16 results found for ''Bihar CM. Nitish Kumar''
पूर्व CM के अंतिम संस्कार में सलामी के वक्त राइफल से नहीं चली गोली, तो विपक्ष ने ऐसे साधा निशाना
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के दौरान सलामी गारद द्वारा राइफल से गोलियां नहीं दाग पाने को लेकर विपक्ष ने गुरुवार को नीतीश सरकार पर निशाना साधा. नेताओं ने ट्वीट कर राज्य में पुलिस बल की स्थिति पर कटाक्ष किया. पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र का बुधवार को बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर अनुमंडल अंतर्गत बलुआ बाजार में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.
झारखंड : CM रघुवर दास ने किया 16 कंपनियों का शुभारंभ, 15 हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 16 बीपीओ कंपनी का शुभारंभ किया. इन कंपनियों के आने से लगभग 15 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. इस मौके पर 13 बीपीओ- बीपीएम कंपनी के साथ एमओयू भी किया गया. अनुमान है कि इस समझौते से सिर्फ बीपीओ में 9 हजार से अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे.
प्रति व्यक्ति आय बिहार में कम होने के बावजूद देश में सबसे ज्यादा विकास दर : CM नीतीश, कहा- पाठ्यक्रमों में शामिल होगी बैंकिंग शिक्षा
पटना : राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन होटल मौर्या में गुरुवार को किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत अन्य मंत्रियों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन शामिल हुए.
पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा की अंत्येष्टि : चटक गयी पुलिस की गोली, गार्ड ऑफ ऑनर का कोरम नहीं हो सका पूरा
सुपौल : बिहार के पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र के पैतृक गांव में बुधवार को राजकीय समारोह के रूप में आयोजित अंत्येष्टि के दौरान पुलिस के द्वारा दाह संस्कार से पूर्व सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. हालांकि, इस दौरान पुलिस के रायफल से एक भी गोली नहीं चली. जिसके कारण पुलिस प्रशासन की भारी किरकिरी हुई. वहीं लोगों में यह चर्चा का विषय बना रहा.
आज सुपौल के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ होगा जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार, CM नीतीश भी होंगे शामिल
पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव सुपौल के बलुआ में राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. जगन्नाथ मिश्रा के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेता शामिल होंगे.
बिहारः महिला पार्षद ने थाने में की शिकायत, कहा- मेयर के पुत्र ने दो बार आंख मारी, CM से लगायी गुहार
पटना : बांकीपुर अंचल कार्यालय में आयोजित निगम बोर्ड की बैठक में वार्ड संख्या-21 की पार्षद पिंकी कुमारी ने मेयर पुत्र शिशिर कुमार पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. बैठक के अंत में पिंकी कुमारी ने कहा कि सिटी मैनेजर संजय कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप है, जिसके खिलाफ बोल रही थी. यह बोलना मेयर के साथ-साथ मेयर पुत्र को अच्छा नहीं लग रहा था. बैठक के दौरान दो बार आंख मारी.
कर्नाटक में फोन टैपिंग का मामला : बोले CM येदियुरप्पा- सीबीआई करेगी जांच
जेडीएस के नेतृत्व वाली पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान फोन टैपिंग के आरोप सामने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह कांग्रेस के कई नेताओं की मांग पर इन आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश देंगे.
CM योगी आदित्यनाथ की घोषणा- अटल जी के नाम पर सभी मंडलों में खुलेंगे आवासीय विद्यालय
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के 18 मंडलों में अटली जी के नाम पर आवासीय विद्यालय बनाये जायेंगे. इसके साथ ही उनके नाम नाम पर बटेश्वर में एक स्मारक भी बनाया जा रहा है.
Mission Mangal Film Review: Independence Day पर रिलीज Akshay Kumar की फिल्म को मिले कितने स्टार्स?
असल जिंदगी की प्रेरणादायक कहानियों को रुपहले पर्दे पर दर्शाने का चलन पिछले कुछ समय से जोरों पर है. भारत के मंगल ग्रह की कक्षा में सैटेलाइट लांच करने की कहानी को मिशन मंगल में दिखाया गया है. वो भी पहली कोशिश में ही भारतीय वैज्ञानिकों ने ये सफलता हासिल की थी. यह इस बात को और खास बना देता है. इसी स्वर्णिम गाथा को एंटरटेनमेंट की चाशनी में डुबोकर इस फिल्म में परोसा गया है, जो मनोरंजन करने के साथ-साथ गर्व का अनुभव भी कराती है. फिल्म महिला सशक्तिकरण पर भी जोर देती है. कैसे होम साइंस का इस्तेमाल साइंटिफिक कार्यों में भी महिलाएं कर चीजों को आसान बना देती हैं.
CM रघुवर दास ने फहराया तिरंगा, कहा-अगले महीने से पत्रकारों के लिए पेंशन योजना
रांची : 73वां स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्‍य समारोह का आयोजन किया गया जहां सुबह करीब 9 बजे मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली. झंडोतोलन के बाद सीएम रघुवर दास ने झारखंड की जनता को संबोधित किया और कहा कि देश की आजादी की 72वीं सालगिरह हमारे लिए कई सौगातें लेकर आयी है.
तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी ने चिदंबरम को बताया धरती का बोझ
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह केवल धरती पर बोझ हैं.
Mission Mangal Vs Batla House: बॉक्स ऑफिस क्लैश से पहले दिखा Akshay John का ब्रोमांस, Video Viral
बॉलीवुड के ''देसी बॉयज'' (Desi Boys) अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और जॉन अब्राहम (John Abraham) की फिल्में इस 15 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली हैं. अक्षय की फिल्म ''मिशन मंगल'' (Mission Mangal) और जॉन अब्राहम की फिल्म ''बाटला हाउस'' (Batla House) एक ही दिन रिलीज होने वाली हैं.
CM रघुवर दास ने कहा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का लाभ वहां के लोगों को मिलेगा
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए यहां की जनता की तरफ से उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और राज्यसभा सांसद हरिवंश का आभार जताया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख अब केंद्रशासित प्रदेश बन गया है और अब यहां के आमलोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा. छोटे छोटे राज्यों के निर्माण से उनका विकास होता है और इसका उदाहरण झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे राज्य हैं.
श्रद्धांजलि सभा में बोले CM रघुवर - जरूरतमंदों की सेवा कर हम सुषमा दीदी को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकेंगे
सुषमा दीदी मेरे लिए बड़ी बहन थीं. उन्होंने हमेशा मुझे छोटे भाई जैसा प्यार दिया.वे हर किसी से आत्मियता के साथ मिलती थीं. जिस क्षेत्र में भी कार्य किया, अपनी अलग छाप छोड़ते हुए दूसरों के लिए आदर्श प्रस्तुत किया. आज वो हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके विचार और आदर्श हमारे बीच सदैव रहेंगे. सेवा भाव ही उनका आदर्श था.
झारखंड के ठग ने पंजाब के CM की पत्नी के 23 लाख उड़ाये, अमिताभ बच्चन से लेकर PMO के ऑफिसर को ठग चुके हैं
जामताड़ा : जामताड़ा के साइबर ठगों ने इस बार पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत कौर को ही निशाना बना लिया है. साइबर ठग अताउल अंसारी ने परनीत कौर के खाते से 23 लाख रुपये उड़ा लिये. उसने सांसद के मोबाइल फोन कर कॉल कर खुद को एसबीआइ का मैनेजर बताते हुए कहा कि एकाउंट में सैलरी भेजनी है. एटीएम और सीवीवी नंबर बता दें, देर होने पर सैलरी अटक जायेगी. इसके बाद उसने ओटीपी लेकर रुपये उड़ा लिये. मैसेज देखते ही परनीत के होश उड़ गये.
#SushmaSwaraj : CM नीतीश, लालू-राबड़ी समेत सभी पार्टियों के नेताओं ने दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि, ...पढ़ें किसने क्या कहा?
पटना : पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से 67 साल की आयु में निधन हो जाने से पक्ष और विपक्ष के नेता स्तब्ध हैं. भारत की सबसे मशहूर विदेश मंत्री ख्‍याति अर्जित कर चुकीं सुषमा के निधन पर बीजेपी के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी भावुक प्रतिक्रियाएं दी हैं. नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. ...पढ़ें किसने क्या कहा?