60 results found for ''Chandrayaan 2''
डायबिटीज में हाइ डोज जानलेवा
ज्यादातर मरीज टाइप 2 डायबिटीज से पीड़ित हैं और ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए दवा लेते हैं. हालांकि, लाइफस्टाइल के आधार पर लोगों को अलग-अलग डोज की जरूरत होती है. स्टडी में पाया गया कि 22 प्रतिशत मरीज ओवरडोज लेते हैं. यह हाइपोग्लाइसीमिया का कारण बन सकता है, जो जानलेवा है. जबकि मरीज डाइट को कंट्रोल में रखे और फिजिकल एक्टिविटी भी करे, तो कम डोज में भी काम चल सकता है.
जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्‍खों के बारे में
कभी-कभी सोकर उठने पर सुबह आंखें सूजी रहती हैं. छुटकारा पाने के लिए सूती कपड़े में बर्फ रखें और हल्के हाथों से आंख पर रगड़ें. कुछ देर बर्फ को बंद आंख पर रख सकते हैं, तो रखें. आपको 2-3 मिनट में ही असर दिखेगा.
चार जोड़ी सवारी गाड़ियां मेमू व दो कन्वेशनल रैक का डेमू में परिवर्तन
समस्तीपुर रेल मंडल ने 4 जोड़ी सवारी गाड़ी को डेमू से मेमू रैक में परिवर्त्तन करने व 2 कन्वेशनल रैक को डेमू रैक में परिवर्त्तन करने का निर्णय लिया है. इसमें 75231 मुजफ्फरपुर-रक्सौल डेमू सवारी गाड़ी को 63335 मेमू सवारी गाड़ी में परिवतित किया गया है. इसी तरह 75232 रक्सौल-मुजफ्फरपुर को 63336 मेमू सवारी गाड़ी, 75237 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज डेमू को 63337 मेमू में बदला गया है.
बोकारो : चंदनकियारी में भीषण सड़क दुर्घटना, नशे में धुत ड्राइवर ने घर में घुसाया ट्रक, 2 की मौत
चंदनकियारी में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है. नशे में धुत चालक ने आठ लोगों को रौंद दिया और ट्रक भी सड़क किनारे एक घर में घुस गया. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी और सात अन्‍य घायल हो गये हैं. बताया जा रहा है कि ट्रक चालक इतने नशे में था कि उसने ट्रक के उपर से नियंत्रण खो दिया और तीन मोटरसाइकिल सवारों को रौंदते हुए गाड़ी को एक घर के अंदर घुसा दी.
Chandrayaan 2 को मंगलवार को चांद की कक्षा में प्रवेश कराएगा ISRO
भारत के चंद्र मिशन 2 के लिए मंगलवार को एक अत्यंत महत्वपूर्ण घड़ी आएगी, जब इसरो चंद्रयान-2 के तरल रॉकेट इंजन को दाग कर उसे चांद की कक्षा में पहुंचाने के अभियान को अंजाम देगा.
अनन्या पांडे के इस शॉट से खुश होकर डायरेक्टर ने दिये 500 रुपये इनाम
एक्ट्रेस अनन्या पांडे फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री कर चुकी हैं. फिल्म में उनके काम को काफी पसंद भी किया गया था. इन दिनों अनन्या अपनी दूसरी फिल्म पति पत्नी और वो की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसमें कार्तिक आर्यन के अपोजिट नजर आएंगी. फिल्म की शूटिंग के दौरान अनन्या की शानदार एक्टिंग देखकर डायरेक्टर मुदस्सर अजीज खुश हो गये. इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिये अनन्या पांडे को 500 रुपये दे दिये.
VIDEO : सेक्रेड गेम्स में कैसे मिला गुरुजी का रोल?
बहुचर्चित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का सीजन 2 रिलीज हो चुका है. पहले सीजन की तरह इस सीजन ने भी लोगों का अच्छा मनोरंजन किया. इस बार सीरीज में नये किरदारों की एंट्री हुई है. इसमें कल्क‍ि कोचलिन बत्या के और पंकज त्रिपाठी गुरुजी के कैरेक्टर में हैं. गुरुजी यानी पंकज त्रिपाठी का कैरेक्टर बड़ा दिलचस्प है. इस कैरेक्टर के लिए पंकज त्रिपाठी कैसे सलेक्ट हुए इस बात का खुलासा नेटफ्ल‍िक्स ने एक वीडियो जारी कर किया है.
पुलिस ने हत्यारोपित समेत 21 को किया गिरफ्तार
एसपी संतोष कुमार के निर्देश के आलोक में विभिन्न थाना पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत छापेमारी कर 21 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 19 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में 2 शराब कांड के एक हत्या एवं एक दहेज हत्या के आरोपी हैं. जिले के तरियानी थाना पुलिस ने हत्या मामले के अभियुक्त नरवारा निवासी झरोखा देवी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रॉ खेला
भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के राउंड रोबिन लीग मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका.
SACRED GAMES 2: 'सेक्रेड गेम्स' की वीभत्स होती दुनिया बचाने लायक है या नहीं?
नो स्पॉइलर: सेक्रेड गेम्स में ''त्रिवेदी बचेगा या नहीं'' से ज़्यादा ज़रूरी सवाल, जिसे सोचना ज़रूरी है.
शिवहर :ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से 2. 65 लाख की लूट
शिवहर :नगर थाना क्षेत्र के हरनाही गाछी के पास अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र, माधोपुर छाता एवं रेवासी के कर्मी से 2.65 लाख रुपये लूट लिये. माधोपुर छाता ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी उमा शंकर राय 55 हजार एवं रेवासी ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी विक्रम कुमार दो लाख 10 हजार रुपये भारतीय स्टेट बैंक से लेकर एक ही बाइक पर दोनों घर लौट रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने हरनाही गाछी के पास उन्हें रोक दिया तथा गाड़ी की चाबी निकाल ली. अपराधियों ने दोनों के पास मौजूद 2.65 लाख रुपये लूट लिये.
एक कानून के पहले शिकार बने लालू यादव, दूसरे के अनंत सिंह
पटना : भ्रष्टाचार और अपराध को लेकर जब-जब नयी पहल हुई, बिहार के नेता ही पहले शिकार हुए. 2013 में जब तत्कालीन केंद्र की मनमोहन सिंह की सरकार ने सजायाफ्ता राजनेताओं की सदस्यता समाप्त करने के लिए लाये गये आर्डिनेंस का पहला शिकार लालू प्रसाद हुए थे. चारा घोटाले में सजा मिलने के बाद उन्हें इसी कानून के तहत लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था. मालूम हो कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद केंद्र की यूपीए 2 सरकार की प्रमुख अंग थी.
आर्थिक ढांचे की मजबूती के लिए सेंट्रल बैंक प्रयासरत
दुर्गापुर के विधाननगर स्थित निजी होटल सभागार में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से 2 दिवसीय शाखा स्तरीय परामर्श व विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंथन प्रक्रिया कार्यक्रम में बांकुड़ा और दुर्गापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कुल 78 शाखाओं के
शिवहर में ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से 2. 65 लाख की लूट
नगर थाना क्षेत्र के हरनाही गाछी के पास सशस्त्र अपराधियों ने आर्म्स का भय दिखाकर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र माधोपुर छाता एवं रेवासी के कर्मी से 2 लाख 65 हजार रुपये लूट लिये.
भारतीय महिला टीम ने जापान को 2-1 से हराया
तोक्यो : भारतीय महिला हाकी टीम ने शनिवार को यहां मेजबान जापान पर 2-1 की जीत से ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता में अपना अभियान शुरू किया. भारत ने पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ गुरजीत कौर की मदद से नौंवे ही मिनट में बढ़त बना ली थी लेकिन मेजबान टीम ने 16वें मिनट में अकी मितसुहासी के मैदानी गोल से 1-1 से बराबरी हासिल की. हालांकि गुरजीत ने फिर 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया जो निर्णायक रहा.
'सेक्रेड गेम्स 2' में काम करना चाहती हैं ये टीवी एक्ट्रेस
''सेक्रेड गेम्स 2'' की स्ट्रीमिंग 14 अगस्त रात 12 बजे से शुरू हो गयी है. इस वेब सीरीज के फैन आम दर्शक तो हैं ही इंडस्ट्री के सेलेब्स भी शो के दीवाने हैं. टीवी एक्ट्रेस भूमिका गुरुंग ने सेक्रेड गेम्स को लेकर अपने मन की बात का खुलासा किया. स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक भूमिका गुरुंग ने अपने ड्रीमवर्क को लेकर कहा कि सैक्रेड गेम्स में काम करना उनका सपना है. एक इंटरव्यू में भूमिका ने सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज को लेकर अपनी राय साझा की.
ननि क्षेत्र में खुले चार अटल मोहल्ला क्लिनिक
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में चार जगहों पर अटल मोहल्ला क्लिनिक खोले गये. यहां हर दिन दो घंटे चिकित्सा की जायेगी. एक चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ वहां सेवा देंगे. भूली ई ब्लॉक सेक्टर 2 के वार्ड 15 के अंतर्गत क्लिनिक खोला गया.
Sacred Games 2 के सारे एपिसोड Tamil Rockers ने कर दिये Leak
''सैक्रेड गेम्स'' के बारे में खबर यह सामने आ रही है कि इसके रिलीज होने के कुछ देर बाद ही तमिल रॉकर्स ने इसके 8 एपिसोड लीक कर दिये हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो...
झारखंड : मुख्‍यमंत्री सुकन्‍या योजना का लाभ लेने के लिए अब नहीं देना होगा आय प्रमाणपत्र
झारखंड में संचालित मुख्‍यमंत्री सुकन्‍या योजना के तहत पंजीकरण करवाने के लिए अब आय प्रमाणपत्र देने की जरूरत नहीं है. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने आज इसकी घोषणा की. मुख्‍यमंत्री जोगो पहाड़ के पास वार्ड नंबर 2 में अटल क्लिनिक के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए प्रक्रिया को आसान बनाया जाना चाहिए. इसी के तहत अब मुख्‍यमंत्री सुकन्‍या योजना में आय प्रमाणपत्र पत्र की अनिवार्यता समाप्‍त कर दी गयी है.
पीएम मोदी का लक्ष्य : हर तीन लोकसभा क्षेत्र पर एक मेडिकल कॉलेज, 2 करोड़ बेघर परिवारों को मकान
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 2022 तक देश को विकास की नयी ऊंचाई पर ले जाने और लोगों के जीवन-स्तर में सुधार के इरादे से आधुनिक सुविधाओं वाले वेलनेस सेंटर के साथ स्वास्थ्य केंद्र बनाने, हर तीन लोकसभा के बीच चिकित्सा कॉलेज बनाने तथा दो करोड़ से अधिक गरीब और बेघर परिवारों के लिए मकान बनाने जैसे महत्वपूर्ण लक्ष्य तय किये.