69 results found for ''Counting on 23 May''
जनहित याचिका के बाद दुकान आवंटन की तिथि रद्द
सीवान : नगर पर्षद के द्वारा शहर के महादेवा रोड स्थित मोती स्कूल के समीप 23 दुकानों का निर्माण 46 लाख एक हजार की राशि से कराया जा रहा है. इसके लिए 16 जून को आवंटन किया जाना है, लेकिन हाइकोर्ट में किसी के द्वारा जनहित याचिका दायर होने के कारण आवंटन के तिथि को रद्द कर दिया गया है. इसके बाद हाईकोर्ट के द्वारा निर्णय आने के बाद नये तिथि नगर पर्षद के द्वारा तय की जायेगी.
प्रेम संबंध में समझौते के अगले दिन ही लापता हो गया मनीष
सिदगोड़ा थाना अंतर्गत एग्रिको क्राॅस रोड एक निवासी काशीडीह हाई स्कूल मेें नौवीं का छात्र 17 वर्षीय मनीष मुखी 23 जून से लापता है. 22 दिन बाद भी उसका पता नहीं चल सका है. पिता अग्रसेन मुखी ने सिदगोड़ा थाने में सौरव सिंह और सुनील सिंह के खिलाफ बेटे का अपहरण करने की आशंका जताते हुए शिकाय
पीओके में बादल फटने से अचानक आयी बाढ़, 23 लोगों की मौत
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की नीलम घाटी में बादल फटने की वजह से अचानक आयी बाढ़ में 23 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये.
Whole sale महंगाई जून में घटकर दो साल के सबसे निचले स्तर पर
नयी दिल्ली : थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति जून में घटकर पिछले 23 महीनों के निचले स्तर 2.02 फीसदी पर आ गयी. सब्जियों, ईंधन और बिजली से जुड़े सामानों की कीमतों में कमी के कारण थोक महंगाई दर में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज की गयी. थोक मूल्‍य सूचकांक (डब्‍ल्‍यूपीआई) आधारित मुद्रास्‍फीति मई में 2.45 फीसदी रही थी. वहीं, जून 2018 में यह आंकड़ा 5.68 फीसदी पर रहा था.
एंबुलेंस ने ट्रक में मारी टक्कर जसीडीह के युवक की मौत
कसमार (बोकारो) : कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत दांतू गांव में एनएच 23 पर सड़क किनारे खड़े ट्रक में एंबुलेंस ने टक्कर मार दी. इससे एंबुलेंस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. घायलों को ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से रेफरल हॉस्पिटल जैनामोड़ भेजा गया. वहां से उन्हें रिम्स रांची रेफर किया गया.
एंबुलेंस ने ट्रक में मारी टक्कर, एक की मौत
कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत दांतू गांव में एनएच 23 पर सड़क किनारे खडे ट्रक में एंबुलेंस ने टक्कर मार दी. इससे एंबुलेंस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. घायलों को ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से रेफरल हॉस्पिटल जैनामोड़ भेजा गया. वहां से उन्हें रिम्स रांची रेफर किया गया. मृतक की पहचान देवघर जिला अंतर्गत जसीडीह थाना क्षेत्र के बिजगोडा गांव निवासी मदन मुर्मू (25 वर्ष) के रूप में हुई है. घटना शनिवार की देर रात की है.
23, 250 घरों में पानी पहुंचाने पर " 27.65 करोड़ होंगे खर्च
मुजफ्फरपुर : गर्मी के दिनों में शहरी क्षेत्र में भीषण पेयजल संकट को देखते हुए सरकार ने 27.65 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजनाओं की स्वीकृत प्रदान की है. जिससे 23 हजार 250 परिवारों को पानी का कनेक्शन मिलेगा. नगर विकास एवं आवास विभाग ने जिन योजनाओं को स्वीकृत की है.
डिप्टी मेयर पर अविश्वास की तैयारी में विरोधी गुट
मुजफ्फरपुर : डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के साथ विरोधी गुट के किंगमेकर व पार्षदों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. पार्षदों को एकजुट करने में जुट गये हैं. चर्चा है कि 21 पार्षदों ने अविश्वास को लेकर तैयार आवेदन पर हस्ताक्षर किये हुए हैं. लेकिन, विरोधी गुट के अधिकतर पार्षद हस्ताक्षर से इनकार कर रहे हैं. मेयर के करीबी माने जाने वाले वार्ड नंबर 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा पप्पू ने अविश्वास लाने से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है. नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा इधर, डिप्टी मेयर पद के बतौर उम्मीदवार विरोधी गुट से पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा शुरू हो गयी है. विरोधी गुट के एक पार्षद ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नंद कुमार प्रसाद साह के नाम पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं है. ऐसे में विरोधी गुट पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के नाम को आगे कर डिप्टी मेयर को हटाने की रणनीति तैयार कर सकता है. हालांकि, अब तक फाइनल कुछ भी नहीं है. मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि पार्षदों से विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे.
दुष्कर्म की कोशिश नाकाम, आरोपी फरार
आसनसोल : आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत आमबागान में शनिवार की देर रात दुष्कर्म का प्रयास करने पर स्थानीय लोगों ने श्रीगली निवासी लालू यादव (23) की पिटाई कर दी. बीच बचाव में पहुंचे आरोपी के परिजनों ने देर रात का हवाला देते हुए सुबह स्थानीय लोगों के साथ मिल बैठकर मामले को आपस में सुलझाने की बात कही, परंतु आरोपी लालू के परिजनों से शिकायत करने पहुंचे पीड़ित लड़की के पिता को पीटने और देख लेने की धमकी दिये जाने के बाद पिता ने प्रशासन से न्याय की मांग आरोपी लालू यादव के खिलाफ चोरी छिपे घर में घुस कर अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.
हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसाः सोलन में इमारत ढ़ही, 13 सैनिकों समेत 14 की मौत , 28 बचाये गये
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में रविवार को चार मंजिली इमारत के ढहने से सेना के एक जवान सहित कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर बनी यह इमारत भारी बारिश के चलते ढह गई. इसमें एक रेस्तरां भी था. सोलन के उपायुक्त के सी चमन ने बताया कि इस हादसे में सेना के एक जवान और एक आम व्यक्ति की मौत हो गई.
चलती स्कार्पियो से 23 वर्षीय शादीशुदा महिला को फेंका, इलाज के दौरान मौत
छपरा : बिहार में छपरा के अमनौर में स्थानीय थाना क्षेत्र के एसएच 104 अमनौर-भेल्दी मुख्य पथ अमनौर चौक से महज सौ गज की दूरी पर थाना रोड पर चलती स्कार्पियो गाड़ी से एक 23 वर्षीय शादीशुदा महिला को गंभीर हालत में फेंक कर फरार होने की घटना से सनसनी फैल गयी. घटना शनिवार देर रात्रि की बतायी जा रही है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर तड़प रही महिला को उपचार के लिए अमनौर पीएचसी में भर्ती कराया. जहां आनन-फानन में चिकित्सकों ने गंभीर हालत में आयी महिला का उपचार शुरू किया.
RIMS में एडमिट मरीजों के परिजन के ठहरने के लिए 245 बेड के विश्राम सदन का शिलान्‍यास
रिम्स झारखण्ड का गौरव है, मुकुट है. रिम्स आधुनिक सुविधाओं से युक्त संस्थान के तौर पर अपनी पहचान स्थापित करने की दिशा में अग्रसर है. रिम्स आधुनिक तकनीकों से युक्त संस्थान के रूप में जाना जाए, इसके लिए 23 करोड़ 82 लाख की लागत से निर्मित प्रशासनिक भवन, 64 करोड़ की लागत से निर्मित ट्रामा सेंटर और 89.70 लाख की लागत से छात्राओं के लिए निर्मित हॉस्टल का उद्घाटन किया गया.
राहुल गांधी की कांग्रेस इन वजहों से चरमरा रही है: नज़रिया
कांग्रेस पार्टी के अंदर बीते 23 मई से क्या कुछ चल रहा है, इसे समझने का एक जरिया 'शॉक डॉक्ट्रिन' भी है.
चाईबासा : पेड़ से टकरायी बाइक, दो की मौत
चाईबासा-झींकपानी मुख्य मार्ग (एनएच 75) पर गंगाबासा के पास शुक्रवार की रात अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों में जगन्नाथपुर के शिव मंदिर टोला के राहुल पटेल (23) व प्रियरंजन सिंह उर्फ गुड्डू सिंह (23) शामिल हैं. शनिवार की सुबह दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया.
वैशाली : बारिश से बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास ट्रैक धंसा
गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास मूसलधार बारिश की वजह से 15 फुट तक ट्रैक लगभग तीन इंच धंस गया. शनिवार को ट्रेन नंबर 75211 अप सवारी गाड़ी के गार्ड ने ट्रेन में झटका महसूस करने के बाद बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के कर्मी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सीतामढ़ी से आनंद विहार जानेवाली अप 14005 लिच्छिवी एक्सप्रेस भी उसी पटरी से गुजरी. दोपहर बाद उसे दुरुस्त कर लिया. जानकारी के अनुसार, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास पोल नंबर 23/21 के पास रेलवे ट्रैक दब गया था.
बस का ब्रेक हुआ फेल, 23 जवान घायल, श्रावणी मेला में ड्यूटी जा रहे थे वायलेस डिपार्टमेंट झारखंड पुलिस के जवान
रांची/सिकिदिरी/चितरपुर : श्रावणी मेला (देवघर) में ड्यूटी के लिए ले जाये जा रहे वायलेस डिपार्टमेंट (झारखंड पुलिस) के प्रशिक्षु जवानों से भरी पुलिस बस शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यह घटना ओरमांझी सिकिदिरी-गोला रोड के सिकिदिरी जोबला केझिया घाटी में सुबह 10 बजे घटी. इसमें जैप-तीन के चालक ज्यौल लुगूम और वायरलेस के 22 जवान घायल हो गये.
बस का ब्रेक हुआ फेल, 23 जवान घायल, श्रावणी मेला में ड्यूटी जा रहे थे वायलेस डिपार्टमेंट झारखंड पुलिस के जवान
रांची/सिकिदिरी/चितरपुर : श्रावणी मेला (देवघर) में ड्यूटी के लिए ले जाये जा रहे वायलेस डिपार्टमेंट (झारखंड पुलिस) के प्रशिक्षु जवानों से भरी पुलिस बस शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यह घटना ओरमांझी सिकिदिरी-गोला रोड के सिकिदिरी जोबला केझिया घाटी में सुबह 10 बजे घटी. इसमें जैप-तीन के चालक ज्यौल लुगूम और वायरलेस के 22 जवान घायल हो गये.
यूपी में भारी बारिश और वज्रपात से अब तक 15 की मौत, आने वाले दिनों में भी भारी बारिश का अनुमान
देश के अलग-अलग हिस्सों से मानसून में भारी बारिश, वज्रपात और भूस्खलन की खबरें सामने आ रही है. उत्तर-प्रदेश में अबतक 15 लोगों की मौत बारिश और वज्रपात की वजह से चुकी है. यूपी के 14 जिलों से मिले आंकड़ों के मुताबिक 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, 23 जानवर मारे गये हैं वहीं 133 मकानों के ढहने की भी खबर है.
21, 22 व 23 जुलाई को नैक की टीम पीयू में
पटना : पटना विश्वविद्यालय में 21, 22 व 23 को नैक की टीम रहेगी और नैक एक्रेडिएशन के लिए निरीक्षण तथा छात्रों का फीडबैक लेगी. इसको लेकर सभी विभागों को एलर्ट किया गया है और कहा गया है कि सभी विभाग अपना बेस्ट परफॉर्म करें. यूजीसी की टीम 21 को सभी विभागों में घूमेगा.
जोड़ा में 23 हाथियों के झुंड ने पांच घरों को तोड़ डाला, खा गया अनाज
चंपुआ वन रेंज के जोड़ा और बालिबंद फाॅरेस्ट में 23 हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने रात के अंधेरे में जंगल से निकल कर गांव के घरों को निशाना बना रहे हैं. हाथियों का झुंड घर तोड़ने के साथ रखे अनाज भी खा जा रहे हैं.