5 results found for ''Celebrating Birthday''
Happy Birthday Hema Malini : जानें 'ड्रीमगर्ल' के बारे में ये खास बातें
बॉलीवुड की ''ड्रीमगर्ल'' हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्‍मदिन मना रही हैं. अपनी खूबसूरती और दमदार अदाकारी से उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई. इस उम्र में भी उनका जादू और करिश्मा कायम है. हेमा मालिनी का जन्‍म 16 अक्‍टूबर 1948 को चेन्‍नई में हुआ था. हेमा मालिनी ने शुरुआती पढ़ाई वहीं से हुई. हिस्‍ट्री उनका फेवरेट सब्‍जेक्‍ट रहा है. लेकिन वे अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं. दरअसल उन्‍हें लगातार फिल्‍मों के ऑफर मिलने लगे थे. हेमा मालिनी ने अपने करियर की शुरुआत महज 14 साल में की थी.
Amitabh Bachchan Birthday Special: बच्चन और गांधी परिवार में कैसे आयी दरार?
पांच दशक से लंबे अपने फिल्मी करियर में अलग मुकाम हासिल करनेवाले इस अभिनेता का जीवन भी हमेशा सुर्खियों में रहा है. एक समय ऐसा भी आया, जब लोगों के प्यार के रथ पर सवार होकर अमिताभ ने फिल्मी दुनिया से इतर राजनीति का रुख किया था. और इसकी प्रेरणा और वजह बने थे बच्चन और गांधी परिवार के पुराने ताल्लुकात.
Lata Mangeshkar Birthday : 'स्‍वर कोकिला' को आज भी इस बात का है अफसोस
''सुर सम्राज्ञी'' लता मंगेशकर आज अपना 90वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनके प्रशंसक सोशल मीडिया पर लगातार उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दे रहे हैं. लता मंगेशकर की खनकती आवाज ने करोड़ों फैंस को अपना दीवाना बनाया है. लता मंगेशकर ने पांच साल की उम्र से रंगमंच पर अभिनय करना शुरू कर दिया था. उनके सुरीले संगीत के आगे आज सारी दुनियां नतमस्‍तक है. गायकी के सफर में लता मंगेशकर ने लगभग 30,000 से ज्‍यादा गाने गाये हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.
Lata Mangeshkar Birthday: जब उस्‍ताद बड़े गुलाम अली खां ने कहा था- 'कम्बख्त, कभी बेसुरी नहीं होती...'
भारत की सबसे प्रसिद्ध और सम्‍मानित गायिका लता मंगेशकर का जन्‍म मध्‍य प्रदेश के इंदौर में 28 सितंबर 1929 में हुआ था. उनके पिता रंगमंच के जानेमाने कलाकार थे इसी कारण लता मंगेशकर को संगीत की कला विरासत में मिली. उन्‍होंने बचपन से ही बहुत संघर्ष किये. उन्होंने मात्र 5 वर्ष की आयु में अपने शास्त्रीय गायक और रंगकर्मी पिता दीनानाथ मंगेशकर से गायन सीखना शुरू कर दिया था. उन्‍होंने बचपन से ही मंच पर गीत संगीत के कुछ कार्यक्रम करके अपनी प्रतिभा का लोहा से सभी का मन मोहा. वह किस कोटि की गायिका हैं, यह बात सभी जानते हैं. वे पिछले कई सालों से पार्श्‍व गायन से दूर हैं लेकिन उनकी वाणी की मिठास बरकरार है.
Birthday Special: जब लता मंगेशकर की गीत सुनकर जद्दनबाई ने कही थी ये बात
''स्वर कोकिला'' लता मंगेशकर देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी गायकी के लिए जानी जाती हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि लता मंगेशकर देश के उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जिन्होंने देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है. 28 सितंबर 2019 को लता मंगेशकर अपना 90वां जन्‍मदिन मना रही हैं. लता मंगेशकर ने 40 के दशक से ही फिल्मों में गाने गाना शुरू कर दिया था. उन्‍होंने किशोर कुमार, मोहम्मद रफी, मन्ना डे, येसुदास, नौशाद और एसडी बर्मन के साथ कई सुपरहिट गीत गाये जिसे आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं.