5 results found for ''BSNL''
BSNL के 78,300 और MTNL के 14,378 कर्मचारियों ने VRS के लिए किया आवेदन
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) योजना मंगलवार यानी तीन दिसंबर को बंद हो गसह. अधिकारियों के अनुसार, दोनों कंपनियों के कुल 92,700 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है. इसमें बीएसएनएल के 78,300 कर्मचारियों और एमटीएनएल के 14,378 कर्मचारियों ने आवेदन किया है.
BSNL को छोड़ वापस जाना चाहते हैं डेपुटेशन पर आये ITS अधिकारी, मगर...
नयी दिल्ली : कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति दे रही सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को महत्वपूर्ण प्रबंधिकीय पदों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की कमी सताने लगी है और उसने इसके लिए दूरसंचार विभाग से प्रतिनियुक्ति पर पर्याप्त संख्या में भारतीय दूरसंचार सेवा (आईटीएस) के अधिकारी मांगे है, लेकिन प्रतिनियुक्ति पर आये तमाम आईटीएस अधिकारी विभाग में वापस जाना चाहते हैं.
10 माह से वेतन न मिलने के कारण BSNL के 12 कर्मियों ने की आत्महत्याः माकपा सदस्य
सार्वजनिक दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल में करीब दस माह से वेतन कथित तौर पर नहीं मिलने का मुद्दा उठाते हुए शुक्रवार को राज्यसभा में माकपा के एक सदस्य ने दावा किया कि वेतन के अभाव में अब तक इसके 12 कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं.
BSNL कर्मचारियों पर VRS के लिए दवाब डाल रहा हैः यूनियन
कंपनी के 79,000 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक रूप से रिटायरमेंट स्कीम (वीआरएस) के लिए आवेदन दिया है.
सोमवार से भूख हड़ताल करेंगे BSNL के कर्मचारी, यूनियनों ने कंपनी प्रबंधन पर लगाये ये आरोप...
नयी दिल्ली : बीएसएनएल के कर्मचारी यूनियनों ने 25 नवंबर को देशव्यापी भूख हड़ताल का आह्वान किया है. कर्मचारी यूनियनों का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के लिए मजबूर कर रहा है. ऑल इंडिया यूनियंस एंड एसोसिएशंस ऑफ भारत संचार निगम लिमिटेड (एयूएबी) के संयोजक पी अभिमन्यु ने रविवार को कहा कि प्रबंधन कर्मचारियों को धमका रहा है कि यदि वह वीआरएस नहीं लेते हैं, तो उन्हें दूर भेजा जा सकता है और उनकी सेवानिवृत्ति उम्र की आयु घटाकर 58 वर्ष की जा सकती है. एयूएबी का दावा है कि कंपनी के आधे से अधिक कर्मचारी उसके साथ जुड़े हैं.