24 results found for ''CM Nitish Kumar''
हरियाणा के CM खट्टर ने कहा- विपक्ष विभाजित, चुनावों में भाजपा 75 से अधिक सीट जीतेगी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि राज्य में विपक्ष विभाजित है और विश्वास जताया कि भाजपा अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 90 में से 75 सीटों पर जीत हासिल करेगी. चुनाव आयोग के मुताबिक हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्तूबर को होने वाले हैं और राज्य में वोटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी.
महाराष्ट्र-हरियाणा में बजा चुनावी बिगुल, 21 अक्तूबर को मतदान, 24 को मतगणना, फडनवीस ने कहा, फिर बनूंगा CM
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होंगे, 24 अक्तूबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके तारीखों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि धनतरेस से पहले चुनाव समाप्त हो जायेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र में कुल मतदाताओं की संख्या 8.94 करोड़ है, जबकि हरियाणा में 1.82 करोड़ हैं.. महाराष्ट्र की 288 सदस्यों वाली विधानसभा सभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है जबकि हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है. महाराष्ट्र में 1.8 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जायेगा. महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार का कार्यकाल नौ नवंबर को और हरियाणा में दो नवंबर को समाप्त हो रहा है.
तेजस्वी यादव ने CM के बयान पर किया पलटवार, पूछा- क्यों बनाया डिप्टी सीएम, खुली बहस की दी चुनौती, कहा...
पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है कि मुझे कुछ नहीं आता. साथ ही सवाल उठाया कि मुझे कुछ नहीं आता, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया?
CM नीतीश के बयान पर बीजेपी नेता ने किया पलटवार, कहा- ...जो बोलता हूं, उसपे अडिग रहता हूं
पटना : बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार किया है. मुख्यमंत्री का बयान आने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ''''महादेव की दया से जो मुझे सही लगता है, बोलता हूं. ना किसी के आगे बोलता हूं, ना पीछे बोलता हूँ और जो बोलता हूं, उसपे अडिग रहता हूं.''''
CM नीतीश के बयान पर बीजेपी नेता ने किया पलटवार, कहा- ...जो बोलता हूं, उसपे अडिग रहता हूं
पटना : बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार किया है. मुख्यमंत्री का बयान आने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ''''महादेव की दया से जो मुझे सही लगता है, बोलता हूं. ना किसी के आगे बोलता हूं, ना पीछे बोलता हूँ और जो बोलता हूं, उसपे अडिग रहता हूं.''''
CM नीतीश ने गंगा और गंडक नदियों के जलस्तर में वृद्धि का कई किया हवाई सर्वेक्षण, अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश
पटना : मुख्यमंत्री ने गंगा नदी में बढ़ते जलस्तर का शुक्रवार को हवाई सर्वे किया. इस मौके पर मुख्य सचिव, आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव भी मुख्यमंत्री के साथ हैं. मालूम हो कि बिहार के चार जिलों में हालात खराब हैं.
2020 में CM नीतीश ने दोहरा शतक लगाने का किया दावा, ...तो विपक्ष की पूरी नहीं हो पायेगी हाफ सेंचुरी
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत का दावा करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो लोग जेडीयू और उसकी गठबंधन सहयोगी बीजेपी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होनेवाला है. मुख्यमंत्री ने कहा, ''''2010 का विधानसभा चुनाव याद करने की कोशिश करें.
CM नीतीश ने विरोधियों पर बोला हमला, कहा- कुछ लोग मेरे बारे में अनाप-सनाप बोलते हैं, तभी उन्हें मिलती है पब्लिसिटी
पटना : जेडीयू के राज्य परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों की बैठक शुक्रवार को राजधानी स्थित रवींद्र भवन में हुई. बैठक में प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को तीसरी बार निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर सर्टिफिकेट दिया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री सह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने वशिष्ठ नारायण सिंह को गुलदस्ता देकर बधाई दी. साथ ही वशिष्ठ नारायण सिंह को पार्टी के प्रदेश की कमान सौंपी गयी.
योगी सरकार के ढाई साल पूरे, CM ने कहा- उत्तर प्रदेश के प्रति दुनिया का नजरिया बदलना हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के प्रति दुनिया का नजरिया बदलने को अपनी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि करार दिया.
CM नीतीश ने हर जिले में वक्फ बोर्ड की बिल्डिंग और अल्पसंख्यक छात्रावास जल्द बनाये जाने का दिया निर्देश, कहा..
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों के लिए चलायी जा रही योजनाओं की गुरुवार को समीक्षा बैठक की. अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने विभागीय योजनाओं एवं उन पर व्यय की जानकारी दी. एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में आयोजित बैठक में अपर मुख्य सचिव ने बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्त निगम के वर्तमान हिस्सा पूंजी को बढ़ा कर 80 करोड़ रुपये करने, कोचिंग योजना को सुदृढ़ और विस्तारित करने, तलाकशुदा/परित्यक्ता मुस्लिम महिलाओं के आर्थिक सुदृढ़ीकरण हेतु 25 हजार रुपये की राशि के वितरण के संबंध में भी जानकारी दी. साथ ही अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना, बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्त निगम का सुदृढ़ीकरण, वक्फ बोर्ड संबंधी महत्वपूर्ण कार्य योजना, छात्रवृत्ति योजना, हर जिले में छात्र-छात्राओं के लिए अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना के अलावा मदरसों से संबंधित जानकारी दी गयी.
रघुवर ही होंगे झारखंड के CM उम्मीदवार, शाह ने जामताड़ा में लगायी मुहर, ‘जोहार जन आशीर्वाद यात्रा’ का किया शुभारंभ
रांची : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व पर मुहर लगा दी. उन्होंने बुधवार को झारखंड के जामताड़ा से ‘जोहार जन आशीर्वाद यात्रा’ का शुभारंभ करते हुए लोगों से अपील की कि वे फिर से रघुवर की सरकार बनायें. राज्य में विकास की गंगा बहेगी. केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के उद्देश्य से इस यात्रा की शुरुआत की गयी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह यात्रा तीन चरणों में झारखंड के सभी विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी और राज्य में फिर एक बार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर राजधानी रांची लौटेगी.
सभी जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष को CM रघुवर का निर्देश, सितंबर तक हर जरूरतमंद बहन को मिले उज्जवला योजना
उज्जवला योजना के तहत राज्य के करीब 33 लाख महिलाओं को योजना से जोड़ उन्हें धुएं की घुटन से मुक्ति प्रदान कर चुके हैं. अब शेष बचे या छूटे हुए परिवार को सितंबर तक योजना से जोड़ना है. हमें उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा, पहली और दूसरी सिलिंडर की रिफिल निःशुल्क प्रदान करना है. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्यमंत्री आवास में सभी जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष के साथ उज्जवला योजना के प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक में कही.
हिंदी पर घमसान : कर्नाटक के CM येदियुरप्पा की दो टूक, कन्नड़ के महत्व से समझौता नहीं
देश के लिए एक भाषा के रूप में हिंदी की पैरवी को लेकर छिड़ी बहस के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कन्नड़ राज्य में मुख्य भाषा है और इसके महत्व से कभी समझौता नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा, हमारे देश में सभी आधिकारिक भाषाएं समान हैं. हालांकि, जहां तक कर्नाटक का सवाल है, कन्नड़ यहां मुख्य भाषा है.
सीबीआइ कार्यालय नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार
कोलकाता : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) सारधा घोटाला (Saradha Scam) मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां सीबीआइ (CBI) दफ्तर नहीं पहुंचे. सीबीआइ ने कुमार को सोमवार दोपहर दो बजे तक उसके अधिकारियों के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था. लेकिन, यहां सॉल्ट लेक इलाके में अग्रणी जांच एजेंसी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित कार्यालय में वह पेश नहीं हुए.
#हिंदी_दिवस : CM रघुवर दास ने कहा, अधिकारी बोलचाल में हिंदी को अपनाएं, एक-एक लाख पुरस्कार की भी घोषणा की
79 साल पहले आज ही के दिन हिंदी को राजभाषा का दर्जा मिला था. बिहार राज्य ने सबसे पहले हिंदी को राजभाषा घोषित किया था, झारखंड ने बिहार से अलग होने के बाद इसे अपनाया. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हिंदी दिवस के मौके पर कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की ओर से आयोजित समारोह में कही.
सोनिया ने कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ की बैठक, कहा- चुनावों में किये गये वादों को पूरा करें
मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों एवं प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें यह निर्णय हुआ कि चुनावी घोषणापत्र के वादों को त्वरित एवं सुचारू रूप से पूरा करने और इनकी निगरानी के लिए इन राज्यों में समन्वय समिति अथवा दूसरी प्रभावी व्यवस्था बनायी जायेगी.
#NewTrafficRules आम लोगों को राहत : 3 माह के अंदर करा लेें सारे पेपर अप टू डेट, CM ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. वाहनों का खतरनाक ढंग से परिचालन ना करें तथा सड़क पर वाहन चलाते हुए अपनी और दूसरे की जीवन की सुरक्षा करें. मुख्यमंत्री ने आम लोगों को नये ट्रैफिक रूल्‍स के कारण हो रही समस्‍याओं की समीक्षा के बाद परिवहन विभाग के सभी एनफोर्समेंट एजेंसी तथा यातायात पुलिस पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि आम नागरिकों को नियमों को समझाने तथा मोटर अधिनियम में संशोधित प्रावधानों के अनुपालन करने की सलाह प्रदान करें.
कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कहा- ISRO में मोदी की मौजूदगी 'विक्रम' के लिए साबित हुई ‘अशुभ'
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने एक बयान देकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया.
बिहार में CM पद को लेकर NDA में घमासान, भाजपा नेता की नीतीश को बदलने की मांग पर गरमायी सियासत
पटना : बिहार का अगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बजाय भाजपा से होने के पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के जोर देने पर राज्य में सियासत गरमा गयी है. मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार का यह तीसरा कार्यकाल है. भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन, इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे.
इसरो के वैज्ञानिकों के प्रयासों की CM नीतीश ने की सराहना, कहा- एकत्र जानकारी से भविष्य में मिलेगी मदद
पटना : ‘चंद्रयान-2'' के लैंडर ‘विक्रम'' का चांद पर उतरते समय चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर बीती रात जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट जाने से मिशन में रुकावट आने के बावजूद वैज्ञानिकों के उत्साहवर्धन का सिलसिला जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हौसला मजबूत रखने की बात कही है.