7 results found for ''CBSE''
सीटीइटी आठ दिसंबर को, 19 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन
पटना : सीबीएसइ ने केंद्रीय अध्यापक पात्रता टेस्ट (सीटीइटी) के 13वें संस्करण का शेड्यूल जारी किया है. यह टेस्ट इसी साल आठ दिसंबर को लिया जायेगा. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 सितंबर है. सीटीइटी देश के 110 शहरों में 20 भाषाओं में आयोजित किया जायेगा. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन www.cbse.-ic.i- पर करना होगा. 23 सितंबर को शुल्क का भुगतान किया जा सकता है.
CBSE ने बतायी वजह, फीस बढ़ाने के लिए इसलिए होना पड़ा मजबूर
सीबीएसई के अधिकारियों के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने में 200 करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान के कारण बोर्ड को फीस में वृद्धि के लिए मजबूर होना पड़ा.
CBSE का दिल्ली सरकार से आग्रह, परीक्षा शुल्क में वृद्धि का बोझ छात्रों पर नहीं पड़े
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों से अनुरोध किया है कि परीक्षा शुल्क में वृद्धि का बोझ छात्रों पर नहीं डाला जाये.
बोर्ड परीक्षा की फीस वृद्धि पर CBSE ने भ्रम को किया दूर, अब सभी वर्ग के लिए 1500 रुपये शुल्क
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों बोर्ड परीक्षा फीस बढ़ाने के मामले में सफाई दी है. बोर्ड ने नोटिफकेशन जारी कर कहा है कि यह फीस सिर्फ दिल्ली के लोगेां के लिए नहीं बढ़ाई गई बल्कि देश के अन्य राज्यों के छात्रों के लिए भी बढ़ाई गई है.
CBSE : एससी-एसटी छात्रों के परीक्षा शुल्क में 24 गुना वृद्धि
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अनुसूचित जाति (एसी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) छात्रों के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा शुल्क में 24 गुना वृद्धि की है.
CBSE CTET 2019: रिकॉर्ड 23 दिन में जारी हुआ रिजल्ट, 3.52 लाख उम्मीदवार सफल
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में करीब 3.52 लाख उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई है. इसका आयोजन सीबीएसई ने किया था. बोर्ड ने मंगलवार को यह जानकारी दी.
CBSE ने बोर्ड परीक्षाओं में विषय बदलने को लेकर बनाये कड़े नियम, जानें...
केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अपने तहत आने वाले स्कूलों से कहा है कि छात्रों या उनके अभिभावकों का दसवीं और बारहवीं कक्षा में विषय बदलने का कोई आग्रह इस आधार पर स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए कि वे पढ़ाई की व्यवस्था खुद कर लेंगे.