10 results found for ''CBI inquiry''
#INXMediaCase : पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पूछताछ के लिए 26 अगस्त तक CBI रिमांड पर
दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को बृहस्पतिवार को चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में सौंप दिया और कहा कि उनसे हिरासत में पूछताछ न्यायोचित है. अदालत ने साथ ही सीबीआई को यह सुनिश्चित करने को कहा कि चिदंबरम की व्यक्तिगत गरिमा का किसी भी तरीके से हनन नहीं हो.
INX MediaCase : CBI के कब्‍जे में चिदंबरम, टाइम फ्रेम में जानें कब-कब, क्‍या-क्‍या हुआ ?
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया.
INX Case : आखिरकार CBI के हत्‍थे चढ़े पी चिदंबरम, गुरुवार को कोर्ट में पेशी
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दिये जाने से इनकार किये जाने के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बुधवार की शाम सीबीआई के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है. इस मामले में अब उनसे सीबीआई के मुख्यालय में पूछताछ की जायेगी. जिस समय उन्हें जोरबाग वाले घर से हिरासत में लिया गया, उस वक्त वहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे. टीवी मीडिया की खबरों में सूत्रों के हवाले बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात को चिदंबरम को गिरफ्तार किया जायेगा.
चिदंबरम के खिलाफ ED के बाद CBI ने भी जारी किया लुकआउट नोटिस
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद सीबीआई ने भी बुधवार को लुकआउट नोटिस जारी किया है.
प्रियंका और राहुल गांधी आए चिदंबरम के साथ, बोले- चरित्र हनन के लिए सरकार कर रही है ED और CBI का यूज
आईएनएक्स मीडिया केस में अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद गिरफ्तारी का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदबंरम को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी का साथ मिला है. इसको लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.
Ponzi scheme : पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार CBI दफ्तर पहुंचे
कोलकाता : सारधा चिट फंड और रोज वैली मामलों के संबंध में सीबीआइ की तरफ से तलब किये जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी और कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शुक्रवार को यहां सीबीआइ कार्यालय पहुंचे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि चटर्जी और कुमार दोनों दोपहर में एजेंसी के साल्ट लेक स्थित सीबीआइ कार्यालय पहुंचे.
CBI ने Rose Valley मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को किया सम्मन
कोलकाता : सीबीआइ की विशेष अपराध शाखा ने पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त और अब एडीजी (सीआइडी) राजीव कुमार से रोज वैली मामले में शुक्रवार को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा. सीबीआइ सूत्रों ने बताया कि कुमार से करोड़ों रुपये के रोज वैली घोटाला के संबंध में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.
जस्टिस रंजन गोगोई बोले- राजनीति मामलों की जांच में CBI माकूल नहीं
सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने सीबीआई की जांच प्रक्रिया पर जताई नाख़ुशी.
CJI का CBI से सवाल- राजनीतिक मामलों में क्यों खरी उतरती आपकी जांच?
प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के एक कार्यक्रम में सवाल किया कि ऐसा क्यों होता है कि जब किसी मामले का कोई राजनीतिक रंग नहीं होता, तब सीबीआई अच्छा काम करती है.
उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील का गंभीर आरोप, CBI ने जानबूझकर नहीं लिया विधायक का नाम
उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील ने यहां की एक अदालत को शनिवार को बताया कि पीड़िता के पिता की हत्या मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘जान-बूझकर'' भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई का नाम आरोपियों के रूप में नहीं लिया.