249 results found for ''February 2019''
टूट सकता है सचिन का सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड, अब तक शाकिब-रोहित ने तय कर लिया है आधा सफर
नयी दिल्ली : इस विश्व कप में बल्लेबाजों का बल्ला जमकर आग उगलता नजर आ रहा है. आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 धीरे-धीरे रोमांचक रूप लेता जा रहा है.
कृषि योजनाओं से अवगत हुए समसा के किसान
नावकोठी : खेतों की मिट्टी में सुक्ष्म जीव पाये जाते हैं, जो मिट्टी के उर्वरा शक्ति बढ़ाने में मददगार होते हैं. किसान अपने खेतों में फसलों के अवशेषो को जला देते हैं. इससे हमारे खेतों में पाये जाने वाले कीट मित्र मर जाते है. इसका दुष्प्रभाव हमारे खेतों में लगाये जाने वाले फसलों पर पड़ता है. उक्त बातें कृषि समन्वयक मुकेश कुमार ने कृषि विभाग(आत्मा ) द्वारा आयोजित समसा मध्य विद्यालय में सोमवार को आयोजित किसान चौपाल में कही।उन्होंने खरीफ फसल 2019 में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में बताया.
विपक्ष के हंगामे के बीच निगम का बजट पारित
भारी हंगामे के बीच सोमवार को माकपा के 22 पार्षदों की सहमति से निगम का बजट (2019-20) पारित हो गया. तृणमूल पार्षदों ने बजट का पुरजोर विरोध किया और बीच में ही बैठक छोड़कर सदन से चले गये. वहीं कांग्रेस पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया. मेयर अशोक भट्टाचार्य, चेयरमैन दिलीप सिंह, डिप्टी मेयर रामभजन महतो,
क्लैट में इडु वर्ल्ड से दो विद्यार्थियों का चयन
विशाल मेगा मार्ट के समीप इडु वर्ल्ड हजारीबाग से दो विद्यार्थियों का चयन क्लैट 2019 में हुआ है. ओम पांडेय का चयन चाणक्य लॉ विवि पटना व अदिति का चयन धर्मशाला नेशनल लॉ विवि जबलपुर के लिए हुआ है. क्लैट, आइलैट, दिल्ली विवि व अन्य तीन व पांच वर्षीय लॉ (एलएलबी) में नामांकन के लिए कोचिंग शुरू हो गयी है.
फिच ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को दूसरी बार घटाया
नयी दिल्ली : वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच ने चालू वित्त वर्ष (2019-20) के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को लगातार दूसरी बार घटाकर 6.6 फीसदी कर दिया है. पिछले एक साल के दौरान विनिर्माण और कृषि क्षेत्र में सुस्ती दिखायी दे रही है, जिसकी वजह से रेटिंग एजेंसी ने दूसरी बार वृद्धि दर के अनुमान को कम किया है. इससे पहले मार्च में फिच ने चालू वित्त वर्ष में भारत की वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 7 से 6.8 फीसदी किया था. अर्थव्यवस्था की रफ्तार सुस्त पड़ने की वजह से उस समय फिच ने वृद्धि दर के अनुमान को घटाया था.
नौकरी की चाहत रखने वालों में अमेजन इंडिया सबसे आकर्षक नियोक्ता, दूसरे पायदान पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया
नयी दिल्ली : देश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया को सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड माना जाता है. एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया दूसरे स्थान पर और सोनी इंडिया तीसरे स्थान पर हैं. रैंडस्टैड एंप्लॉयर ब्रांड रिसर्च 2019 को सोमवार को जारी किया गया. इसके अनुसार, वित्तीय हालात, प्रौद्योगिकी के उपयोग और मजबूत प्रतिष्ठा के मानकों पर अमेजन इंडिया काफी ऊपर है.
बजट पूर्व बैठक में बिहार में बच्चों की मौत पर केंद्रीय मदद की करेंगे मांग : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 21 जून, 2019 को दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक में बिहार में इंसेफेलाइटिस से बच्चों की हुई मौत का मुद्दा उठा कर केंद्रीय सहायता की मांग करेंगे. इसी दिन नयी दिल्ली में आयोजित जीएसटी कौंसिल की बैठक में भी भाग लेंगे जिसमें मुख्य रूप से राजस्व संग्रह, नये रिटर्न के फाॅरमेट और ई-चालान आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की संभावना है.
टेक्सास में International Yoga Day 2019 को लेकर लोगों में उत्साह
ह्यूस्टन : टेक्सास में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में काफी जोश है, यहां 21 जून को हजारों लोगों के योग को बढ़ावा देते नजर आने की उम्मीद है. भारत का महावाणिज्य दूतावास कई समूहों के सहयोग से यहां पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का अयोजन कर रहा है.
इटकी : हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण
इटकी : मक्का मैरिज हॉल में रविवार को 2019 में हज यात्रा पर जानेवाले लोगों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें हज यात्रा से पूर्व की तैयारी, हवाई यात्रा, हज के अरकान के दौरान आनेवाली परेशानी, इससे बचने के उपाय, एहराम बांधने सहित अन्य जानकारी दी गयी. प्रशिक्षण हज प्रशिक्षक समन्वयक हाजी कैसर आलम ने दिया.
जिले में अब प्रभारी नियुक्त करेगा झामुमो
जमशेदपुर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बैठक कर मिशन विस 2019 को लेकर पूर्वी सिंहभूम समेत राज्य के सभी जिलाध्यक्षों को जिम्मेवारी सौंपी है. इसमें जिला महिला मोर्चा के सभी प्रकोष्ठ को दायित्व सौंपने अौर जमीनी स्तर पर काम को नये सिरे से शुरू करने का संकल्प लिया. जिला में पार्टी के नीति सिद्धांत अौर कार्यों को लेकर आंदोलन तेज किया जायेगा.
राजस्थान की सुमन राव के सिर सजा मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 का ताज
राजस्थान की सुमन राव ने मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. वह सीए की छात्रा हैं. विजेताओं की ताजपोशी का कार्यक्रम यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल इंडोर स्टेडियम में शनिवार को आयोजित किया गया था. राव ने कहा कि वह यह खिताब जीत कर प्रसन्न एवं सम्मानित महसूस कर रही हैं.
#INDvsPAK World Cup 2019 LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला
मैनचेस्टर : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2019 का महामुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस ने पाकिस्तान का साथ दिया
वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाले विश्व कप के वे 6 मैच
पाकिस्तान जब भी वर्ल्ड कप में भारत के ख़िलाफ़ उतरता है तो वो अपने अतीत के डर से मुक्त नहीं हो पाता. डर की वो 6 कहानियां.
इंज़माम बोले हमसे से बेहतर है भारत की टीम- वर्ल्ड कप 2019
पाकिस्तानियों को भी क्यों लग रहा है कि भारत की टीम ज़्यादा अच्छी है?
विश्व कप 2019: अफ़ग़ानिस्तान को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच जीता
दक्षिण अफ़्रीका ने अफ़ग़ानिस्तान को नौ विकेट से हराकर जीत का आग़ाज़ किया है.
विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फ़िंच की रिकॉर्ड पारी के आगे श्रीलंका हारी
कप्तान एरॉन फ़िंच की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 335 रनों का लक्ष्य दिया था.
विश्व कप 2019: खेल से भी बढ़कर बहुत कुछ है भारत-पाकिस्तान मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का दबाव खिलाड़ी ही नहीं दीवाने क्रिकेट प्रेमियों पर भी होता है.
World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से रौंदकर दर्ज की पहली जीत
कार्डिफ : दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेटों से रौंदकर विश्व कप क्रिकेट में पहली जीत दर्ज की. अफगानिस्तान के 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 28.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. हाशिम अमला ने नाबाद 41 और डिकॉक ने 68 रन बनाये.
टैक्स बढ़ाकर घाटे की भरपाई करेगा नगर निगम
मेयर अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को माकपा बोर्ड का आखिरी बजट (2019-20) पेश किया. निगम के कांफ्रेस हॉल में 47 पार्षदों की उपस्थिति में मेयर ने 13 करोड़ 97 लाख 33 हजार घाटे का बजट पेश किया. बजट 29 पेज का था. बजट में शहर में विकास कार्यों पर जोर दिया गया है.
जीएसटी बिल के साथ ईंंट आपूर्ति करने का निर्देश
प्रखंड कार्यालय सिसई में ईंट भट्ठा मालिकों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ मनोरंजन कुमार ने की. बैठक में आवास योजना में ईंटों की पर्याप्त आवश्यकता एवं बरसात में होने वाले कमी की तैयारी के आदेश पर विचार किया गया. बीडीओ ने कहा कि सत्र 2019-20 में प्रखंड में 2321 पीएम आवास का लक्ष्य मिला है.