52 results found for ''Coolpad Mega 5''
5 किलो सोना चुरानेवाली नौकरानी हुई गिरफ्तार
काम के दौरान मालिक के साथ पूरे परिवार का विश्वास जीतकर घर से पांच किलो सोने के गहने व गोल्ड बार चुराकर फरार हुई एक नौकरानी को पुलिस ने काफी कोशिश के बाद गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर उनके दामाद के घर से चोरी के गहनों को भी बरामद कर लिया गया है.
किऊल नदी में पांव फिसलने से दो बच्चों की डूबकर मौत
मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत किरणपुर पंचायत हैवतगंज गांव में रविवार को शौच करने गये दो किशोर की किऊल नदी में पांव फिसलने से डूब कर मौत हो गयी. दोनों की पहचान आठ वर्षीय करण कुमार पिता प्रीतम साव व दूसरा 5 वर्षीय रोशन कुमार पिता हाकिम पासवान के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार रोशन कुमार की मां सुधा देवी घर के सटे किऊल नदी के सुरक्षा तटबंध के पास चूल्हा बना रही थी.
पंचायतों में लगाया जायेगा शिविर, बनेगा गोल्डन कार्ड
मुंगेर : संग्रहालय सभागार में सोमवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना को गति प्रदान करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यशाला में उपविकास आयुक्त प्रशांत कुमार सीएच, सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, डीपीएम मो. नसीम मुख्य रूप से उपस्थित थे. जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड धारकों की संख्या में वृद्धि करना था. जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 1.5 लाख से भी अधिक लक्षित लाभुक परिवार हैं, जिसमें अबतक लगभग 4 फीसदी ही लक्ष्य प्राप्त किया गया है. बताया गया कि 22 अक्तूबर को सभी प्रखंडों में बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैठक आयोजित कर आयुष्मान भारत योजना को लेकर चर्चा की जानी है तथा योजना को गति प्रदान करने के लिए रणनीति बनायी जानी है. आगामी 23-25 अक्तूबर तक जिले भर के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड का निर्माण कर लक्षित लाभुकों की संख्या में वृद्धि कर उसे लाभ पहुंचाया जाना है. जिलाधिकारी ने बताया कि इसके तहत गरीब लाभुक 30 रुपये के कार्ड बनाकर 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं. प्रत्येक प्रखंड के चिह्नित पंचायतों में यह कैंप लगाया जायेगा. जहां बीएलई (प्रखंड स्तरीय उत्प्रेरक), कार्यपालक सहायक तथा अन्य तकनीकी कर्मी उपस्थित रहेंगे. आशा कार्यकर्ताओं का यह दायित्व होगा कि वह अपने क्षेत्रों से लक्षित लाभुक को शिविर तक पहुंचाये. जहां उनका गोल्डन कार्ड शीघ्र बनाया जा सके. लाभुक को अपने साथ राशन कार्ड, फोटो तथा आधार कार्ड लाना होगा.
दुमका : गोपीकांदर से आइइडी बम, 141 गोलियां, डेटोनेटर बरामद
दुमका : पुलिस व एसएसबी ने बीती शाम गोपीकांदर के महुआगढ़ी इलाके से 5-5 किलो के तीन आइइडी बम, थ्री नॉट थ्री, इंसास व एसएलआर के 141 कारतूस, 100 के करीब इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बूस्टर, नक्सलियों की वर्दी, बेल्ट, स्टील ड्रम सहित भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया है. एसपी वाइएस रमेश ने बताया कि जोनल कमांडर विजय दा उर्फ नंदलाल मांझी के नेतृत्व में सुधीर किस्कू, निशिकांत दा, देवा देहरी, पतरस देहरी व 6-7 नक्सलियों ने भारी मात्रा में केन बम, बारूदी सुरंग, आइइडी आदि छिपा कर रखा था.
पटना : पुलिसकर्मी शौर्यपूर्ण भाव से सेवा की लें प्रेरणा
पटना : पुलिस संस्मरण दिवस पर सोमवार को बिहार पुलिस द्वारा शहीदों के सम्मान में परेड का आयोजन किया गया. बीएमपी 5 परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बीते एक साल में कर्तव्य के दौरान शहीद हुए सात पुलिसकर्मियों को शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की.
ट्रक के धक्के से बाइक सवार की गयी जान
बगोदर : बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड तिरला के समीप सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना रविवार की शाम करीब 5. 30 की है. डुमरी से एक बाइक सवार दो युवक बगोदर की ओर आ रहे थे.
एंडी मर्रे ढाई साल में पहली बार पहुंचे फाइनल में
विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे ने ढाई साल में पहली बार किसी टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. जनवरी में कूल्हे का आपरेशन करवाने वाले मर्रे ने फ्रांस के युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराकर यूरोपियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। मर्रे ने जीत के बाद कहा, यह मेरे लिये हैरानी भरा है.
बस की ठोकर से बाइक सवार किशोरी की मौत, दो घायल
मोतिहारी-अरेराज मार्ग के बैरिया बाजार के समीप शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिउवाढार पुरवारी टोला के मुन्ना आलम (23) अपनी भतीजी चांदनी खातून (13) व घिउवाढार पंचायत के वार्ड नंबर 05 के वार्ड सदस्य हसन आलम (35) के साथ इलाज करा मोतिहारी से घिउवाढार बाइक से जा रहे थे.
बिहार : विधानसभा की 5 सीटों और लोकसभा की 1 सीट पर उपचुनाव का प्रचार समाप्त, 21 को मतदान
पटना : बिहार में 21 अक्तूबर (सोमवार) को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है. शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा, किशनगंज विधानसभा, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा, दरौंदा विधानसभा, नाथनगर विधानसभा और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया. शनिवार की शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.
पीयूष गोयल ने कहा, अभिजीत बनर्जी के विचार जनता ख़ारिज़ कर चुकी है: 5 बड़ी ख़बरें
भारतीय रेल मंत्री का नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी पर बयान, समेत पांच बड़ी ख़बरें.
5 दिन में 17 डेंगू मरीज पहुंचे सदर अस्पताल
सदर अस्पताल में 5 दिन के अंदर डेंगू का इलाज कराने 17 मरीज आये हैं. इनमें 5 रोगी को बेहतर इलाज के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल रेफर किया गया है. जबकि दो रोगी बिना बताये अस्पताल से निकल गये. शुक्रवार को डेंगू वार्ड से दो रोगी को छुट्टी दे दिया गया.
यूपी के गोरखपुर के पास दिखे पांच संदिग्ध, कर रहे थे बातचीत- इस दिवाली को याद रखेगा पूरा हिंदुस्तान
लखनऊ/गोरखपुर : दीपावली में आतंकी भारत को निशाना बनाने की फिराक में हैं. जानकारी के अनुसार आतंकी हमले की आशंका और गोरखपुर के पास 5 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही इससे सटे उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
5 घंटे में पटना पहुंचने के लिए करना होगा इंतजार
पटना : सूबे के सुदूर इलाके से पांच घंटे में पटना पहुंचने के लिए अभी राज्य के लोगों को इंतजार करना होगा. इसके लिए कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गयी है, लेकिन इसे लेकर सड़कों, पुल, पुलिया आदि की योजना बनाने और इनका निर्माण कार्य हो रहा है. जो सड़कें भीड़भाड़ या बाजार वाले इलाकों से होकर गुजरती हैं, उनकी पहचान कर बाइपास, एलिवेटेड सड़क या फ्लाइओवर बनाने का निर्णय लिया गया है.
70 साल से 30 लाख घर अंधेरे में थे, हमने 5 साल में यहां बिजली पहुंचायी, यही सच्ची दिवाली : रघुवर दास
हम जो दीपावली में दीप जलाते हैं. वह प्रकाश और ज्ञान का संदेश देता है. हमें ऐसी जगह दिया जलाना चाहिए, जहां प्रकाश व ज्ञान का अभाव है. सरकार ने 5 साल में ऐसे ही 30 लाख घरों में बिजली पहुंचाकर उनकी दिवाली को सार्थक कर दिया. जहां आजादी के बाद से बिजली नहीं पहुंची थी. बिजली पहुंचते ही उनके लिए दिवाली हो गयी. वे सभी प्रकाश और ज्ञान से आच्छादित हो गये. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) द्वारा आयोजित दीवाली मेला- 2019 के उद्घाटन समारोह में कही.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदाताओं को रिझाने के लिए यात्रा पर राजनीतिक दलों के नेता, देखें VIDEO
रांची : झारखंड में विधानसभा चुनावों की तारीखों का अब तक एलान नहीं हुआ है, लेकिन चुनाव का खुमार राजनीतिक दलों के सिर चढ़कर बोल रहा है. यात्राओं का दौर चल रहा है. सभी पार्टियां एक-दूसरे की खामियां गिनाने में लगी हैं. अपनी खूबियां बता रही हैं. सत्ता में आने के लिए लोगों को सब्जबाग भी दिखाये जा रहे हैं. कोई एक साल में 5 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कर रहा है, तो कोई विकास को और रफ्तार देने की बात कर रहा है. एक पार्टी तो झारखंड को पूरी तरह डर के साये में देख रही है.
राज्यस्तरीय विद्यालय वॉलीबॉल की जिला टीम चयनित
बेगूसराय : कला संस्कृति एवं युवा विभाग,पटना तथा जिला प्रशासन,बेगूसराय द्वारा 19 से 22 अक्तूबर तक गांधी स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता बालक अंडर-14,17 तथा 19 में भाग लेने के लिए बेगूसराय जिले के अंडर-14,17 तथा 19 के 10-10 खिलाडि़यों की घोषणा सात दिनों के प्रशिक्षण कैंप के पश्चात खेल विभाग के द्वारा कर दी गयी. जबकि अंडर-14 में 5 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बॉलबॉय के रूप में चुना गया है, जो आयोजन को सफल बनाने में मैदान में रेफरी को सहयोग करेंगे.
धनबाद : करवा चौथ आज, रोहिणी नक्षत्र और मंगल का योग से बढ़ेगी व्रत की महत्ता
धनबाद : आज करवा चौथ है, साथ ही संकष्टी गणेश चतुर्थी का व्रत भी. चतुर्थी गुरुवार की अहले सुबह 05.21 बजे से शुक्रवार की अहले सुबह 5.29 बजे तक है. इस दिन पंचांग के अनुसार, शाम 5.43 बजे सूर्यास्त है और चंद्रोदय शाम 7.58 बजे तक है. इस दिन रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग बन रहा है.
रघुवर कैबिनेट की बैठक में राज्‍यकर्मियों को मिला दिवाली गिफ्ट, 5 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता
मुख्‍यमंत्री रघुवर दास की अध्‍यक्षता में हुए कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को 21 प्रस्‍तावों को मंजूरी दी गयी. राज्य सरकार के कर्मियों का महंगाई भत्ता पांच फीसदी बढ़ा दिया गया है. कैबिनेट ने एक जनवरी 2016 से प्रभावी पुनरीक्षित वेतनमान में दिनांक एक जुलाई 2019 के प्रभाव से महंगाई भत्ता की दरों में वृद्धि पर सहमति दी. इस फैसले से राज्य सरकार पर 564 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा.
CM रघुवर दास ने 5 वर्षों के विकास कार्यों के नाम पर मांगा समर्थन, कहा- मैं सत्ता का लोभी नहीं हूं
सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को जोहर जन आशीर्वाद यात्रा के तहत बरकट्ठा पहुंचे. मुख्यमंत्री ने बाजार टांड स्थित बुढि़या माता मंदिर परिसर में सभा को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि झारखंड को मजबूत, स्थिर और निर्णय लेने वाली सरकार की जरूरत है. बरकट्ठा का सूर्यकुंड विकसित हो सकता है, जिसे विकसित करेंगे. जिससे आस-पास से अधिक से अधिक संख्या में लोग आएं. इससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी.
शास्त्रीनगर में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा, पति पर लगा हत्या का आरोप
जमशेदपुर : कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर 5 ग्वाला बस्ती में रविवार को ममता देवी (30) की मौत हो गयी. ममता का पति गोपाल कुमार सेवानिवृत्त आर्मी जवान है. ममता का मायका बागबेड़ा लाल बिल्डिंग में है. घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे मायके वालों ने पति पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. मायके पक्ष के लोगों ने गोपाल कुमार के साथ हाथापाई भी की.