5 results found for ''Delhi-NCR''
Delhi Fire : भीषण आग त्रासदी में जान गंवाने वाले बिहार के 35 श्रमिकों के शव उनके राज्य भेजे गये
नयी दिल्ली/पटना : दिल्ली स्थित अनाज मंडी अग्नि त्रासदी में जान गंवाने वाले बिहार के 38 श्रमिकों में से 35 के शवों को लेकर एंबुलेंस उनके गृह राज्य के लिए रवाना हो गयीं. बिहार भवन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने कहा, ‘‘इस हादसे में मारे गये कुल 43 लोगों में से 38 बिहार के थे. 35 शवों को लेकर एंबुलेंस दिल्ली से रवाना हुईं.'''' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो दिनों में ये शव अलग-अलग एंबुलेंसों से भेजे गये हैं. हर एंबुलेंस में एक या दो शव हैं और उसमें उनके रिश्तेदार हैं.''''
Delhi Fire : बिहार के मृतकों के शव को घर ले जाने को लेकर रिश्तेदार उलझन में
नयी दिल्ली : उत्तरी दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में हुए अग्निकांड में मारे गये लोगों के शवों का मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया गया. मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में हालांकि अफरातफरी की स्थिति रही, क्योंकि लोगों में इस बात को लेकर उलझन थी कि वे अपने रिश्तेदारों के शवों को वापस घर कैसे लेकर जाएं.
Delhi Fire : नीतीश ने बिहार के रहने वाले मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में लगी आग में 43 लोगों की मौत पर शोक जताया और राज्य के रहने वाले मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानीय आयुक्त, संयुक्त श्रम आयुक्त और वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल के हालात का जायजा लेकर राज्य से संबंधित घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिये कहा. नीतीश कुमार ने कहा कि श्रम विभाग की ओर से एक-एक लाख रुपये तथा एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष की ओर से सहायता राशि के रूप में दिये जायेंगे.
CBDT के छापे में NCR के रीयल एस्टेट ग्रुप ने कबूली 3,000 करोड़ रुपये ब्लैकमनी की बात
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के रीयल एस्टेट ग्रुप ने 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय की बात स्वीकार की है. आयकर विभाग के हाल के छापे के बाद समूह ने यह बात स्वीकार की है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को यह जानकारी दी. हालांकि, सीबीडीटी ने कंपनी की पहचान नहीं बतायी. वहीं आधिकारिक सूत्रों का दावा है कि यह ओरिएंटल इंडिया ग्रुप है.
NCR में ऑर्गेनिक रेस्टूरेंट की 10 नयी फ्रेंचायजी खोलेगी स्टार्टअप कंपनी केसरवाला
नयी दिल्ली : जैविक खाद्य स्टार्टअप कंपनी केसरवाला ने शनिवार को कहा कि वह अगले कुछ महीनों में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 10 नये फ्रेंचायजी रेस्टूरेंट खोलने की योजना बना रही है. केसरवाला ने नोएडा में पिछले साल अक्टूबर में अपना पहला जैविक रेस्टूरेंट स्थापित किया था. इस स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि रेस्टूरेंट में खाना पकाने में जो सामग्रियां इस्तेमाल की जाती हैं, उनमें से 70 फीसदी से अधिक सामग्री जैविक प्रकृति की होती हैं.