17 results found for ''Flood in Bihar''
In PICS: हिजाब से कुछ यूं आजाद हाे रहीं तुर्किश महिलाएं
तुर्की में हिजाब पहनने को लेकर वहां की महिलाएं हमेशा से दुविधा में रही हैं और यह लंबे समय से विवादित मसला रहा है. मुस्लिम महिलाओं द्वारा दौर-ए-उस्मानिया (ऑटोमन एंपायर) में ऐतिहासिक रूप से पहना जानेवाला हिजाब सन 1925 के दौरान मुस्तफा कमाल अतातुर्क के शासन काल में प्रतिबंधित कर दिया गया था. दशकों तक सार्वजनिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर सालों से प्रतिबंध लगा हुआ था और स्टूडेंट्स को हिजाब के साथ विश्वविद्यालय जाने की मनाही रही. लेकिन, पिछले कुछ सालों में राष्ट्रपति रेचेप तैयप्प अर्दोआन ने धीरे-धीरे इन प्रतिबंधों में ढील दी है.
Fire in Indore-Kamakhya Express, no casualties
कामाख्या जाने वाली इंदौर-कामाख्या अप एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना से शनिवार की सुबह हलचल म गयी. यह हादसा कूचबिहार जिले के असम-बंगाल सीमांत के जोरई स्टेशन पर घटी है. घटना की खबर पाकर दमकल के दो इंजन मौके पर पहुंचे और परिस्थिति को स्वाभाविक किया. घ
विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम 17 को, शामिल होने को कल तक करें आवेदन
पटना : आइआइटी, जेइइ व एम्स परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान विंग्स के टैलेंट सर्च एग्जाम में भाग लेने का अच्छा मौका है. 17 नवंबर को पटना जोन की होने वाली परीक्षा में भाग लेने के लिए 16 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. इस एग्जाम में इंजीनियरिंग व मेडिकल सहित अन्य कटेगरी में कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाले 9वीं से 12वीं तक के कोई भी छात्र-छात्रा शामिल हो सकते हैं. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन (www.wingsedu.org.in) या ऑफलाइन (विंग्स या प्रभात खबर के किसी कार्यालय में) आवेदन करना होगा.
अलविदा विज्ञानी बाबू
Bihar Patna Vasistha narayana Death Nitish Kumar PM Modi
विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम में शामिल होने के लिए सात दिन शेष, जल्द करें आवेदन
पटना : आइआइटी, जेइइ व एम्स परीक्षाओं की तैयारी करानेवाले प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान विंग्स ने टैलेंट सर्च एग्जाम- 2019 की घोषणा की है. इस एग्जाम में इंजीनियरिंग व मेडिकल सहित अन्य कटेगरी में कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाले 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन (www.wingsedu.org.in) या ऑफलाइन (विंग्स या प्रभात खबर के किसी कार्यालय में) आवेदन करना होगा.
IN PICS : अयोध्या पर फैसले के बाद झारखंड में सभी धर्मावलंबियों ने दिखायी एकजुटता, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
रांची : करीब 135 साल पुराने अयोध्या विवाद पर फैसले का झारखंड की राजधानी रांची समेत सभी जगहों पर लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया. हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करते हुए लोगों ने तस्वीरें खिंचवायी. दूसरी तरफ, पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा. रांची समेत राज्य के कोने-कोने में फ्लैग मार्च कर लोगों को संदेश दिया कि सब कुछ ठीक-ठाक है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है.
IN PICS : अयोध्या पर फैसले के बाद झारखंड में सभी धर्मावलंबियों ने दिखायी एकजुटता, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
रांची : करीब 135 साल पुराने अयोध्या विवाद पर फैसले का झारखंड की राजधानी रांची समेत सभी जगहों पर लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया. हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करते हुए लोगों ने तस्वीरें खिंचवायी. दूसरी तरफ, पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा. रांची समेत राज्य के कोने-कोने में फ्लैग मार्च कर लोगों को संदेश दिया कि सब कुछ ठीक-ठाक है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है.
Amitabh Bachchan 50 yrs in Bollywood: बेटे अभिषेक का पोस्ट- बधाई पा, अगले 50 का इंतजार...
अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत ख्वाजा अहमद अब्बास निर्मित-निर्देशित वर्ष 1969 में प्रदर्शित फिल्म ''सात हिंदुस्तानी'' से की थी. फिल्म सात हिंदुस्तानी 7 नवंबर 1969 को प्रदर्शित हुई थी. सीनियर बच्चन को सिने जगत में 50 साल पूरे करने के इस खास मुकाम पाने को लेकर हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं.
पटना : राष्ट्रीय मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा का एडमिट कार्ड सात को होगा जारी
पटना : राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा एवं राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षाओं का आयोजन 17 नवंबर को होगा. इसके लिए एडमिट कार्ड चार नवंबर को जारी होना था. लेकिन कई स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में तकनीकी गड़बड़ियों के कारण एडमिट कार्ड जारी नहीं हो पाया. अब फ्रेश एडमिट कार्ड सात नवंबर को जारी होगा. स्टूडेंट्स www.biharscert.in पर जा कर 17 नवंबर तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
नौवीं से 12वीं के छात्र विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम में शामिल होकर पाएं सौ % स्कॉलरशिप
पटना : आइआइटी, जेइइ व एम्स परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान विंग्स ने टैलेंट सर्च एग्जाम 2019 की घोषणा की है. इस एग्जाम में इंजीनियरिंग व मेडिकल सहित अन्य कटेगरी में कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाले 9वीं से 12वीं तक के कोई भी छात्र-छात्रा शामिल हो सकते हैं. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन (www.wingsedu.org.in) या ऑफलाइन (विंग्स या प्रभात खबर के किसी कार्यालय में) आवेदन करना होगा.
DRDO (RDE) जूनियर रिसर्च फेलो के 05 पदों के लिए मांगा आवेदन, मिलेगी इतनी फेलोशिप
रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के तहत अनुसंधान और विकास प्रतिष्ठान ने जूनियर रिसर्च फेलो के पांच पदों के लिए आवेदन मांगा है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 22 नवबंर या उससे पहले तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. आप ऑफिशियल वेबसाइट https://www.drdo.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं.
संघ लोक सेवा आयोग ने CAPF लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया, इस लिंक पर जानें अपना रिजल्ट
संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सहायक कमांडेंट के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी सीएपीएफ की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार परिणाम सूची को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं.
कमलेश तिवारी हत्याकांडः हत्यारों को हथियार देने वाला आरोपी गिरफ्तार
#: Uttar Pradesh Anti Terrorism Squad (ATS) and Gujarat ATS arrested one Yusuf Khan, an accused in the case from Kanpur on November 1.
उर्दू अनुवादकों के 1505 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित
पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने उर्दू राजभाषा अनुवादक, अनुवादक और सहायक अनुवादकों के कुल 1505 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आयोग की विभागीय वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर मांगे गये हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं परीक्षा शुल्क जमा करने की तिथि पांच नवंबर से 30 नवंबर तक है. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की तिथि पांच नवंबर से चार दिसंबर तक है.
Bihar : छठ मनाने गांव जा रहे थे दो युवक, औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसे में हो गयी मौत
औरंगाबाद : जिले में गुरुवार सुबह-सुबह दिल दहला देने वाली घटना घटी. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 पर मंजुराही गांव के समीप ट्रक व कार के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. मृतक की पहचान जम्होर गांव के 22 वर्षीय विकास कुमार व ओबरा थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव निवासी राजू मेहता के रूप में हुई है. दुर्घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया.
Bihar : छठ मनाने गांव जा रहे थे दो युवक, औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसे में हो गयी मौत
औरंगाबाद : जिले में गुरुवार की सुबह दिल दहलाने वाली घटना घटी है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 पर मंजुराही गांव के समीप ट्रक और कार के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. मृतक की पहचान जम्होर गांव के 22 वर्षीय विकास कुमार व ओबरा थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव निवासी राजू मेहता के रूप में हुई है.