92 results found for ''Ex-AviaIndra-2018''
मणिपुर में राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा - 2018 में खत्म कीं एक करोड़ नौकरियां
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा करने के बावजूद अकेले 2018 में एक करोड़ नौकरियां खत्म कर दीं.
बगोदर : अफगानिस्तान में अगवा भारतीय मजदूरों में से एक की वतन वापसी
रिहा किये गये मजदूर बगोदर के प्रकाश महतो से मिलने परिजन हुए दिल्ली रवाना छह मई 2018 को अफगानिस्तान में तालीबानी बंदूकधारियों ने किया था सात मजदूरों को अगवा, इनमें तीन बगोदर के बगोदर : छह मई 2018 को अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा अगवा सात भारतीय मजदूरों में एक की रिहाई हो गयी है. बताया जाता है कि वह दिल्ली पहुंच गया है. शेष मजदूरों के बारे में अब तक कोई भी सुराग नहीं मिला है.
महिला को किया घर से गायब पति समेत आठ लोग नामजद
मझौलिया : दहेज के लिए विवाहिता को गायब कर देने के मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में चनपटिया थाना क्षेत्र के बनवा टोला निवासी जितेंद्र दूबे ने आवेदन में लिखा है कि उनकी बेटी की शादी थाना क्षेत्र के सरिसवा पंचायत स्थित बनकट मुसहरी निवासी प्रिंस शुक्ला से 12 मई 2018 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी.
अधूरी पड़ी नल-जल व नाली-गली योजना
अरवल : जिले में मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना समय पर पूरी होती नहीं दिख रही है. जिले के 65 पंचायतों के 794 वार्डों का चयन हर घर नल-जल योजना के लिए किया गया था, जिनमें 635 वार्डों का 2018-19 तक लक्ष्य रखा गया और 536 वार्ड क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया, जिनमें 460 वार्ड में कार्य शुरू हुआ और 318 में कार्य पूर्ण बताया जा रहा है.
ओबी उत्पादन में लक्ष्य से आगे निकला एनके एरिया
सीसीएल का एनके एरिया उत्पादन सत्र 2018-19 में अपना उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए लगातार प्रयासरत है. एरिया के सभी अधिकारी एवं कामगार अपने अपने परियोजनाओं में अपने लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में मेहनत कर रहे हैं. उत्पादन वर्ष 2018-19 में एनके एरिया को कोयला उत्पादन के लिए 67 लाख टन, ओबी
महिला को किया घर से गायब पति समेत आठ लोग नामजद
दहेज के लिए विवाहिता को गायब कर देने के मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में चनपटिया थाना क्षेत्र के बनवा टोला निवासी जितेंद्र दूबे ने आवेदन में लिखा है कि उनकी बेटी की शादी थाना क्षेत्र के सरिसवा पंचायत स्थित बनकट मुसहरी निवासी प्रिंस शुक्ला से 12 मई 2018 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी.
बर्थडे: अचानक बॉलीवुड से गायब हो गईं थी तनुश्री दत्‍ता, फिर #MeToo कैंपेन से मचाया हड़कंप
बॉलीवुड की बोल्‍ड और डस्‍की ब्‍यूटीज में से एक अभिनेत्री तनुश्री दत्‍ता का आज जन्‍मदिन है. मॉडल से एक्‍ट्रेस बनीं तनुश्री दत्‍ता ने 10 साल पहले अचानक इंडस्‍ट्री को अ‍लविदा कह दिया था. साल 2018 में वे भारत लौंटी और एक इंटरव्‍यू के दौरान अपनी शोषण की कहानी बताकर सनसनी फैला दी. भारत में #MeToo कैंपेन की शुरूआत करने का श्रेय तनुश्री दत्‍ता को ही जाता है. उन्‍होंने जानेमाने अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था और उनके इस खुलासे से हरकोई चौंक गया था.
पटना : सात साल में 63 गुना बढ़ा साइबर क्राइम
पटना : प्रदेश में साइबर अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है. 2012 में साइबर अपराध और ठगी की 20 घटनाएं हुई थी, जो 2018 तक बढ़ कर 1274 पर पहुंच गयी है. पिछले सात वर्षों में इसमें 63 गुना वृद्धि हुई है. साइबर अपराध की घटनाओं में इतनी तेज वृद्धि की बड़ी वजह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का तेजी से बढ़ना है. एटीएम फ्रॉड की घटनाएं भी दिन-पर-दिन बढ़ती जा रही हैं.
बिहार का टैक्स संग्रह देश से बेहतर
केंद्रीय टैक्स संग्रह में कमी होने से राज्य को मिलने वाली टैक्स राशि में की गयी कटौती केंद्रीय टैक्स पूल और केंद्र प्रायोजित योजनाओं की राशि में कटौती से राज्य का पूरा बजट नहीं हो पायेगा खर्च पटना : चालू वित्तीय वर्ष 2018-19 में राज्य का बजट एक लाख 78 हजार करोड़ का है. वित्तीय वर्ष समाप्त होने में 10 दिन बचे हुए हैं. ऐसे में कुल बजट का 90 से 92 फीसदी राशि ही खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है.
सफाई, पेयजल, प्रकाश व शौचालय निर्माण पर विशेष खर्च की योजना
पूर्णिया : नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की विशेष बैठक में सोमवार को वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट पर चर्चा के बाद मंजूरी दे दी गयी. शहर के बुनियादी विकास और नागरिक सुविधाओं को देखते हुए में 4 अरब 78 करोड़ 28 लाख 13 हजार 207 रुपये का बजट को स्वीकृत किया गया. पिछले वित्तीय वर्ष 2018-19 की बजट से इस बार का बजट करीब 74 करोड़ रुपये अधिक है.
रांची : प्रशासनिक मद में खर्च करनी थी 06% राशि, 39% तक खर्च कर दिये गये
रांची : वित्तीय वर्ष 2018-19 में मनरेगा के तहत प्रशासनिक में अनुमान से काफी अधिक पैसे खर्च कर दिये गये हैं. जानकारी के मुताबिक लेबर और मेटेरियल मद में होनेवाले खर्च का छह फीसदी राशि ही प्रशासनिक मद में खर्च करना है.
झारखंड में पकड़ी बरवाडीह कोल खदान में प्रोडक्शन बढ़ कर 67.5 लाख टन पहुंचा
नयी दिल्ली : एनटीपीसी का निजी उपयोग के लिए कोल प्रोडक्शन 72.5 लाख टन रहने का अनुमान है. यह पिछले साल के 26.8 लाख टन के मुकाबले 170 प्रतिशत अधिक है. कंपनी के एक अधिकारी बताया कि. एनटीपीसी के झारखंड में पकड़ी बरवाडीह कोल खदान में प्रोडक्शन 2018-19 में उछल कर 67.5 लाख टन पहुंच गया, जो 2017-18 में 26.8 लाख टन था. ओड़िशा के दुलांगा कोल खदान में भी प्रोडक्शन शुरू हो गया. चालू वित्त वर्ष में इस कोल खदान से प्रोडक्शन 50 हजार टन रहने का अनुमान है. ईंधन सुरक्षा रणनीति में कोल खनन काफी अहम है.
#ManoharParikkar : नहीं रहे मनोहर पर्रिकर, अंतिम संस्‍कार आज, एक दिन के राष्‍ट्रीय शोक की घोषणा
पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास पर निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ सोमवार को शाम में किया जाएगा. चार बार के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर फरवरी 2018 से ही अग्नाशय संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे. पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था. सूत्रों ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर शनिवार देर रात से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे.
#RIPParrikar : तसवीरों में मनोहर पर्रिकर
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास पर निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. चार बार के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर फरवरी 2018 से ही अग्नाशय संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे. पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था.
झारखंड में खरीदे गये इंजेक्शन में दवा की जगह निकला पानी, उपयोग नहीं करने का आदेश
रांची : स्वास्थ्य विभाग से संबद्ध झारखंड राज्य मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एंड प्रोक्योरमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की खरीदी दवा नकली निकल गयी है. इसमें दवा की जगह सिर्फ लिक्विड है. कॉरपोरेशन ने 2018 में एंटी रिएक्टिव इंजेक्शन (डेक्सामेथासोन सोडियम फॉस्फेट) की खरीद की थी. इसका निर्माण जैक्सन लेबोरेटरी प्रा लि मजीठा रोड, अमृतसर ने किया है. उक्त इंजेक्शन का दिसंबर 2017 में बने एक बैच (संख्या 1-15826) का सैंपल, जांच में जाली पाया गया है.
रांची : मॉल से लेकर छोटी दुकानों तक में पॉश मशीनों की डिमांड
रांची : मॉल में खरीदारी करनी हो या पेट्रोल पंपों से तेल भराना हो, अधिकांश जगहों पर लोग कैश के बजाय डेबिट कार्ड से भुगतान कर रहे हैं. यही वजह है कि रांची समेत पूरे झारखंड में बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल से लेकर छोटी-छोटी दुकानों तक में पॉश मशीनों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है. डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए बैंक भी काफी प्रयास कर रहे हैं. एसएलबीसी के आंकड़ों के अनुसार, विभिन्न बैंकों ने 31 दिसंबर 2018 तक झारखंड में विभिन्न दुकानों में 31,017 पॉश मशीनें लगायी हैं.
अब तक 18 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स की वसूली
नगर पंचायत कोडरमा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2018-19 में 30 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स के रूप में वसूली का लक्ष्य है, जिसमें 18 लाख की वसूली की गयी है. उक्त जानकारी देते हुए राजस्व वसूली का कार्य कर रही रितिका कंपनी के टीम लीडर विकास कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 का एरियर सात लाख 68 हजार था,
बड़ा खुलासा : IPL-2018 के सात मैचों के कंप्लीमेंट्री टिकटों में 3.25 करोड़ की GST चोरी
जयपुर : राजस्थान राजस्व आसूचना निदेशालय (एसडीआरआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के राजस्थान में हुए सात मैचों के सम्मानार्थ दिये गये टिकटों में लगभग 3.25 करोड़ रुपये की जीएसटी कर चोरी पकड़ी है. एक अधिकारी ने बताया कि कुल मिलाकर 11.62 करोड़ रुपये मूल्य की टिकटों की बिक्री में यह कर चोरी पकड़ी गयी है.
चीन ने सुस्त अर्थव्यवस्था में रफ्तार लाने के लिए किया कई आकर्षक योजनाओं का ऐलान
बीजिंग : चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने शुक्रवार को आर्थिक मोर्चे पर दबाव की बात स्वीकार की. उन्होंने आर्थिक वृद्धि को स्थिर करने के लिए कर कटौती समर्थित नये विदेशी निवेश कानून और बाजार को नयी ऊर्जा देने की योजनाओं की घोषणा की. चीन ने अमेरिका के साथ व्यापार मोर्चे पर तनाव के बीच यह कदम उठाया है. चीन ने इस साल जीडीपी वृद्धि 6 से 6.5 फीसदी के दायरे में रहने का लक्ष्य रखा है. 2018 में यह 6.6 फीसदी पर थी. उसकी यह करीब तीन दशक की सबसे धीमी आर्थिक वृद्धि दर है.
प्रियंका चोपड़ा ने पति निक को Ex गर्लफ्रेंड से बात करते हुए पकड़ा, और फिर...
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में निक ने प्रियंका को महंगी मर्सिडीज़ कार गिफ्ट की थी जिसकी तसवीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. इस कार की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये है. अब यह कपल एक्‍स गर्लफ्रेंड को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है. हाल ही में जब प्रियंका चोपड़ा को पता चला कि निक जोनास अपनी एक्‍स गर्लफ्रेंड माइली साइरस से बातें कर रहे हैं तो उन्‍होंने ऐसा रियेक्‍शन दिया जिसे देखने के बाद माइली खुद भी बेहद हैरान हो गई होंगी.