17 results found for ''CM Nitish Kumar''
सोमवार को CM हेमंत को मिलेगा 'चैंपियन ऑफ चेंज आवार्ड', कहा - यह पुरस्‍कार राज्‍य की जनता को समर्पित
यह मेरा सौभाग्य है. मुझे झारखंड की सवा तीन करोड़ लोगों ने जो सम्मान दिया है, उसकी आवाज दूर तक जा रही है. ''चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड'' मुझे नहीं बल्कि राज्य की जनता को मिल रहा है. यह पुरस्कार मेरे लिए नहीं. राज्य के लोगों के लिए है. भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों अवार्ड सम्मान की बात है. मैं उनके प्रति आभार प्रकट करता हूं. ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री आवास में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में कही.
संत अन्‍ना अस्‍पताल का CM हेमंत ने किया उद्घाटन, कहा- गरीब-गुरबा के लिए समर्पित है सरकार
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार गरीब गुरबा के हित के लिए पूरी तरह समर्पित है और उनके लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा विकसित और समृद्ध झारखंड के निर्माण में मिशनरीज समाज की भी महत्वपूर्ण भूमिका है. स्वास्थ्य, शिक्षा एवं मानव सेवा सहित अनेक क्षेत्र में इस समाज ने महत्वपूर्ण कार्य किये हैं. इनके द्वारा समाज में किये गये नेक कार्यों को कभी भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.
CM पद की दावेदारी को लेकर कांग्रेस नेता बोले- पार्टी में चेहरों की कमी नहीं, मीरा कुमार बिहार का बड़ा चेहरा
पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. बिहार में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर भी पार्टियां अपने-अपने दावे कर रही हैं. वहीं, कांग्रेस नेता ने भी बिहार से पार्टी के बड़े नेता का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए लेकर एक नयी बहस छेड़ दी है.
CM हेमंत के एक्‍शन के बाद NTPC के खिलाफ धरना दे रहे रैयतों से मिले DC-SP
बड़कागांव प्रखंड के ग्राम चुरचू में विभिन्न मांगों को लेकर एनटीपीसी पंकरी बरवाडीह कोल माइंस एवं त्रिवेणी सैनिक लिमिटेड के विरुद्ध धरना दे रहे भूरैयतों से मिलने डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयूर पटेल धरना स्थल पर पहुंचे. धरना दे रहे किसानों से दोनों अधिकारियों ने धरना समाप्त करने का आग्रह किया. लेकिन किसानों द्वारा मांग किये जाने पर कोई हल नहीं निकला. अंततः वार्तालाप विफल रहा. धरना प्रदर्शन जारी है.
महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट में आठ लोगों की मौत, CM उद्धव कर रहे बचाव कार्य की निगरानी
महाराष्ट्र में पालघर जिले के बोईसर में शनिवार शाम एक रसायन फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट में आठ लोग मारे गये. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी कोलवाडे गांव में स्थित है और यह विस्फोट शाम करीब सात बज कर 20 मिनट पर हुआ.
छत्तीसगढ़ CM बघेल ने देखी 'छपाक', JNU मामले में दीपिका का किया बचाव
रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को राजधानी रायपुर के एक स्थानीय सिनेमा घर में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ''छपाक'' देखी. बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों, पार्टी विधायकों और अन्य नेताओं के साथ श्याम सिनेमा घर में अपराह्र तीन बजे से शाम छह तक ''छपाक'' फिल्म का शो देखा.
छत्तीसगढ़ CM बघेल ने देखी 'छपाक', JNU मामले में दीपिका का किया बचाव
रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को राजधानी रायपुर के एक स्थानीय सिनेमा घर में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ''छपाक'' देखी. बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों, पार्टी विधायकों और अन्य नेताओं के साथ श्याम सिनेमा घर में अपराह्र तीन बजे से शाम छह तक ''छपाक'' फिल्म का शो देखा.
Ranchi : रात में सड़कों पर निकले CM हेमंत सोरेन, गरीबों के बीच बांटे कंबल व ऊनी कपड़े
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार की रात रांची शहर के विभिन्न फुटपाथों और रैन बसेरों में पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कड़ाके की ठंड के बीच गरीब, असहाय व निराश्रित लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए कंबलों का वितरण किया. मुख्यमंत्री ने शहीद चौक, काली मंदिर, रांची स्टेशन, खादगढ़ा बस स्टैंड आदि अनेक स्थलों पर कंबल के साथ-साथ स्वेटर, ऊनी टोपी और जैकेट का भी वितरण किया
CM नीतीश ने मां चंडिका स्थान में माथा टेका, मंत्री शैलेश के घर खायी रसमलाई
मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर हवाई अड्डा से बांका और भागलपुर की यात्रा पर निकले. लेकिन, मौसम की खराबी के कारण वे सड़क मार्ग से ही मुंगेर लौटे. लौटने के क्रम में वे बरियारपुर में रुके और राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के आवास पर गये. जहां उन्होंने बरियारपुर का प्रसिद्ध रसमलाई का 10वीं वार आनंद लिया. साथ ही देर शाम चंडिका स्थान पहुंचे. गर्भगृह में जाकर उन्होंने माता चंडी की अराधना की.
रविंद्रनाथ महतो को CM ने दी बधाई, कहा- इनकी सादगी और कार्यकुशलता सबको करती है प्रभावित
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविंद्रनाथ महतो को झारखंड विधानसभा का अध्यक्ष निर्विरोध चुने जाने पर उन्हें बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो न केवल कुशल राजनेता हैं, बल्कि एक प्रखर वक्ता भी हैं. इनकी सबसे बड़ी विशेषता ग्रामीण परिवेश की सादगी को अपनाना है. इनका व्यक्तित्व सदैव सबको प्रभावित करता रहा है.
CM हेमंत का आदेश- बलात्कार व पोक्‍सो एक्ट के लंबित मामलों का जल्‍द निपटारे के लिए बनेंगे 22 फास्ट ट्रैक कोर्ट
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़े फैसले के तहत बलात्कार और पोक्‍सो एक्ट के लंबित मामलों पर त्वरित सुनवाई और जल्द से जल्द निष्पादन के लिए राज्य में 22 फास्ट ट्रैक विशेष न्यायालय की प्रशासनिक स्थापना का आदेश दिया है. साथ ही, इसके संचालन के लिए जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश के 22 पद और उसके संचालन के लिए प्रत्येक न्यायालय में वर्ग 3 और वर्ग 4 के 7-7 पद अर्थात कुल 154 अराजपत्रित पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी है.
CM हेमंत सोरेन ने विधानसभा में शपथ लेने के बाद दिया ‘इस्तीफा’, दुमका में फिर से होगा चुनाव
रांची : झारखंड की उपराजधानी दुमका के दुमका विधानसभा सीट पर फिर से चुनाव तय हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र के सदस्य के रूप में शपथ ली. इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह दुमका की सदस्यता से इस्तीफा देंगे और वहां पर फिर से चुनाव कराया जायेगा.
CM हेमंत सोरेन ने विधानसभा में शपथ लेने के बाद दिया ‘इस्तीफा’, दुमका में फिर से होगा चुनाव
रांची : झारखंड की उपराजधानी दुमका के दुमका विधानसभा सीट पर फिर से चुनाव तय हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र के सदस्य के रूप में शपथ ली. इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह दुमका की सदस्यता से इस्तीफा देंगे और वहां पर फिर से चुनाव कराया जायेगा.
जल-जीवन-हरियाली यात्रा : छठे चरण में खगड़िया पहुंचे CM नीतीश, सरकार की उपलब्धियों को किया साझा, कहा...
खगड़िया : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के छठे चरण के अंतर्गत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को खगड़िया के बेलदौर के तेलहारी गांव पहुंचे. जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. साथ ही जल-जीवन-हरियाली से संबंधित लोगों को जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर बिहार की झांकी के प्रदर्शन नहीं होने पर भी बोले.
CM हेमंत ने राष्‍ट्रपति कोविंद, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी व केजरीवाल से की मुलाकात
मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्‍हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दी. हेमंत के साथ उनकी पत्‍नी कल्‍पना मुर्मू सोरेन भी मौजूद थी. राष्‍ट्रपति कोविंद से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री हेमंत ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्‍हें भी नव वर्ष की बधाई दी.
दिल्ली में भाजपा के CM कंडीडेट पर संशय, जावड़ेकर ने कहा-सही समय पर सही फैसला
नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर संशय अब भी बरकरार है. इस बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि भाजपा सही समय पर सही फैसला लेती है और इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में जब भी कोई फैसला होता है, तो मीडिया को सूचित किया जायेगा. दिल्ली में मार्च से पहले चुनाव होने हैं.
CM नीतीश से मिले सुशील मोदी, कहा- साल 2020 एनडीए की सफलता का नया कीर्तिमान गढ़ेगा
पटना : नये साल के पहले दिन पटना स्थित 5, देशरत्न मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, उद्योग-व्यवसाय की संस्थाओं के प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने देश व राज्य की समृद्धि, खुशहाली व प्रगति की कामना करते हुए शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नया साल 2020 बिहार में एनडीए की सफलता का नया कीर्तिमान गढ़ेगा. इसके बाद 1, अणे मार्ग स्थित आवास पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट कर उन्हें नववर्ष की बधाई व शुभकामना दी.