स चुनाव : चौसा में 76 उम्मीदवारों ने िकया नामांकन
चौसा : प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में पैक्स चुनाव के तहत चल रहे ब्लॉक में नौ पैक्स के लिए होने वाले नामांकन के दूसरे दिन कुल 76 प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे व हाथी के साथ पूरे जोश से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. पैक्स अध्यक्ष के लिए 16 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें सरेंजा में दुर्गेश सिंह चौहान, डिहरी से रिंकू राय, रामनाथ राय, नमोनरायण राय व मनोज राय, जलीलपुर से प्रभावती देवी व मंगल सिंह, रामपुर से नवीन कुमार राय ने नामांकन पत्र भरा.
हुजूर! मेरे पति खजूरबानी से शराब पीकर आये थे, इलाज के दौरान हुई थी मौत
गोपालगंज : चर्चित खजूरबानी शराब कांड में स्पेशल उत्पाद एडीजे दो देवराज त्रिपाठी की कोर्ट में मृतक शशिकांत चौहान की पत्नी कंचन देवी ने अपना बयान दर्ज कराते हुए कहा कि 16 अगस्त को पति शशिकांत खजूरबानी से जहरीली शराब पीकर घर आये थे. घर आने के बाद उल्टी करने लगे. शहर के नोनिया टोली से उनको सदर अस्पताल इलाज के लिए लेकर गये. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गया. मौत के बाद शव को रात में ही घर लेकर चले आये. सुबह पुलिस घर से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करायी.
पांचवां चरण : संताल परगना की 16 सीटों पर 289 नामांकन, रणधीर की संपत्ति चार, तो पत्नी की आठ गुना बढ़ी
देवघर : विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में संताल परगना की 16 सीटों पर अंतिम दिन कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह सहित 119 नामांकन दाखिल किया. इस तरह संताल परगना में देवघर और मधुपुर को छोड़ कर शेष सीटों पर कुल 289 प्रत्याशियों ने नोमिनेशन किया है. चार दिसंबर को स्क्रूटनी होगी और छह दिसंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. जबकि पांचवें और अंतिम चरण के लिए मतदान 20 दिसंबर को होगा.
पांचवां चरण : संताल परगना की 16 सीटों पर 289 नामांकन, रणधीर की संपत्ति चार, तो पत्नी की आठ गुना बढ़ी
देवघर : विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में संताल परगना की 16 सीटों पर अंतिम दिन कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह सहित 119 नामांकन दाखिल किया. इस तरह संताल परगना में देवघर और मधुपुर को छोड़ कर शेष सीटों पर कुल 289 प्रत्याशियों ने नोमिनेशन किया है. चार दिसंबर को स्क्रूटनी होगी और छह दिसंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. जबकि पांचवें और अंतिम चरण के लिए मतदान 20 दिसंबर को होगा.
मेला घूमकर लौटी नाबालिग फिर घर में लगा ली फांसी
मेला घूमने सोमवार को घर से निकली एक 16 वर्षीय लड़की मंगलवार की सुबह घर पहुंची, फिर कुछ देर बाद उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एसडीपीओ कुमार गौरव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
हॉकी खिलाड़ियों का दल दिल्ली रवाना
छह दिसंबर से नेहरू हॉकी कप बालिका वर्ग (अंडर-17) प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही सिमडेगा की सभी 16 खिलाड़ियों को मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.