7 results found for ''CBI investigation''
आईआरसीटीसी घोटाला : तेजस्वी, लालू समेत कई आरोपितों को कोर्ट से झटका, अलग-अलग चलेंगे CBI और ED के मामले
नयी दिल्ली / पटना : आइआरसीटीसी घोटाला मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को झटका लगा है. साथ ही उनके पिता लालू यादव समेत अन्य आरोपितों को भी अदालत से राहत नहीं मिली है. अदालत ने साफ कर दिया है कि सीबीआई और ईडी के मामले अलग-अलग चलेंगे. मामले की सुनवाई अब 31 जुलाई को होगी.
स्‍नेहा कांड : CBI से जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जविपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने चटकायीं लाठियां
पटना : कांस्‍टेबल स्‍नेहा कांड की सीबीआई से जांच की मांग और मुजफ्फरपुर में चमकी बीमारी से 175 बच्चों की मौत मामले में जनतांत्रिक विकास पार्टी द्वारा प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. जिसमें कई नेता व कार्यकर्ता घायल हो गये. प्रदर्शन के दौरान जविपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार और कांस्‍टेबल स्‍नेहा के पिता विवेकानंद मंडल के भी घायल होने की सूचना है.
100 करोड़ रुपये के विज्ञापन घोटाले में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अधिकारियों पर CBI ने कसा शिकंजा
नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी और कुछ अन्य कर्मियों के खिलाफ अखबारों में निविदा-प्रकाशन के लिए फर्जी बिलों के आधार पर भुगतान कर संगठन के साथ 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है.
CBI की छापेमारी पर बोलीं इंदिरा जयसिंह मानवाधिकारों के लिए काम करने के कारण बनाया जा रहा है निशाना
पूर्व अतिरिक्त सॉलिस्टर जनरल इंदिरा जयसिंह ने अपने और अपने पति आनंद ग्रोवर के कार्यालयों एवं आवास पर सीबीआई की छापेमारी पर कहा कि मानवाधिकारों के लिए काम करने को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. सीबीआई प्रख्यात वकील इंदिरा जयसिंह के आवास और उनके पति आनंद ग्रोवर के गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ‘लॉयर्स कलेक्टिव'' के कार्यालयों पर सुबह से छापेमारी कर रही है. एजेंसी ने विदेश सहायता प्राप्त करने के मामले में ग्रोवर के खिलाफ एफसीआरए के तहत मामला दर्ज किया है.
वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर CBI की रेड
सुप्रीम कोर्ट की वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर विदेशी चंदे में अनियमितता के आरोप. मुंबई और दिल्ली स्थित इनके घरों पर सीबीआई ने मारी है रेड.
CBI की बड़ी कार्रवाई, 19 राज्यों में 110 स्थानों पर की छापेमारी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देशव्यापी अभियान के तहत कथित भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार और हथियारों की तस्करी के नये मामलों के सिलसिले में 19 राज्यों में 110 स्थानों पर छापेमारी की.
CBI ने बर्खास्त आयकर आयुक्त संजय कुमार श्रीवास्तव पर मामला किया दर्ज
नयी दिल्ली : सीबीआई ने आयकर आयुक्त संजय कुमार श्रीवास्तव पर मामला दर्ज किया है, जिन्हें हाल में सरकार ने अनुचित लाभ हासिल करने के लिए कथित तौर पर पिछली तारीख में अपील आदेश पारित करने के लिए बर्खास्त कर दिया था. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एजेंसी ने उनके आवास और कार्यालय पर छापेमारी की. छापेमारी अभियान शुक्रवार की सुबह को शुरू हुआ और शनिवार तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 स्थानों पर छापेमारी हुई, जिसमें श्रीवास्तव का पंडारा रोड स्थित आवास और नोएडा कार्यालय भी शामिल है.