10 results found for ''ED''
ED ने इनकम टैक्स कमिश्नर के पटना स्थित तीन ठिकानों पर की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग का केस किया दर्ज
नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नीरज सिंह के विभिन्न परिसरों पर छापे मारे हैं. आयकर आयुक्त के पद पर कार्यरत सिंह के यहां यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के एक कथित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में की गयी है. सिंह की पिछली नियुक्ति चेन्नई में थी और उससे पहले वह कोलकाता में आयकर विभाग की जांच इकाई में काम कर चुके हैं.
आयकर आयुक्त के ठिकानों पर ED की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
प्रवर्तन निदेशालय ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नीरज सिंह के विभिन्न परिसरों पर छापे मारे हैं. आयकर आयुक्त पद पर कार्यरत सिंह के यहां यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के एक कथित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में की गयी है.
ED ने दिल्ली और जयपुर में हवाला डीलरों के ठिकानों पर की छापेमारी, 4.25 करोड़ की नकदी जब्त
नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली और जयपुर में कथित हवाला डीलरों पर छापेमारी में 4.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इन हवाला डीलरों ने मुखौटा कंपनियां के जरिये करोड़ों रुपये विदेश भेजे. ईडी ने कहा कि उसने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत कैलाश खंडेलवाल और उनके भाई कमल खंडेलवाल पर छापेमारी की.
कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी ED के समक्ष हुई पेश
नयी दिल्ली : कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या अपने पिता के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच के संबंध में बृहस्पतिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई. अधिकारियों ने बताया कि प्रबंधन विषय से स्नातक पास 22 वर्षीया ऐश्वर्या से पूछताछ की जाएगी और उसका बयान धन शोधन निरोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि उससे सिंगापुर यात्रा के संबंध में शिवकुमार द्वारा पेश किए दस्तावेजों और बयानों को लेकर पूछताछ की जाएगी.
INX मीडिया: पी. चिदंबरम को SC से बड़ा झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज, CBI के बाद अब ED कसेगा शिकंजा
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से गुरुवार को इन्कार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है जिसमें अग्रिम जमानत दी जाए. इस समय चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से जांच बाधित होगी.
ED ने किया दिल्ली तलब, बोले कांग्रेस नेता शिवकुमार- मैंने कोई गलती नहीं की, दुष्कर्म नहीं किया...
बेंगलुरु : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी.के.शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नये सिरे से समन जारी कर शुक्रवार को दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में पेश होने को कहा. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी जिसमें उन्होंने धनशोधन मामले में ईडी के समन को चुनौती दी थी. इसके बाद प्रर्वतन निदेशालय ने यह कदम उठाया.
INX Media : ED मामले में सुनवाई पूरी, चिदंबरम को गिरफ्तारी से राहत; SC पांच सितंबर को सुनायेगा फैसला
उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अपील पर पांच सितंबर को फैसला सुनाया जायेगा. चिदंबरम ने अपनी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले को चुनौती दे रखी है.
INX Media : बुधवार तक चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी ED, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ायी अंतरिम संरक्षण की अवधि
उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से मिले अंतरिम संरक्षण की अवधि बुधवार तक के लिए बढ़ा दी. न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि चिदंबरम को हिरासत में भेजने को चुनौती देने वाली याचिका सहित दो याचिकाओं पर प्रवर्तन निदेशालय की दलील वह बुधवार को सुनेगी.
SC में पी. चिदंबरम के वकील ने पूछताछ का लिखित ब्यौरा मांगा, ED ने कहा- इनकी 12 देशों में संपत्ति
आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के वकील ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक मांग रखी.
ED ने किया दावा 12 देशों में है चिदंबरम की संपत्ति
नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संपत्ति विदेशों में भी है. ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर ऐफिडेविट में यह दावा किया है. इतना ही नहीं इसमें यह भी कहा गया है कि केस के सह-आरोपियों के साथ कांग्रेस नेता विदेशों में संपत्ति को बेचने और विदेशी बैंक खातों को बंद करने के सबूत से भी छेड़छाड़ कर रहे रहे हैं. ईडी ने सोमवार को जांच के लिए कस्टडी बढ़ाने की मांग करते हुए यह दलील सामने रखी.